ऐसा शॉट तो दुनिया में सिर्फ धौनी ही खेल सकते हैं, यकीन ना हो तो देख लीजिए ये वीडियो

0
127

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी मैदान पर अपनी चुस्ती-फूर्ती के लिए भी उतने ही जाने जाते हैं जितना कि वो अपने अजीबो-गरीब शॉट्स खेलने के लिए। धौनी के पास कई ऐसे शॉट्स हैं जो दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के पास नहीं है। धौनी कब किस तरह का कमाल कर जाएंगे इसका अंदाजा लगा पाना जरा मुश्किल है। इन दिनों धौनी कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने क्रिकेट फैंस को इस बात के लिए आश्वस्त कर दिया है कि अगर वो क्रीज पर हैं तो उन्हें किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

दूसरे वनडे मैच में भी धौनी ने नाबाद 20 रन की पारी खेली और पंत के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। धौनी की पारी इस मैच में बेशक छोटी थी लेकिन अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने जो शॉट्स खेले वो कमाल के थे साथ ही उन्होंने एक शॉट ऐसा खेला जिसकी काफी चर्चा की जा रही है और इसका वीडियों खूब लोकप्रिय हो रहा है।

दरअसल हुआ ये कि दूसरे टी 20 मैच की दूसरी पारी के दौरान जब धौनी बल्लेबाजी कर रहे थे तब कीवी स्पिनर ईश सोढ़ी पारी का 16वां ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर की पांचवीं गेंद जैसे ही सोढ़ी ने फेंकी वो उसे खेलने के लिए क्रीज से काफी बाहर निकल आए। एक वक्त ऐसा लगा कि धौनी गेंद तक नहीं पहुंच पाएंगे और वो कहीं स्टंप आउट ना हो जाएं लेकिन तभी धौनी ने एक ही हाथ से ऐसा शॉट खेल दिया कि गेंद विकेट की पीछे पहुंचने की बजाए सामने चली गई और उन्हें एक रन भी मिल गया। धौनी का ये डिफेंसिव शॉट किसी की भी सोच से परे था और इसे देखकर साफ पता चलता है कि ऐसे शॉट सिर्फ माही ही खेल सकते हैं। वैसे इस शॉट को देखकर ये पता चलता है कि धौनी की क्रिकेटिंग सोच कितनी कमाल की है।

Input : Dainik Jagran