Connect with us

INDIA

दूध बेचने के लिए किसान ने खरीदा 30 करोड़ रुपये का हेलीकॉप्टर, खेत में बनाया हेलीपैड

Published

on

क्या आपने कभी सुना है कि कोई शख्स दूश बेचने के लिए हेलीकॉप्टर खरीद ले? जी हां, भिवंडी के एक किसान ने दूध बेचने के लिए एक हेलीकॉप्टर खरीदा है और इसके लिए बाकायदा एक हेलीपैड भी बनवाया है. दूध का कारोबार करने वाले जनार्दन भोईर वो शख्स हैं जिन्होंने ये हेलीकॉप्टर खरीदा है. उन्होंने इस हेलीकॉप्टर के लिए 30 करोड़ रुपए चुकाए भी हैं. बीते रविवार को जब ये हेलीकॉप्टर उनके गांव में उतरा तो देखने के लिए भीड़ इकठ्ठा हो गयी.

Image result for किसान ने दूध बेचने के लिए खरीदा 30 करोड़ रुपये का हेलीकॉप्टर

DNA की खबर के मुताबिक भोईर अपने गांव में काफी मशहूर हैं और उन्होंने इस हेलीकॉप्टर में भी खुद न बैठकर ग्राम पंचायत में विजयी हुए सदस्यों को घुमाया. मिली जानकारी के मुताबिक जनार्दन भोईर का दूध का कारोबार काफी बड़ा है और उनकी संपत्ति भी करीब 100 करोड़ रुपए से ज्यादा बतायी जाती है. जनार्दन का दूध, किसानी और रियल एस्टेट का बिजनेस हैं और उनके भाई भी उनके साथ ही इसे संभालते हैं. उन्हें अपने काम के सिलसिले में उन्हे कई बार पश्चिम से पूर्वी राज्यों तक भी जाना पड़ता है. जनार्दन के मुताबिक उन्हें कई ऐसी जगहों पर जाना पड़ता था जहां फ्लाइट की सुविधा नहीं है और उनका काफी वक़्त ट्रेवलिंग में खराब होता है. इसी के चलते उन्हें कारोबार के लिए ये हेलीकॉप्टर लेने के लिए मजबूर होना पड़ा.

Image result for किसान ने दूध बेचने के लिए खरीदा 30 करोड़ रुपये का हेलीकॉप्टर

खेत में बनाया है हेलीपैड

जनार्दन ने बताया कि अपने डेयरी के कारोबार के लिए उन्हें अक्सर पंजाब, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान और पूर्वी राज्यों में जाना पड़ता है. हेलीकॉप्टर घर के पास ही लैंड हो सके इसके लिए पास ही खेत में एक हेलीपैड भी तैयार कर लिया गया है. इसके साथ ही में पायलट रूम, टेक्नीशियन रूम भी बनाया जा रहा है. फिलहाल हेलीकॉप्टर का ट्रायल चल रहा है और 15 मार्च से जनार्दन को ये काम के लिए मिल जाएगा. उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर के लिए उन्होंने 2.5 एकड़ की जगह दी है जिसमें हेलीकॉप्टर के लिए राउंड पट्टी और दूसरी चीजें बनायी जा रहीं हैं.

भिंवडी इलाके में कई बड़ी कंपनियों के गोदाम हैं जिससे लोगों को अच्छा किराया मिलता है. देश की सारी मंहगी गाड़ियां भिंवडी इलाके मे दिखाई दें जाएंगी. ये जानकर आप हैरान हो जाएंगे कि अमेरिका के राष्ट्रपति के काफिले में चलने वाली कैडिलैक कार पहली बार मुंबई में नहीं बल्कि भिवंडी इलाके में ही खरीदी गई थी. जनार्दन भोईर के पास भी कई गोदाम हैं, और उन्हें उनसे अच्छी-खासी कमाई होती है.

INDIA

आर्यन को छोड़ने के लिए मांगे गए थे 25 करोड़, NCB के गवाह का एफिडेविट में दावा

Published

on

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस  में नई चौंकाने वाले जानकारी सामने आ रही है. किरण गोसावी के बॉडीगार्ड रहे प्रभाकर सैल ने एक हलफनामे में कई चौंकाने वाले दावे किए हैं.

krishna-motors-muzaffarpur

प्रभाकर ने आजतक से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया है कि गोसावी ने आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की थी. सैल के हलफनामे के मुताबिक, ये मांग गोसावी ने एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े की ओर से की थी. बता दें कि प्रभाकर इस क्रूज ड्रग्स केस में एनसीबी के गवाह भी हैं.

पूजा डडलानी से हुई थी मुलाकात!

प्रभाकर सैल ने अपने नोटरीकृत हलफनामे में बताया है कि वह क्रूज रेड के बाद हुए ड्रामे के समय मौजूद थे. उन्होंने किरण गोसावी और सैम नाम के एक शख्स को एनसीबी के दफ्तर के पास मिलते देखा था. सैल ने दावा किया है कि गोसावी और सैम लोअर परेल गए थे, जहां एक ब्लू कलर की गाड़ी वहां आई. प्रभाकर सैल का दावा है कि उन्होंने शाहरुख खान की मैनेजर पूजा डडलानी को उस ब्लू गाड़ी में बैठे देखा था.

वानखेड़े को दिए जाने थे 8 करोड़

प्रभाकर सैल के मुताबिक, गोसावी और सैम ने अपनी बातचीत में 25 करोड़ रुपये की मांग की थी, लेकिन 18 करोड़ में मामला सेटल करने को राजी हो गए थे. गोसावी ने कथित रूप से कहा था कि इस 18 करोड़ में से 8 करोड़ समीर वानखेड़े को जाएंगे और बाकी बचे पैसे दूसरों में बंटेंगे. इसकी अगली सुबह प्रभाकर सैल को टोरेडो भेजा गया था, जहां उनसे एक सफेद गाड़ी से 50 लाख रुपए लिए थे.

लेकिन गोसावी ने सैल को वापस होटल भेज दिया था, जहां उसने पैसे सैम को वापस किए. वहां सैम ने कहा कि पैसों में 12 लाख रुपये कम हैं और यह सिर्फ 38 लाख हैं. इसके बाद सैम ने गोसावी से बात की, जिसने जवाब में उसे पैसे 2 से 3 दिन में लौटाने का वादा किया था.

आर्यन खान

एनसीबी से आया बयान

एनसीबी के मुथा अशोक जैन ने एक बयान जारी कर कहा है- प्रभाकर सैल ने एनसीबी की मुंबई जोनल यूनिट के क्राइम नंबर 94/2021 के चश्मदीद हैं. मुझे सोशल मीडिया के जरिए एक एफिडेविट मिला है. इसमें प्रभाकर सैल ने 2 अक्टूबर को हुई बातों की डिटेल दी हैं. यह मामला कोर्ट में चल रहा है. ऐसे में इस केस के एक चश्मदीद के तौर पर उन्हें कोर्ट के सामने इसे जमा करने की जरूरत है, ना कि सोशल मीडिया पर. प्रभाकर द्वारा कुछ लोगों पर बातों को सुनने के आधार पर इल्जाम लगाए गए हैं.

हमारे जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े इन इल्जामों को सिरे से ख़ारिज करते हैं. एफिडेविट में कुछ चीजें चौंकाने वाली हैं. ऐसे में मैं इस एफिडेविट को डायरेक्टर जनरल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को बढ़ा रहा हूं और उनसे दरख्वास्त करता हूं कि इसपर जरूरी एक्शन लें.

एनसीबी का बयान

गोसावी ने आर्यन की करवाई थी किसी से बात

अपने हलफनामे में प्रभाकर सैल ने बताया है कि उससे पंचनामा पेपर बताकर खाली कागज पर जबरन साइन करवाया गया था. उसे इस गिरफ्तारी के बारे में नहीं पता था. प्रभाकर ने एक हलफनामा तैयार किया था जिसमें उसने दावा किया कि वो इस क्रूज रेड के बाद हुए ड्रामे का गवाह है. इस ड्रग्स में पंच प्रभाकर का दावा है कि वो किरण गोसावी के पास बॉडीगार्ड के रूप में काम करता था.

Source : Aaj Tak

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Continue Reading

INDIA

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में 14वें दिन आतंकियों की तलाश जारी, मुठभेड़ में 3 जवान घायल, शोपियां में 1 शख्स की मौत

Published

on

श्रीनगर. जम्‍मू-कश्‍मीर  में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की ओर से बड़ा अभियान  चलाया जा रहा है. इस दौरान आतंकियों से ताजा मुठभेड़ में सेना  का एक जवान और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस  के दो जवान गंभीर घायल हो गए हैं. इस मुठभेड़ में एक आतंकी भी घायल हुआ है. बता दें कि इस सैन्‍य ऑपरेशन का रविवार को 14वां दिन है. उधर शोपियां जिले में रविवार को गोलीबारी की घटना में एक आम नागरिक की मौत हो गई. घटना दक्षिण कश्मीर के शोपियां के जैनापोरा इलाके की है. व्यक्ति की पहचान शाहिद अहमद के रूप में हुई है. अधिकारियों ने बताया कि घटना की परिस्थितियों की जांच की जा रही है और आगे के विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है.

 

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह भट्टा दुर्रियां जंगल में आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी करने पर दो पुलिसकर्मी, सेना का एक जवान और उनके द्वारा गिरफ्तार किए गए लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध पाकिस्तानी आतंकवादी जिया मुस्तफा घायल हो गया.

krishna-motors-muzaffarpur

 

प्रवक्ता ने कहा, ‘आतंकवादियों के खिलाफ जारी अभियान, जिसमें सेना के तीन जवान और एक जेसीओ शहीद हो गए, उसके दौरान आतंकवादियों के ठिकाने की पहचान करने के लिए मुस्तफा को भट्टा दुर्रियां ले जाया जा रहा था.’ उन्होंने बताया, ‘तलाश के दौरान जब दल ठिकाने के पास पहुंचा तो आतंकवादियों ने पुलिस और सेना के संयुक्त दल पर गोलीबारी कर दी जिसमें दो पुलिसकर्मी और सेना का एक जवान घायल हो गए.’ पुलिस ने कहा कि इस दौरान मुस्तफा भी घायल हो गया और उसे भारी गोलीबारी के बीच वहां से निकाला नहीं जा सका.

प्रवक्ता ने बताया कि वहां पर अभियान अभी चल ही रहा है. उन्होंने कहा, ‘घायल जवानों का नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है. आतंकवादियों के सफाए और मुस्तफा को वहां से निकालने के लिए नए सिरे से प्रयास किया जाएगा.

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में रावलकोट के रहने वाले मुस्तफा को कोट भलवल जेल में रखा गया है. जांच के दौरान कश्मीर में छिपे आतंकवादियों से उसके संपर्क का पता चलने के बाद उसे मेंढर में पुलिस रिमांड पर लाया गया. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर से गिरफ्तार किए जाने से पहले मुस्तफा इसी मार्ग से भारत की ओर घुस आया था.

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के अफसरों का कहना है कि इस मुठभेड़ में आतंकी जिया मुस्‍तफा भी घायल हुआ है. हालांकि उसे मुठभेड़स्‍थल पर जारी भारी गोलीबारी के बीच वहां से नहीं निकाला जा सका था. घायल जवानों का इलाज पास में मौजूद हेल्‍थ फैसिलिटी में किया जा रहा है. आतंकियों के खिलाफ फिर से अभियान आगे बढ़ाया गया है. घटनास्‍थल पर सुरक्षाबलों का अभियान जारी है.

Source : News18

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Continue Reading

INDIA

रसेल वाइपर और कोबरा से कटवाकर पत्नी की हत्या मामले में पति को दोहरी उम्रकैद

Published

on

कोच्चि. केरल की एक अदालत ने पिछले सप्ताह एक व्यक्ति को कोबरा से कटवाकर मारने के जुर्म में दोहरे आजीवन कारावास की सजा दी गई है. केरल के पुलिस प्रमुख ने इसे एक ऐसा दुर्लभतम मामला बताया जहां आरोपी को परिस्थतिजन्य साक्ष्य के आधार पर बेनकाब किया गया. अदालत ने दोषी सूरज कुमार को हत्या के प्रयास के अपराध में उम्रकैद, जहर देने के मामले में 10 साल और सबूत नष्ट करने के लिए सात साल की सजा सुनाई. वकील ने बताया कि अदालत ने दोषी पर कुल 5.85 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया.

उत्तरा

सूरज कुमार ने कैसे अपनी पत्नी को मारने के लिए पूरी योजना कैसे बनाई थी इसका पूरा खुलासा एक रिपोर्ट में हुआ. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी सूरज कुमार ने पिछले साल दुनिया के सबसे जहरीले सांपो में शुमार स्पेक्टेकल्ड कोबरा को एक सपेरे से अवैध रूप से 7000 रुपये में खरीदा था. दोषी ने इस सांप को रखने के लिए भी विशेष इंतजाम किया. इसके लिए उसने एक प्लास्टिक कंटेनर में हवा निकलने के लिए एक छेद करके कोबरा को उसमें रखकर घर ले आया. इसके करीब 13 दिन बाद वह एक कंटेनर में यह बैग रखकर अपनी ससुराल ले गया.

कोबरा

तीसरी कोशिश में सूरज ने अपने मंसूबों को दिया अंजाम

सूरज की पत्नी उत्तरा को पहले से ही सांप ने काटा था और वह इससे ठीक हो रही थी. उत्तरा को जब रसेल वाइपर सांप ने पहली बार काटा तो उनकी 3 सर्जरी हुई थीं और वह 52 दिनों के लिए अस्पताल में रहीं और ठीक होने के बाद अपने माता-पिता के घर लौट आईं. इस पूरी घटना की जांच करने वालों का कहना है कि उत्तरा की सेहत ठीक हो रही थी लेकिन सूरज ने 6 मई को उसे बेहोशी की दवा मिलाकर जूस दे दिया और उसके बेहोश होने के बाद उसने पांच फीट लंबे सांप को अपनी पत्नी के ऊपर गिरा दिया.

कोबरा

सांप उस पर हमला करने के बजाय भाग गया और सूरज ने भागते हुए सांप को फिर से उठाकर उत्तरा पर फेंक दिया. लेकिन सांप फिर से फिसल गया. तीसरी बार फिर से सूरज सांप को गर्दन से पकड़कर अपनी पत्नी के हाथ के पास ले गया. इसके बाद गुस्साए सांप ने उसे काट दिया. सूरज ने फिर सांप को शेल्फ में बंद कर दिया और रात भर उसे वहीं बंद रखा.

खून और विसरा की जांच से सामने आया सच

उत्तरा की मां जब सुबह उसके कमरे में गईं तब उन्होंने देखा कि वह बिस्तर पर पड़ी है और उसका मुंह खुला हुआ और बायां हाथ लटक रहा था. जब उत्तरा की मां ने सूरज से उसकी हालत के बारे में जानना चाहा तो उसने बात को टालमटोल करना चाहा. उसके माता-पिता वहां से उसे अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. उत्तरा के खून और विसरा की जांच में कोबरा के जहर और नशीली दवाइयों की पुष्टि हुई. जिसके बाद उत्तरा के माता-पिता ने सूरज के खिलाफ मामला दर्ज कराया और पुलिस ने उसे 24 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया.

कोबरा

Continue Reading
SPORTS3 hours ago

पाकिस्तान ने जीता टॉस, भारत की पहले बल्लेबाजी

WORLD3 hours ago

ब्रिटेन में कोरोना के बेहद संक्रामक रूप का कहर, भारत में भी मिले मरीज

MUZAFFARPUR3 hours ago

श्री बाबू जात पात धर्म आदि के बंधन से मुक्त नेता थे : पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा

INDIA5 hours ago

आर्यन को छोड़ने के लिए मांगे गए थे 25 करोड़, NCB के गवाह का एफिडेविट में दावा

SPORTS5 hours ago

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक की भिड़ंत, मशहूर ज्योतिषी ने मैच को लेकर की भविष्यवाणी

BIHAR5 hours ago

क्रिकेटर ईशान किशन के परिवार की चाहत- उनका बेटा खेले या न खेले, पाकिस्तान को हराए भारत

BIHAR5 hours ago

तेजप्रताप के निशाने पर तेजस्वी यादव, बोले- मछली मारने की बजाय बच्चों को कलम-किताब देते

WORLD6 hours ago

इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति की बेटी सुकमावती सुकर्णोपुत्री ने ‘इस्लाम’ छोड़ अपनाया ‘हिंदू धर्म’

BIHAR6 hours ago

पटना आने से पहले लालू ने कांग्रेस को दिखाई ‘हैसियत’, पूछा- हारने के लिए दे दें सीट

BIHAR6 hours ago

मिलिए बिहार की ‘निमकी मुखिया’ से! मैदान में उतरे भाई-बहन ने चुनाव लड़ा और प्रतिनिधि चुने गए

BIHAR4 weeks ago

बिहार: पिता की थी छोटी सी खैनी की दुकान, ट्यूशन पढ़ा करते थे पढ़ाई, अब UPSC में पाई दूसरी बार सफलता

BIHAR3 weeks ago

घर तक आती थी ट्रेन और निजी प्लेन, दरभंगा महराज के राज- ठाठ की कहानी –

BIHAR3 weeks ago

खुशखबरी: पटना चिड़‍ियाघर में आज से नहीं लगेगा प्रवेश शुल्‍क

BIHAR3 weeks ago

नई सौगात भागलपुर, बक्‍सर, दरभंगा, हाजीपुर और सिवान को होगा फायदा – पांच नए हाइवे का होगा ऐलान

BIHAR3 weeks ago

जल्द बंद होगा बरौनी और कांटी थर्मल पावर स्टेशन, दोनो थर्मल पावर से बिहार को मिल रही है 330 मेगावाट बिजली

BIHAR4 weeks ago

बिहार में अब बिल्कुल अलग अंदाज में मिलेगा बिजली के बकाया बिल का रिमाइंडर

BIHAR3 weeks ago

पारले जी बिस्कुट नहीं खाने से होगी अनहोनी, अफ़वाह के बाद बिस्कुट आउट ऑफ स्टॉक

BIHAR4 weeks ago

बिहार के 8 जिलों में कल से शुरू होगा बालू खनन, उचित कीमत पर मिलेगा बालू

VIRAL3 weeks ago

दिल्ली में फुटओवर ब्रिज के नीचे अटक गया एयर इंडिया का प्लेन, वीडियो हुआ वायरल

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर : नक़ली कफ़ सिरप बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़, कारोबारी फ़रार

Trending