Connect with us

SPORTS

ECB अधिकारियों ने BCCI से कहा-हमारे बल्लेबाज सीधी गेंदों पर आउट हुए

Muzaffarpur Now

Published

on

भारत ने तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया। मुकाबला दो दिन में ही खत्म हो गया। इससे देश-विदेश में टीम इंडिया की तारीफ तो हो रही है, लेकिन साथ ही मोटेरा की पिच की जमकर आलोचना भी हो रही है। यहां तक कहा गया कि ‌BCCI ने दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम तो बना लिया लेकिन उसे टेस्ट मैच के लायक पिच बनाना नहीं आया।

आशंका थी कि इंग्लैंड की टीम और वहां का क्रिकेट बोर्ड मोटेरा की पिच की शिकायत कर सकते हैं। हालांकि, राहत की बात यह है कि इंग्लैंड पिच को लेकर हो-हल्ला मचाने के मूड में नहीं है। न ही पिच को लेकर कोई आधिकारिक शिकायत की जाएगी।

India vs England: Fun in the sun | Sports News,The Indian Express

BCCI के शीर्ष अधिकारी की हुई ECB के CEO और चेयरमैन से बात

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बोर्ड में काफी ऊंचे पद पर मौजूद अधिकारी की टेस्ट मैच के बाद ECB के CEO टॉम हैरिस और चेयरमैन इयान वाटमोर से बात हुई है। दोनों का यही कहना है कि पिच खराब नहीं थी। ज्यादातर बल्लेबाज सीधी गेंद पर आउट हुए न कि टर्निंग बॉल पर। इस पिच पर इससे बेहतर बल्लेबाजी की जा सकती थी।

पिच खराब तो बिना विकेट खोए 49 रन कैसे बने

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने पिच की आलोचना को निराधार बताया। उन्होंने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि अगर पिच खराब थी तो भारत ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 49 रन कैसे बना लिए। इसके अलावा भारतीय टीम अपनी पहली पारी में एक समय 2 विकेट पर 98 रन बना चुकी थी। खराब पिच पर यह संभव नहीं है।

India vs England: Joe Root & Co. Snap India's 15-match Unbeaten Streak in  Home Tests

जो रूट ने पिच को नहीं गेंद की को ठहराया जिम्मेदार

इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने भी हार का ठीकरा पिच पर नहीं फोड़ा है। उन्होंने मैच के बाद कहा कि गेंद पर लैकर के एक्स्ट्रा लेयर ने परेशानी बढ़ाई। उन्होंने कहा कि इससे गेंद स्किड कर रही थी और ऑफ द विकेट ज्यादा तेज आ रही थी। रूट के मुताबिक उनकी टीम को टॉस जीतने का फायदा उठाना चाहिए था और पहली पारी में 250 रन से ऊपर का स्कोर खड़ा करना चाहिए था।

कई दिग्गज क्रिकेटरों ने की है पिच की आलोचना

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तीसरे मैच की पिच को टेस्ट क्रिकेट के लिए खराब बताया था। उन्होंने कहा कि मैच भले ही रोमांचक हुआ है, लेकिन ऐसी पिचें टेस्ट क्रिकेट के लिए ठीक नहीं है। भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी पिच की आलोचना की। उन्होंने कहा कि अगर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह को ऐसी पिचें मिलतीं वे 1000 और 800 विकेट लेते।

मैच में बने सिर्फ 387 रन

इस टेस्ट मैच में दो दिन 140.2 ओवर का खेल हुआ और सिर्फ 387 रन बने। मैच में 30 विकेट गिरे। इंग्लैंड के 20 विकेटों में से 19 विकेट भारतीय स्पिनर्स ने लिए।

Source : Dainik Bhaskar

SPORTS

आईपीएल के आगाज के साथ सज गई सट्टेबाजों की महफिलें

Ravi Pratap

Published

on

एक तरफ पंचायत चुनाव की सरगर्मी तो दूसरी तरफ नाईट कफ्र्यू के दौरान पुलिस की सख्ती का डर, लेकिन इसके बावजूद फ्राइडे से शुरू हुई इंडियन प्रीमियर लीग का क्रेज शहर में यूथ के बीच देखने को मिला। जहां पिछले साल तक सड़क किनारे चाय की टपरियों व दुकानों के बाहर लोग इकट्ठा होकर मैच का मजा लेते थे, वहीं अब नाईट कफ्र्यू के बीच घरों व गली मोहल्लों में महफिलें सजी।

इसी बीच सट्टेबाजों और बुकीज की भी जमातों में भी हर बॉल पर जमकर बोली लगाई गई। देर रात मैच खत्म होने तक जमकर हुड़दंग भी चला। वहीं पुलिस की कार्रवाई नाईट कफ्र्यू तक ही सिमट कर रह गई। हालांकि अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस को बुकीज पर नजर रखने के साथ ही उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए हैं।

नाईट कफ्र्यू के चलते नहीं ले सके मैच का आनंद

कोरोना संक्रमण बढ़ने के मद्देनजर लगाए गए नाइट कफ्र्यू के कारण लोगों को घरों से निकलने की अनुमति नहीं। इसके चलते लोग अपने यार दोस्तों के साथ भी बैठकी नहीं कर सके। जिन्हें अकेले ही मैच देखना पड़ा। राजेंद्र नगर के रहने वाले अमन ने बताया कि हर साल अपने दोस्तों के घर बैठकर मैच देखा करते थे। लेकिन इस बार आवाजाही पर पाबंदी होने के चलते घर में ही अकेले बैठकर मैच देखना पड़ा। वहीं सिविल लाइंस के राहुल ने बताया कि नाईट कफ्र्यू का समय शुरू होने से पहले ही एक दोस्त के घर सभी साथी इकट्ठा हो गए और मैच का आनंद लिया।

Input: Inextlive

Continue Reading

INDIA

बड़ी खबर: आईपीएल पर कोविड-19 का कहर, विराट कोहली के साथी देवदत्त पडिक्कल हुए कोरोना पॉजिटिव

Muzaffarpur Now

Published

on

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL) की शुरुआत से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. आईपीएल 2021 से पहले देवदत्त पडिक्कल कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी नीतीश राणा और दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी. इसके अलावा वानखेड़े स्टेडियम के 10 कर्मचारियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है. वहीं बीसीसीआई (BCCI) द्वारा नियुक्त किए गए प्रतियोगिता प्रबंधन से जुड़े छह सदस्यों को इस घातक वायरस से पॉजिटिव पाया गया है. इससे आईपीएल में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ती जारी रही है.

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की खबर के अनुसार, देवदत्त पडिक्कल कोरोना की चपेट में आने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है। हालांकि, सूत्रों के मुताबिक पडिक्कल के मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले पहले मैच तक फिट होने की उम्मीद की जा रही है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपना पहला मुकाबला 9 अप्रैल को खेलना है.

20 वर्षीय पडिक्कल ने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में 147.4 की औसत से 737 रन बनाए थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त ने लगातार सात अर्धशतक लगाए. वह लगातार दो सीजन में 600 से अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले उन्होंने 2019 में 609 रन बनाए थे. आईपीएल 2020 में पडिक्कल ने आरसीबी की तरफ से डेब्यू किया था. उन्होंने 15 पारियों में 124.8 की स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाए थे. वह ‘एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन’ चुने गए थे.

अक्षर नहीं खेल पाएंगे पहला मैच

भारत और दिल्ली कैपिटल्स के आलराउंडर अक्षर पटेल को कोविड-19 के परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया है. पृथकवास नियमों के कारण वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ टीम के पहले मैच को नहीं खेल पायेंगे.

आईपीएल के नियमों के मुताबिक अक्षर को 10 दिनों तक अनिवार्य पृथकवास में रहना होगा. टीम से जुड़ने के लिए उन्हें पृथकवास के आखिरी दो दिनों में आरटी-पीसीआर जांच में नेगेटिव आना होगा. उनका पृथकवास 12 अप्रैल को खत्म होगा ऐसे में वह सीएसके के खिलाफ 10 अप्रैल को होने वाले पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. दिल्ली का दूसरा मैच 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ है जिसमें उनके खेलने की संभावना कम है.

नियमों के मुताबिक पृथकवास के नौवें और 10वें दिन खिलाड़ी को आरटी-पीसीआर जांच में नेगेटिव आना होगा, जिसके बाद वह बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में टीम के साथ जुड़ सकता है. बीमारी से उबरने के बाद टीम से जुड़ी गतिविधियों को शुरू करने से पहले खिलाड़ी को कार्डिएक स्क्रीनिंग (हृदय संबंधी जांच) से गुजरना होगा.

Source : News18

Continue Reading

SPORTS

कोरोना की चपेट में आए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, खुद को घर में किया आइसोलेट

Muzaffarpur Now

Published

on

sachin tendulkar

सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं खुद की लगातार टेस्टिंग कर रहा था और सभी जरूरी सावधानी बरत रहा था ताकि मैं कोरोना मुझसे दूर रहे। हाला्ंकि, मैं आज हल्के लक्षण होने के बाद पॉजिटिव पाया गया हूं। घर के बाकी सभी लोग कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मैं खुद को घर में क्वारंटाइन कर रहा हूं और डॉक्टर द्वारा बताए गए सभी प्रोटोकॉल को भी फॉलो कर रहा हूं। मैं सभी हेल्थ वर्करों को धन्यवाद कहना चाहता हूं जो मुझे पूरे देशभर से सपोर्ट कर रहे हैं। सभी अपना ध्यान रखें।

सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं खुद की लगातार टेस्टिंग कर रहा था और सभी जरूरी सावधानी बरत रहा था ताकि मैं कोरोना मुझसे दूर रहे। हाला्ंकि, मैं आज हल्के लक्षण होने के बाद पॉजिटिव पाया गया हूं। घर के बाकी सभी लोग कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मैं खुद को घर में क्वारंटाइन कर रहा हूं और डॉक्टर द्वारा बताए गए सभी प्रोटोकॉल को भी फॉलो कर रहा हूं। मैं सभी हेल्थ वर्करों को धन्यवाद कहना चाहता हूं जो मुझे पूरे देशभर से सपोर्ट कर रहे हैं। सभी अपना ध्यान रखें।’

रोड वर्ल्ड सेफ्टी सीरीज में सचिन तेंदुलकर के अलावा, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, इरफान पठान और यूसुफ पठान जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। टूर्नामेंट के फाइनल मैच में भारत की टीम ने श्रीलंका को हराया था। फाइनल मैच में युवराज सिंह और यूसुफ पठान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं, सचिन तेंदुलकर ने 23 गेंदों में 30 रनों की शानदार पारी खेली थी। भारत की तरफ से टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन सचिन के बल्ले से ही निकले थे और उन्होंने सात मैचों में 38 के औसत से 233 रन बनाए थे। इस टूर्नामेंट में सचिन के अलावा, ब्रायन लारा, केविन पीटरसन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया था।

Input: Live Hindustan

Continue Reading
BIHAR3 hours ago

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन के साथ नजर आएंगी बिहारी गर्ल संचिता बसु, टिकटॉक ने दिलाई थी पहचान

BIHAR5 hours ago

इन राज्यों से बिहार आने वाले यात्री ध्यान दें, आपको 72 घंटे पूर्व देनी होगी कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट

MUZAFFARPUR6 hours ago

गायघाट के शिवदाहा अग्निकांड में पीड़ितों को अबतक नहीं मिला है कोई सरकारी सहायता, लाखों की हुई थी क्षति

BIHAR6 hours ago

नीतीश के पुराने दोस्त ने कोरोना संकट पर लिखा सीएम को पत्र, कहा- काले अक्षरों में लिखा जाएगा आपका नाम

INDIA6 hours ago

चुनावी रैली में बोलीं ममता बनर्जी- बीजेपी की वजह से पश्चिम बंगाल में बढ़े कोरोना केस

MUZAFFARPUR8 hours ago

दुष्कर्म का आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव, जांच के बाद पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

BIHAR9 hours ago

बिहार के इस मंत्री का फेसबुक एकाउंट हैक, फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर मांग रहे पैसे

BIHAR9 hours ago

पटना AIIMS के 150 बेड समेत ICU फुल फिर भी इलाज के लिए पहुंच रहे मरीज

sadar-thana-police-station
MUZAFFARPUR10 hours ago

मुजफ्फरपुर में रिटायर्ड दारोगा का परिवार बहू को कर रहा प्रताडि़त, घर से निकाला, केस दर्ज

MUZAFFARPUR10 hours ago

दो दिन बाद मुजफ्फरपुर समेत पूरे उत्तर बिहार में कई स्थानों पर होगी हल्की बारिश

BIHAR3 weeks ago

अलर्ट! बिहार में वैक्सीन लेने के बावजूद आंगनबाड़ी सेविका कोरोना पीड़ित, पटना एम्स में तोड़ा दम

VIRAL4 weeks ago

पबजी खेलते हुआ था प्यार, हिमाचल से वाराणसी पहुंची महिला, युवक निकला कक्षा 2 का छात्र

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर में नौ जगहों पर बनेगा माइक्रो कंटेनमेंट जोन, इसमें कहीं आपका इलाका तो नहीं

INDIA4 weeks ago

SBI, HDFC बैंक में हैं खाता तो हो जाएं सावधान! चेतावनी जारी की गई

HEALTH4 days ago

ये 5 लक्षण मुंह पर दिखें तो तुरंत करवा लें जांच, हो सकता है कोरोना

BIHAR3 weeks ago

दरभंगा एयरपोर्ट पर जादूगर का साया, एक व‍िमान फ‍िर गायब

INDIA3 weeks ago

ये 4 बैंक जल्द ही सरकारी से प्राइवेट हो सकते हैं! करोड़ों ग्राहकों पर क्या होगा असर?

INDIA3 weeks ago

होली पर अपने घर जाने वाले यात्रियों को बड़ा झटका, रेलवे ने कैंसिल कर दी कई ट्रेनें

TRENDING3 weeks ago

मिट्टी का तेल सिर पर छिड़ककर बाल सीधे करने के प्रयास में लड़के की मौत

BIHAR4 weeks ago

बिहार में 24 घंटे में दोगुना हुए कोरोना केस, हाई अलर्ट पर स्वास्थ्य महकमा

Trending