पश्चिम अफ्रीका में फंसी बिहारी फैमिली, मदद के लिए सुषमा स्वराज को कर रहे याद
Connect with us
leaderboard image

BIHAR

पश्चिम अफ्रीका में फंसी बिहारी फैमिली, मदद के लिए सुषमा स्वराज को कर रहे याद

Ravi Pratap

Published

on

बिहार के बेतिया का एक परिवार पश्चिम अफ्रीका में फंस गया है. तीन महीने पहले बिहार के बेतिया का रहने वाला निशांत पोद्दार अपने परिवार के साथ नौकरी के सिलसिले में पश्चिम अफ्रीका गया था।

विदेश में नौकरी करने गया परिवार आज वतन वापसी के लिए केंद्र और राज्य सरकार से गुहार लगा रहा है. तीन महीने पहले पश्चिम अफ्रीका गए बेतिया के निशांत पोद्दार, उनकी पत्नी और उनकी छोटी सी बच्ची नौकरी के सिलसिले में गए थे. लेकिन उनके साथ घटी एक घटना ने उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

जानकारी के मुताबिक बेतिया के निशांत कुमार पोद्दार पश्चिम अफ्रीका के आबिद जाम शहर में एक कंपनी में नौकरी कर रहा था. कंपनी का कैश उसके घर में रखा जाता था. बाद में कंपनी के लोग कैश ले जाते थे. लेकिन बीते रविवार को कैश नहीं ले जाया गया. इसके बाद दोनों पति-पत्नी बच्चे के साथ बाजार गए थे. इस दौरान उनके घर में चोरी हो गई और सारा कैश चोर ले गए.

जब मकान मालिक को बताया गया तो उन्होंने पुलिस को बुला लिया और निशांत कुमार पोद्दार को गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें जेल भेज दिया गया. अब कंपनी निशांत की पत्नी सोनल से डेढ़ करोड़ रुपयों की मांग कर रही है. इसके बाद सोनल ने सोशल मीडिया के माध्यम से भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

निशांत की पत्नी सोनल ने सोशल मीडिया के माध्यम से पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को याद करते हुए भारत सरकार से मदद की गुहार लगा रही है. सोशल मीडिया के माध्यम से सोनल ने बताया है कि उसकी तबियत खराब है और उसके पास पैसे भी नहीं हैं. उनकी बच्ची पिछले कई दिनों से भूखी है. वहीं सोनल का पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया है. आपको बता दें कि सुषमा स्वराज ने कई बार विदेशों में फंसे लोगों को अपनी कोशिशों के बल पर भारत वापस लाईं थी. हालांकि सुषमा स्वराज का निधन हो चुका है फिर भी सोनल अपने संदेश में सुषमा स्वराज को याद कर रही है वह उनकी मदद करें.

बेतिया के लालबाजार के रहने वाले प्रमोद पोद्दार ने बताया कि निशांत और सोनल को बचाने के लिए और उनकी मदद के लिए राज्य सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक मदद की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई मदद नहीं मिली है।

Input : live cities

BIHAR

प्‍याज के शतक पर गरमाई बिहार की सियासत, BJP बोली- नौटंकी कर रहे पप्‍पू

Santosh Chaudhary

Published

on

बिहार में प्‍याज (Onion) का दाम सौ रुपये के पार चला गया है। इसके साथ ही बिहार में गरमा गई है राजनीति। कर दी। जन अधिकार पार्टी (JAP) सुप्रीमो पप्‍पू यादव (Pappu Yadav) ने सस्‍ते दर पर प्‍याज बेचना शुरू किया तो भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इसे नौटंकी बताया। उधर, हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) ने कहा कि जब-जब बीजेपी की सरकार बनी है, राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) के दबाव में कालाबाजारी (Black Marketing) बढ़ी है।

Image result for पप्‍पू प्‍याज"

प्‍याज की महंगाई का आम आदमी भी अपने तरीके से विरोध कर रहा है। हाल ही में मुजफ्फरपुर में इसे को महंगाई का देवता (God of Inflation) बनाकर इसकी पूजा की गई।

छह महीने में 18 से सौ तक पहुंची कीमत

बिहार में प्‍याज के दाम छह महीने के भीतर 18 रुपये से सौ रूपये तक पहुंच गया है। जुलाई में इसकी कीमत 18 रुपये के आसपास थी, जो दिसंबर आते-आते सौ रुपये हो गई है। इससे आम जनता परेशान है।

Image result for पप्‍पू प्‍याज"

संसद-विधानसभा में गूंजा यह मामला

प्‍याज पर सियासत भी अनलिमिटेड हाे रही है। हाल ही में बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के शीतकालीन सत्र (Winter Session) के दौरान प्‍याज के बढ़े दाम गूंजे थे। प्‍याज केवल बिहार में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में महंगा हुआ है। इस समस्‍या पर संसद (Parliament) में भी इसपर चर्चा हुई है। गूंजा है। खाद्य व आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने आश्‍वासन दिया है कि जल्‍द ही सस्‍ते प्‍याज का आयात किया जाएगा।

Image result for पप्‍पू प्‍याज"

पप्‍पू ने बेचा प्‍याज, बीजेपी ने बताया नौटंकी

प्‍याज के दाम बढ़ने पर ‘बिस्‍कोमान’ ने पटना में बाजार से आधे दाम पर इसकी बिक्री शुरू की तो भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान कानून-व्‍यवस्‍था (Law and Order) की समस्‍या उत्‍पन्‍न होने पर बिस्‍कोमान (BISCOMAUN)  ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर बिक्री बंद कर दी। फिर, जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्‍पू यादव ने सस्‍ते दर पर प्‍याज बेचना शुरू कर दिया। बीजेपी ने इसे नौटंकी बताया। उधर, ‘हम’ ने कहा कि जब-जब बीजेपी की सरकार बनी है, आरएसएस के दबाव में कालाबाजरी बढ़ी है।

‘झारखंड में बीजेपी रोएगी प्याज के आंसू: हम

प्याज के आसमान छूते दाम को लेकर ‘हम’ ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) पर हमला बोला। हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि मोदी सरकार प्याज के दाम में वृद्धि की आड़ में कुछ खास लोगों को आर्थिक मदद पहुंचा रही है। इस कारा आम जनता त्रस्त है। उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीबों के मुंह से निवाला छीन लिया है।  यदि प्याज की कीमतें ऐसी ही रहीं तो झारखंड के चुनाव में बीजेपी को प्याज के आंसू रोने होंगे।

‘हम’ प्रवक्‍ता विजय यादव ने आरोप लगाया कि जो प्‍याज ‘बिस्‍कोमान’ ने पटना में दिया, वह गरीबों को नहीं मिला। वैसे भी पटना से पूरा बिहार नहीं चलता है।

पप्‍पू बोले: सरकार का कोई जन-सरोकार नहीं

पप्‍पू यादव ने बीजेपी कार्यालय व बीजेपी नेता व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) के आवास के समाने 30 रुपये किलो के भाव से प्याज बेचा। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) पर भी हमला बोला और कहा कि यदि वे प्याज नहीं खातीं तो इसका मतलब यह नहीं कि पूरा देश इसे नहीं खाता। सरकार का कोई जन सरोकार नहीं रहा, जिस कारण देश में 32 हजार टन प्याज सड़ गया। इस दौरान पप्पू यादव ने एलान किया कि छात्रों और गरीबों के घर में शादी-विवाह होने की स्थिति में वे 25 रुपये किलो की दर से प्याज उपलब्ध कराएंगे।

कांग्रेस-आरजेडी ने भी सरकार को बताया जिम्‍मेदार

कांग्रेस (Congress) के राजेश राठौड़ (Rajesh Rathod) ने प्‍याज की महंगाई के लिए बीजेपी की नासमझी को जिम्‍मेदार बताया। उधर, राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) विधायक विजय प्रकाश (Vijay Prakash) ने भी कहा कि इस समस्‍या का सरकार पर फोड़ा।

सुरक्षा मिले तो फिर सस्‍ता प्‍याज बेचेंगा ‘बिस्‍कोमान’

बिस्‍कोमान के अध्‍यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि अगर प्रशासन सुरक्षा दे तो वे फिर बाजार मूल्‍य से आधे मूल्‍य पर प्‍याज उपलब्‍ध करा सकते हैं।

 Input : Dainik Jagran

Continue Reading

BIHAR

बिहार में बंद होंगे पो’र्न साइट्स, नीतीश कुमार केंद्र को लिखेंगे पत्र

Santosh Chaudhary

Published

on

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पो’र्न वेबसाइटों पर रोक लगाना चाहते हैं. नीतीश कुमार ने केन्द्र सरकार से पो’र्न वेबसाइट पर पूर्ण रूप से रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इसको लेकर वे पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखेंगे.

Image result for prn sites ban"

जल-जीवन हरियाली अभियान की समीक्षा के लिए आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गोपालगंज गए. इस दौरान है’दराबाद की घ’टना की चर्चा करते हुए कहा कि बिहार सरकार केन्द्र सरकार को चिट्ठी लिखने जा रही है जिसमें पो’र्न साइट पर रोक लगाने की मांग करेंगे.

सीएम ने कहा कि आजकल सोशल मीडिया जितना काम की चीज हैं. वहीं इसकी दुरुपयोग भी जमकर हो रहा है. उन्होनें कहा कि पोर्न साइट्स के जरिए गंदी चीजें लाइव आती हैं जिससे युवा पीढ़ी का भविष्य चौपट हो रहा है. केंद्र पॉर्न पर बैन लगाए जिससे बिहार और देश के युवा उन गंदी चीजों को देख न सकें. इससे युवाओं पर गलत असर पड़ रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि टेक्नोलॉजी का लाभ भी है और नुकसान भी. कुछ लोग टेक्नोलॉजी का दुरुपयोग कर रहे हैं. वे गंदा काम करते हैं. पॉर्न साइट्स पर क्या चलता है? पता चला है कि लड़कियों के साथ हुए गलत काम का वीडियो पॉर्न साइट्स पर लोड कर देते हैं. इससे युवाओं की मानसिकता बिगड़ती है. हमलोग बच्चों को बताएंगे कि इस तरह की गंदी चीजें नहीं देखें.

Input : Live Cities

 

 

Continue Reading

BIHAR

राबड़ी देवी ने है’दराबाद पु’लिस को सराहा, कहा- बिहार में भी इस तरह के ए’नकाउंट’र की जरुरत है

Santosh Chaudhary

Published

on

है’दरा’बाद में गैं’गरेप के चारों आ’रोपियों को पु’लिस ने मु’ठभेड़ में मौ’त की नींद सुला दिया. एन’काउंटर से पूरे देश में खुशी का माहौल बना हुआ है. कहीं लोग केक का’ट रहे हैं तो कहीं पुलिस के ऊपर फूलों की बारिश कर रहे हैं. इस एन’काउं’टर का बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि हैद’राबाद में जो हुआ वह निश्चित रूप से अप’राधियों के खि’लाफ एक नि’वारक के रूप में काम करेगा, हम इसका स्वागत करते हैं. बिहार में भी महिलाओं के खि’लाफ अ’पराधों के मा’मले बढ़ रहे हैं. लेकिन यहां राज्य सरकार सु’स्त है और कुछ नहीं कर रही है.

राबड़ी देवी ने लगातार दो ट्वीट किये हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में बला’त्कारियों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संरक्षण प्राप्त है. यह आरोप बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार के ऊपर लगाया है. राबड़ी देवी ने कहा है कि बला’त्कार जैसे ज’घन्य अ’पराध करने वालों को समय सीमा के अंदर कानून के तहत स’जा मिलनी चाहिए. राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार पर आ’रोप लगाया है कि मुजफ्फरपुर में 34 मा’सूम लड़कियों के साथ जन’बलात्कार करने वाले आ’रोपियों को नीतीश कुमार ने संरक्षण देते हुए बचाया है.

आपको बता दें कि हैदराबाद पुलिस को 7 दिन की सभी आरोपियों की कस्टडी मिली थी. इसी दौरान पुलिस सीन को रिक्रिएट करने के लिए आरोपियों को उसी जगह ले गई, जहां उसके साथ हैवानियत हुआ था. पुलिस के अनुसार सीन रिक्रिएट करने के दौरान आरोपियों ने पुलिस पर हमला कर दिया और वहां से भागने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस और आरोपियों के बीच मुठभेड़ हुई और हैदराबाद पुलिस ने चारों आरोपियों को मार गिराया.

हैदराबाद एनकाउंटर मामले की एक तरह पूरे देश में सराहना की जा रही है तो कुछ लोगों ने एनकाउंटर पर सवाल भी उठाए हैं. सुप्रीम कोर्ट की वकील वृंदा ग्रोवर ने पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की. वृंदा ग्रोवर ने कहा कि हैदराबाद एनकाउंटर करने वाली पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए.

Input : Live Cities

Continue Reading
Advertisement
BIHAR1 hour ago

प्‍याज के शतक पर गरमाई बिहार की सियासत, BJP बोली- नौटंकी कर रहे पप्‍पू

BIHAR3 hours ago

बिहार में बंद होंगे पो’र्न साइट्स, नीतीश कुमार केंद्र को लिखेंगे पत्र

HEALTH3 hours ago

गुणों की खान हैं आंवला, आंखों से लेकर दिल तक का रखता है ख्‍याल – जानिए

BIHAR6 hours ago

राबड़ी देवी ने है’दराबाद पु’लिस को सराहा, कहा- बिहार में भी इस तरह के ए’नकाउंट’र की जरुरत है

BIHAR6 hours ago

घर वापसी पर शिवांगी को सम्मानित करेगा पूर्व सैनिक संघ

BIHAR8 hours ago

है’दराबाद पु’लिस का ऑन स्पॉट ए’नका’उंटर, बिहार पुलिस अ’धज’ले श’वों को कब दिलाएगी इं’साफ

TRENDING9 hours ago

है’दराबाद एन’काउंटर: पु’लिस पर फूलों की बारिश, लगाए गए जिं’दाबाद के नारे

INDIA9 hours ago

श’र्मनाक : है’दराबाद एन’काउंटर पर उठे सवाल, पु’लिस पर FI’R द’र्ज करने की मांग

INDIA9 hours ago

म’हिला डॉ’क्‍टर के पिता बोले- अब मिली बेटी को शांति

INDIA9 hours ago

है’दराबाद के द’रिंदों के ए’नकाउं’टर पर बोलीं नि’र्भया की मां- वो इसी लायक थे…

TRENDING1 week ago

अक्षय कुमार के गाने फिलहाल ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, सबसे कम समय में 100 मिलियन व्यूज़ मिले

INDIA3 days ago

12वीं पास के लिए CISF में नौकरियां, 81,100 होगी सैलरी

OMG1 day ago

पति ने खुद की पढ़ाई रोककर पत्नी को पढ़ाया, नौकरी लगते ही पत्नी ने दूसरी शादी कर ली

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर बैंक मैनेजर की ह’त्या करने पहुचे शूट’र की लो’डेड पिस्ट’ल ने दिया धो’खा, लोगो ने जम’कर पी’टा

INDIA6 days ago

डॉक्टर गैंगरे’प: पुलिस ने बताई उस रात की है’वानियत की कहानी

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर में 8 ब’म मिलने से ह’ड़कंप, घर में छिपाकर रखा गया था ब’म

BIHAR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर पहुंची श्रीराम जानकी विवाह बरात का शंख ध्वनि के बीच भव्य स्वागत

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर का थानेदार नामी गुं’डा के साथ मनाता है जन्मदिन! केक काटते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल…खाक होगा क्रा’इम कंट्रोल?

BIHAR3 days ago

बिहार पुलिस: सब इंस्‍पेक्‍टर के 221 पदों के ल‍िये आवेदन शुरू, 1 लाख से ज्‍यादा होगी सैलरी

tharki-proffesor
MUZAFFARPUR3 weeks ago

खुलासा: कोचिंग आने वाली हर छात्रा को आजमाता था मुजफ्फरपुर का ‘पा’पी प्रोफेसर’, भेजा गया जे’ल

Trending

0Shares