सचिन के सबसे बड़े फैन शाही लीची और लहठी लेकर उनके घर रवाना
Connect with us
leaderboard image

MUZAFFARPUR

सचिन के सबसे बड़े फैन शाही लीची और लहठी लेकर उनके घर रवाना

Santosh Chaudhary

Published

on

लीची चीज ही ऐसी है। वह भी मुजफ्फरपुर की शाही लीची जिसे एक बार चखना हर कोई चाहता है। इसी चाहत को पूरा करने के लिए क्रिकेट के भगवान के सबसे बड़े फैन माने जाने वाले सुधीर गौतम रवाना हो गए है। बदन पर दस नम्बर की पेटिंग के साथ कैमरा की नजरों पर क्रिकेट स्टेडियम से दिखने वाले सुधीर सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े फैन है। इसके साथ ही सुधीर कुमार ने सचिन की पत्नी डॉ.अंजलि के लिए मुज़फ़्फ़रपुर का मशहूर लहठी भी लेकर गए।

सचिन पूरे परिवार के साथ सुधीर के इलाके की शाही लीची का स्वाद पहले भी कई बार ले चुके हैं।

कुछ इस तरह कहा सुधीर ने :

मेरा जुनून मेरी जिंदगी बन गया है और मेरे जीवन का सबसे बड़ा त्योहार लंदन में होगा। लेकिन मैं सचिन सर के साथ अपने वार्षिक रिलेशन को कैसे भूल सकता हूं। जहां लिची एक माध्यम है। इसलिए इस बार मैं अंजलि मैम के लिए लिची और चूड़ियां के साथ सचिन सर के घर जा रहा हूं.. । हर साल सचिन के लिए लीची ले जाता हूं…

सुधीर ने कहा, ‘सचिन सर के घर मैं कभी भी जा सकता हूं। हर साल उनके लिए लीची ले जाते हैं। मेरी ट्रेन ऐसी है जो सुबह 3 या 3:15 बजे पहुंचाती है। हम ऑटो लेकर सचिन सर के घर 4 या 4:10 तक पहुंचते हैं। कभी कभी ट्रेन समय से पहले पहुंचा देती है। उनके घर में बिना रोक टोक मेरी एंट्री होती है। ये उनका सबसे बड़ा उपकार है।

सुधीर ने बताया, ‘मैंने 252 वनडे, 63 आईपीएल और चैंपियंस लीग के मैच, 42 टेस्ट मैच, 32 टी-20 और 3 रणजी ट्रॉफी मैच देख चुका हूं।

संन्यास ले चुके है सुधीर : सुधीर ना शादी करेंगे ना गृहस्थ जीवन बिताएंगे, जब उनसे इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया, ‘हम सचिन सर को भगवान मान चुके हैं। वो क्रिकेट के भगवान हैं। हम जब तक हैं टीम इंडिया को चीयर करते रहेंगे। जब तक मैदान में आएंगे सचिन सर का नाम लिखकर आएंगे। जब तक हम रहेंगे सचिन सर का नाम हर स्टेडियम में जाएगा।

MUZAFFARPUR

ट्रेवल एजेंसी संचालक सोनू ठाकुर ह’त्याकां’ड में खुलने लगे सोनू ठाकुर के कई राज

Abhay Raj

Published

on

मुजफ्फरपुर के चर्चित ट्रेवल एजेंसी संचालक सोनू ठाकुर उर्फ सुप्रिय निशांत ह’त्याकां’ड में जहां पुलिस ह’त्या के गुत्थी सुलझाने में लगी हैं.वहीं सोनू ठाकुर के भी कई राज खुलने लगे हैं.

सोनू ठाकुर का फर्जी कारनामा

सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोनू ठाकुर एक जालसाज व्यक्ति था. बंगलादेशी नागरिकों को भारत का जाली नागरिकता बनाने के केस में असम CID द्वारा गिरफ्तार भी हुआ था.इतना ही नही यह व्यक्ति डुप्लीकेट आवासीय, डुप्लीकेट नाम से सिम कार्ड भी उपलब्ध करवाने का धंधा करता था.साथ ही बंगलादेशियों से पैसा लेकर उनको असम में भारतीय नागरिकता का डुप्लीकेट कागज बना देता था.

सोनू ठाकुर के पास थे कई फर्जी दस्तावेज

NIA की टीम भी सोनू ठाकुर उर्फ सुप्रिय निशांत को एक केस में नामजद होने के कारण खोज रही थी.सोनू ठाकुर के पास से तीन ड्राईविंग लाइसेंस भी पाए गए थें.सबसे बड़ी बात की ये तीनो लाइसेंस एक ही व्यक्ति यानी सोनू ठाकुर उर्फ सुप्रिय निशांत उर्फ निशांत ठाकुर के अलग अलग नामों से बना था.

सोनू जा चुका है जेल

ट्रेवल एजेंट सोनू ठाकुर उर्फ निशांत ठाकुर उर्फ सुप्रिय निशांत के ऊपर झारखंड के बिस्टुपुर में लूटपाट एवं गोली मारने का केस दर्ज हुआ था.जिसमें सोनू ठाकुर साढ़े पांच महीने जेल में था.बाद मे झारखण्ड जेल से गुवाहाटी जेल भी भेजा गया.असम में सात महीने जेल की सजा काट चुका था.उसके बाद से फरार हुआ था.

सोनू ओर धोखाधड़ी के दर्ज है मामले

धोखाधड़ी के केस में सोनू ठाकुर उर्फ निशांत ठाकुर और उसके पिता ललित मोहन ठाकुर दोनों व्यक्ति कई केस में अभियुक्त है.ललित मोहन ठाकुर जो रेलवे से सम्बंधित लोगों को बहला फुसलाकर लाता था.और उसका बेटा निशांत ठाकुर उसके साथ धोखाधड़ी करता था.झारखण्ड के चांडिल थाना के केस में भी सुप्रिय निशांत उर्फ सोनू ठाुकर और उसके पिता ललित मोहन ठाकुर अभियुक्त है. जिसमें IPC की धारा 307/379/341/324/427/323 & 27 आर्म्स एक्ट भी लगा हुआ है. हाल ही में इसके ऊपर हाजीपुर रेलवे डीएसपी ने भी धोखाधड़ी का केस करवाया है.साथ ही बैंक लोन धोखाधड़ी केस में भी लिप्त है.यानि सूत्रों कि माने तो सोनू ठाकुर के ऊपर दर्जनों से ज्यादा केस दर्ज है.

आपको बता दूं कि ट्रेवल एजेंसी संचालक निशांत ठाकुर उर्फ सोनू ठाकुर के हत्या के बाद उसके परिजनों ने पटना के शास्त्रीनगर थाने में बयान दर्ज कराया था. बयान की कॉपी ब्रह्मपुरा पुलिस को भेज दी गई थी. बयान में बताया गया है कि साजिश के तहत निशांत के ही एक पुराने परिचित ने हत्या करवाया है.लेकिन मुख्य आरोपी का पता नही चल सका.हालांकि इस मामले में पूर्व में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है.सोनू ठाकुर के कई लोगों के साथ दुश्मनी थी.

हत्याकांड में कांग्रेस नेता संजीव सिंह भी बने अभियुक्त

इस हत्याकांड में कांग्रेस नेता संजीव सिंह को भी अभियुक्त बनाया गया है.जबकि संजीव सिंह के समर्थकों का कहना है कि इस हत्याकांड में संजीव सिंह को जबरन अभियुक्त बनाया गया है.वे पूर्णत: निर्दोष है. साथ ही घटना के वक्त किसी कार्यक्रम के संदर्भ में संजीव सिंह विदेश गये थे. वहीं मरने से पहले सोनू ठाकुर अपने बयान में संजीव सिंह का नाम नहीं लिया था.जैसा कि बयान वाले वीडियो में स्पष्ट रूप से सुना जा सकता है.

ज्ञात हो कि 12 जून की सुबह ट्रैवल एजेंसी संचालक निशांत ठाकुर को बाइक सवार अपराधियों ने उसके दुकान में घुसकर गोली मार दी थी. बैरिया के एक निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था. जहां बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया था. पटना में इलाज के दौरान निशांत की मौत हो गयी थी.

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में श’राबी बेटा बुजुर्ग पिता की करता है पि’टाई ; ला’चार पिता ने SSP से लगाया सु’रक्षा की गुहार

Abhay Raj

Published

on

“पूत कपूत तो क्यो धन संचे, पूत सपूत तो क्यो धन संचे” अर्थार्थ अगर बेटा कुपुत्र है तो उसके लिए धन संचय क्यो किया जाय.वो तो उसे गलत कामो मे उडा देगा.वही अगर पूत सपूत है तब भी धन क्यो संचय किया जाय, वो तो स्वयम अपनी काबलियत से आप से अधिक कमा लेगा.

कुछ ऐसा ही मामला मुजफ्फरपुर में प्रकाश में आया है.जहाँ शराबी बेटा शराब के नशे में पिता की बेरहमी से पिटाई करता है.मामला जिले के देवरिया थाना का है.

जिले के देवरिया थाना क्षेत्र के सोहासा गाँव के रामजन्म सिंह के साथ उनके बड़े पुत्र अरविंद सिंह अक्सर मार पिटाई करता है.रामजन्म सिंह ने बताया कि उनका बड़ा लड़का अरविंद सिंह बीएसएफ में नौकड़ी करता था.वही अनुशासनहीनता के कारण अरविंद को बर्खास्त कर दिया गया था.रामजन्म सिंह ने बताया कि अरविंद उदंड प्रविर्ती का व्यक्ति है.हमेशा ताड़ी-शराब पीता है.

वही उनके साथ गाली-गलौज भी करता है.साथ ही देर रात शराब के नशे में बेरहमी से पिटाई करता है.के बार तो चौकी से उठा कर पटक दिया.कुछ दिन पहले रामजन्म सिंह को पटक कर मारा भी था.जिसमे उन्हें गंभीर चोट आई थी.जिसकी सूचना उनके द्वारा देवरिया थाना को दिया गया था. किंतु उचित कार्रवाई नहीं हुई. जिसका फायदा उठाकर अरविंद कट्टा से रामजन्म सिंह के ऊपर फायर किया था.लेकिन बाल बाल बच गए. परेशान होकर लाचार पिता ने एसएसपी कार्यालय पहुँच कर एसएसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

पूरे मामले पर एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है.जांच उपरांत उचित कार्यवाई की जाएगी.

Continue Reading

MUZAFFARPUR

झूमते-नाचते बाबा गरीबनाथ के दरबार पहुंचने लगे कांवरिये, हर ओर बोल-बम का उदघोष

Santosh Chaudhary

Published

on

पवित्र सावन माह की दूसरी सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ का जलाभिषेक करने हजारों कांवरिये अभी से ही शहर पहुंचने लगे हैं। उनका जत्था झूमते-गाते हुए शहर पहुंच रहा है। वैसे अभी जलाभिषेक नहीं हो रहा है। लेकिन, कांवरिये पहले पहुंच कर विभिन्न विश्रामगृहों में आराम कर लेना चाह रहे हैं। प्रशासन और स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से इसकी विशेष व्यवस्था की गई है। यहां भोजन और आराम करने के बाद ये कांवरिये बाबा के जलाभिषेक को लगने वाली लाइन में लग जाएंगे। नगर विकास मंत्री व अन्य जनप्रतिनिधि खुद भक्तों की सेवा में जुटे हैं।

इस बीच विभिन्न संस्थाओं की ओर से कांवर मार्ग पर जगह-जगह शिविर लगाए गए हैं। जहां भक्तों की सेवा के लिए कई तरह की व्यवस्थाएं की गई हैं। कई ऐसे कांवरिये हैं जिनके पांवों में प्तपती सड़क चलने के कारण छाले पड़ गए हैं। या उन्हें किसी अन्य तरह की परेशानी है तो उनके लिए चिकित्सा शिविर है। उसी तरह से भक्तों के नहाने और खाने की व्यवस्था भी शिविरों में की गई है। इन शिविरों में बज रहे शिव भजन कांवरियों में नई ऊर्जा का संचार कर रहा है।

शिव और गंगा का आह्वान

सावन महोत्सव के उपलक्ष्य में बाबा गरीबनाथ मंदिर में संध्या समय शंखनाद और घंटे की ध्वनि के साथ भगवान शिव और गंगा का आह्वान किया जाएगा। मंदिर न्यास समितिके डॉ. संजय पंकज ने बताया कि अब सावन में हर रविवार संध्या सात बजे शिव और गंगा के आह्वान के साथ महाआरती होगी। सात या नौ की विषम संख्या में पंडित गण आरती करेंगे। बाबा के गर्भ-गृह से लेकर सिंह-द्वार तक भक्तों का हुजूम रहेगा। इस दौरान मंदिर के सभी पंडितों द्वारा सामूहिक शंखनाद किया जाएगा। घंटे की ध्वनि भी गूंजती रहेगी। महाआरती के बाद शिवभक्त कांवरियों द्वारा बाबा का जलाभिषेक किया जाएगा। इसमें मंदिर के सभी पुजारी सहित मंदिर न्यास समिति के सभी पदाधिकारी व सदस्य और सैकड़ों भक्त शामिल होंगे। उन्होंने कार्यक्रम के औचित्य और इसके महात्म्य पर भी विस्तार से चर्चा की।

 

निशुल्क हेल्थ चेकअप कैंप

न्यास समिति सचिव एनके सिन्हा व कोषाध्यक्ष पुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि जलाभिषेक के दौरान स्थानीय श्रद्धालुओं के अलावा बाबा के दरबार में आए शिवभक्त कांवरियों की हर सुविधा का हरसंभव ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने स्थानीय लोगों को सोमवार की सुबह आठ बजे के बाद ही जलाभिषेक के लिए आने की अपील की। डॉ. अनिल धवन ने बताया कि मंदिर न्यास समिति की ओर से डीएन हाई स्कूल में रविवार की शाम चार बजे से सोमवार की शाम चार बजे तक निशुल्क हेल्थ चेकअप कैंप लगेगा।

Input : Dainik Jagran Pics by Vivek

Continue Reading
Advertisement
INDIA4 days ago

70 मिनट तक सुषमा स्वराज ने लड़ी मौ’त से जंग

INDIA4 days ago

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का नि’धन, यहां दें श्रद्धांजलि

INDIA5 days ago

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का नि’धन

MUZAFFARPUR7 days ago

ट्रेवल एजेंसी संचालक सोनू ठाकुर ह’त्याकां’ड में खुलने लगे सोनू ठाकुर के कई राज

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर में श’राबी बेटा बुजुर्ग पिता की करता है पि’टाई ; ला’चार पिता ने SSP से लगाया सु’रक्षा की गुहार

INDIA2 weeks ago

ट्रेनों में सुनाई नहीं देगी चाय-चाय की आवाज, यात्रियों को सुखद होगा यह बड़ा बदलाव

MUZAFFARPUR2 weeks ago

झूमते-नाचते बाबा गरीबनाथ के दरबार पहुंचने लगे कांवरिये, हर ओर बोल-बम का उदघोष

BIHAR2 weeks ago

पटना पहुंचे फागू चौहान, नीतीश ने किया स्‍वागत; सोमवार को लेंगे राज्यपाल पद की शपथ

BIHAR2 weeks ago

इस बार श्रीनगर की डल झील के किनारे मनेगी पूर्वांचलियों की छठ!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

बाल-बाल ब’चे DGP गुप्तेश्वर पाण्डेय, बस ने मारी टक्क’र

BIHAR2 weeks ago

बिहार में अब नहीं चलेगा पक’ड़़उआ ब्याह, कोर्ट ने इंजीनियर की शादी कर दी कैंसिल

BIHAR4 weeks ago

बिहार में पहली बार पुलिसकर्मियों पर हुई बड़ी कार्रवाई, 3 DSP, 50 इंस्पेक्टर सहित 66 पर FIR

BIHAR4 weeks ago

सुबह में ढोयी बालू की बोरियां, शाम में लग गए एनडीआरएफ के साथ… ऐसे हैं डीएम साहब

BIHAR4 weeks ago

पटना पहुंचे रितिक रोशन, आनंद कुमार के पैर छुए, कहा- लगता है पिछले जन्म में मैं बिहारी ही था

INDIA3 weeks ago

UGC ने इन 23 यूनिवर्सिटी को फर्जी घोषित किया, देखें लिस्ट

BIHAR3 weeks ago

मधुबनी में आसमान से गिरा पत्थर पहुंचा पटना, सीएम नीतीश ने बड़े ही करीब से देखा-परखा

RELIGION4 weeks ago

ये है दुनिया का सबसे बड़ा शिवलिंग, दर्शन करने वाला कभी नहीं रहता गरीब

INDIA3 weeks ago

राखी से ठीक एक माह पहले बहन ने भाई को दिया जिंदगी का तोहफा

INDIA2 weeks ago

साक्षी मिश्रा ने बनाया नया इंस्टा अकाउंट, खुद को बताया अभि की टाइग्रेस, भाई के लिए रक्षाबंधन की पोस्ट

BIHAR4 weeks ago

बिहार: एक साथ निकली छह सखियों की डे’डबॉडी, एक की चल रही थी सांस, मचा कोहराम

Trending

0Shares