Home SPORTS CSK और GT फैंस के लिए खुशखबरी, आज IPL Final में बारिश...

CSK और GT फैंस के लिए खुशखबरी, आज IPL Final में बारिश नहीं डालेगी खलल; जानें मौसम का हाल

4435
0

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला आज यानी 29 मई को रिजर्व डे पर खेला जाना है। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब इस रंगारंग लीग का फाइनल मैच रिजर्व डे पर खेला जाएगा। तय कार्यक्रम के अनुसार यह मैच 28 मई को ही होना था, मगर बारिश के चलते ऐसा नहीं हो पाया। मैदान पर पहुंचे फैंस और खिलाड़ियों को बारिश के चलते मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। मगर 29 मई का दिन सभी के लिए बड़ी सौगात लेकर आया है। दरअसल, आज मैच के समय अहमदाबाद में बारिश का साया नहीं है। ऐसे में पूरे 20-20 ओवर का रोमांचक मैच होने की पूरी-पूरी संभावनाएं है।

Accuweather की रिपोर्ट की मानें तो अहमदाबाद में आज सुबह से ही चिलचिलाती धूप रहेगी, मगर शाम होते-होते जरूर कालें बदलों के साय से आसमान घिर जाएगा। अहमदाबाद में आज शाम 4 बजे से 6 बजे के बीच में बारिश की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

हालांकि मैच टाइम में बारिश बारिश अपनी खलल मुश्किल ही डालेगी क्योंकि 7 से 11 बजे के बाद बारिश के चांस ना के बराबर है। ऐसे में ग्राउंड्समैन को मैच शुरू होने से पहले काफी महनत करनी होगी और हो सकता है कि आउट फील्ड गिली होने की वजह से टॉस में देरी और मुकाबला थोड़ी देरी से भी शुरू हो।

मैच टाइमिंग के दौरान अहमदाबाद का टेंपरेचर काफी हाई रहेगा जिस वजह से खिलाड़ियों को खेलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसी के साथ मैदान शाम से मैदान पर बादल छाए रहने की भी कुछ संभावनाएं हैं जो गेंदबाजों के लिए काफी कारगर साबित होगा।

मौसम कब पलट जाए इसकी भविष्यवाणी करना काफी कठिन है। ऐसे में फैंस यही सोच रहे हैं कि अगर आज भी बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता है तो कौन सी टीम चैंपियन बनेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अगर बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं डल पाती है तो अंपायर कट ऑफ टाइम के लिए 12 बजकर 6 मिनट तक इंतजार करेंगे, जिसके बाद 5-5 ओवर का मैच होने की संभावनाएं होती है। अगर ऐसा भी नहीं हुआ तो अंपायर सुपर ओवर के लिए कुछ और देर रुकेंगे। जब अंपायर को यह लगेगा कि मौसम काफी खराब है और मैच किसी भी हालत में नहीं हो सकता तो प्वाइंट्स टेबल के आधार पर टॉप पर रहने वाली टीम यानी गुजरात टाइटंस को विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

Source : Hindustan

nps-builders

Previous articleइंद्रप्रस्थ स्कूल में समर कैंप तथा अंतरराष्ट्रीय विनिमय कार्यक्रम का आयोजन
Next articleराजद के बयान पर सुशील मोदी का पलटवार, बोले- 2024 में RJD-JDU के लिए ताबूत की एडवांस बुकिंग शुरू
Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD