Connect with us

SPORTS

धोनी के बारे में दोस्‍त ने खोला राज- हम उसे आतंकवादी कहते थे, अब वह‍ संत बन गया

Himanshu Raj

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में महेंद्र सिंह धोनी अहम खिलाड़ी साबित होंगे. धोनी का यह चौथा वर्ल्‍ड कप होगा और वेस्‍ट इंडीज के क्रिस गेल के बाद वे प्रतियोगिता में दूसरे सबसे अनुभवी क्रिकेटर होंगे. वे दो बार(2007 टी20 वर्ल्‍ड कप और 2011 वनडे वर्ल्‍ड कप) भारत को वर्ल्‍ड चैंपियन बना चुके हैं.

क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट से पहले धोनी के करीबी दोस्‍त सत्‍य प्रकाश ने उनके बारे में कई दिलचस्‍प खुलासे किए हैं. बता दें कि सत्‍य प्रकाश ने ही धोनी को भारतीय रेलवे में नौकरी दिलाने में मदद की थी. दोनों बिहार के लिए साथ क्रिकेट भी खेला करते थे.

उन्‍होंने खेल मैगजीन ‘स्‍पोर्टस्‍टार’ को बताया कि वे सभी दोस्‍त धोनी को आतंकवादी बुलाते थे. सत्‍य प्रकाश ने मैगजीन को बताया, ‘हम उसे आतंकवादी बुलाया करते थे. वह 20 गेंदों में 40-50 रन बना दिया करता था. लेकिन जब से वह देश के लिए खेलने लग गया है तब से संत बन गया है और उसने अपनी अप्रोच बदल ली है. वह काफी जल्‍दी सीखता है.’

 

सत्‍य प्रकाश 18 साल से धोनी के दोस्‍त हैं. उन्‍होंने ही धोनी को भारतीय रेलवे में नौकरी दिलाने में मदद की थी. दोनों बिहार के लिए साथ क्रिकेट भी खेला करते थे.

वर्ल्‍ड कप के पहले सामने आए एमएस धोनी के भाई, किए कई बड़े खुलासे

virat kohli interview, indian cricket team, ravi shastri, ms dhoni, विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट टीम, एमएस धोनी

धोनी के संघर्ष के बारे में उन्‍होंने बताया, ‘धोनी कहता है कि फाइव स्‍टार होटल में रूकने से न तो भूख मिटती है और न अच्‍छी नींद आती है. बाकी खिलाड़ियों और धोनी यह अंतर है कि वह भावनाएं नहीं रखता. 2003 में जब हम फुटबॉल खेल रहे थे तो उसकी मां ने फोन किया. उसने कहा कि फोन बजने दो, गेम पर ध्‍यान दो. बाद में हमें पता चला कि वह मैच में काफी गंभीर था और अपनी लय तोड़ना नहीं चाहता था.’

शुरुआत में उसने न के बराबर कप्‍तानी की लेकिन देखो कैसे वह महान खिलाड़ियों का कप्‍तान बन गया. वह हमेशा हिंदी में बात करता था लेकिन अब वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलता है. हम दोस्‍त कभी उसकी काबिलियत पहचान ही नहीं पाए. — सत्‍य प्रकाश

एमएस धोनी शुरू से ही आत्‍मविश्‍वास से लबरेज रहे. उनकी इस खूबी के बारे में सत्‍य प्रकाश ने स्‍पोर्टस्‍टार को बताया, ‘एक मैच के दौरान किसी ने उसे छेड़ा और कहा कि आज तेरा दिन है और तू जितने चाहे रन बना सकता है लेकिन कल तू हमारे साथ ही खेलेगा. इस पर धोनी ने जवाब दिया कि तुम चाहे जितने रन बना लो हम 15 ओवर में जीत जाएंगे. बाद में उसकी टीम 14.4 ओवर में मैच जीत गई.’

ms dhoni, ms dhoni friends, dhoni friend satya prakash, dhoni terrorist comment, icc cricket world cup 2019, एमएस धोनी, धोनी दोस्‍त, धोनी सत्‍य प्रकाश, धोनी आतंकवादी

एमएस धोनी और सत्‍य प्रकाश 18 साल से दोस्‍त हैं.

एमएस धोनी की कप्‍तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने कई खिताब जीते हैं और बड़ी कामयाबी पाई. वे इकलौते कप्‍तान हैं जिन्‍होंने आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट जीते हैं. धोनी ने 2007 में टी20 वर्ल्‍ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्‍ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का कारनामा किया है.

Input : News18

SPORTS

IPL-2020: योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पंतजलि IPL-13 की टाइटल स्पॉन्सरशिप की दौड़ में शामिल

Muzaffarpur Now

Published

on

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के लिए टाइटल स्पॉन्सर की दौड़ में कई कंपनियों के नाम सामने आ रहे हैं। VIVO के हटने के बाद अब योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पंतजलि (Patanjali) भी टाइटल स्पॉन्सर बनने की दौड़ में शामिल हो गई है। पंतजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है।

7 Records That Only MS Dhoni Has Achieved In IPL

तिजारावाला ने कहा, ‘हम इस साल IPL की टाइटल स्पॉन्सरशिप के बारे में सोच रहे हैं, क्योंकि हम पतंजलि ब्रांड को एक वैश्विक मंच पर ले जाना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि, वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को इसके लिए एक प्रस्ताव भेजने की तैयारी कर रहे हैं। बाजार के जानकार हालांकि इस बात को मानते हैं कि एक चीनी कंपनी के विकल्प के दौर पर एक राष्ट्रीय ब्रांड के तौर पर पंतजलि का दावा बहुत मजबूत है। लेकिन उनका यह भी मानना है कि, उसमें एक मल्टीनैशनल ब्रांड के तौर पर स्टार पावर की कमी है।

IPL 2020 | Baba Ramdev's Patanjali Considers Bidding for Title ...

वहीं ऑनलाइन शॉपिंग दिग्गज कंपनी एमेजॉन, टाटा ग्रुप, अडानी ग्रुप, जियो, फैंटसी स्पोर्टस कंपनी ड्रीम 11, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, टीम इंडिया की जर्सी स्पॉन्सर और ऑनलाइन लर्निंग कंपनी बायजूज भी IPl 2020 का टाइटल स्पॉन्सर बनना चाहती हैं। BCCI ने IPL 2020 के टाइटल स्पॉन्सरशिप राइट्स के लिए 10 अगस्त से एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOI) मांगे हैं। इच्छुक कंपनियां 14 अगस्त तक अपने आवेदन भेज सकती हैं।

बता दें कि, भारत और चीन के बीच विवाद के चलते चीनी मोबाइल फोन निर्माता कंपनी VIVO ने पिछले हफ्ते IPL 2020 के लिए टाइटल स्पॉन्सरशिप से अपना नाम वापस ले लिया था। BCCI ने भी शनिवार यानी 8 अगस्त को इस पर मुहर लगा दी थी। VIVO टाइटल स्पॉन्सशिप के लिए हर साल BCCI को 440 करोड़ रुपये का भुगतान करता है। कोरोनावायरस महामारी के चलते इस समय बाजार की हालत अच्छी नहीं है। इसलिए BCCI भी समझता है कि, एक साल के लिए कोई नई कंपनी शायद ही VIVO जितना भुगतान कर पाए।

Continue Reading

SPORTS

BCCI ने लगाई मुहर- इस साल वीवो नहीं होगा आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर

Ravi Pratap

Published

on

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में टाइटल स्पॉन्सर वीवो नहीं होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और वीवो ने आईपीएल 2020 सीजन के लिए करार खत्म कर दिया है। भारत और चीन के बीच तनावपूर्ण रिश्ते के चलते पहले से ही ऐसा होना तय माना जा रहा था और अब इस फैसले पर मुहर भी लग गई है। अब आईपीएल 2020 का टाइटल स्पॉन्सर कौन होगा, यह देखना होगा। बीसीसीआई ने गुरुवार को घोषणा की कि चीनी फोन मेकर कंपनी वीवो, आईपीएल के इस सीजन में टाइटल स्पॉन्सर नहीं होगी।

बीसीसीआई ने साफ किया कि 2020 टूर्नामेंट के लिए यह डील फिलहाल स्थगित कर दी गई है। आईपीएल इस साल 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है। 2 अगस्त को आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल मीटिंग में हालांकि कहा गया था कि वीवो टाइटल स्पॉन्सर बना रहेगा, लेकिन इसके बाद से सोशल मीडिया पर लगातार इसका विरोध हो रहा था। वीवो ने 2018 से 2022 तक पांच साल के लिए 2190 करोड़ रुपये (प्रत्येक साल करीब 440 करोड़ रुपये) में आईपीएल स्पॉन्सरशिप के अधिकार हासिल किए थे।

आईपीएल को लेकर बीसीसीआई ने एसओपी भी फ्रेंचाइजी टीमों को सौंप दी है। आईपीएल 2020 का फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाना है। आईपीएल का आगाज 29 मार्च को होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसको स्थगित करना पड़ा था।

Continue Reading

SPORTS

टी20 वर्ल्ड कप 2020 कोरोना की वजह से स्थगित, वर्ल्ड कप 2023 का कार्यक्रम भी बदला

Santosh Chaudhary

Published

on

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के आयोजन को लेकर लंबे समय से चल रही चर्चा पर विराम लग गया है. आईसीसी (ICC) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की सोमवार की बैठक में यह बड़ा फैसला लिया गया. माना जा रहा है कि कोरोना वायरस की वजह से स्टेडियम में दर्शकों को आने की इजाजत नहीं होती और आईसीसी नहीं चाहती थी कि उसका टूर्नामेंट खाली स्टेडियम में हों.

लंबे समय से इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि T20 वर्ल्ड कप भी कोरोना वायरस की चपेट में आएगा. हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) पहले इस संभावना से इनकार करता रहा. लेकिन धीरे-धीरे टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर उसकी ढिलाई दिखने लगी. इस एक कारण यह भी था कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मुनाफा चाहता था. वह यह जानता था कि खाली स्टेडियम में आयोजन से उसे मुनाफा नहीं होगा. उसकी दिलचस्पी साल के अंत में भारत के साथ सीरीज में थी. इसका कारण भी आर्थिक मुनाफा था.

आईसीसी टूर्नामेंट का नया कार्यक्रम

बता दें अगले तीन सालों में आईसीसी के तीन बड़े टूर्नामेंट खेले जाएंगे. सबसे पहले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 अक्टूबर और नवंबर में होगा, जिसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा. फिर 2022 में भी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा, जिसका फाइनल 13 नवंबर को होगा. इसके बाद साल 2023 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप आयोजित किया जाएगा, जिसका आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होगा.

आईपीएल के आयोजन के लिए खुला रास्ता
आईसीसी के इस फैसले के बाद आईपीएल के आयोजन के आसार बढ़ गए हैं. खबरों के मुताबिक बीसीसीआई 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन करवा सकता है. हालांकि, इस शेड्यूल से ब्रॉडकास्‍टर खुश नहीं हैं. ब्रॉडकास्‍टर स्‍टार स्‍पोर्ट्स, आईपीएल को एक सप्‍ताह आगे टालना चाहता है. दीवाली 14 नवंबर को है और ब्रॉडकास्‍टर दीवाली के सप्‍ताह में विज्ञापन से अधिक कमाई करना चाहते हैं. हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) ने भी आईपीएल के 13वें सीजन के शेड्यूल पर अपनी मुहर नहीं लगाई है.

बताया जा रहा है कि आईपीएल का आयोजन इस बार भारत से बाहर हो सकता है. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई इसे दुबई में आयोजित कर सकती है. साल 2014 में भी आधा आईपीएल यूएई में खेला गया था.

Input : News18

Continue Reading
BIHAR17 mins ago

अब नंबर घुमाकर बनिये वोटर, विधानसभा चुनाव के पहले मतदाता सूची में नाम जुड़वाईये

INDIA23 mins ago

सुशांत केस पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा अहम फैसला, क्या CBI को मिलेगा जांच का जिम्मा?

MUZAFFARPUR29 mins ago

स्वच्छता की राह पर तीन साल से कारवां बढ़ा रहे वार्ड पार्षद अजय ओझा

MUZAFFARPUR1 hour ago

मुज़फ़्फ़रपुर : सरकारी कर्मी का कार्यालय में शराब पीते फोटो हुआ वायरल

BIHAR11 hours ago

बिहार: बाढ़ पीड़ितों के लिए वरदान बनी बोट एंबुलेंस, टॉल फ्री नंबर से तत्काल पहुंचेगी मदद

BIHAR11 hours ago

पुलवामा हमले में शहीद के परिवार को शख्स ने पटना में दिया 40 लाख का फ्लैट

INDIA12 hours ago

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, दिल का दौड़ा पड़ने से हुई मौत

BIHAR13 hours ago

बिहार पुलिस के अधिकारियों पर केस को लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर ने स्थिति स्पष्ट की, DGP गुप्तेश्वर पांडे बोले- कोई केस नहीं हुआ

BIHAR14 hours ago

बिहार : नंबर प्लेट को लेकर सख्त हुए नियम, अब वाहन मालिक के साथ डिलर पर भी होगा एक्शन…

INDIA14 hours ago

सुशांत केस: शरद पवार बोले- CBI जांच पर आपत्ति नहीं, लेकिन हमें मुंबई पुलिस पर भरोसा

BIHAR6 days ago

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

INDIA4 weeks ago

सलमान खान ने शेयर की किसानी करने की ऐसी तस्वीर, लोगों ने जमकर सुनाई खरीखोटी

INDIA2 days ago

बाइक पर पत्नी के अलावा अन्य को बैठाया तो कार्रवाई: हाई कोर्ट

INDIA3 weeks ago

वाहनों में अतिरिक्त टायर या स्टेपनी रखने की जरूरत नहीं: सरकार

BIHAR1 week ago

UPSC में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने बच्चों का हुआ चयन

INDIA2 days ago

सुप्रीम कोर्ट का फैसला – पिता की प्रॉपर्टी में बेटी का हर हाल में आधा हिस्सा होगा

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तभी निकलें घर से बाहर, नहीं तो जब्त हो जाएगी गाड़ी

MUZAFFARPUR1 week ago

उत्तर बिहार में भीषण बिजली संकट, कांटी थर्मल पावर ठप्प

BIHAR2 weeks ago

पप्पू यादव का खतरनाक स्टंट: नियमों की धज्जियां उड़ा रेल पुल पर ट्रैक के बीच चलाई बुलेट, देखें VIDEO

MUZAFFARPUR5 days ago

बिहार के प्रमुख शक्तिपीठों में प्रशिद्ध राज-राजेश्वरी देवी मंदिर की स्थापना 1941 में हुई थी

Trending