Connect with us

Uncategorized

EVM को लेकर ये मांग कर रहे हैं विपक्षी दल, अगर पूरी हुई मांग तो ये होगा असर

Published

on

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों ने एकबार फिर EVM को लेकर शक जाहिर करना शुरू कर दिया है। इस दौरान कांग्रेस, राकांपा, तृणमूल कांग्रेस और आप जैसे करीब 21 विपक्षी दलों ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर करते हुए चुनाव परिणाम को लेकर एक खास मांग की है। विपक्षी दलों ने EVM के 50 प्रतिशत मतों का मिलान वीवीपैट (वोटर्स वेरिफाइड पेपर्स ट्रेल) पर्ची से कराए जाने की मांग की है। इस याचिका को लेकर कोर्ट ने आयोग को नोटिस जारी कर दिया है। बता दें कि अगर इन दलों की ये मांग स्वीकार हो जाती है तो चुनाव परिणाम आने में लगने वाला वक्त बढ़ सकता है और उनमें देरी भी हो सकती है।

कोर्ट ने दिए चुनाव आयोग को ये निर्देश…

– विपक्ष के 21 दलों ने EVM की विश्वसनीयता को सुनिश्चित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की। जिसमें उन्होंने नतीजों से पहले EVM के 50 प्रतिशत वोटों का वीवीपैट से करने की मांग की।

– इस मामले की सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने चुनाव आयोग को 25 मार्च तक अपना जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए। इसी दिन मामले की अगली सुनवाई भी की जाएगी।

– कोर्ट ने आयोग से ये भी कहा कि सुनवाई में सहायता के लिए चुनाव आयोग का कोई जिम्मेदार अधिकारी मौजूद रहे। चुनाव में ज्यादा पारदर्शिता की मांग को लेकर गुरुवार को 20 से ज्यादा दलों के नेता सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे।

– याचिकाकर्ताओं में आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (तेदेपा), शरद पवार (राकांपा), फारूक अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस), शरद यादव (लोकतांत्रिक जनता दल), अरविंद केजरीवाल (आप), अखिलेश यादव (सपा), डेरेक ओब्रायन (तृणमूल) और एमके स्टालिन (द्रमुक) जैसे कई पार्टियों के बड़े नेता शामिल हैं।

– इस दौरान 21 विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने चुनाव आयोग को भी ज्ञापन सौंपा। नवंबर-दिसंबर में पांच विधानसभाओं में हुए चुनाव के दौरान भी इन पार्टियों के द्वारा ईवीएम को लेकर सवाल उठाए गए थे।

– बता दें कि विपक्षी दल ईवीएम को लेकर कई बार चुनाव आयोग पर सवाल उठा चुके हैं, हालांकि चुनाव आयोग ने हर बार सभी आरोपों को खारिज करते हुए EVM को पूरी तरह सुरक्षित बताया है।

Input : Dainik Bhaskar

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur

Uncategorized

‘रिंकिया के पापा’ फेम धनंजय मिश्रा का निधन, भोजपुरी इंडस्‍ट्री में शोक की लहर

Published

on

भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) से दुखद खबर आ रही है. भोजपुरी म्यूजिक डायरेक्टर धनंजय मिश्रा (Dhananjay Mishra death) का निधन हो गया है. मनोज तिवारी का सुपरहिट गाना ‘रिंकिया के पापा’ इन्होंने ही कंपोज किया था. भोजपुरी स्टार पवन सिंह के ज्यादातर गाने धनंजय मिश्रा ने ही कंपोज किए हैं. भोजपुरी अभिनेत्री काजल राघवानी (Kajal Raghwani) ने सोशल मीडिया के माध्‍यम से श्रद्धाजंलि अर्पित की है. उन्‍होंने एक वीडियो भी शेयर किया है.

Image may contain: 2 people, including DrDhananjay Mishraa, people smiling, selfie and close-up

रिपोर्ट्स के अनुसार, धनंजय मिश्रा को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी तबीयत नाजुक थी. मुंह से अचानक खून आने के बाद उनका निधन हो गया. बता दें कि धनंजय मिश्रा ने भोजपुरी के अलावा टॉलीवुड इंडस्ट्री में भी काम किया था.

View this post on Instagram

निश्चय ही यह एक बहुत दुखद सूचना है ! कम उम्र में उनका यूं जाना पीड़ित करता है ! Industry को उनकी कमी हमेशा सालती रहेगी ! मेरी विनम्र श्रद्धांजलि ! भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। और इस कठिन समय में उनके परिवार को दुख सहने के सामर्थ्य प्रदान करे। 🙏

A post shared by Kajal Raghwani🦋Save Animals (@kajalraghwani) on

काजल राघवानी वीडियो में कहती नजर आ रही हैं,’ नमस्‍कार दोस्‍तों, आज एक बहुत दुखद घटना घटी है हमारी इंडस्‍ट्री में. भोजपुरी के महान म्‍यूजिक डायरेक्‍टर, जो एक बहुत अच्‍छे व्‍यक्ति थे, वो अब हमारे बीच नहीं रहे. धनंजय मिश्रा जी आप जहां कहीं भी हो, आपकी आत्‍मा को शांति मिले. बस भगवान से यही कामना करती हूं. लॉकडाउन के बाद आपके साथ काम करने की बहुत इच्‍छा थी, लेकिन यह अधूरी रह गई.’

Image may contain: DrDhananjay Mishraa, sitting and close-up

उन्‍होंने वीडियो शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा,’ निश्चय ही यह एक बहुत दुखद सूचना है! कम उम्र में उनका यूं जाना पीड़ित करता है! Industry को उनकी कमी हमेशा सालती रहेगी! मेरी विनम्र श्रद्धांजलि! भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. और इस कठिन समय में उनके परिवार को दुख सहने के सामर्थ्य प्रदान करे.’

धनंजय मिश्रा ने कई चर्चित भोजपुरी फिल्‍मों के गाने कंपोज किया है. जिनमें लव मैरिज, जय वीरू, दबंग सरकार, संघर्ष, नागराज, कसम पैदा करनेवाले की, निरहुआ सटल रहे, भूमिपुत्र, दरोगाजी चोरी हो गईल और श्रीमान ड्राईवर बाबू शामिल है.

गौरतलब है कि संगीतकार 1 जून को वाजिद खान का निधन हो गया था. वाजिद खान के यूं अचानक चले जाने से पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री स्‍तब्‍ध है. फिल्म इंडस्ट्री में साजिद वाजिद की जोड़ी के रूप में मशहूर वाजिद खान के निधन पर शोक प्रकट करते हुए इसे फिल्म तथा संगीत उद्योग को एक भारी क्षति बताया है. लॉकडाउन की वजह से जानेमाने संगीतकार के अंतिम संस्कार में परिवार के अलावा कुछ करीबी ही शामिल हो पाए. वाजिद का पार्थिव शरीर वर्सोवा के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

Input : Prabhat Khabar

Continue Reading

Uncategorized

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, हिज्बुल के दो आतंकवादी मारे गए

Published

on

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. जिसमें दो आतंकी मार गिराए गए है. पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी मारे गए दोनों आतंकी हिज्बुल के थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया.

DEMO PIC

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई. मिली जानकारी के अनुसार जम्मू और कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना द्वारा संयुक्त ऑपरेशन किया जा रहा है.

CNN NEWS18 के रिपोर्टर मुफ्ती इस्लाह की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सर्च ऑपरेशन के दौरान आंतकियों ने CRPF, सेना की राष्ट्रीय रायफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी. कुलगाम के वानपोरा में दोनों आतंकी मारे गए.

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप मुजफ्फरपुर नाउ पर पढ़ रहे हैं. जैसेजैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ मुजफ्फरपुर नाउ पर

Continue Reading

Uncategorized

बाप से नौकरी मांगने की सलाह देने वाले JDU विधायक की सफाई, भतीजे से बातचीत को मीडिया ने मुद्दा बनाया

Published

on

PATNA : क्वारंटीन सेंटर में रखे गये एक मजदूर को बाप से नौकरी मांगने की सलाह देने के मामले में घिरे जेडीयू के विधायक रणधीर कुमार सोनी ने सफाई दी है. विधायक ने कहा है कि उन्होंने अपने गांव के रिश्ते के भतीजे से पारिवारिक संबंधों के कारण बातचीत की थी. मीडिया ने उसे गलत मोड़ दे दिया है.

विधायक रणधीर कुमार सोनी की सफाई

जेडीयू विधायक रणधीर कुमार सोनी ने फर्स्ट बिहार से बात करते हुए कहा है कि वे अपने क्षेत्र में क्वारंटीन सेंटर का दौरा कर रहे थे. इस दौरान एक सेंटर पर उनकी मुलाकात अपने गांव के पिंटू नामक युवक से हुई. विधायक ने कहा कि पिंटू के पूरे परिवार से उनका संबंध है और वो रिश्ते में उनका भतीजा लगता है. भतीजा ने उनसे कहा कि काम चाहिये तो उन्होंने पारिवारिक रिश्ते के कारण उससे कहा कि बाबू जी से जाकर काम मांगो. मीडिया ने इस पारिवारिक वार्तालाप को सनसनीखेज बनाकर पेश कर दिया है.

दरअसल शेखपुरा के विधायक रणधीर कुमार सोनी अपने क्षेत्र के चांदी गांव में एक क्वारेंटाइन सेंटर में पहुंचे थे तो मजदूरों ने रोजगार की मांग की थी. इसी दौरान उन्होंने एक मजदूर से कहा कि ”जो बाप तुमको जन्म दिया है वो क्या तुम को रोज़गार दिया.”

विधायक की बातचीत का ये वीडियो वायरल हो गया. इसके बाद पार्टी ने भी उनसे सफाई मांगी है. विधायर रणधीर सोनी ने फर्स्ट बिहार से बात करते हुए सफाई दी. उन्होंने क्वारंटीन सेंटर के उस मजदूर का भी वीडियो भेजा है जिससे वे बात कर रहे थे. मजदूर के परिवार के लोगों का भी वीडियो मीडिया को भेजा गया है, जिसमें वे कह रहे हैं कि विधायक जी ने उनका पारिवारिक संबंध हैं और इसी संबंध के नाते विधायक ने टिप्पणी की थी.

Input : First Bihar

Continue Reading
BIHAR51 mins ago

बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय हुए हाईटेक, यूट्यूब चैनल के बाद अब वेबसाइट भी बनाया

INDIA2 hours ago

AAP में शामिल हो सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, केजरीवाल बोले उनका स्वागत है

BIHAR2 hours ago

UP के प्रतापगढ़ में भीषण सड़क हादसा, बिहार के नौ लोगों की मौत, हरियाणा से लौट रहे थे घर

BIHAR3 hours ago

जून में बंद हो जाएंगे पटना के सभी पीपा पुल, पुल निर्माण निगम ने जारी किया आदेश

BIHAR3 hours ago

गार्ड ने फर्जी SI बनकर रिटायर्ड दारोगा की बेटी से की शादी, दहेज में लिया 12 लाख रुपए

MUZAFFARPUR3 hours ago

प्रधानमंत्री समेत अन्य गण्यमान्यों को लीची भेजने की परेशानी खत्म, उद्यान रत्न किसान ने की व्यवस्था

BIHAR3 hours ago

World Environment Day 2020: पश्चिम चंपारण के इस विद्यालय में नामांकन के समय पौधा लगाते छात्र, जानें कैसे हुई शुरुआत

MUZAFFARPUR3 hours ago

चमकी बुखार से पीड़ित दो बच्चों की मौत, एक एईएस मरीज भर्ती

MUZAFFARPUR4 hours ago

मुजफ्फरपुर के जय अलानी देशभर से भगा रहे ‘भूत-प्रेत’

MUZAFFARPUR4 hours ago

मीनापुर से फिर मजदूरों को लेकर पंजाब गई बस

BIHAR3 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

WORLD4 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

BIHAR3 weeks ago

बिहार के 4 जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट,वर्षा-वज्रपात और ओलावृष्टि की चेतावनी

TECH4 weeks ago

ज़बरदस्त ऑफर! सिर्फ 22,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू स्मार्टफोन

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर आ रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

BIHAR3 weeks ago

बिहार में 33916 शिक्षकों की होगी बहाली, मैथ और साइंस के होंगे 11 हजार टीचर, यहां देखिये सभी विषयों की लिस्ट

INDIA3 weeks ago

घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू, पर शर्तें लागू; जानें आपको फायदा मिलेगा या नहीं

TECH7 days ago

आ रहा नोकिया का 43 इंच का TV, जानें कितनी होगी कीमत

INDIA3 weeks ago

भारत के 700 स्टेशनों के लिए चलेगी ट्रेन, रेल मंत्रालय ने कहा- रोज चलेंगी 300 ट्रेनें

Trending