Connect with us

MUZAFFARPUR

अफवाह में हिं’सक बन रहे लोग, जांच में बच्चा चो’री का मामला निकलता गलत

Santosh Chaudhary

Published

on

शहर से लेकर ग्रामीण इलाके में बच्चा चो’री का अफ’वाह फैला है। कथित बच्चा चोरी के आरो’प में लोग उ’ग्र होकर हिं’सक बन जाते हैं। लोगों के हिं’सक रवैये में किसी की जा’न जा सकती है। भले ही जिले में किसी की जा’न नहीं गई। लेकिन करीब एक दर्जन लोगों को गं’भीर रूप से घा’यल कर दिया गया है। जब तक पुलिस पहुंचती, तब तक लोग सं’दिग्ध को अ’धमरा कर दिए रहते है। भी’ड़ से बचाकर सं’दिग्धों को थाने लाने के बाद जब जांच की जाती है तो बच्चा चो’री का माम’ला गलत निकलता है। जिले के एक भी थाने में बच्चा चो’री का मामला दर्ज नहीं है।

 

हाल घटनाएं, जांच में निकला गलत 

 गत सप्ताह कथैया में मानसिक रूप से अस्वस्थ महिला व पुरुष को बच्चा चोरी के आरोप में लोगों ने पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी। पुलिस की जांच में बच्चा चोरी का मामला गलत निकला। इसके बावजूद लोग इतने उग्र हो गए कि कथैया पुलिस जब इन दोनों को भीड़ से बचाकर थाने पर लाए तो लोगों ने थाने पर हमला कर दिया। पुलिसकर्मियों से उलझ गए। उनके साथ नोकझोंक की। कानून हाथ में लेने वाले तीन लोगों को पुलिस जेल भेज चुकी है।

 अहियापुर थाना क्षेत्र के बैरिया इलाके में गत पखवारे कथित बच्चा चोरी में उग्र लोगों ने दो महिलाओं को पकड़ लिया। हिंसक भीड़ द्वारा दोनों महिलाओं की बेरहमी से पिटाई कर दी गई। अहियापुर पुलिस ने भीड़ से दोनों महिलाओं को हिरासत में लिया। जांच में बच्चा चोरी का मामला गलत निकला।

–  नगर थाना क्षेत्र के गोला बांध रोड इलाके में रविवार की दोपहर बच्चा चोरी के अफवाह पर चार संदिग्धों को मोहल्लेवासियों ने खदेड़ा। चारों संदिग्ध भागने लगे। लोगों को लगा कि इलाके की एक झाड़ी में ये सभी संदिग्ध छिपे हैं। इसके बाद झाड़ी को चोरों तरफ से लोगों ने घेर लिया। लेकिन अंतत : मामला कुछ नहीं निकला।

– नगर थाना क्षेत्र के बालूघाट इलाके में गत सप्ताह बच्चा चोरी के आरोप लगा प्रेमी-युगल को लोगों ने दौड़ाकर पीटा। सूचना पर पहुंची नगर पुलिस ने भीड़ से बचाकर दोनों को हिरासत में लिया। थाने पर लाकर उनसे पूछताछ की गई तो बच्चा चोरी का मामला गलत निकला।

अफवाह से बचने की एसएसपी की अपील 

बच्चा चोर की कथित घटनाओं को लेकर भीड़ द्वारा अफवाह फैलाकर मारपीट को अंजाम दिया जाता है। जबकि पुलिस जांच में मामला गलत साबित होता है। इसलिए अफवाह पर ध्यान नहीं देने को लेकर एसएसपी मनोज कुमार ने आमलोगों से अपील की है। एसएसपी ने कहा कि कहीं पर बच्चा चोर समझकर किसी के पकड़े जाने की सूचना मिले तो फौरन इसे स्थानीय थाने को सूचित करें। क्योंकि हाल के दिनों में विभिन्न थाना क्षेत्रों में बच्चा चोर का अफवाह फैलाकर विक्षिप्त लोगों को निशाना बनाया गया है। केवल अफवाह के कारण इस तरह की घटना को अंजाम दिया जाता है। इसलिए ऐसे अफवाहों से बचे और कानून का पालन करें।

इस संबंध में रेंज आइजी गणेश कुमार ने कहा कि बच्चा चोरी के अफवाह में कानून हाथ में लेने वाले पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। अगर कोई व्यक्ति संदिग्ध स्थिति में दिखे तो फौरन पुलिस को सूचना दें। लोग अपने हाथ में कानून नहीं लें। अन्यथा ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई उन्हें जेल भेजा जाएगा।

Input : Dainik Jagran

MUZAFFARPUR

JDU MLC दिनेश सिंह कोरोना पॉजिटिव, पत्नी वीणा देवी पहले ही पाई गई हैं संक्रमित

Muzaffarpur Now

Published

on

mlc-dinesh-singh

MUZAFFARPUR : वैशाली से लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद वीणा देवी के बाद अब उनके पति जेडीयू एमएलसी दिनेश से भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. JDU MLC दिनेश यादव की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सांसद वीणा देवी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके परिवार के अन्य सदस्यों का टेस्ट सैंपल लिया गया था और अब जेडीयू एमएलसी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

बिहार में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है. प्रतिदिन लगभग सैकड़ों मामले सामने आ रहे हैं. बीते दिन ही लोक जनशक्ति पार्टी की सांसद वीणा देवी कोरोना पॉजिटिव हो गई थीं. पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब थी. जिसके बाद उनका सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया था और अब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

लोजपा सांसद वीणा देवी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया था. उनके परिवार के सदस्यों के साथ-साथ स्टाफ के स्वाब को भी जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें यह खरब सामने आई है कि उनके पति भी कोरोना की जद में आ गए हैं. बता दें कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने सांसद वीणा देवी से फोन पर बातचीत कर उनका हाल जाना है. करीबी सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक वीणा देवी को बेहतर इलाज के लिए पटना एम्स में लाया जायेगा.

Input : First Bihar

Continue Reading

MUZAFFARPUR

सुशांत मामले में फिल्मी हस्तियों को मिली राहत, मुजफ्फरपुर में दाखिल दो परिवाद खारिज

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी मामले को लेकर दाखिल दो परिवाद को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मुकेश कुमार ने खारिज कर दिया है। परिवाद को खारिज करने के आदेश में सीजेएम ने मामले को अपने क्षेत्राधिकार से बाहर बताया है। एक परिवाद अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने दाखिल किया था। इसमें फिल्म निदेशक करण जौहर व अभिनेता सलमान खान सहित अन्य को आरोपित बनाया था। दूसरा परिवाद पताही गांव के कुंदन कुमार ने दाखिल किया था। इसमें फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को आरोपित बनाया था। परिवाद खारिज होने के बाद अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा और कुंदन कुमार के अधिवक्ता कमलेश कुमार ने बताया कि सीजेएम कोर्ट के आदेश के विरुद्ध वे जिला जज के यहां रिवीजन वाद दाखिल करेंगे।

फिल्मी हस्तियों को बड़ी राहत

परिवाद को खारिज करने को लेकर सीजेएम कोर्ट के  आदेश से आरोपित फिल्मी हस्तियों को बड़ी राहत मिली है। राहत पाने वालों में फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली, महेश भट्ट, मुकेश भट्ट, आदित्य चोपड़ा, करण जौहर, साजिद नाडियावाला, एकता कपूर, भूषण कुमार, दिनेश विजयन, अभिनेता सलमान खान, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती व कृति सनन शामिल हैं। मामले में सुनवाई के दौरान तीन जुलाई को सलमान खान की ओर से पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ता एनके अग्रवाल ने कोर्ट में हाजिर होकर वकालतनामा दाखिल किया था। बुधवार को भी वे कोर्ट में उपस्थित हुए थे।

तीन जुलाई को परिवाद की सुनवाई पूरा होने के बाद सीजेएम कोर्ट ने आदेश को सुरक्षित रखा था। अधिवक्ता ओझा ने 17 जून को करण जौहर, संजय लीला भंसाली व सलमान खान समेत आठ पर परिवाद दर्ज कराया था। इसके बाद उन्होंने 23 जून को महेश भट्ट समेत चार को आरोपी बनाने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। इसमें सभी आरोपितों पर सुशांत सिंह राजपूत को खुदकुशी की साजिश रचने व उन्हें नीचा दिखाने का आरोप लगाया था। जबकि पताही निवासी कुंदन कुमार ने 20 जून को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर परिवाद दर्ज कराया था।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में सप्ताह के दाे दिन बंद रहेंगीं सभी व्यावसायिक गतिविधियां

Muzaffarpur Now

Published

on

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको लेकर प्रशासन ने सख्ती बढ़ाई है। अब व्यावसायिक गतिविधियों को पांच दिन के लिए सीमित करने का निर्णय लिया गया है। शनिवार और और रविवार को सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इस आशय का निर्णय डीएम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया। फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगने के बाद भी सुरक्षा मानकों का उसी सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है। इस दौरान नियमों की अनदेखी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

गुरुवार को जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलाें के मद्देनजर बैठक बुलाई थी। इसमें उत्तर बिहार वाणिज्य एवं उद्योग परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल महामंत्री अरुण कुमार के नेतृत्व में शामिल हुआ था। इसमें निर्णय किया गया कि अभी कम्युनिटी स्प्रेडिंग के लक्षण नहीं दिख रहे हैं। इसलिए लाॅकडाउन नहीं किया जाएगा। संक्रमण रोकने के लिए 10 जुलाई से आमलोगों और दुकानदारों को कई नियमों का पालन करना होगा। अब दुकानें सुबह 10 से शाम पांच बजे तक ही खुलेंगी।

देखिए वीडियो :

इस बारे में डीएम ने कहा कि कहा कि प्रशासन द्वारा वर्तमान हालात पर पैनी नजर रखी जा रही है। लॉकडाउन के संबंध में उचित समय पर उचित निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल जिले को लॉकडाउन नहीं किया जा रहा है। स्थिति पर नजर रखी जा रही है। आगे यदि आवश्यकता पड़ेगी तो इस पर विचार किया जाएगा। डीएम ने जिलेवासियों से अपील की कि पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है। सतर्क और सजग रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित मापदंड के तहत मास्क का प्रयोग जरूर करें। भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें। साथ ही लोग अपनी सुरक्षा और अपने बचाव को लेकर पूर्णतया गंभीर रहें।

ये नए नियम 10 जुलाई से होंगे लागू

– समस्त व्यापारिक गतिविधियां सुबह 10 से शाम 5 बजे तक ही होंगी।

– शनिवार और रविवार को सभी व्यावसायिक गतिविधियां बंद रहेंगी। दवा, दूध जैसे वस्तुओं को छोड़कर।

– किसी भी प्रतिष्ठान में मालिक, कर्मचारी या ग्राहक मास्क का उपयोग नहीं करते हुए या शारीरिक दूरी का पालन नहीं करते पाए जाएंगे तो उनपर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी। संबंधित प्रतिष्ठान को भी सील कर दिया जाएगा।

– सड़क पर चलते राहगीर या किसी भी प्रकार के सवारी से चल रहे लोगो को भी मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

बिना मास्क के पाए जाने पर जुर्माना वसूला जाएगा।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading
BIHAR15 mins ago

विकास दुबे की गिरफ्तारी पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय बोले- डर के मारे यहां घुसने की हिम्मत नहीं हुई

BIHAR25 mins ago

NDA क्राइसिस पर रामविलास पासवान का बड़ा बयान, LJP को लेकर चिराग का फैसला अंतिम होगा

BIHAR34 mins ago

बिहार के इन 6 जिलों में फिर लागू हुआ लॉकडाउन, जानें कहां रहेगी कितनी पाबंदी

mlc-dinesh-singh
MUZAFFARPUR43 mins ago

JDU MLC दिनेश सिंह कोरोना पॉजिटिव, पत्नी वीणा देवी पहले ही पाई गई हैं संक्रमित

BIHAR59 mins ago

BPSC 65वीं की मुख्य परीक्षा रद्द, अगले ही महीने होने वाला था एग्जाम

MUZAFFARPUR2 hours ago

सुशांत मामले में फिल्मी हस्तियों को मिली राहत, मुजफ्फरपुर में दाखिल दो परिवाद खारिज

BIHAR3 hours ago

बिहार में एकसाथ मिले 704 नए कोरोना मरीज, राज्य में आंकड़ा पहुंचा 13978

MUZAFFARPUR3 hours ago

मुजफ्फरपुर में सप्ताह के दाे दिन बंद रहेंगीं सभी व्यावसायिक गतिविधियां

BOLLYWOOD4 hours ago

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म का पहला गाना… सामने आया धमाकेदार टीजर, देखें वीडियो

TECH4 hours ago

बड़ी खबर! तीन बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म Whatsapp, Facebook, Instagram हो सकते हैं मर्ज

BIHAR3 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT1 week ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR3 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA4 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

MUZAFFARPUR5 days ago

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सलमान के अधिवक्ता मुजफ्फरपुर कोर्ट में हुए हाजिर

BIHAR2 weeks ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

BIHAR4 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA4 days ago

महिला सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, रेप के आरोपी को बचाने के लिए 35 लाख रुपए लिया रिश्वत

INDIA2 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

Trending