Connect with us

MUZAFFARPUR

लंदन में विश्वकप 2019 के दौरान सचिन तेंदुलकर के ‘जबरा फैन’ सुधीर को मिलेगा ख़ास सम्मान

Published

on

सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े फैन मुजफ्फरपुर के सुधीर कुमार गौतम लंदन में ग्लोबल स्पोर्ट्स फैंस अवार्ड से सम्मानित होंगे। इंडियन स्पोर्ट्स फैन की ओर से यह कार्यक्रम आगामी 14 जून को लंदन में होगा। यह पहला मौका होगा जब सुधीर विदेश में सम्मानित होंगे। इस समारोह में बड़ी हस्तियों के अलावा इमर्जिंग स्पोर्ट्स फैंस भी सम्मानित होंगे। 18 वर्ष पूर्व मुजफ्फरपुर के एलएस कॉलेज कैंपस में किसी ने सुधीर को भारत का वनडे मैच देखने के लिए उकसाया था। सुधीर पर भी मैच देखने का जुनून सवार हो गया। दामोदरपुर के रहने वाले सुधीर सादतपुर स्थित दैनिक ‘हिन्दुस्तान’ कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने साइकिल से कोलकाता जाकर इडेन गार्डेंन में वनडे मैच देखने की इच्छा जतायी। इस यात्रा से ही वे पहली बार में सुर्खियों में आ गए। हालांकि, कई दोस्तों ने उनका मजाक भी उड़ाया। चेहरे पर तिरंगा और माथे पर भारत का नक्शा सुधीर की खास पहचान है।

ईडन गार्डेंन में सचिन की बैटिंग से अभिभूत सुधीर साइकिल से मुम्बई स्थित सचिन के घर पहुंच गए। दो दिन तक भूखे-प्यासे सचिन के दरवाजे के पास बैठे रहे। सचिन ने अपनी बालकनी से उन्हें देखा और गार्ड को कहा, उसे बुलाओ। सचिन व पत्नी अंजलि ने सुधीर को चाय-बिस्कुट खिलाया। सचिन ने पूछा-तुम्हारे यहां खास क्या है। सुधीर कहा- लीची। सचिन ने कहा, अगली बार आना तो लीची लेकर आना। इसके बाद सुधीर लीची लेकर बांद्रा गए, तब से यह सिलसिला जारी है।

Advertisement

sudhir-gautam

तो सचिन उनसे काफी प्रभावित हुए। इसके बाद सुधीर ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

क्रिकेट जगत में सुधीर एक ऐसा चेहरा है जिसे अमूमन सब पहचानते हैं। वेल्स में मंगलवार को भारत-बांग्लादेश अभ्यास मैच शुरू होने से पूर्व सुधीर ने मोबाइल पर बताया कि आज मैं जहां हूं इसमें ‘हिन्दुस्तान’ अखबार का बड़ा योगदान है। इस योगदान को मैं कभी नहीं भूल सकता। 14 जून को लंदन में सम्मान मिलने पर मैं उसे सचिन सर को समर्पित करूंगा।

Advertisement

Input : Hindustan

Advertisement

BIHAR

मुजफ्फरपुर में तैनात दो पुलिस पदाधिकारी को राष्ट्रपति पुलिस मेडल सम्मान

Published

on

पहली बार फील्ड में तैनात मुजफ्फरपुर जिला बल के दाे पुलिस ऑफिसर एएलटीएफ व डीईयू प्रभारी माे. शुजाउद्दीन और टेक्निकल सेल में पदस्थापित एएसआई मधुसूदन पासवान काे स्वतंत्रता दिवस के माैके पर राष्ट्रपति पुलिस मेडल मिला है। माे. शुजाउद्दीन काे पिछले 20 साल के बेहतर कार्य के लिए यह मेडल दिया गया है। 2005 में पटना जिले के पंडारक थानेदार रहते हुए माे. शुजाउद्दीन उस टीम में शामिल थे, जिसने विधायक अनंत सिंह के ठिकाने पर घंटाें मुठभेड़ किया था। मुठभेड़ में आठ लाेग मारे गए थे। वहीं, खगड़िया के बेलदाैर थानेदार रहते हुए कुख्यात फन्ना मियां व चंदेश्वरी पासवान का माे. शुजाउद्दीन ने एनकाउंटर किया था।

खगड़िया में एके-47 समेत अत्याधुनिक हथियाराें के जखीरे की बरामदगी में भी महत्वपूर्ण भूमिका रही। इसके अलावा मुजफ्फरपुर में मुथूट फाइनेंस से कराेड़ाें का साेना लूट कांड के बाद गिरोह के खुलासा व केला के पेड़ के नीचे से साेना बरामदगी में माे. शुजाउद्दीन की अहम राेल रहा है। पीएनबी में साढ़े पांच कराेड़ के साइबर क्राइम के उद्भेदन व कई बैंक डकैती के खुलासे में इंस्पेक्टर शुजाउद्दीन का महत्वपूर्ण इनपुट रहा।

Advertisement
एएसआई मधुसूदन

एएसआई मधुसूदन

इंस्पेक्टर माे. शुजाउद्दीन का कहना है कि मुजफ्फरपुर में जाे भी उपलब्धि मिली। उसके पीछे सीनियर एसएसपी की माॅनिटरिंग महत्वपूर्ण है। वहीं, एएसआई मधुसूदन पासवान की पिछले दाे साल से ज्यादा समय से कई महत्वपूर्ण घटनाओं के खुलासे में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। एसएसपी जयंत कांत, टाउन डीएसपी रामनरेश पासवान, डीएसपी पूर्वी मनाेज पांडेय, डीएसपी पश्चिमी अभिषेक कुमार व सरैया एसडीपीओ राजेश कुमार शर्मा ने दाेनाें अधिकारियाें काे बधाई दी है।

Source : Dainik Bhaskar

Advertisement
Continue Reading

MUZAFFARPUR

महिला सिपाही कविता की गर्दन की हड्डी टूटी, गले पर गहरा निशान

Published

on

पुणे के होटल में ब्रह्मपुरा थाना की महिला सिपाही कविता की संदिग्ध स्थिति में हुई मौत के दो दिन बाद शनिवार की शाम शव का पोस्टमार्टम कराया गया। परिजन एंबुलेंस से शव लेकर मुजफ्फरपुर लौट रहे हैं। कविता के पिता बृज पासवान ने बताया कि पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों ने गर्दन की हड्डी टूटे होने की बात बताई है। शरीर पर चोट का जिक्र नहीं किया है। पैथोलॉजिकल जांच के लिए भी नमूना एकत्रित किया गया है। बृज पासवान ने बताया कि कविता के गले पर गहरा निशान था। उन्होंने एसएसपी जयंतकांत से मोबाइल पर बात की। एसएसपी ने भरोसा दिया कि शव लाने और पुणे में हुए तमाम खर्च मुजफ्फरपुर आने के बाद उन्हें दे दिया जाएगा। इधर, मां माया देवी ने बताया है कि कविता गर्भवती भी थी। वहीं, ब्रह्मपुरा थाने के दारोगा, सिपाही और दो अन्य लोगों को पुणे पुलिस ने शव के साथ नहीं आने दिया। अभी पुलिस टीम पुणे में रुकेगी। 94 लाख गबन के दो आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दारोगा ओमप्रकाश प्रसाद ने शनिवार को छापेमारी करने की जानकारी दी। इधर, एसएसपी जयंतकांत लगातार पुणे पुलिस और कविता के परिजनों के संपर्क में हैं। पुणे के हिंजवड़ी थाने की पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। इसपर ही आगे की कार्रवाई निर्भर होगी।

सोशल मीडिया पर उठी जांच की मांग

Advertisement

सोशल साइट्स पर कविता की मौत की उच्चस्तरीय जांच कराने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अकेली महिला सिपाही को पुरुष टीम के साथ भेजने पर भी सवाल उठाया है। पोस्ट में कहा गया है कि शव का पोस्टमार्टम 24 घंटे के अंदर होना चाहिए था। हालांकि, सोशल प्लेटफॉर्म पर चलाये जा रहे अभियान की ‘हिन्दुस्तान’ पुष्टि नहीं करता है। पुलिस मेंस एसोसिएशन के सचिव रामेंद्र सिंह यादव ने कहा कि शव मुजफ्फरपुर आने के बाद ही संगठन की ओर से किसी तरह की प्रतिक्रिया दी जाएगी।

परिजनों के पहुंचने से पहले आत्महत्या का आवेदन

Advertisement

पिता बृज पासवान व पति भूपेंद्र पासवान ने बताया कि उनलोगों के पहुंचने से पहले ही ब्रह्मपुरा थाना के दारोगा हिंजवड़ी थाने में आत्महत्या का आवेदन दे चुके थे। पिता और पति का भी पुणे पुलिस ने बयान दर्ज किया। इसमें कविता हत्या की आशंका जताई है। सवाल उठाया कि मौत के करीब चार घंटे के बाद परिजनों को सूचना दी गई।

छापेमारी के लिए गई टीम के साथ वादी पक्ष भी

Advertisement

पुणे गई ब्रह्मपुरा पुलिस टीम के साथ वादी पक्ष के भी दो लोग साथ में हैं। इसपर भी कविता के परिजनों ने सवाल उठाया है। होटल में तीन कमरे लिए गए थे। एक कमरे में कविता अकेली थी जबकि डबल बेड के दो कमरे में अन्य साथी सिपाही रुके थे। दूसरे कमरे में ठगी का केस करने वाले पक्ष के दो लोग ठहरे थे।

15 दिन पहले कविता को भेजा गया था आगरा

Advertisement

बृज पासवान ने बताया कि पुणे जाने से 15-20 दिन पहले कविता को ब्रह्मपुरा पुलिस टीम के साथ आगरा भेजा गया था। उस समय भी पुरुष टीम के साथ अकेली महिला सिपाही को भेजा गया था। उसे ही बार-बार बाहर भेजने के लिए कमान काटा जा रहा था। आगरा से लौटने के बाद वह पुणे नहीं जाना चाह रही थी।

Source : Hindustan

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

MUZAFFARPUR

रक्षाबंधन के अवसर पर प्रशांत होंडा ने महिला ग्राहकों को किया सम्मानित

Published

on

लेनिन चौक स्थित होंडा टू व्हीलर्स के अधिकृत विक्रेता प्रशांत होंडा ने रक्षाबंधन के अवसर पर आज मेंहदी कैम्पेन का आयोजन किया।

प्रशांत होंडा द्वारा अयोजित इस आयोजन में महिला ग्राहकों को आमंत्रित कर उनके स्कूटर का फ्री सर्विस एवं चेकअप किया गया। तथा उनके हाथों में मेंहदी लगी एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया।

Advertisement

इस कार्यक्रम में करीब 40 महिलाओं ने भाग लिया था। वहीं इस मौके पर प्रशांत होंडा के बिक्री प्रबंधक अनिल कुमार वर्मा, दिनेश ठाकुर,सिमरन,शिल्पा,साक्षी इत्यादि का सहयोग काफी सराहनीय रहा।

Advertisement
Continue Reading
BIHAR6 mins ago

मुजफ्फरपुर में तैनात दो पुलिस पदाधिकारी को राष्ट्रपति पुलिस मेडल सम्मान

INDIA19 hours ago

मूसेवाला के पिता बोले- मेरे बेटे की हत्या के पीछे कुछ सिंगर और सफेदपोश, जल्द करूंगा खुलासा

INDIA20 hours ago

तलाक पर कोर्ट में समझौता, बाहर निकलते ही पत्नी की गला रेतकर हत्या की, बच्ची पर भी किया हमला

BIHAR20 hours ago

पत्नी को गैर की बाहों में देखा तो पति ने कर दी हत्या, लिखा- इसका यही अंजाम होता है

BIHAR20 hours ago

समस्तीपुर : पिस्टल से केक काटा, ड्रोन से खिंचाई फोटो,गर्लफ्रेंड से रिश्ता टूटने पर मनी ब्रेकअप पार्टी

INDIA21 hours ago

असम के मुख्यमंत्री ने आमिर खान से राज्य का दौरा स्थगित करने का आग्रह किया

BIHAR22 hours ago

नीतीश कुमार ने भले तोड़ा हो भाजपा से गठबंधन, हरिवंश नहीं देंगे इस्तीफा; बने रहेंगे राज्यसभा के उपसभापति

MUZAFFARPUR1 day ago

महिला सिपाही कविता की गर्दन की हड्डी टूटी, गले पर गहरा निशान

INDIA1 day ago

शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला का निधन, 62 साल की उम्र में ली आखिरी सांस #RakeshJhunjhunwala

BIHAR1 day ago

बिहार का नवादा बन रहा साइबर क्राइम का हब, 1.22 करोड़ कैश के साथ 4 गिरफ्तार

job-alert
BIHAR2 weeks ago

बिहार: मैट्रिक व इंटर पास महिलाएं हो जाएं तैयार, जल्द होगी 30 हजार कोऑर्डिनेटर की बहाली

BIHAR4 weeks ago

बिहार में तेल कंपनियों ने जारी की पेट्रोल-डीजल की नई दरें

BIHAR2 weeks ago

बीपीएससी 66वीं रिजल्ट : वैशाली के सुधीर बने टॉपर ; टॉप 10 में मुजफ्फरपुर के आयुष भी शामिल

BIHAR1 week ago

एक साल में चार नौकरी, फिर शादी के 30वें दिन ही BPSC क्लियर कर गई बहू

BUSINESS2 weeks ago

पैसों की जरूरत हो तो लोन की जगह लें ये सुविधा; होगा बड़ा फायदा

BIHAR1 week ago

ग्राहक बन रेड लाइट एरिया में पहुंची पुलिस, मिली कॉलेज की लड़किया

BIHAR4 weeks ago

बिहार : अब शिकायत करें, 3 से 30 दिनों के भीतर सड़क की मरम्मत हाेगी

INDIA2 weeks ago

बुढ़ापे का सहारा है यह योजना, हर दिन लगाएं बस 50 रुपये और जुटाएं ₹35 लाख फंड

BIHAR2 weeks ago

बीपीएससी 66 वीं के रिजल्ट में परफेक्शन आईएएस के 131 अभ्यर्थी सफल..

BIHAR4 weeks ago

सात समुंदर पार कर इंग्लैंड से सुल्तानगंज गंगा घाट पहुंची भोलेनाथ की दीवानी रेबेका

Trending