Connect with us

Himanshu Raj

Published

on

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Advertisement

VIRAL

‘जोड़े आसमान में बनते हैं’, 18 की आशिया का 61 साल के शमशाद पर आया दिल

Published

on

पाकिस्‍तान में एक शादी की इन दिनों काफी चर्चा है. इस शादी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं. दरअसल , 61 साल के राणा शमशाद ने 18 साल की आशिया से शादी की है.राणा शमशाद रावलपिंडी के रहने वाले हैं. उन्‍होंने अपने से उम्र में 43 छोटी आशिया से शादी की है. आखिर दोनों में मोहब्‍बत की शुरुआत कैसे हुई? इस बारे में आशिया ने एक यूट्यूब चैनल से बातचीत में कहा, ‘यह (राणा शमशाद) हमारे इलाके में गरीब लड़कियों की शादी करवाते थे,मुझे इनकी ये आदत अच्‍छी लगी.’

आशिया ने आगे बताया कि उनकी एक दो बार मुलाकात भी हुई. मोहल्‍ले वाले भी इनके बारे में अच्‍छी बातें करते थे. इसके बाद उन्‍होंने फैसला कर लिया कि वो शमशाद से शादी करेंगी.शमशाद ने कहा कि वह खुद को काफी खुशनसीब मानते हैं कि इस उम्र में लाइफ पार्टनर मिला.वह बोले, आशिया मेरा बहुत ध्‍यान रखती हैं. वहीं, आशिया ने कहा, शमशाद भी उनका खूब ध्‍यान रखते हैं.आशिया ने बताया, ‘उन्‍हें जिस चीज की भी जरूरत होती है, वह ला देते हैं. मेरे परिवार की भी मदद करते हैं.’

Advertisement

‘जोड़े आसमान में बनते हैं’

शमशाद ने बताया कि उनकी शादी की बात सुनकर कई रिश्‍तेदारों ने मुंह बनाए. लोग वैसे भी जीने नहीं देते हैं. कोई न कोई रुकावट पैदा करने की कोशिश करता है. लोग उम्र के अंतर को लेकर असहज थे.

Advertisement

‘लोग कहते हैं, इसमें तूने क्‍या देखा’

जब आशिया से इस इंटरव्‍यू के दौरान पूछा गया कि इतनी कम उम्र में बड़ी उम्र के शख्‍स से शादी करने की क्‍या जरूरत थी तो आशिया ने कहा, ‘रिश्‍तेदार तो अब भी कहते रहते हैं, लोग वैसे भी बात करने से पीछे नहीं हटते हैं. मैं जब भी मोहल्‍ले में जाती हूं तो लोग कहते हैं कि तूने उसमें क्‍या देखा?’ आशिया ने कहा कि वह लोगों को नहीं समझा सकती हैं. उन्‍हें इन बातों से फर्क नहीं पड़ता है.

Advertisement

Source: Aaj Tak

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Advertisement
Continue Reading

JOBS

बैंकों में 6035 पदों पर निकली भर्तियां, जानें आवेदन प्रक्रिया

Published

on

बैंक भर्ती परीक्षा (Bank Jobs 2022) की तैयारी कर रहे लोगों के लिए IBPS एक सुनहरा मौका लेकर आया है. इस भर्ती के माध्यम से क्लर्क के पदों पर बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूको बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक सहित 11 सरकारी बैंकों में भर्ती की जाएगी. इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू होगी. उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा के लिए 21 जुलाई तक अपना आवेदन कर सकते हैं.

बैंक में भर्ती के लिए कब होगी परीक्षा

Advertisement

इंस्टीट्यूट ऑफ बैकिंग पर्सनल (आईबीपीएस) द्वारा जारी भर्ती परीक्षा 2022 के लिए जारी कैलेंडर के मुताबिक प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त, 3 सितंबर और 4 सितंबर को किया जाएगा. इसके अलावा क्लर्क मेन्स परीक्षा का आयोजन 8 अक्टूबर 2022 को आयोजित होगा. इस परीक्षा में वही उम्मीदवार शामिल होंगे, जिन्होंने प्रीलिम्स परीक्षा क्वालीफाई किया हैं.

भर्ती में आवेदन की क्या है योग्यता और आयुसीमा

Advertisement

जानकारी के लिए बता दें कि बैंकों में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार के पास एक वैलिड मार्कशीट या डिग्री सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों को कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए. आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 20 साल से 28 साल रखी गई है.

बैंक में भर्ती के लिए कैसे करें आवेदन

Advertisement

इच्छुक उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ बैकिंग पर्सनल द्वारा जारी भर्ती परीक्षा में आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा. इसके बाद होम पर दिखाई गए “CLICK HERE FOR NEW REGISTRATION” लिंक पर क्लिक करें. अब, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर, बाएं अंगूठे का निशान अपलोड करें. फिर आवेदन फीस का भुगतान कर आवेदन फॉर्म को सबमिट कर दें।

Source: Zee Media

Advertisement

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Continue Reading

BIHAR

बिहार: पसंद नहीं आया चेहरा और बाल तो डॉक्टर पर कर दिया तेजाब से हमला

Published

on

गोपालगंज में एक डॉक्टर पर उसके भाई और उसके भतीजे ने सिर्फ इसलिए तेजाब से हमला कर दिया क्योंकि उन्हें डॉक्टर का चेहरा और बाल उन्हें पसंद नहीं था. घटना बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के हमीदपुर गांव की है. जख्मी 55 वर्षीय डॉक्टर द्विजेन्द्र कुमार तिवारी को गंभीर हालत में इलाज के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है. वहीं इस हमले का आरोप डॉक्टर ने अपने भाई और भतीजे पर लगाया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

बताया जाता है कि हमीदपुर गांव निवासी पीड़ित द्विजेन्द्र कुमार तिवारी और राजेश तिवारी आपस में भाई हैं. दोनों भाइयों के बीच आपस में विवाद चल रहा था. गुरुवार की शाम में आम को लेकर विवाद हुआ. उसके बाद रात में सो रहे डॉक्टर पर उनके भाई और भतीजे समेत तीन लोगों ने तेजाब से हमला कर दिया.

Advertisement

तेजाब हमले में डॉक्टर का चेहरा और शरीर का कई हिस्सा तेजाब से जल चुका है. डॉक्टर का बाल भी तेजाब से गिर गया है. पीड़ित डॉक्टर का आरोप है कि उनके चेहरे और बाल भतीजे और भाई का पसंद नहीं था; इसलिए कई बार क्लिनिक में आकर भी धमकी दे चुके हैं.. वहीं इस मामले में सदर एसडीपीओ संजीव कुमार ने कहा कि पुलिस पीड़ित का बयान दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है.

Source: News18

Advertisement

Genius-Classes

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Continue Reading

Trending