Connect with us

BIHAR

कराया नाक का ऑपरेशन, चली गई आंख की रोशनी… जानें पूरा मामला

Published

on

नाक में बढ़े मांस के ऑप’रेशन के दौरान नस कटने से एक छात्र की दाहिनी आंख की रोशनी चली गई। पी’डि़त ने पहले नगर थाने में शि’कायत की। वहां मामला दर्ज नहीं किया गया। इसके बाद पी’डि़त के पिता नंदकिशोर यादव ने डीएम शशांक शुभंकर और एसपी विकास वर्मन से शि’कायत की। इसके बाद मा’मला सामने आया।

बताया कि आंख, नाक, गला व कान रोग विशेषज्ञ डॉ. आरएन सिंह द्वारा गलत ऑपरेशन करने के कारण आंख की नस कटने से रोशनी चली गई। जिला गोपनीय प्रशाखा के विशेष कार्य पदाधिकारी ने सिविल सर्जन को मामले की जांच कर रिपोर्ट डीएम को देने का पत्र दिया। सिविल सर्जन डॉ. सियाराम मिश्र ने दो सदस्यीय टीम गठित की है।

सांस लेने में हो रही थी परेशानी

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बांकीपुर गांव निवासी नंदकिशोर राय के पुत्र राजा कुमार की नाक का मांस बढ़ गया था। सांस लेने में परेशानी हो रही थी। पीडि़त डॉ. आरएन सिंह के यहां पहुंचा। मरीज ने बताया कि डॉ. सिंह ने 11 जुलाई को क्लीनिक में ऑपरेशन किया। इसमें आंख की नस कट गई। इससे एक आंख की रोशनी खत्म हो गई। गांव के लोगों के साथ पीडि़त क्लीनिक में पहुंचा।

चिकित्सक ने मरीज का चेन्नई स्थित शंकर नेत्रालय में इलाज करवा देने की बात कही। इस पर उससे सभी कागज व पुर्जा जमा ले लिया गया। इसके बाद नया पुर्जा बनाकर दिया। जिसे चिकित्सक के कंपाउंडर के साथ चेन्नई भेजा गया। वहां जांच कराई गई। वहां के चिकित्सक ने गलत ऑपरेशन से आंख की रोशनी जाने की बात कही। बताया कि अब दाहिनी आंख में कभी रोशनी नहीं आएगी।

रेलवे की नौकरी में पास कर ली थी दो परीक्षा

पीडि़त छात्र ने बताया कि रेलवे में गुवाहाटी बोर्ड से ग्रुप डी में परीक्षा उत्तीर्ण कर ली थी। इसमें दौड़ में भी सफलता हासिल की थी। सिर्फ मेडिकल जांच बची थी। लेकिन, गलत ऑपरेशन ने भविष्य चौपट कर दिया।

इस बारे में चिकित्सक  डॉ. आरएन सिंह ने कहा कि ऑपरेशन मेरे द्वारा नहीं किया गया था। 10-15 दिनों के बाद वह फिर इलाज कराने पहुंचा। उसकी परेशानी के बारे में जानकारी मिली। इसको लेकर पूर्व में नोटिस भेजा था। नगर थाना पुलिस ने भी मामले की जांच की थी। मरीज के सभी आरोप गलत हैं।

Input : Dainik Jagran

MUZAFFARPUR

हाइवे पर लूट मचाने वालों की अब खैर नहीं, गस्ती लगाएगी पुलिस की 5 टीम

Published

on

By

मुजफ्फरपुर : हाईवे पर लूटपाट की घटना पर लगाम लगाने के लिए पुलिस की पांच विशेष टीम गठित की गई है। ये पांचों टीम गश्ती करेगी । बताया जा रहा है कि यह टीम हर दिन पुलिस लाइन से निकलेगी और इसके बाद अहियापुर, कांटी व सदर थाना क्षेत्र में हाईवे पर लगातार हो रही लूट की घटना को रोकने का काम करेगी।

एसएसपी राकेश कुमार ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह टीम लूट के लिए संवेदनशील इलाके में गस्त करेगी। इसके अलावा प्रमुख चौक-चौराहों पर औचक जांच करेगी। वहीं गश्त टीम में 50 से अधिक जवान व 10 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। मालूम हो कि अहियापुर, सदर और कांटी इलाके में हाईवे पर पिछले एक महीने में लूटपाट की 25 से अधिक वारदात को अंजाम दिया गया है।

लगातार हो रही इस लूटपाट की घटना से अहियापुर इलाके में हाईवे से गुजरने के दौरान लोग भयभीत रहते है। शाम के समय लोग रुपये व माल लेकर निकलने से घबराते है। पुलिस इस दौरान आधा दर्जन अपराधियों को लुटेरा बताकर जेल भेज चुकी है। लेकिन फिर भी वारदात थम नहीं रहे हैं।

बता दें कि नगर डीएसपी राघव दयाल गठित की गई गश्ती दल की मॉनिटरिंग करेंगे। यह टीम स्थान बदल-बदलकर यह इलाके में औचक जांच करेगी। साथ ही हाईवे पर गश्त लगाएगी, ताकि अपराधी वारदात को अंजाम नहीं दे सकें।

nps-builders

Continue Reading

BIHAR

4 जून को होगा जेईई एडवांस्ड, राज्य के 9 शहरों में सेंटर, 30 अप्रैल से कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

Published

on

By

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस-2023 की परीक्षा 4 जून को होगी। देश के 216 शहरों में इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जायेगी। वहीं अगर बात बिहार की करें तो इसके लिए राज्य के नौ शहर पटना, आरा, औरंगाबाद, भागलपुर, दरभंगा, गया, मुजफ्फरपुर, पटना, पूर्णिया, रोहतास का चयन किया गया है। इन 9 शहरों में परीक्षा का केंद्र बनाया गया है।

बता दें कि इस बार जेईई एडवांस्ड का आयोजन आईआईटी गुवाहाटी कर रही है। वहीं जेईई एडवांस्ड के लिए छात्र आठ शहरों का चयन कर सकते हैं। 18 जून 2023 को जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा। इस परीक्षा में करीब ढ़ाई लाख छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। जबकि अभ्यर्थी 30 अप्रैल से 4 मई तक रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

परीक्षा का एडमिट कार्ड 29 मई को सुबह 10 बजे जारी कर दिया जायेगा। परीक्षा दो पालियों में संपन्न होगी। वहीं फाइनल आंसर की और रिजल्ट 18 जून को जारी होगी। आईआईटी एवं एनआइटी में एडमिशन की प्रक्रिया 19 जून से शुरू हो जायेगी। इस बार आवेदन फीस में 50 से 100 रुपये की वृद्धि की गयी है।

nps-builders

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर फिर बरमाद हुई शराब की खेप, अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

Published

on

By

बिहार में शराबबंदी है लेकिन फिर भी शराब माफिया किसी न किसी योजना से शराब की तस्करी कर ही लेते है। इसी क्रम में आज यानी कि 24 मार्च को ए०एल०टी०एफ के आदेशानुसार छापामारी के क्रम में मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म संख्या 1 आरएमएस पार्सल ऑफिस के सामने खड़ी गाड़ी संख्या शराब बरामद हुई है।

जानकारी के अनुसार 11123 ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस के साधारण बोगी के शौचालय के पास से एक पिट्ठू बैग एवं एक झोला और एक कार्टून शराब बरामद हुई हैं। जिसमें पिट्ठू बैग में ऑफिसर चॉइस व्हिस्की 375ml का 18 बोतल एवं झोला एवं कार्टून में किंगफिशर स्ट्रांग बियर 500ml का 78 पीस बोतल बरामद हुआ है।

वहीं शराब बरामद होने के आरोप में रेल थाना मुजफ्फरपुर कांड संख्या 91/23 दिनांक 24.03.23 धारा 30a बिहार मध्य निषेध एवं उत्पाद संशोधित अधिनियम 2018 के तहत अज्ञात के विरुद्ध दर्ज किया गया है। मुजफ्फरपुर के रेल थाना अध्यक्ष ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि इस मामले में अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

nps-builders

Continue Reading
INDIA9 hours ago

आकांक्षा दुबे की आखिरी पोस्ट, वीडियो में कुछ ही घंटे पहले हंसती-मुस्कुराती आई थीं नजर

INDIA10 hours ago

सांसदी छिनने के बाद राहुल गांधी ने बदला ट्विटर बायो, लिखा- Dis’Qualified MP

MUZAFFARPUR11 hours ago

हाइवे पर लूट मचाने वालों की अब खैर नहीं, गस्ती लगाएगी पुलिस की 5 टीम

BIHAR11 hours ago

4 जून को होगा जेईई एडवांस्ड, राज्य के 9 शहरों में सेंटर, 30 अप्रैल से कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

DHARM13 hours ago

नहाय-खाय के साथ चैती छठ शुरू, खरना आज

MUZAFFARPUR1 day ago

मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर फिर बरमाद हुई शराब की खेप, अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

TRENDING1 day ago

निर्दयी प्रेमिका ने पहले दिया जहर, फिर फोन कर कहा- इससे नहीं मरे तो फांसी लगा लेना

FESTIVALS1 day ago

नहाय खाय के साथ चैती छठ का शुभारंभ, बन रहे हैं कई शुभ योग

bihar-police
BIHAR2 days ago

बिहार में होगी बंपर बहाली: 26 हजार पदों पर जल्द होगी दारोगा-सिपाही की भर्ती

BIHAR2 days ago

सरकार ने दिया आश्वाशन, कहा- बढ़ी बिजली दर का गांव और गरीबों पर नहीं होगा असर

INDIA4 weeks ago

नेहा सिंह राठौर के पति की गई नौकरी, पुलिस से नोटिस मिलने के बाद दृष्टि आईएएस ने मांगा इस्तीफा

INDIA9 hours ago

आकांक्षा दुबे की आखिरी पोस्ट, वीडियो में कुछ ही घंटे पहले हंसती-मुस्कुराती आई थीं नजर

TRENDING1 day ago

निर्दयी प्रेमिका ने पहले दिया जहर, फिर फोन कर कहा- इससे नहीं मरे तो फांसी लगा लेना

FESTIVALS1 day ago

नहाय खाय के साथ चैती छठ का शुभारंभ, बन रहे हैं कई शुभ योग

BIHAR3 days ago

अरबपति अनिल अग्रवाल ने शेयर किया बिहार प्रेम, बोले-बिहार में बसता है दिल, लौट आता हूं बचपन की ओर

BIHAR2 weeks ago

मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन, बैंक खाते हुए फ्रिज

BIHAR6 days ago

बहन का अश्लील वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल… ठोक दिया, गोपालगंज स्वर्ण व्यवसायी केस में बड़ा खुलासा

INDIA3 weeks ago

होली के दिन बाथरूम में नहाते वक्त पति-पत्नी की मौत, गैस गीजर से हुआ हादसा

BIHAR4 weeks ago

बक्सर में दो लड़कियों ने मंदिर में रचाई शादी; पति-पत्नी की तरह साथ रहने की ठानी

DHARM5 days ago

चैत्र नवरात्रि के दिन नौका पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा

Trending