Connect with us

OMG

पति ने खुद की पढ़ाई रोककर पत्नी को पढ़ाया, नौकरी लगते ही पत्नी ने दूसरी शादी कर ली

Muzaffarpur Now

Published

on

साथ में काम करते युवक-युवती के दिल मिले। इसके बाद दोनों ने प्रेम विवाह किया। पति ने स्वयं की पढ़ाई को रोककर पत्नी को उच्च शिक्षा दिलाई। जब पत्नी की नौकरी लग गई तो उसने पति को छोड़कर दूसरे उच्च शिक्षित युवक से विवाह रचा लिया। अब पहला पति दर-दर की ठोकरें खाता फिर रहा है। उसकी समस्या का समाधान परिवार परामर्श केंद्र में भी नहीं हो सका। पत्नी ने अपने पहले पति को न केवल ठुकराया, बल्कि उस पर भरण भोषण का दावा भी ठोक दिया। कुछ ऐसा ही मामला परिवार परामर्श केंद्र में आया है।

 

केंद्र के केस रिपोर्टर शरीफ शाह के शहरी क्षेत्र के एक युवक ने आवेदन दिया है कि उसने कुछ साल पहले साथ काम करने वाली एक युवती से प्रेम-विवाह किया था। शादी के बाद उसने अपनी पढ़ाई रोककर पत्नी को उच्च शिक्षा दिलाई। जिससे पत्नी को नौकरी मिल गई। फिर पत्नी छोटी-मोटी बातों पर विवाद करने लगी। हाल ही में उसने मुझे तलाक दिए बिना दूसरे उच्च शिक्षित युवक से शादी कर ली। युवक ने काउंसलर से आग्रह किया कि उसे पत्नी से तलाक दिलाया जाए।

Input : New Duniya

OMG

18 महीने हो गए थे शादी को, पति से लड़ाई को तरसी बीवी ने मांगा तलाक, कहा- साहब, ये बहस भी नहीं करता

Ravi Pratap

Published

on

कोई भी इंसान नहीं चाहता कि उसके परिवार में कलह हो. लेकिन हम आपको एक ऐसी महिला की कहानी बताने जा रहे हैं जो अपने पति से इसलिए तलाक लेना चाहती हैं, क्योंकि उसके पति उससे झगड़ा नहीं करते. मामला उत्तर प्रदेश के संभल जिले का है.

In sickness and health: The big, fat, Indian wedding takes a hit ...

यहां एक बीवी ने कोर्ट में अपने पति से तलाक के लिए अर्जी लगाई है. बीवी का कहना है कि उनकी  शादी को 18 महीने हो चुके हैं, लेकिन वह अपने पति ने एक बार भी नहीं लड़ी हैं. यहां तक कि उनके पति ने कभी उनसे बहस तक नहीं की है. बीवी का कहना है कि उसे ऐसा पति नहीं चाहिए जो उसकी हर बात को माने और कभी झगड़े नहीं.

इसी बात को लेकर बीवी ने पति से तलाक की मांग की है. बीवी ने तलाक की अर्जी शरई अदालत में दी है. हालांकि इस अर्जी को उलेमा ने खारिज कर दिया. इसके बाद भी बीवी नहीं मानी औऱ उसने पंचायत में तलाक की अर्जी दी. हालांकि पंचायत में भी उसे निराशा हाथ लगी. पंचों ने मामले को निजी बताकर पल्ला ही झाड़ लिया.

बीवी ने पंचों के सामने कहा कि उसका पति बहुत अच्‍छा, शरीफ और नेकदिल है. उसकी जबसे शादी हुई है, पति ने कभी ऊंची आवाज़ में बात भी नहीं की. यहां तक कि पिछले 18 महीनों में मियां-बीवी के किसी विवाद को परिवार के लोगों ने नहीं सुना. जिन्होंने तलाक की इस अर्जी को सुना वह हैरत में पड़ गए.

शौहर का ज्यादा प्यार बर्दाश्त नहीं

बीवी का कहना है कि उसके शौहर का ज्यादा प्यार उसे बर्दाश्त नहीं है. शौहर उस पर कभी चिल्लाता नहीं, न ही कभी उसे उदास होने दिया. बीवी का कहना है कि इस तरह के माहौल में लगातार रहने से वह घुटन महसूस करने लगी हैं. यहां तक कि शौहर बीवी के लिए कभी-कभी खाना पकाना और घर का काम भी करता है.

बीवी ने कहा कि कई बार वह झगड़े के लिए जानबूझकर गलती करती हैं, इसके बाद भी उसके पति न उसे डांटते हैं और न ही कोई लड़ाई करते हैं. बीवी ने कहा कि यदि वह कोई गलती करती हैं तो उसके पति हमेशा माफ कर देते हैं. बीवी ने कहा कि मुझे ऐसी जिदगी नहीं चाहिए, जिसमें मेरा पति मेरी हर बात माने.

Continue Reading

OMG

एकतरफा प्रेम में युवती ने युवक पर फेंका तेजाब, पांच महीने से युवक के पीछे पड़ी थी युवती

Ravi Pratap

Published

on

अभी तक सिरफिरे मनचलों द्वारा लड़कियों पर तेजाब फेंकने की घटनाएं सामने आती रही हैं और कई फिल्म भी बन चुकी हैं। लेकिन, उन्नाव में हुई एसिड अटैक की वारदात ने सभी को हैरत में डाल दिया। यहां पर एकतरफा प्रेम में दीवानी युवती ने दुकान पर बैठे युवक तेजाब फेंक दिया। गंभीर हालत में युवक को परिवार वालों ने अस्पताल में भर्ती कराया है। युवती अल्पसंख्यक बताई जा रही है और युवक हिंदू है।

मौरावां थाना क्षेत्र के गांव गोनामऊ निवासी 25 वर्षीय रोहित कुमार पुत्र महादेव यादव भवानीगंज में दूध डेयरी का संचालन करता है। सोमवार देर रात करीब दो बजे वह टैंकर मे दूध लदवाकर भेजने के बाद डेयरी में साफ-सफाई कर रहा था। आरोप है कि इस बीच गांव की गैर धर्म की युवती डेयरी पर आई और रोहित के ऊपर तेजाब फेंक दिया। एसिड अटैक से रोहित की गर्दन, कान, सीना व पीठ झुलस गई।

जानकारी होने पर स्वजन उसे आनन-फानन लखनऊ स्थित निजी अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने उसे भर्ती कर इलाज शुरू किया है। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने युवती, उसकी मां व पिता को हिरासत में लेकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया मामला एकतरफा प्रेम का सामने आ रहा है। किसी युवती द्वारा एसिड अटैक की घटना को अंजाम दिये जाने की जानकारी के बाद से आसपास के लोग हैरान हैं।

पांच महीने से युवक के पीछे पड़ी थी युवती

पुलिस ने पूछताछ की तो युवती का कहना है कि बीते करीब पांच माह से वह युवक से प्रेम का इजहार कर रही थी। वह घर से निकलने और डेयरी तक उसका पीछा करती रहती थी। कई बार डेयरी के सामने काफी देर तक घूमा भी करती थी। डेयरी पर जाकर उससे प्रेम का इजहार भी किया लेकिन उसने हर बार मना करते हुए भाग जाने को कहा। इससे गुस्से में आकर उसने युवक पर तेजाब फेंकने का मन बना लिया था। युवक के घर में सफाई काम के चलते तेजाब रहता था, इसकी जानकारी उसे थी। इसपर वह युवक के घर पर गई और बर्तन साफ करने का बहाना करते हुए तेजाब मांग कर ले आई। इसके बाद वही तेजाब डेयरी पर काम कर रहे युवक पर फेंक दिया।

Input : Daink Jagran

Continue Reading

OMG

शादी के 9 साल बाद महिला को पता चला कि वह ‘पुरुष’ है, पति की काउंसिलिंग शुरू

Ravi Pratap

Published

on

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले की 30 वर्षीय एक विवाहित महिला को पेट के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत होने के बाद अस्पताल जाने पर पता चला कि वास्तव में वह ‘पुरुष’ है और उसके अंडकोष में कैंसर है। महिला पिछले नौ साल से विवाहित है और कुछ महीने पहले पेट में दर्द की शिकायत लेकर शहर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अस्पताल गई थी। डॉक्टर अनुपम दत्ता और डॉक्टर सौमन दास द्वारा चिकित्सकीय परीक्षण करने पर महिला की ‘असली पहचान’ सामने आई।

डॉक्टर दत्ता ने कहा, ‘देखने में वह महिला है। आवाज, स्तन, सामान्य जननांग इत्यादि सब कुछ महिला के हैं। हालांकि, उसके शरीर में जन्म से ही गर्भाशय और अंडाशय नहीं है। उसे कभी माहवारी भी नहीं हुई।’ उन्होंने कहा कि यह दुर्लभ स्थिति है और अमूमन 22 हजार लोगों में से एक में पाई जाती है। आश्चर्यजनक रूप से उक्त महिला की 28 वर्षीय बहन की जांच में भी यही स्थिति सामने आई है, जिसमें व्यक्ति जेनेटिकली पुरुष होता है लेकिन उसके शरीर के सभी बाह्य अंग महिला के होते हैं। डॉक्टर ने बताया कि उक्त महिला की कीमोथेरेपी की जा रही है और उसकी हालत स्थिर है।

उन्होंने कहा, ‘वह महिला की तरह बड़ी हुई है और एक पुरुष के साथ लगभग एक दशक तक विवाहित जीवन जी चुकी है। इस समय हम मरीज और उसके पति की काउंसलिंग कर रहे हैं और समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि आगे भी वे उसी प्रकार जीवन बिताएं जैसे अब तक रहे हैं।’ डॉक्टर ने कहा कि मरीज की दो अन्य रिश्तेदारों को भी अतीत में यही समस्या रही है, इसलिए यह जीन जनित समस्या जान पड़ती है।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading
BIHAR35 seconds ago

अब 28 लाख तक खर्च कर सकेंगे प्रत्याशी, चुनाव आयोग ने जारी किया गाइडलाइन

BIHAR11 mins ago

बिहार को मिला पहला अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल

BIHAR41 mins ago

बिहार चुनाव से पहले अजीब फरमान : पुलिस मुख्यालय का आदेश- थानों में पोस्टिंग के दौरान समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखें

MUZAFFARPUR1 hour ago

सड़क पर बालू-गिट्टी रखना पड़ा मंहगा, निगम ने लगाया जुर्माना

BIHAR2 hours ago

बिहार में 22 अक्टूबर को होगा डीएलएड का एंट्रेंस एग्जाम, संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए बनाये गए 380 सेंटर

BIHAR3 hours ago

अब नेपाल जाना हुआ आसान, जयनगर-जनकपुर नेपाल रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

MUZAFFARPUR3 hours ago

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सुलभ ने चलाया मुजफ्फरपुर में विशेष अभियान, मास्क वितरण कर लोगों को जागरूक किया

TECH3 hours ago

Google ने Paytm को प्ले स्टोर से हटाया, नियमों के उल्लंघन का आरोप

INDIA4 hours ago

Google ने गूगल प्ले स्टोर से Paytm को हटाया, App हटाने के पीछे बताई ये वजह

MUZAFFARPUR4 hours ago

गायघाट : BDO व थानाध्यक्ष ने बूथों का किया निरीक्षण

BIHAR6 days ago

KBC जीत करोड़पति बने थे सुशील कुमार, सेलेब्रिटी बनने के बाद देखा सबसे बुरा समय

BIHAR5 days ago

जाते जाते भी लोगो के लिए मांग रखकर, रुला गए ब्रह्म बाबा..

BOLLYWOOD2 days ago

कंगना रनौत का जया बच्चन को जवाब- हीरो के साथ सोने के बाद मिलता था 2 मिनट का रोल

JOBS2 weeks ago

Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु

BIHAR1 week ago

बारिश में भीगकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा था कांस्टेबल, रास्ते से गुजर रहे DIG ने गाड़ी रोक किया सम्मानित

MUZAFFARPUR1 week ago

पिता जदयू में और मां लोजपा में, बेटी कोमल सिंह लड़ेगी मुजफ्फरपुर के गायघाट से चुनाव!

BIHAR4 weeks ago

क्या बिहार के डीजीपी ने दे दिया इस्तीफा? जानिए खुद गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर क्या कहा?

BIHAR4 weeks ago

सुशांत सिंह की संपत्ति पर पिता ने जताया दावा, बोले- इस पर केवल मेरा हक

BIHAR3 weeks ago

बिहार में बड़ी संख्या में निकलने वाली है कंप्यूटर ऑपरेटर्स की भर्ती, कर लें तैयारी

INDIA3 weeks ago

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, करें बस यह छोटा सा काम

Trending