Connect with us
leaderboard image

INDIA

बिहार तो बेवजह बदनाम है… हरियाणा बोर्ड परीक्षा में शिखर पर नकल

Muzaffarpur Now

Published

on

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam

बिहार को परीक्षाओं में नकल के लिए पूरे देश में बदनाम किया जाता है। जबकि यहां बोर्ड परीक्षाएं बिल्कुल कदाचार मुक्त सम्पन्न हुईं। इसके उलट हरियाणा में हो रही बोर्ड परीक्षा के दूसरे दिन 10वीं का सामाजिक विज्ञान का पेपर शुरू होते ही सोशल मीडिया पर आ गया। इसी आधार पर परीक्षा केंद्रों पर नकल चलती रही। नकल कराने वाले सेंटर के अंदर विद्यार्थियों तक पर्ची पहुंचाने के लिए तमाम हथकंडे अपनाते रहे। पुलिसकर्मी भी पास खड़े देखते रहे। हालांकि बाद में रोहतक में एक सेंटर की परीक्षा रद्द कर सेंटर को ही शिफ्ट कर दिया गया।

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam

Input : Dainik Bhaskar

cheating-on-first-day-of-haryana-board-exam

INDIA

इंदौर की घटना पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अखबार में छपवाया विज्ञापन, मांगी माफी

Muzaffarpur Now

Published

on

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में डॉक्टरों की टीम पर हमले की खबर मिल रही थी. यह मामला सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर काफी हंगामा मचा था. हमले में इसी समुदाय से संबंध रखने वाली वहां मौजूद डॉक्टर ने इस तरह की घटना से किसी भी हालत में नहीं डरने की बात कही थी. साथ ही कहा था कि वे अपना काम करते रहेंगे. अब इस मामले में मुस्लिम समुदाय ने वहां के प्रमुख अखबार में इस घटना की निंदा करते हुए माफीनामा का एक विज्ञापन छपवाया है. इस विज्ञापन में इस समुदाय के लोगों ने कोरोना महामारी की जांच के लिए गई टीम पर हमले की घटना पर किसी भी तरह का अल्फाज नहीं होने की बात कही है. विज्ञापन में ये भी लिखा है कि यह अप्रिय घटना जाने अनजाने में अफवाहों के कारण हुई. साथ ही इस तरह की घटना पर दिल से माफी मांगने की बात कही गई है.

इंदौर की घटना पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अखबार में छपवाया विज्ञापन, मांगी माफी

मुस्लिम समुदाय से की गई है ये अपील

इस विज्ञापन में मुस्लिम समुदाय के लोगों से कोरोना वायरस से सचेत रहने और सरकार, प्रशासन और डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों को सहयोग करने की अपील की गई है.

डॉक्टरों की टीम पर हुआ था हमला

दरअसल, कोरोना की जांच करने के लिए गई डॉक्टरों की टीम पर हमला हुआ था. ये हमला शहर के टाटपट्टी बाखल इलाके में हुआ था. इस दौरान टीम पर पथराव करने के साथ ही उनके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया था. इस टीम में दो महिला डॉक्टर भी मौजूद थीं. इनमें से एक डॉ जाकिया सैय्यद थीं और दूसरी डॉक्टर का नाम था डॉ. तृप्‍ति कटदरे. इन पर हुए इतने बड़े हमले के बाद भी दोनों ही डॉक्टरों ने हिम्मत नहीं हारी. ये दोनों डॉक्टर कोरोना के खिलाफ जंग में लगातार काम कर रही हैं.

पीएचसी की इंचार्ज को मिल चुका है अवार्ड

जानकारी के अनुसार डॉ. जाकिया सैय्यद पलासिया पीएचसी की ‌इंचार्ज हैं. पूर्व में इन्हें बेस्ट पीएचसी का अवार्ड मिल चुका है. वहीं डॉक्टर तृप्‍ति क्षिप्रा पीएचसी में पदस्‍थ हैं और कोरोना कॉम्बेट टीम की सदस्य हैं.

इलाके में मिले 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज

जानकारी के लिए बता दें कि इंदौर के जिस इलाके में स्क्रीनिंग करने गई डॉक्टरों की टीम पर हमला किया गया था. उसी इलाके में 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद इस इलाके में हड़कंप मच गया है.

Input:News18

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Continue Reading

INDIA

जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हिंदुस्तानी भाऊ आए आगे, बांटी खिचड़ी और मास्क, फैन्स बोले- रियल हीरो

Himanshu Raj

Published

on

इस वक्त पूरा देश कोरोना वायरस के कहर से परेशान है। देश में कोरोना के केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि कई सेलेब्स इस मुश्किल भरे समय में मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया स्टार हिंदुस्तानी भाऊ की भी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिन्हें देखकर आपको भी उन पर गर्व होगा। इन फोटोज में आप देखेंगे कि हिंदुस्तानी भाऊ जरूरतमंद लोगों को खिचड़ी बांट रहे हैं।

Who is Hindustani Bhau, TikTok star and latest wild card entry on ...

भाऊ ने फोटोज शेयर करते हुए लिखा, ‘एक छोटी सी मदद, जरूरतमंदों के लिए। बस दुआ मेंयाद रखना।’वहीं एक फोटो में आप देखेंगे कि भाऊ मास्क भी बांट रहे हैं। इन फोटोज को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘मास्क वितरण।’

भाऊ की इन फोटोज को देखकर सब उनकी तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि हिंदुस्तानी भाऊ की अच्छी फैन फॉलोइंग है। उनके वीडियोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं।

Input : Live Hindustan

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Continue Reading

INDIA

कोरोना पॉजिटिव ने किसी पर थूका तो जानलेवा हमला और वो मर गया तो मर्डर केस चलेगा

Muzaffarpur Now

Published

on

हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सीताराम मरडी ने रविवार को तबलीगी जमात के जिला प्रमुखों को चे’तावनी दी कि यदि उनकी लापरवाही से कोई व्यक्ति कोविड संक्रमित पाया गया तो उन पर हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा।

डीजीपी ने दो-टूक लहजे में कहा कि यदि वे पिछले महीने दिल्ली में जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों के बारे में जानबूझकर खुलासा नहीं किया तो उनके खिलाफ ह’त्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जाएगा। कई मरीजों के द्वारा किए गए बुरे बर्ताव पर भी उन्होंने सख्ती दिखाई है। उन्होंने कहा कि अगर कोई कोरोना पॉजिटिव ने किसी पर थूका तो जा’नलेवा ह’मला करने का केस चलेगा। अगर उसके थूकने के चलते वह व्यक्ति संक्रमित हो गया और उसके जा’न चली गई तो उस पर म’र्डर का केस चलेगा।

इसके साथ ही डीजीपी ने तबलीगी जमात के आम सदस्यों से भी कहा कि वे प्रशासन से संपर्क करें और स्वयं को पृथक रखें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि हमें पता चला कि उन्होंने जानबूझकर जानकारी छिपाई है, तो उनके खिलाफ धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने के अलावा आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया जाएगा।

जमात जिला प्रमुखों की लापरवाही के चलते यदि कोई कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया तो उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा। डीजीपी ने कहा कि जानबूझकर सूचना छिपाने और पिछले पांच दिनों के दौरान कर्फ्यू का उल्लंघन करने के लिए 85 जमात सदस्यों के खिलाफ 17 प्राथमिकी पहले ही दर्ज की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि जमात में हिस्सा लेने के बाद राज्य में लौटे 277 लोगों की पहचान कर ली गई है और उन्हें विभिन्न जिलों में पृथक किया गया है।

तबलीगी जमात पर प्रतिबंध लगाया जाए : विहिप

देश में कोविड मामलों के केंद्र के रूप में उभरे तबलीगी जमात और इसके निजामुद्दीन मरकज पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की। तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों के संपर्क में आए कई लोगों में संक्रमण के मामले सामने आए हैं। विहिप के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि इस मरकज पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए और उसके सभी बैंक खाते सील कर देने चाहिए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि संगठन कट्टरपंथ और आतंक का पोषण करने वाला है। विहिप के प्रवक्ता विनोद बंसल ने एक बयान में कहा कि लॉकडाउन के कारण जहां पूरा देश राहत की सांस ले रहा था, वहीं तबलीगी जमात के कारण वायरस के सामुदायिक संचरण की आशंका बढ़ गई है।

पाक में तबलीगी जमात के 300 सदस्य कोरोना संक्रमित

कोरोना के तेजी से फैलने के सबब बने तबलीगी जमात के सदस्यों ने भारत के साथ-साथ पाकिस्तान की भी नींद उड़ा दी है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में रविवार तक तबलीगी जमात के 300 से अधिक सदस्यों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्राथमिक और द्वितीय स्वास्थ्य सुविधा की तरफ से जारी आंकड़े के मुताबिक, तबलीगी जमात के 300 से अधिक उपदेशक पंजाब प्रांत के विभिन्न हिस्से में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से अधिकतर लाहौर के तबलीगी जमात मरकज के हैं, जिन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलावा पंजाब के रावलपिंडी, झेलम, ननकाना साहिब, सरगोधा, वेहारी, फैसलाबाद, रहीम यार खान जिलों में भी तबलीगी जमात के उपदेशकों को पृथक रखा गया है।

जमात के 40 हजार सदस्यों को ढूढ़ रहे अधिकारी :

इसके बाद से पाकिस्तान के अधिकारी अब तबलीगी जमात के 40 हजार से अधिक ऐसे लोगों की तलाश कर रहे हैं, जो पिछले महीने लाहौर के तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए थे। ताकि उन्हें पृथक कर देश में कोरोना को फैलने से रोका जा सके। जमात के सदस्यों को ढूढ़ने के लिए 5200 टीमें बनाई गईं हैं, जो कोरोना संदिग्धों की तलाश में जुटी हुई हैं। जमात के 40 हजार से अधिक लोगों में करीब 4,500 लोग विदेशी थे। अधिकारियों ने पूरे रायविंड शहर को पृथक कर दिया है, जो जमात के पाकिस्तानी धड़े का मुख्यालय है। यहां शहरों के अंदर या बाहर लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध है।

Input:Live Hindustan

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Continue Reading
BIHAR3 mins ago

बाहर फंसे अप्रवासी बिहारियों के खाते में भेजे 10.35 करोड़

BIHAR9 mins ago

लॉकडाउन : अब तक 9000 से अधिक वाहन जब्त, 445 लोग हुए गिरफ्तार

BIHAR2 hours ago

बिहार: सात साल से था जेल में बंद, परिवार ने सोचा मर गया है बेटा, Corona ने ऐसे मिलवाया

BIHAR2 hours ago

गांवों की चहल-पहल पर भारी पड़ा लॉकडाउन, लेकिन अनुशासन देखने लायक

WORLD2 hours ago

UK PM बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ी, सांस लेने में दिक्‍कत के बाद आईसीयू में किया गया शिफ्ट

BIHAR3 hours ago

कोरोना से जिंदगी की जंग जीतकर NMCH से डिस्चार्ज हुए सिवान के चार मरीज, बिहार में कोई नया केस भी नहीं

MUZAFFARPUR13 hours ago

बरुराज में हथियार के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार, लूटी गई बाइक, मोबाइल समेत अन्य समान बरामद

MUZAFFARPUR13 hours ago

मुजफ्फरपुर पुलिस के थानाध्यक्ष ने पेश की इंसानियत की मिसाल, सलाम है ऐसे पुलिसवालों को

MUZAFFARPUR13 hours ago

चमकी बुखार से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने कस ली है कमर, हर पहलू पर डीएम कर रहे हैं समीक्षा

INDIA14 hours ago

इंदौर की घटना पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अखबार में छपवाया विज्ञापन, मांगी माफी

INDIA3 days ago

गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, अब लॉकडाउन के दौरान मिलेगी ये छूट, देखें लिस्ट

BIHAR2 weeks ago

स्पाइसजेट का सरकार को प्रस्ताव, दिल्ली-मुंबई से बिहार के मजदूरों को ‘घर’ पहुंचाने के लिए हम तैयार

INDIA2 weeks ago

PM मोदी को पटना के बेटे ने दिए 100 करोड़ रुपये, कहा – और देंगे, थाली भी बजाई

INDIA2 weeks ago

पूरी हुई जनता की डिमांड, कल से दोबारा देख सकेंगे रामानंद सागर की ‘रामायण’

BIHAR2 days ago

बिहार में शुरू हुआ कोरोना का चेन ब्रेक, थर्ड स्टेज का खतरा भी कमा

BIHAR3 weeks ago

जूली को लाने सात समंदर पार पहुंचे लवगुरु मटुकनाथ, बोले- जल्द ही होंगे साथ

BIHAR3 weeks ago

बिहार में 81 एक्सप्रेस और 32 पैसेंजर ट्रेनें दो सप्ताह के लिए रद्द, देखें लिस्ट

INDIA1 week ago

Lockdown के दौरान युवक ने फोन करके कहा 4 समोसे भिजवा दो, डीएम ने भिजवाए 4 समोसे और साफ कराई नाली

BIHAR2 weeks ago

अब नहीं सचेत हुए बिहार वाले तो, अपनों की लाशें उठाने को रहें तैयार

INDIA1 week ago

COVID-19 के बीच सलमान खान के भतीजे की मौत, परिवार में शोक की लहर

Trending