डीएम आलोक रंजन घोष ने पदभार संभाला, कहा निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव कराना प्राथमिकता

0
285

आईएएस अधिकारी आलोक रंजन घोष ने रविवार को जिले के 124वें डीएम के रूप में योगदान दिया। प्रभारी डीएम सह डीडीसी उज्ज्वल कुमार से कलेक्ट्रेट में विधिवत प्रभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने जिले के वरीय अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने अधिकारियों को टीम वर्क के साथ चुनाव तैयारी में जुट जाने को कहा। भयमुक्त व निष्पक्ष लोकसभा चुनाव कराने की अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए उन्होंने सबसे पहले निर्वाचन विभाग से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक की। कानून-व्यवस्था के साथ-साथ विकास योजनाओं को भी समय पर पूरा करने की अपनी प्राथमिकता बताई। इससे पहले उन्होंने सपरिवार बाबा गरीबनाथ मंदिर व देवी मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। वहीं, दाता कंबल शाह मजार पहुंचकर मत्था भी टेका।

अफसरों से मुलाकात के दौरान सीएस को खोजा

प्रभार ग्रहण के दौरान जिले के अधिकतर वरीय अधिकारी कलेक्ट्रेट में मौजूद थे। कलेक्ट्रेट में अधिकारियों से परिचय करने के दौरान उन्होंने सिविल सर्जन को खोजा।

सभी बूथों पर उपलब्ध कराएं आधारभूत सुविधाएं

प्रभार ग्रहण के बाद निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों के साथ अपनी पहली बैठक में डीएम आलोक रंजन घोष ने सभी बीडीओ को मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन कर वहां आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता पर रिपोर्ट मांगी। ताकि, सभी मतदान केंद्रों पर चुनाव से पूर्व पेयजल, शौचालय, बिजली, रैंप सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करा दी जाए। सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों से भी उन्होंने अधिकारियों से समन्वय बनाकर निष्पक्ष व भयमुक्त चुनाव कराने को कहा है। मतदाताओं में वोट के प्रति जागरूकता बढ़ाकर मतदान प्रतिशत 10 से 15%अधिक करने का भी निर्देश दिया गया है। दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान केंद्र तक पहुंचाने की व्यवस्था करने के साथ संवेदनशील मतदान केंद्रों को चिह्नित करने का भी निर्देश दिया गया। हालांकि, वह अनुपस्थित थे। प्रभार ग्रहण के दौरान एसडीओ पूर्वी व पश्चिमी, जिला भू-अर्जन अधिकारी, जिला पंचायती राज अधिकारी, डीसीएलआर, एनआईसी के डीआईओ, जिला अवर निबंधक, जिला उत्पाद अधीक्षक, सीनियर डिप्टी कलक्टर, अवर निर्वाचन अधिकारी सहित अधिकारी थे।

Input : Dainik Bhaskar

 

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall