Connect with us

INDIA

IPL बायो बबल में कोरोना की घुसपैठ, गांगुली बोले- कैसे हुआ यह कहना बहुत मुश्किल

Published

on

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का दावा है कि इस साल भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का आयोजन गलती नहीं थी. बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के दौर में आईपीएल को भारत में आयोजित करवाने के लिए सोची-समझी प्रकिया थी. बोर्ड ने आईपीएल के 14वें सीजन के आयोजन के लिए छह शहरों को चुना और भारतीय घरेलू खिलाड़ियों को 2021 के आईपीएल के स्थगित होने के बावजूद मुआवजा दिया जाएगा.

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन मंगलवार को अनिश्चितकाल के स्थगित कर दिया गया है. आईपीएल के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने का ऐलान सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद किया गया. दो दिन के अंदर ही 3 टीमों कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के 4 खिलाड़ी, 2 कोच और 2 अन्य स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

Advertisement

आईपीएल स्थगित होने से पहले पांच अलग-अलग टीमों के खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो चुके थे. इसमें से कुछ खिलाड़ी लीग से पहले संक्रमित हुए थे, तो कुछ लीग के दौरान.

‘हमने इंग्लैंड दौरा भी सफलतापूर्वक पूरा किया था’

Advertisement

सौरव गांगुली ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में भारत में आईपीएल के 14वें सीजन के आयोजन को लेकर कई बातें शेयर कीं. गांगुली ने कहा, ”जब हमने भारत में आईपीएल करवाने का फैसला किया तो महौल इतना खराब नहीं था. संक्रमितों की संख्या भी कम थी. हमने इंग्लैंड दौरा भी सफलतापूर्वक पूरा किया था.” क्या आईपीएल को यूएई में आयोजित करवाने को लेकर भी कुछ चर्चा हुई थी? इस पर गांगुली ने कहा, ”इस पर चर्चा हुई थी, लेकिन फरवरी में भारत में कोविड-19 के मामले बेहद कम थे.

‘यूएई को लेकर चर्चा की थी, लेकिन बाद में भारत में करवाने का फैसला’

Advertisement

उन्होंने कहा, ”भारत ने कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की संख्या पिछले तीन हफ्तों में बढ़ी है. इससे पहले कुछ नहीं था. हमने यूएई को लेकर चर्चा की थी, लेकिन बाद में आईपीएल 2021 भारत में ही करवाने का फैसला लिया.” आईपीएल का यह सीजन किस विंडो में हो सकता है? इस पर गांगुली ने कहा कि हम इस बारे में देखेंगे. इस मामले पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

‘यह कैसे हुआ, यह कहना काफी मुश्किल है’

Advertisement

आईपीएल भारत में होगा या यूएई में? इस पर गांगुली ने कहा कि मैं नहीं जानता और अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. क्या बायो बबल की सिक्योरिटी मुस्तैद नहीं थी, जिसकी वजह से यह टूटा? या कोई ऐसा व्यक्ति था, जिसने बायो बबल तोड़ा? इस सवाल का जवाब देते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ”मुझे नहीं लगता कि ऐसा है. हमें जो रिपोर्ट मिली है, उसमें बायो बबल उल्लंघन के बारे में कुछ नहीं है. यह कैसे हुआ, यह कहना काफी मुश्किल है. देश में इतने सारे लोग कैसे संक्रमित हो रहे हैं, यह भी कहना मुश्किल है.”

‘दूसरी लहर में ऐसा इंग्लैंड में भी हुआ था’

Advertisement

मूल रूप से बायो बबल बीसीसीआई व्यवस्थित था. क्या आपको इस बात का कोई अफसोस है कि शायद एक पेशेवर हाथ बेहतर होता? गांगुली ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, ”वे सभी पेशेवर हाथ हैं. दुनिया भर के पेशेवर हाथ इसे नियंत्रित नहीं कर सकते. जब ऐसा इंग्लैंड में हो रहा था (महामारी की दूसरी लहर), तब इंग्लिश प्रीमियर लीग में मामले सामने आए थे. मैनचेस्टर सिटी, अर्सेनल के खिलाड़ी संक्रमित हुए थे. मैचों को पुनर्निर्धारित किया गया था, क्योंकि उनका सीजन छह महीने लंबा होता है, वह कर सकते हैं. लेकिन हमारा सीजन छोटा होता है, इसलिए में दूसरे देशों के खिलाड़ियों को रिलीज करना होता है. ऐसे में मैचों को पुनर्निर्धारित करना बेहद मुश्किल था.

‘खिलाड़ी खुद करवा सकते हैं वैक्सीनेशन’

Advertisement

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में जाने से पहले क्या बीसीसीआई की भारतीय क्रिकेटरों को टीका लगाने की कोई योजना है? इस पर सौरव गांगुली ने कहा, ”अब उनके पास वक्त है. वे व्यक्तिगत तौर पर अपना वैक्सीनेशन करवा सकते हैं, क्योंकि राज्य सरकारें यह कर रही हैं. सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर चले गए हैं, इसलिए यही आसान और सही तरीका है.

Source : News18

Advertisement

INDIA

आप जिएं कयामत तक… PM नरेंद्र मोदी से बोले CM चन्नी, सुरक्षा चूक पर जताया दुख

Published

on

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने पीएम नरेंद्र मोदी की दीर्घायु की कामना करते हुए गुरुवार को कहा कि ‘आप कयामत तक जिएं’। देश में कोरोना मामलों की समीक्षा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग कर रहे थे। इसी दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री ने यह बात कही। यही नहीं इस दौरान उन्होंने 5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में उनकी सुरक्षा में हुई चूक को लेकर दुख जताया। सूत्रों के मुताबिक सीएम चन्नी ने कहा, ‘5 जनवरी को जो घटना हुई थी, उसके लिए दुख है। आपको लोगों के लिए महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लोकार्पण के बिना ही लौटना पड़ा।’

चन्नी ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया

Advertisement

यही नहीं सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, ‘आप जिएं कयामत तक और कयामत न आए।’ पीएम नरेंद्र मोदी से मीटिंग में सीएम चन्नी ने कोरोना की पहली और दूसरी लहर में केंद्र सरकार की ओर मदद के लिए आभार व्यक्त किया। नरेंद्र मोदी पंजाब के फिरोजपुर में करीब 42,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन के लिए पहुंचे थे, लेकिन एक फ्लाईओवर पर उनका काफिला फंस गया था। इसके बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा था। वह होशियारपुर और कपूरथला के मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करने वाले थे। इसके अलावा पीजीआई चंडीगढ़ के फिरोजपुर में सैटेलाइट सेंटर का भी उन्हें उद्घाटन करना था।

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

बिना कार्यक्रम में जाए वापस दिल्ली आ गए थे पीएम मोदी

Advertisement

काफिला फंसने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी वापस बठिंडा एयरपोर्ट लौट आए थे और फिर सीधी दिल्ली आ गए थे। यही नहीं कहा जाता है कि वापसी के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने पंजाब सरकार के अधिकारियों से यह भी कहा था कि अपने सीएम को थैंक्स कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया। उनकी इस टिप्पणी को लेकर पंजाब सरकार ने ऐतराज जताया था और इसे पंजाब को बदनाम करने वाली टिप्पणी बताया था। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंचा, जिसने घटना की जांच के लिए पूर्व जस्टिस इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में जांच पैनल का गठन किया गया है।

Source : Hindustan

Advertisement

clat

Continue Reading

INDIA

पश्चिम बंगाल में बड़ा हादसा, पटरी से उतरी गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस, 3 लोगों की मौत, 20 घायल

Published

on

डोमोहानी. पश्चिम बंगाल में एक बड़े रेल हादसे (Train Derailment) की खबर सामने आई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 (अप) (Guwahati-Bikaner Express) आज शाम करीब पांच बजे डोमोहानी (पश्चिम बंगाल) के पास पटरी से उतर गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है साथ ही कई लोगों के घायल होने की भी खबर मिली है. घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है. ट्रेन की बोगी में फंसे लोगों को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं एक यात्री ने दावा किया है कि अचानक झटका लगने के बाद ट्रेन की कई बोगियां पलट गई. उन्होंने कहा घटना में कई लोगों की मौत हुई है.

बीकानेर से गुवाहाटी इस ट्रेन के मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ. हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए. जलपाईगुड़ी की जिला मजिस्ट्रेट मोमिता गोडाला बसु के मुताबिक हादसे में कम से कम 3 लोगों की मौत हुई है और 20 लोग घायल हुए हैं. हादसे में घायल हुए लोगों को बोगियों से निकालकर प्राथमिक उपचार के बाद जरूरत के मुताबिक नजदीकी अस्पताल भेजा जा रहा है.

Advertisement

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

हादसे में प्रभावित लोगों की जानकारी प्राप्त के लिए प्रशासन ने गुवाहाटी के दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. 03612731622 और 03612731623 रेलवे हेल्पलाइन के इन दो नंबरों पर फोन करके जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

clat

भारतीय रेलवे के मुताबिक इस हादसे में ट्रेन की 12 बोगियां प्रभावित हुई हैं. घटनास्थल पर डीआरएम और एडीआरएम पहुंच चुके हैं साथ ही एक राहत ट्रेन और मेडिकल वैन भी मौके पर पहुंच गई है.

Advertisement

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 के पटरी से उतरने की उच्च स्तरीय रेलवे सुरक्षा जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

Advertisement
Continue Reading

INDIA

भाजपा में और बढ़ी भगदड़: मंत्री धर्मपाल सैनी समेत आज 6 विधायकों ने छोड़ी पार्टी, अब तक 12 विधायक टूटे

Published

on

विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में भगदड़ सी मच गई है। अब तक कुल 11 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इनमें स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे मंत्री भी शामिल हैं, जिन्होंने कल भगवा पार्टी पर ओबीसी और दलितों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था। आपको बता दें कि यह सिलसिला आज भी जारी रहा। बीजेपी के 6 विधायकों ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

आज इस्तीफा देने वाले विधायकों में विनय शाक्य, मुकेश वर्मा और सीताराम वर्मा का नाम शामिल है। वहीं योगी सरकार में मंत्री रहे धर्मपाल सिंह सैनी ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, बाला प्रसाद अवस्थी और राम फेरन पांडे ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी को मिलाकर अकेले गुरुवार को ही 6 विधायक पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं।

Advertisement

clat

आपको बता दें कि योगी सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह सैनी ने सरकारी आवास और सुरक्षा लौटा दी है। माना जा रहा है कि किसी भी वक्त अखिलेश यादव से मुलाकात कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। वहीं, आज ही सुबह शिकोहाबाद के विधायक मुकेश वर्मा ने भी भगवा पार्टी का दामन छोड़ दिया। उनके भी सपा जॉइन करने की संभावना है।

बिधूना से विधायक हैं विनय शाक्य

Advertisement

यूपी चुनाव से पहले बिधूना विधायक विनय शाक्य ने भी बीजेपी से दिया इस्तीफा। विनय शाक्य पिछले तीन दिनों में भाजपा से इस्तीफा देने वाले यूपी के आठवें विधायक थे। शाक्य ने पार्टी को अपने त्याग पत्र में लिखा, “स्वामी प्रसाद मौर्य दलितों की आवाज हैं और वह हमारे नेता हैं। मैं उनके साथ हूं।”

आरलेडी नेता का दावा- बीजेपी से हो रहा ब्राह्मणों का पलायन

Advertisement

आरएलडी के एक नेता ने दावा किया है कि भाजपा के दो विधायक बाला अवस्थी और रामफेरन पांडे समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले हैं। उन्हें कू करते हुए लिखा है कि बीजेपी से पिछड़े और ब्राह्मणों का पलायन जारी है।

सात चरणों में होगी वोटिंग

Advertisement

403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए सात चरणों में मतदान होगे। यूपी में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी के अलावा 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में 14 फरवरी को और मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और 6 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Source : Hindustan

Advertisement

Continue Reading
BIHAR5 hours ago

जहरीली शराब से हुई मौतों पर CM नीतीश पर बरसे चिराग, कहा- शराबबंदी सरकार की विफलता

ASTROLOGY11 hours ago

खरमास खत्म, अब शादियां ही शादियां, जाने कब-कब है शुभ मुहूर्त

BIHAR13 hours ago

ट्रक चालक के प्यार में घर छोड़कर युवती छत्तीसगढ़ से पहुंच गई बिहार, पश्चिम में अनोखा मामला

JOBS2 days ago

गेटमैन के पदों पर भर्ती कर रहा इंडियन रेलवे, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

BIHAR3 days ago

दरभंगा-रोसड़ा एनएच के निर्माण को केंद्र की मंजूरी

BIHAR3 days ago

12 तो नहीं पर बिहार के बुजुर्ग ने कोरोना वैक्सीन की 8 डोज लगवाई, CoWIN की खामियां आईं सामने

BIHAR3 days ago

निर्वाचित महिला प्रतिनिधि सरकारी बैठकों में किसी और को नहीं भेज सकेंगी, पंचायती राज विभाग ने कसी नकेल

BIHAR3 days ago

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा हुए कोरोना संक्रमित, पीए व अन्य भी पॉजिटिव

BIHAR3 days ago

रेल हादसाः बिहार के कई स्टेशनों से चढ़े थे यात्री, रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

ganga-asnan
DHARM3 days ago

मकर संक्रांति से आरंभ होता है देवताओं का दिन व उत्तरायण

BIHAR3 days ago

रेल हादसाः बिहार के कई स्टेशनों से चढ़े थे यात्री, रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

BIHAR2 weeks ago

राजेंद्र नगर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का बदल जाएगा रूट!

INDIA4 weeks ago

खेसारी यादव और पवन सिंह के दंगल में कूदी अक्षरा सिंह, बोलीं- पैर की धूल बनने लायक भी नहीं हो

BIHAR3 weeks ago

27 दिसंबर से ही बदलने लगेगा सूबे का मौसम, बारिश के आसार

BIHAR6 days ago

आज से 17 तारीख तक आधा दर्जन ट्रेनें रद्द, कई गाड़ियों के रूट भी बदले गए

INDIA4 weeks ago

एलआईसी हर साल देगी 40,000 रुपये, रोज दें 41 रुपये की प्रीमियम

JOBS2 days ago

गेटमैन के पदों पर भर्ती कर रहा इंडियन रेलवे, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

OMG4 weeks ago

खाते में 32 लाख रुपए जमा कर भूल गई महिला, 5 साल बाद बैंक वालों ने फोन कर दिलाया याद

BIHAR2 weeks ago

बिहार में बनेंगे जलमार्ग, सड़कमार्ग और रेलमार्ग के जंक्शन

BIHAR4 weeks ago

अजब प्रेम की गजब कहानी: भाई को ही दिल दे बैठी तलाकशुदा महिला, गर्भवती होने पर युवक का शादी से इंकार

Trending