Connect with us

INDIA

HRD मंत्री की देश के प्राइवेट स्कूलों से अपील, बोले- इस साल न बढ़ाएं बच्चों की फीस

Published

on

लॉकडाउन (Lockdown) के बीच देशभर के छात्रों और अभिभावकों के लिए राहत भरी खबर आई है. केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल (Ramesh Pokhriyal) ने देशभर प्राइवेट स्कूलों से अपील की है कि वे लॉकडाउन के दौरान सालाना स्कूल फीस वृद्धि और तीन महीने की फीस एक साथ लेने के निर्णय पर पुनर्विचार करें.

पोखरियाल ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि, देश भर से कई अभिभावकों की मेरे पास शिकायत आई है कि इस संकट के समय में भी कई स्कूल अपनी सालाना फीस में बढ़ोतरी कर रहे हैं और तीन महीने की फीस एक साथ ले रहें हैं.

Advertisement

उन्होंने स्कूलों से कहा कि इस वैश्विक आपदा के समय मेरा सभी स्कूलों से निवेदन है की सालाना स्कूल फीस वृद्धि और तीन महीने की फीस एक साथ ना लेने पर सहानुभूति पूर्वक विचार करें.

उन्होंने एक और ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस महामारी के समय मानवीय मूल्यों को प्राथमिकता देने का आग्रह किया है, इस परिप्रेक्ष्य में आशा है कि सभी स्कूल अपने टीचर्स और पूरे स्टाफ को समय पर सैलरी उपलब्ध कराने की चिंता कर रहे होंगे.

Advertisement

उधर, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस की वजह से शिक्षा और अर्थव्यवस्था सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं. मुझे और सरकार को कई जगह से शिकायत मिल रही है कि कुछ स्कूल बढ़ा फीस ले रहे हैं. ये लोग सरकार से बिना इजाजत लिए फीस बढ़ा रहे हैं. उन्होंने साफ किया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आदेश दिए हैं कि दिल्ली के प्राइवेट स्कूल बिना सरकार से पूछ फीस नहीं बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा कि बच्चों से एक साथ तीन महीने की फीस नहीं वसूली जाएगी.

CBSE ने भी सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को एडवाइजरी जारी कर कहा है कि वे स्कूल फीस और स्टाफ के वेतन भुगतान के मुद्दों को संवेदनशीलता के साथ देखें.

Advertisement

मुजफ्फरपुर नाउ पर सबसे पहले न्यूज़ पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिहार, मुजफ्फरपुर और देशदुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

Advertisement

INDIA

लाल किले पर देश ने बनाया नया रिकॉर्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी

Published

on

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से भारतवासियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने स्वदेशी चीजों के इस्तेमाल पर जोर दिया है। खास बात है कि पहली बार राष्ट्रीय ध्वज को मेड इन इंडिया तोप के जरिए सलामी दी गई है। पीएम मोदी ने इस बात की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने आत्मनिर्भर भारत की बात पर जोर दिया है।

सोमवार को पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत, यह हर नागरिक का, हर सरकार का, समाज की हर इकाई का दायित्व बन जाता है। यह सरकारी एजेंडा नहीं है। यह समाज का जन आंदोलन है, जिसे हमें आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि आज जब यह आवाज हमने सुनी, जिसकी लिए कान तरस गए। उन्होंने कहा कि 75 साल के बाद लाल किले से ध्वज को सलामी देने का काम मेड इन इंडिया तोप ने किया है।

Advertisement

9वीं बार लालकिले से फहराया ध्वज

पीएम मोदी ने सोमवार को 9वीं बार लालकिले से तिरंगा फहराया है। इससे पहले यूपीए सरकार के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 10 बार लाल किले पर ध्वजारोहण किया था। इसके अलावा वह लालकिले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने वाले आजाद भारत में पैदा होने वाले पहले शख्स हैं।

Advertisement

देश के सामने रख दिया 25 सालों का प्लान

लाल किले से देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने 25 सालों का प्लान रख दिया है। उन्होंने पांच प्रणों का जिक्र किया। इसमें विकसित भारत, गुलामी का अंश न होना, विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता और नागिरकों को कर्तव्य शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने डिजिटल इंडिया, नारी शक्ति समेत कई क्षेत्रों में काम की बात कही है।

Advertisement

Source : Hindustan

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading

INDIA

मूसेवाला के पिता बोले- मेरे बेटे की हत्या के पीछे कुछ सिंगर और सफेदपोश, जल्द करूंगा खुलासा

Published

on

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के 80 दिन बीत जाने के बाद उनके पिता बलकार सिंह ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने सिद्धू की हत्या के पीछे कुछ गायकों और राजनीतिक लोगों का हाथ बताया है. साथ ही बहुत ही जल्द इसका खुलासा करने की बात कही है.

रविवार को मूसेवाला के घर हजारों की संख्या में लोग उनके माता-पिता से मिलने पहुंचे थे. इस मौके पर दिवंगत सिंगर के पिता ने उन लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उसके बेटे का इसलिए कत्ल कर दिया, क्योंकि उसने थोड़े समय में अधिक तरक्की कर ली थी. उन्होंने कहा कि सिद्धू के कत्ल के जिम्मेदार कुछ गायक भी हैं, जो नहीं चाहते थे सिद्दू अच्छा गाए.

Advertisement

Continue Reading

INDIA

तलाक पर कोर्ट में समझौता, बाहर निकलते ही पत्नी की गला रेतकर हत्या की, बच्ची पर भी किया हमला

Published

on

कर्नाटक के हासन जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां शनिवार को एक पति ने स्थानीय अदालत परिसर में पत्नी की गला काटकर हत्या कर दी. आरोपी ने अपनी बेटी को भी जान से मारने की कोशिश की. हालांकि, राहगीरों ने बच्ची को बचा लिया और आरोपी को पकड़ लिया. दोनों के बीच तलाक केस में सुनवाई चल रही थी. कुछ देर पहले कोर्ट में काउंसिलिंग के बाद दोनों एक साथ रहने पर राजी भी हो गए थे. आरोपी को पत्नी और बच्ची को लेकर अपने साथ घर जाना था, मगर उससे पहले ही हमला कर दिया.

बेंगलुरु

घटना होलेनरसीपुरा टाउन कोर्ट परिसर की है. मरने वाली महिला की पहचान थट्टेकेरे गांव निवासी चैत्रा के रूप में हुई है. महिला का आरोपी पति शिवकुमार यहां होलेनरसीपुरा तालुक का रहने वाला है. हासन जिले के होल नरसीपुरा कोर्ट में चैत्रा और शिवकुमार के बीच तलाक केस की सुनवाई चल रही थी.

Advertisement

दो घंटे की काउंसिलिंग के बाद साथ रहने को हुए थे राजी

दोनों की 7 साल पहले शादी हुई थी. उनकी एक बच्ची भी है. शनिवार को होल नरसीपुरा कोर्ट में लोक अदालत का आयोजन किया गया था, जहां जज ने बच्ची के भविष्य को ध्यान में रखते हुए दंपति को अपनी तलाक की याचिका वापस लेने और मामले को सौहार्दपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए कहा. दोनों की करीब एक घंटे तक काउंसलिंग चली, जिसके बाद दोनों ने तलाक की अर्जी वापस ले ली और बच्ची की खातिर एकसाथ रहने को राजी हो गए.

Advertisement

पीछे से आया और हमला कर दिया

इसके बाद जब चैत्रा कोर्ट परिसर में वॉशरूम में गई तो उसका पति शिवकुमार पीछा करते हुए आ गया और चाकू से हमला कर दिया. आरोपी ने चैत्रा का चाकू से गला काट दिया. इसके बाद उसने अपनी बच्ची को भी मारने की कोशिश की, लेकिन शोर सुनकर मौके पर लोग इकट्ठा हे गए और उन्होंने आरोपी को पकड़ लिया. बाद में आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया.

Advertisement

पुलिस ने केस दर्ज किया

हमले में चैत्रा गंभीर रूप से घायल हो गई. उसे होल नरसीपुरा से एंबुलेंस के जरिए हासन के जिला अस्पताल लेकर निकले. लेकिन, अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया. पुलिस ने धारा 302 के तहत केस दर्ज कर लिया.

Advertisement

Source : Aaj Tak

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading
INDIA51 seconds ago

लाल किले पर देश ने बनाया नया रिकॉर्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी

BIHAR16 mins ago

मुजफ्फरपुर में तैनात दो पुलिस पदाधिकारी को राष्ट्रपति पुलिस मेडल सम्मान

INDIA19 hours ago

मूसेवाला के पिता बोले- मेरे बेटे की हत्या के पीछे कुछ सिंगर और सफेदपोश, जल्द करूंगा खुलासा

INDIA20 hours ago

तलाक पर कोर्ट में समझौता, बाहर निकलते ही पत्नी की गला रेतकर हत्या की, बच्ची पर भी किया हमला

BIHAR20 hours ago

पत्नी को गैर की बाहों में देखा तो पति ने कर दी हत्या, लिखा- इसका यही अंजाम होता है

BIHAR20 hours ago

समस्तीपुर : पिस्टल से केक काटा, ड्रोन से खिंचाई फोटो,गर्लफ्रेंड से रिश्ता टूटने पर मनी ब्रेकअप पार्टी

INDIA22 hours ago

असम के मुख्यमंत्री ने आमिर खान से राज्य का दौरा स्थगित करने का आग्रह किया

BIHAR22 hours ago

नीतीश कुमार ने भले तोड़ा हो भाजपा से गठबंधन, हरिवंश नहीं देंगे इस्तीफा; बने रहेंगे राज्यसभा के उपसभापति

MUZAFFARPUR1 day ago

महिला सिपाही कविता की गर्दन की हड्डी टूटी, गले पर गहरा निशान

INDIA1 day ago

शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला का निधन, 62 साल की उम्र में ली आखिरी सांस #RakeshJhunjhunwala

job-alert
BIHAR2 weeks ago

बिहार: मैट्रिक व इंटर पास महिलाएं हो जाएं तैयार, जल्द होगी 30 हजार कोऑर्डिनेटर की बहाली

BIHAR4 weeks ago

बिहार में तेल कंपनियों ने जारी की पेट्रोल-डीजल की नई दरें

BIHAR2 weeks ago

बीपीएससी 66वीं रिजल्ट : वैशाली के सुधीर बने टॉपर ; टॉप 10 में मुजफ्फरपुर के आयुष भी शामिल

BIHAR1 week ago

एक साल में चार नौकरी, फिर शादी के 30वें दिन ही BPSC क्लियर कर गई बहू

BUSINESS2 weeks ago

पैसों की जरूरत हो तो लोन की जगह लें ये सुविधा; होगा बड़ा फायदा

BIHAR1 week ago

ग्राहक बन रेड लाइट एरिया में पहुंची पुलिस, मिली कॉलेज की लड़किया

BIHAR4 weeks ago

बिहार : अब शिकायत करें, 3 से 30 दिनों के भीतर सड़क की मरम्मत हाेगी

INDIA2 weeks ago

बुढ़ापे का सहारा है यह योजना, हर दिन लगाएं बस 50 रुपये और जुटाएं ₹35 लाख फंड

BIHAR2 weeks ago

बीपीएससी 66 वीं के रिजल्ट में परफेक्शन आईएएस के 131 अभ्यर्थी सफल..

BIHAR4 weeks ago

सात समुंदर पार कर इंग्लैंड से सुल्तानगंज गंगा घाट पहुंची भोलेनाथ की दीवानी रेबेका

Trending