Connect with us

INDIA

बिहार तो बेवजह बदनाम है… हरियाणा बोर्ड परीक्षा में शिखर पर नकल

Muzaffarpur Now

Published

on

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam

बिहार को परीक्षाओं में नकल के लिए पूरे देश में बदनाम किया जाता है। जबकि यहां बोर्ड परीक्षाएं बिल्कुल कदाचार मुक्त सम्पन्न हुईं। इसके उलट हरियाणा में हो रही बोर्ड परीक्षा के दूसरे दिन 10वीं का सामाजिक विज्ञान का पेपर शुरू होते ही सोशल मीडिया पर आ गया। इसी आधार पर परीक्षा केंद्रों पर नकल चलती रही। नकल कराने वाले सेंटर के अंदर विद्यार्थियों तक पर्ची पहुंचाने के लिए तमाम हथकंडे अपनाते रहे। पुलिसकर्मी भी पास खड़े देखते रहे। हालांकि बाद में रोहतक में एक सेंटर की परीक्षा रद्द कर सेंटर को ही शिफ्ट कर दिया गया।

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam

Input : Dainik Bhaskar

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam

INDIA

SBI ग्राहकों के लिए अलर्ट! बैंक ने ATM से कैश निकालने के बदले नियम, नहीं जानने पर भरना होगा जुर्माना

Muzaffarpur Now

Published

on

नई दिल्ली. अगर आपके पास SBI का डेबिट कार्ड है तो ये खबर आपके किए पढ़ना बहुत जरूरी है. क्योंकि 1 जुलाई से बैंक ATM से कैश निकालने के नियम बदल गए हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि लॉकडाउन के समय एटीएम से कैश निकालने के नियमों को बदल दिया गया था. ये मियाद 30 जून 2020 को खत्म हो चुकी है. अब SBI ने ATM से कैश निकालने के नियमों को फिर बदल दिया है. आइए आपको बताते हैं SBI के ATM से पैसे निकालने के नए नियम:

  • एसबीआई खाताधारक जिनका मासिक बैलेंस औसतन 25000 रहता है, वह बैंक ब्रांच से 8 बार बिना शुल्क दिए कैश निकाल सकते हैं. जिसमें 5 बार SBI एटीएम से और 3 बार अन्य एटीएम से पैसे निकाले जा सकते हैं.
  • 25000 से 50000 औसत बैलेंस वाले खाताधारक 10 बार बिना शुल्क दिए कैश निकाल सकते हैं.
  • 50000 से 1,00,000 रुपये तक के औसत बैलेंस वाले खाताधारकों बैंक ब्रांच से 8 बार बिना शुल्क दिए कैश निकाल सकते हैं.
  • 1,00,000 रुपये से अधिक औसत बैलेंस वाले खाताधारक बैंक ब्रांच से कैश निकालने के लिए कोई पाबंदी नहीं है. बैंक ब्रांच से वह कितनी बार भी कैश निकाल सकते हैं.
  • फ्री लिमिट के बाद कैश निकालने पर SBI 5 से 8 रुपये और जीएसटी लेता है.
  • भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, मेट्रो शहरों में, SBI एक महीने में अपने नियमित बचत खाता धारकों को 8 मुफ्त लेनदेन करने की अनुमति देता है. इसके अलावा, ग्राहकों से प्रत्येक लेनदेन पर शुल्क लिया जाता है.
  • एसबीआई एक महीने में अपने नियमित बचत खाताधारकों को 8 मुफ्त लेनदेन करने की अनुमति देता है. इनमें 5 लेनदेन एसबीआई एटीएम से कर सकते हैं और बाकी 3 लेनदेन अन्य एटीएम से मुफ्त कर सकते हैं. गैर-मेट्रो शहरों में 10 मुफ्त एटीएम लेनदेन होते हैं, जिसमें 5-5 लेनदेन एसबीआई और अन्य बैंकों से किए जा सकते हैं.

Input : News18

Continue Reading

INDIA

मेथी समझ कर खाई गांजे की सब्जी, परिवार के छह लोग बीमार

Ravi Pratap

Published

on

यूपी के कन्नौज जिले में सब्जी बेचने वाले युवक की हरकत से एक ही परिवार के छह लोग की जिंदगी दांव पर लग गई। सूखी मेथी बताकर सब्जी विक्रेता ने युवक को गांजा दे दिया। घर पर भाभी  ने गांजे की सब्जी भी बना डाली। जिसे खाने से एक ही परिवार के छह लोगों की हालत बिगड़ गई।

पुलिस ने सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद सब्जी बेचने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। सदर कोतवाली क्षेत्र के मियागंज गांव में शनिवार को एक सब्जी बेचने वाले बुजुर्ग ने गांव में रहने वाले ओमप्रकाश के बेटे नितेश को सूखी मेथी बताकर गांजा दे दिया।

उसने कहा कि उसके पिता ने सूखी मेथी मंगाई थी। घर जाकर नितेश ने भाभी पिंकी को गांजा दे दिया। शाम करीब चार बजे पिंकी ने गांजे को सूखी मेथी समझ कर बना दिया। करीब पांच बजे ओम प्रकाश, बेटे नितेश, मनोज, कमलेश, पिंकी और आरती ने सब्जी खा ली।

थोड़ी देर बाद सभी लोगों की हालत बिगड़ गई और बेहोश हो गए। पड़ोसियों ने इसकी जानकारी कोतवाल नागेंद्र कुमार पाठक को दी। सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने परिवार के लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने कड़ाई में बनी हुई सब्जी के अलावा घर में मिले सूखे गांजे को सुरक्षित रख लिया।

इसके बाद सब्जी बेचने वाले दुकानदार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पूछताछ करने पर उसने बताया कि मजाक में उसने सूखा गांजा दे दिया था। कोतवाल ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद मामला दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Input : Amar Ujala

Continue Reading

INDIA

सुशांत सिंह राजपूत के जीजा ने लॉन्च किया ‘नेपोमीटर’, नेपोटिज्म से लड़ने में ऐसे करेगा मदद

Santosh Chaudhary

Published

on

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की अचानक हुई मौत ने सभी को हैरान कर दिया है. एक्टर ने 34 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया. सुशांत की मौत के बाद से ही सोशल मीडिया पर बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर बहस जारी है. अब सुशांत सिंह राजपूत के जीजा विशाल कीर्ति (Vishal Kirti) ने नेपोमीटर (Nepometer) लॉन्च किया है. इससे फिल्म प्रॉजेक्ट्स को रेटिंग दी जा सकेगी कि इससे जुड़ी क्रू कितनी नेपोटिस्टिक थी.

विशाल कीर्ति ने अपने ट्वीट में लिखा, “मेरे भाई मयुरेश कृष्णा द्वारा सुशांत सिंह राजपूत की याद में बनाया गया.” नेपोमीटर के बारे में सोशल मीडिया पर बताया गया, ”बॉलीवुड नेपोटिज्म से जानकारी के साथ लड़ें. हम फिल्म की क्रू के हिसाब से रेटिंग करेंगे कि यह कितने नेपोटिस्टिक और कितनी इंडिपेंडेंट है. अगर नेपोमीटर अधिक रहा तो यह बॉलीवुड से नेपोटिज्म के बहिष्कार का वक्त है.”

वर्क फ्रंट पर सुशांत सिंह राजपूत
बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म काई पो चे से की थी. इसी साल वह फिल्म शुद्ध देसी रोमांस में भी नजर आए थे. साल 2014 में सुशांत आमिर खान स्टारर फिल्म पीके में अनुष्का के लवर की भूमिका में दिखे थे. साल 2015 में रिलीज हुई थी सुशांत की फिल्म डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी. सुशांत सिंह राजपूत को सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली साल 2016 में रिलीज हुई बायोपिक फिल्म एम.एस.धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से. इसके बाद सुशांत ने राब्ता, वेलकम टु न्यूयॉर्क, केदारनाथ, सोन चिरैया और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आए.

सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ 24 जुलाई को होगी रिलीज
वहीं, सुशांत की आखिरी फिल्‍म ‘द‍िल बेचारा’ अब ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज होगी. उनकी ये फिल्‍म 24 जुलाई को डिज़्नी प्लस हॉट स्टार पर रिलीज होने जा रही है. हालांकि एक्टर के फैन लगातार मांग कर रहे हैं कि उनकी ये आखिरी फिल्‍म ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज न होकर स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हो. लेकिन, मेकर्स ने डिज्नी हॉटस्टार पर उनकी फिल्म रिलीज करने का फैसला लिया है.

Input : News18

Continue Reading
BIHAR2 hours ago

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 5 एजेंडों पर लगी मुहर

BIHAR3 hours ago

बिहार से अब चलेंगी 45 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, ECR ने रेलवे बोर्ड को भेजा 23 जोड़ी नयी ट्रेनों का प्रस्ताव

INDIA3 hours ago

SBI ग्राहकों के लिए अलर्ट! बैंक ने ATM से कैश निकालने के बदले नियम, नहीं जानने पर भरना होगा जुर्माना

MUZAFFARPUR4 hours ago

रामदयालुनगर से मधौल तक एनएच लेती है धैर्य की परीक्षा

INDIA5 hours ago

मेथी समझ कर खाई गांजे की सब्जी, परिवार के छह लोग बीमार

MUZAFFARPUR5 hours ago

मुजफ्फरपुर: रेप पीड़िता की खुदकुशी मामले में आठ नामजद, थानेदार के खिलाफ जांच

BIHAR5 hours ago

कभी सुना है इन नायाब नोटों के बारे में, 165 देशों की करेंसी है विक्रमजीत के पास, आप भी देंखें

BIHAR5 hours ago

पटना सिटी में मिले कोरोना के 63 नए मरीज, खाजेकला एरिया आज होगा सील

WORLD7 hours ago

चीन के खिलाफ सैनिकों में गुस्सा, कर सकते हैं विद्रोह, गलवन में झड़प की सच्चाई को छिपा रहे चिनफिंग

BIHAR7 hours ago

कोविड अस्पताल बनेगा पटना AIIMS, कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर हुआ फैसला

INDIA4 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA3 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR6 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA3 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending