गोला के अ'पहृत कारोबारी की 60 हजार रुपए तगादा की रंजिश में कर दी ह'त्या, दो गि'रफ्तार
Connect with us
leaderboard image

MUZAFFARPUR

गोला के अ’पहृत कारोबारी की 60 हजार रुपए तगादा की रंजिश में कर दी ह’त्या, दो गि’रफ्तार

Santosh Chaudhary

Published

on

गाेला के अ’पहृत रिफाइन तेल काराेबारी छाेटन चाैधरी की ह’त्या छींट भगवतीपुर के मिक्सचर व्यवसायी राज कुमार पासवान ने अ’पराधी साथी निरंजन सिंह के साथ मिलकर 60 हजार रुपए तगादा करने के रंजिश में कर दी। ह’त्या के वक्त छाेटन चाैधरी के पास 35 हजार रुपए थे, उसे भी लू’ट लिया गया। पुलिस ने ह’त्याराेपित व्यवसायी मीनापुर थाने के पड़ना श्रीराम निवासी राज कुमार और  उसके साथी करजा थाने के मड़वन भाेज गांव निवासी निरंजन काे गि’रफ्तार कर लिया है। मृत छाेटन चाैधरी का खून सना कपड़ा और  ह’त्या के वक्त खू’न से सना निरंजन सिंह के कपड़े भी जब्त किए गए हैं। एसएसपी मनाेज कुमार ने बताया कि अप’हरण की रात 10 मई काे ही ह’त्या कर दी गई। श’व काे सिकंदरपुर में एसपी काेठी के पीछे माेहल्ला में बांध पर से बूढ़ी गंडक नदी में फेंक दिया। गर्दन रे’तने के बाद श’व काे टुकड़े-टुकड़े करके बाेरा में भर कर नदी में फेंका गया। हालांकि श’व बरामद नहीं हाे सका है। श’व खाेजने के लिए रविवार की सुबह से ही गाेताखाेर व SDRF  की टीम के साथ पुलिस टीम बूढ़ी गंडक नदी में तलाशी अभियान में जुटी रही। सिकंदरपुर एसपी काेठी के पीछे से मुशहरी के काेठिया तक बूढ़ी गंडक नदी में श’व की खाेज की गई। अब साेमवार काे नदी में महाजाल और  लाेहे का कटीलेदार झब्बा डाल कर श’व की तलाश की जाएगी।

गोला पर बंद के दाैरान हत्या का आराेपी दिख रहा था आगे – आगे

बंद के दाैरान राज कुमार आगे -आगे दिख रहा था। जब दाेपहर में पुलिस ने उसे दबाेचा और  पूछताछ की ताे उसकी कलई खुल गई।

सजा दिलवाने के लिए स्पीडी ट्रायल चलवाएंगे : एसएसपी

एसएसपी ने बताया कि हत्याराेपी छींट भगवतीपुर से ऑटो  पर लादकर बाेरे में रखे गए शव काे रात सवा बारह बजे सिकंदरपुर ले गए। शव काे नदी में फेंकने का सीन भी सीसीटीवी में कैद हाे चुका है। इस तरह कांड का खुलासा कर लिया गया है। हत्याराेपिताें काे सजा दिलवाने के लिए स्पीडी ट्रायल चलवाया जाएगा। तमाम वैज्ञानिक साक्ष्य मजबूती के साथ काेर्ट में पेश किए जाएंगे।

दर्जी मो. सलीम के माेबाइल से फोन कर राजकुमार ने छाेटन काे बुलाया था चंदवारा साेडा गाेदाम, फैक्ट्री में बांध मार डाला

अंतिम काॅल के आधार  पर सलीम से पूछताछ हुई ताे हकीकत सामने आई , रिचार्ज खत्म हाेने का बहाना बना उससे माेबाइल लिया था

राजकुमार पासवान ने गोला के रिफाइंड तेल काराेबारी छाेटन चाैधरी की हत्या का फूल प्रूफ प्लान बनाया था। उसने ऐसी  साजिश रची थी कि पुलिस छानबीन करने पर भी वह नहीं पकड़ा जाए लेकिन चंदवारा साेडा गाेदाम चाैक के टेलर मास्टर माे. सलीम से पूछताछ में राज कुमार पासवान की पाेल खुल गई। राज कुमार पासवान बीते 10 साल से सलीम से अपना कपड़ा सिलवाता था। इस तरह सलीम काे अपने ग्राहक पर भराेसा था। 10 मई की रात एक कपड़ा सिलवाने के लिए राज कुमार सलीम के पास पहुंचा था। सलीम के माेबाइल से उसने छाेटन चाैधरी काे काॅल कर बकाया राशि 60 हजार रुपए अाकर ले जाने के लिए काॅल किया। इसी अंतिम काॅल के बाद छाेटन चाैधरी रात में अपनी दुकान बंद कर साेडा गाेदाम पहुंचा था।

अंतिम काॅल के आधार  पर जब सलीम से पूछताछ की गई ताे उसने हकीकत सामने ला दी। राज कुमार ने अपने माेबाइल का रिचार्ज खत्म हाे जाने का बहाना बनाकर सलीम से उसका माेबाइल लिया था। जब राज कुमार से पुलिस ने इस काॅल के बारे में पूछा ताे उसने इंकार कर दिया। यहीं से पुलिस काे शक हुआ । दाेनाें काे आमने -सामने करके पूछताछ हुई। थाेड़ी सख्ती करने पर राज कुमार ने घटना स्वीकार कर ली और पूरा राज ही खाेल दिया। इसके बाद पुलिस ने उसके मिक्सचर कारखाना से छाेटन की बाइक बरामद कर ली। फिर निरंजन के पकड़ाने पर माेबाइल, खून सना कपड़ा, सिकंदरपुर में फेंका गया अाधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि  सामान मिला।

पहले महिलाअाें से छिपाई गई हत्या की बात, मालूम हाेते मचा काेहराम

सुबह 10 बजे प्रशासन ने सबसे पहले पूर्व विधायक विजेंद्र चाैधरी के जरिए छाेटन चाैधरी के पुत्र पंकज काे घटना की पूरी जानकारी दी। पिता की हत्या का साक्ष्य देखने के बाद पंकज दहाड़ मार कर राेने लगा। छाेटन की पत्नी अाैर परिवार की महिलाओं  से हत्या की बात सुबह 10 बजे तक छिपाए रखी गई। जैसे ही पत्नीऔर  परिवार की महिलाओ  काे जानकारी हुई ताे चंदवारा आज़ाद  राेड स्थित छाेटन चाैधरी के घर में काेहराम मच गया। सिकंदरपुर में शव तलाशे जाने के दाैरान छाेटन के ससुराल माेतिहारी के पिपरा से आए  साला विपिन प्रसाद, शर्फुद्दीनपुर से ए  दामाद दीनानाथ चाैधरी अदि  भी राेते और  बिलखते रहे।

बड़े बवाल की आशंका पर देहात इलाके की पुलिस काे बुला लिया गया था शहर

गाेला मंडी के व्यवसायियों ने सुबह से सारी दुकानें बंद कर रखी थीं। एक दिन पहले ही व्यवसायी मंडी बंद रख आंदोलन  का शंखनाद कर चुके थे। सुबह में चंदवारा घाट पर बाेरा में एक शव मिला ताे पुलिस अधिकारियाें ने बड़े पैमाने पर बवाल कीआशंका पर वायरलेस मैसेज जारी कर देहाती इलाके के थानों की पुलिस काे भी शहर में बुलवा लिया। IG  रिजर्व के तहत विवि में ठहरी बीएमपी की दंगा नियंत्रण कंपनी काे भी नगर थाने बुला लिया गया। लेकिन नदी से मिले बंद बाेरा काे खोलने पर उसमें से एक जानवर की डेड बॉडी मिली। इसके बाद फिर से नदी में शव तलाशी का अभियान चलाया गया। देर शाम तक शव नहीं मिला।
छोटन की हत्या की जानकारी मिलने पर शोकाकुल व्यवसायी बैठक करते।

खाद्यान्न व्यवसायी संघ ने शाम में की शाेक सभा, आज  बंद रहेंगी दुकानें, हत्यारोपी की गिरफ्तारी की मांग

अपहृत छाेटन चाैधरी की हत्या की पुष्टि प्रशासन की ओर से कर दिए जाने के बाद गाेला खाद्यान्न व्यवसायी संघ ने रविवार की शाम में संयाेजक संताेष कुमार की अध्यक्षता में शाेक सभा की। संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष दिलीप साह ने बताया कि साेमवार काे शाेक में मंडी की सारी दुकानें बंद रखी जाएगी। यह काफी दुखद घटना है। प्रशासन से संघ मांग करता है कि सभी हत्याराेपियाें की गिरफ्तारी हाे और उन्हें स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलवाई जाए। नदी से शीघ्र शव तलाश कर निकालें ताकि अंतिम संस्कार किया जा सके।

राजकुमार पासवान -मुख्ये आरोपी

निरंजन सिंह

Input : Dainik Bhaskar

MUZAFFARPUR

मुज़फ़्फ़रपुर में एक ही गांव के 43 लोगो को फ़ूड पॉइजनिंग ; अस्पताल में चल रहा इलाज़

Abhay Raj

Published

on

मुज़फ़्फ़रपुर ज़िले के देवरिया थाना क्षेत्र के बुधनापुर गांव में पूजा के प्रसाद खाने के बाद गाँव के 43 लोगो को फ़ूड पॉइजनिंग हो गया.जिसमें महिलाएं,बच्चे,जवान और बुजुर्ग भी बीमार हो गए.आनन फानन में सभी को इलाज के लिए पारू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया.मामले की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने सिविल सर्जन डॉ शैलेश सिंह इलाज की हरसंभव प्रयास करने का निर्देश दिया.जिसके बाद आनन फानन में कई चिकित्सक को साथ लेकर सिविल सर्जन पारू PHC पहुंचे.पूछे जाने पर सिविल सर्जन डॉ शैलेश सिंह ने बताया कि पहले अस्पताल में 33 मरीज आए. फिर कुछ ही देर में 10 और मरीज आए. कुल मिलाकर 43 मरीजो का इलाज किया जा रहा है.वही कुछ मंरिजो की हालत गंभीर है.करीब एक दर्जन लोगों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें ज़िले के सदर अस्पताल और SKMCH में रेफर किया जाएगा.

 

Continue Reading

MUZAFFARPUR

ठेकेदार के घर से चो’री करते पकड़ी गई छात्र

Santosh Chaudhary

Published

on

काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के दामूचक में ठेकेदार के घर में घुसकर चो’री करते एक छात्र रंगेहाथ पकड़ी गई। तलाशी में उसके पास से चो’री की दो मोबाइल और एक हजार रुपये भी बरामद हुए। वह ना’बालिग बताई गई है। पूछताछ के बाद ठेकेदार बादल कुमार ने उसे काजीमोहम्मदपुर थाना के हवाले कर दिया। ठेकेदार ने बताया कि वह जरूरी काम से नगर निगम कार्यालय गए थे। वहां से लौटे तो देखा कि उक्त छात्र प्रथम मंजिल से नीचे उतर रही है। संदेह होने पर उसे रोककर पूछताछ की तो उसने कहा कि किराए पर कमरा देखने आई थी। सख्ती से पूछताछ करने पर मोबाइल और कैश चो’री की बात स्वीकारी। वह थाने में झूठा मु’कदमा कर फं’साने की ध’मकी भी दे रही थी। थानाध्यक्ष मो. शुजाउद्दीन ने बताया कि पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Input : Dainik Jagran

 

Continue Reading

MUZAFFARPUR

चक्कर चौक की तरफ बनेगा जंक्शन का दूसरा मुख्य द्वार

Santosh Chaudhary

Published

on

जंक्शन की दक्षिण दिशा में एक और मुख्य द्वार बनेगा। इसकी तैयारी सोनपुर रेलमंडल ने शुरू कर दी है। डीआरएम अनिल कुमार गुप्ता ने इसका डिजाइन व डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिया है। चक्कर चौक की ओर से बनने वाले इस नए मुख्य द्वार का डिजाइन डीआरएम की देखरेख में ही तैयार किया जा रहा है।

दक्षिण मुख्य द्वार से लगे चार व पांच नंबर प्लेटफॉर्म होंगे। नए मुख्य द्वार की लंबाई व चौड़ाई क्या होगी, यह डिजाइन बनने के बाद स्पष्ट होगा। डीआरएम के अनुसार दक्षिण द्वार पर मुख्य द्वार बनने का काम जल्द शुरू होगा। अधिकारी के अनुसार, जंक्शन पर दो नए प्लेटफार्म का भी निर्माण किया जाएगा। प्लेटफार्म की लंबाई 24 रैक की होगी। इसके लिए 600 मीटर रेललाइन जंक्शन पर बिछाई जाएगी।

रेलवे को मिली है 19.50 एकड़ जमीन

रेलवे को हाल में ही भारत वैगन की जमीन मिली है। इसमें 14 एकड़ जमीन माड़ीपुर में है और साढ़े पांच एकड़ जमीन ब्रह्मपुरा में है। माड़ीपुर स्थित भारत वैगन की जमीन पर रेलवे जंक्शन का विस्तार करने की योजना पर काम कर रहा है।

भारत वैगन की जमीन रेलवे को मिलने के बाद मुजफ्फरपुर जंक्शन के विस्तारीकरण के कई विकल्प खुल गए हैं। मुजफ्फरपुर जंक्शन का दूसरा मुख्य द्वार दक्षिण दिशा में बनाया जाएगा। इसके लिए डिजाइन तैयार करने का आदेश दिया है। जल्द ही इस पर काम शुरू होने की उम्मीद है। -अनिल कुमार गुप्ता, डीआरएम, सोनपुर रेल मंडल

Input : Hindustan

Continue Reading
Advertisement
BIHAR25 mins ago

जिस तेजस विमान से रक्षा मंत्री ने रचा इतिहास उसे उड़ा रहा था बिहार का लाल

INDIA31 mins ago

आयुष्मान भारत योजना के तहत अब रेलवे अस्पताल में भी इलाज

BIHAR2 hours ago

समस्तीपुर की बेटी अंजलि की नई उड़ान, रूस में बनीं सैन्य राजनयिक

MUZAFFARPUR2 hours ago

मुज़फ़्फ़रपुर में एक ही गांव के 43 लोगो को फ़ूड पॉइजनिंग ; अस्पताल में चल रहा इलाज़

MUZAFFARPUR2 hours ago

ठेकेदार के घर से चो’री करते पकड़ी गई छात्र

INDIA3 hours ago

मोदी सरकार का ऐलान- कैंप लगाकर 200 जिलों में बांटे जाएंगे लोन, गवाह बनेंगे सांसद

MUZAFFARPUR6 hours ago

चक्कर चौक की तरफ बनेगा जंक्शन का दूसरा मुख्य द्वार

MUZAFFARPUR6 hours ago

दशहरा, दीपावली व छठ पर्व के दौरान चकाचक होगा शहर

MUZAFFARPUR6 hours ago

बाजार में सेब से महंगा बिक रहा प्याज

INDIA7 hours ago

ये हैं 5 प्राचीन और प्रभावशाली मंद‍िर

INDIA2 weeks ago

New MV Act के भारी चालान से बचा सकता है आपका स्मार्ट फोन, जानिए- कैसे

BIHAR2 weeks ago

ट्रैफिक फाइन-DL व RC नहीं दिखाने पर तत्काल नहीं कट सकता चालान, जानिए नियम

BIHAR1 week ago

UP-दिल्ली-बिहार समेत देश भर के लोगों को DL-RC में अपडेट करनी होगी ये जानकारी

Uncategorized2 weeks ago

Jio Fiber Plans हुए लॉन्च, जानें कैसे आपकी जिंदगी और घर खर्च पर पड़ेगा इसका असर

BIHAR1 week ago

KBC सीजन 11 का पहला करोड़पति बना बिहार का लाल, जहानाबाद के सनोज राज ने रचा इतिहास

BIHAR2 weeks ago

बिहार पु’लिस का आदेश – चप्पल पहनकर बाइक चलाई तो एक हजार जु’र्माना

OMG1 week ago

दिल्ली में कटा ‘भगवान राम’ का 1.41 लाख का चालान, कोर्ट में जाकर भरा

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर में पु’लिस पर ह’मला: ASI समेत 3 पुलिसकर्मी हुए ज’ख्मी

BIHAR3 weeks ago

370 इफ़ेक्ट: बिहारी लड़कों ने कश्मीरी लड़कियों से रचाई शादी, सुपौल लाते ही लग गया थाने का चक्कर

BIHAR2 weeks ago

10 दिन पहले 56 हजार में खरीदी थी स्कूटी, 42 हजार का आया चा’लान

Trending