Connect with us

MUZAFFARPUR

दामाेदरपुर हाउसिंग काॅलाेनी में अब बहुमंजिली इमारतों का होगा निर्माण, 1496 फ्लैट बनेंगे

Santosh Chaudhary

Published

on

दामोदरपुर हाउसिंग काॅलाेनी का समय जल्द ही बदलेगा। जीर्णशीर्ण व धराशाई रहे इसके भवनों काे तोड़कर बिहार राज्य हाउसिंग बाेर्ड ने इसके स्थान पर बहुमंजिला इमारतों काे बनाने की योजना तैयार की है। इन बहुमंजिला इमारतों में 1496 फ्लैटों काे पीपी मोड में निर्माण कराया जाएगा। विभाग ने इसकी मुकम्मल योजना तैयार की है। नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा जल्द ही इस योजना काे मंत्रिमंडल से पास कराने के बाद निर्माण शुरू कराने का निर्देश देंगे। हाउसिंग बाेर्ड द्वारा तैयार की गई योजना के अनुसार दामोदरपुर हाउसिंग बाेर्ड से अवैध अतिक्रमण काे हटाने के साथ ही उसके कुल 21.75 एकड़ एरिया का चहारदीवारी किया जाएगा। इसके बाद हाउसिंग काॅलाेनी के पुराने और  जीर्णशीर्ण हाे चुके खतरनाक भवनों काे तोड़कर उसके स्थान पर बहुमंजिला भवन बनाए जाएंगे। इन निर्मित फ्लैटों के आसपास 70 फीसदी खुले क्षेत्रों में और   सड़काें के किनारे प्लानिंग के अनुसार विभिन्न प्रकार के पाैधे लगाए जाएंगे। कुल 632362 स्क्वाॅयर फीट क्षेत्र में दाे प्रकार के 700 व 1200 स्क्वायर फीट के फ्लैटों का निर्माण कराया जाएगा। इसमें आधे  फ्लैट काे बिहार राज्य हाउसिंग बाेर्ड व आधे  पर निर्माण एजेंसी का अधिपत्य हाेगा। योजना के अनुसार, इन फ्लैटों का निर्माण करने के साथ ही हाउसिंग बाेर्ड काॅलाेनी में ही रहने वाले लाेगाें काे प्राथमिक स्कूल, प्राथमिकी हेल्थ सेंटर, कम्युनिटी सेंटर, मिनी मार्केट, बैंक, रोजगार निबंधन केंद्र का भी निर्माण कराया जाएगा, ताकि इन सुविधाओं के लिए हाउसिंग बाेर्ड के लाेगाें काे बाहर नहीं जाना पड़े। हाउसिंग बाेर्ड ने इन फ्लैटों काे मार्केट रेट से कम पर उपलब्ध कराने के साथ ही 30 वर्ष के लिए अनुबंध करने का निर्णय लिया है। इसके बाद 30 वर्ष गुजरने के बाद इसे फिर से रिन्युअल किया जाएगा।


 
चहारदीवारी के निर्माण के साथ हटेगा अतिक्रमण

बिहार हाउसिंग बाेर्ड ने पीपी मोड में बहुमंजिला भवनों का निर्माण कराने की बनाई योजना।

तैयार की गई योजना काे कैबिनेट में पास करने के लिए मंत्री ने तैयार किया है पूरा प्रस्ताव।

फ्लैटों के 70 फीसदी खुले क्षेत्र में लगाए जाएंगे प्लानिंग के अनुसार विभिन्न प्रकार के पाैधे।

632362 स्क्वायर फीट में बनाए जाएंगे 700 से 1200 स्क्वायर फीट के बहुमंजिला फ्लैट।

Input : Dainik Bhaskar

 

MUZAFFARPUR

जिले में पहली बार चला बाइक के साथ मास्क चेकिंग अभियान

Muzaffarpur Now

Published

on

शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में पुलिस ने एसएसपी जयंतकांत के निर्देश पर बाइक के साथ मास्क चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान मास्क नहीं लगाने वाले काफी संख्या में लोगों को पुलिस ने खाड़ीखोटी सुनायी। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस की चेकिंग को गलत ठहराया। शहर से लेकर गांव तक में लोगों ने मास्क पहनना बंद कर दिया है। कोरोना महामारी के बचने का मास्क एक अहम जरिया है।

जिले में पहली बार चला बाइक के साथ मास्क चेकिंग अभियान

वर्तमान में जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ रही है। इस कारण एसएसपी ने बाइक के साथ मास्क चेकिंग का आदेश दिया। दोपहर तीन बजे विभिन्न थाने की पुलिस ने चेकिंग पोस्ट पर बाइक के साथ मास्क चेकिंग अभियान चलाया। बताया जाता है कि जिले में शुक्रवार को पहली बार मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। हालाकिं, पहला दिन होने की वजह से किसी को जुर्माना नहीं किया गया। उन्हें कड़ी चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

Input : Hindustan

 

Continue Reading

MUZAFFARPUR

जलजमाव से जूझ रहीं बेला की 350 फैक्ट्रियां

Muzaffarpur Now

Published

on

बेला औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमी वर्तमान में पूरे इलाके में जलजमाव से संकट झेल रहे हैं। इससे उनका कारोबार करना मुश्किल को गया है। उद्यमियों व कर्मियों को आने-जाने में तो परेशानी हो रही रही है, सामान बाहर भेजन में भी समस्या हो रही है। गुरुवार को बेला फेज-1 व 2 में हिन्दुस्तान पड़ताल के दौरान उद्यमियों से लेकर फैक्ट्रियों में काम करने वाले कर्मचारियों ने परेशानियां गिनाई।

जलजमाव से जूझ रहीं बेला की 350 फैक्ट्रियां

बेला औद्योगिक क्षेत्र 279. 53 एकड़ में फैला हुआ है। वर्तमान में यहां 350 से अधिक छोटी-बड़ीं फैक्ट्रियां संचालित हो रही हैं। फेज-वन में दो सौ और फेज दो में 150 से अधिक फैक्ट्रियां चल रही हैं। बियाडा के नॉर्थ बिहार के अध्यक्ष शिवनाथ प्रसाद गुप्ता ने बताया कि इतने बड़े औद्योगिक क्षेत्र में सरकार की ओर से कोई बेहतर व्यवस्था नहीं की गयी है। हर साल बरसात के समय फैक्ट्रियां चलाने में परेशानी होती है। कई बार इसकी शिकायत स्थानीय प्रशासन से लेकर राज्य और केन्द्र सरकार से की गयी। लेकिन, कोई जवाब नहीं मिला। इस कारण उद्यमी खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। कहा कि करीब 25 हजार कर्मचारियों की जीविका यहां से चलती है। बेला औद्योगिक क्षेत्र से 18 करोड़ से अधिक का बिजली बिल प्रति माह जमा होता है। 10 करोड़ से ऊपर का टैक्स एक वर्ष यहां के उद्यमी जमा करते हैं। इसके बावजूद सुविधा नदारद हैं।

फेज वन के उद्यमी ताराशंकर प्रसाद ने बताया कि बरसात में जलजमाव के कारण नाला और सड़क एक हो गया है। एक ओर कोरोना संक्रमण का भय तो दूसरी ओर प्रदूषित पानी से अन्य संक्रमण की चिंता उन्हें हमेशा सताती रहती है। फैक्ट्री के कई कर्मचारियों के पैर में इंफेक्शन हो गया है। इधर, जिला औद्योगिक क्षेत्र का कार्यालय चौतरफा जलजमाम से टापू में तब्दील हो गया है। इससे कर्मचारियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

Input : Hindustan

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुज़फ़्फ़रपुर में सड़क हादसा में युवक की हुई मौत

Abhay Raj

Published

on

ज़िले के सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर पुल के ऊपर अज्ञात वाहन की ठोकर से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया.अस्पताल जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई.परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क पर शव रखकर जमकर बवाल काटा.करीब एक घंटे तक आवागमन बाधित रहा.

गुरुवार की देर शाम सदर थाना क्षेत्र के सहजानंद निवासी कवीन्द्र कुमार का पुत्र रौशन उर्फ सोनू बाज़ार से समान लाने गया था.घर लौटने के क्रम में भगवानपुर पुल के ऊपर एक अज्ञात वाहन से उसकी टक्कर हो गई.जिससे मोटरसाइकिल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.वही रौशन भी गंभीर रूप से घायल हो गया. स्थानीय लोगो के सूचना देने पर पुलिस मौके पर पहुँची.

 

घायल को इलाज हेतु सदर अस्पताल भेजा गया।लेकिन सदर अस्पताल पहुँचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस के द्वारा सोनू के परिजनों को सूचना दी गई.वही शुक्रवार की सुबह मुआवजे की मांग को लेकर सोनू के परिजनों ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया. साथ ही शव को बीच सड़क पर रख दिया.पुलिस मौके पर पहुँची. काफी समझाने बुझाने के बाद मुआवजे की रकम मिल जाने के आस्वासन पर लोगो ने जाम समाप्त करवाया.

Continue Reading
BIHAR8 hours ago

सावधान! अब खुला खाद्य तेल की बिक्री पर होगी सख्ती, बेचे तो हो सकती है उम्र कैद और जुर्माना भी

BIHAR9 hours ago

बिहार में बाढ़ राहत की तैयारी शुरू, इस बार बाढ़ पीड़ितों को पके खाने का पैकेट दिया जाएगा!

INDIA10 hours ago

कोरोना की मार, रोजी-रोटी के लिए सब्जी बेचने को मजबूर हुए ये पंजाबी सिंगर

EDUCATION10 hours ago

सबसे बड़ी खबर: NEET, JEE Main और JEE Advance फिर स्थगित, अब सितंबर में होंगे एग्जाम

WORLD11 hours ago

चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में गतिरोध पर भारत का जापान ने किया समर्थन

INDIA11 hours ago

ये शख्स पहनता है देश का सबसे महंगा मास्क? कीमत 3 लाख रुपये

MUZAFFARPUR11 hours ago

जिले में पहली बार चला बाइक के साथ मास्क चेकिंग अभियान

BIHAR11 hours ago

देखें वीडियो : कोरोना के पॉजिटिव इफेक्ट! पूर्णिया में मिली गैंगेटिक डॉल्फिन

BIHAR13 hours ago

इस बार घर पर बनाएं बिहार का फेमस लिट्टी चोखा, चलेगा स्वाद का जादू

BIHAR13 hours ago

पटना: पीएनबी बैंक डकैती का खुलासा, कोचिंग संचालक निकला गिरोह का सरगना, 33 लाख रुपये बरामद

INDIA4 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR3 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT3 days ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR3 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA3 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR1 week ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA2 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA3 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

Trending