Connect with us

SPORTS

IPL-2020: योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पंतजलि IPL-13 की टाइटल स्पॉन्सरशिप की दौड़ में शामिल

Muzaffarpur Now

Published

on

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के लिए टाइटल स्पॉन्सर की दौड़ में कई कंपनियों के नाम सामने आ रहे हैं। VIVO के हटने के बाद अब योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पंतजलि (Patanjali) भी टाइटल स्पॉन्सर बनने की दौड़ में शामिल हो गई है। पंतजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है।

7 Records That Only MS Dhoni Has Achieved In IPL

तिजारावाला ने कहा, ‘हम इस साल IPL की टाइटल स्पॉन्सरशिप के बारे में सोच रहे हैं, क्योंकि हम पतंजलि ब्रांड को एक वैश्विक मंच पर ले जाना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि, वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को इसके लिए एक प्रस्ताव भेजने की तैयारी कर रहे हैं। बाजार के जानकार हालांकि इस बात को मानते हैं कि एक चीनी कंपनी के विकल्प के दौर पर एक राष्ट्रीय ब्रांड के तौर पर पंतजलि का दावा बहुत मजबूत है। लेकिन उनका यह भी मानना है कि, उसमें एक मल्टीनैशनल ब्रांड के तौर पर स्टार पावर की कमी है।

IPL 2020 | Baba Ramdev's Patanjali Considers Bidding for Title ...

वहीं ऑनलाइन शॉपिंग दिग्गज कंपनी एमेजॉन, टाटा ग्रुप, अडानी ग्रुप, जियो, फैंटसी स्पोर्टस कंपनी ड्रीम 11, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, टीम इंडिया की जर्सी स्पॉन्सर और ऑनलाइन लर्निंग कंपनी बायजूज भी IPl 2020 का टाइटल स्पॉन्सर बनना चाहती हैं। BCCI ने IPL 2020 के टाइटल स्पॉन्सरशिप राइट्स के लिए 10 अगस्त से एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOI) मांगे हैं। इच्छुक कंपनियां 14 अगस्त तक अपने आवेदन भेज सकती हैं।

बता दें कि, भारत और चीन के बीच विवाद के चलते चीनी मोबाइल फोन निर्माता कंपनी VIVO ने पिछले हफ्ते IPL 2020 के लिए टाइटल स्पॉन्सरशिप से अपना नाम वापस ले लिया था। BCCI ने भी शनिवार यानी 8 अगस्त को इस पर मुहर लगा दी थी। VIVO टाइटल स्पॉन्सशिप के लिए हर साल BCCI को 440 करोड़ रुपये का भुगतान करता है। कोरोनावायरस महामारी के चलते इस समय बाजार की हालत अच्छी नहीं है। इसलिए BCCI भी समझता है कि, एक साल के लिए कोई नई कंपनी शायद ही VIVO जितना भुगतान कर पाए।

SPORTS

धौनी ने विशाल छक्का लगाकर विरोधियों को दी चेतावनी, हैरान नजर आए मुरली विजय: VIDEO

Santosh Chaudhary

Published

on

IPL 2020 की तैयारी कर रहे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान MS Dhoni टीम के प्री सीजन कैंप के दौरान जबरदस्त फॉर्म में नजर आए। सीएसके के विकेटकीपर-बल्लेबाज एम एस धौनी ने एक साल से ज्यादा वक्त से क्रिकेट नहीं खेला था और 15 अगस्त को उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली थी। धौनी इस टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान शानदार बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं और वो अपनी टीम को चौथी बार चैंपियन बनाने की तरफ जरूर देख रहे होंगे।

एम एस की टीम सीएसके ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें टीम दुबई में ट्रेनिंग करती नजर आ रही है। इस वीडियो में धौनी ने बेहतरीन टाइमिंग के साथ एक ऐसा शॉट लगाया है जो मुरली विजय के सिर के उपर से मैदान के बाहर जाती नजर आती है। मुरली विजय लांग ऑन पर फील्डिंग कर रहे थे जब ये गेंद मैदान से बाहर गई। उसके बाद सीएसके के टीम मैनेजर जो वीडियो बना रहे थे वो ये कहते नजर आते हैं कि गेंद खो गई।

इसके बाद मुरली विजय मैनेजर से पूछते हैं कि क्या ये धौनी की पावर थी जो अपने विशाल छक्कों के लिए जाने जाते हैं। इसके बाद मैनेजर कहते हैं कि, मुझे नहीं पता आप ही बताओ। फिर मुरली विजय कहते हैं कि बेहतरीन टाइमिंग, बल्लेबाजी की स्पीड और स्विंग ये गिफ्टेड है। इससे ज्यादा बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता है। ये कहते हुए मुरली विजय गेंद फेंक देते हैं और फिर प्रैक्टिस शुरू हो जाती है।

एम एस ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायमेंट ले ली है ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वो बिल्कुल फ्री होकर अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। अगर धौनी इस सीजन में इसी विध्वंसक अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखे तो वो विरोधी टीमों के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। एम एस ने पिछले साल सीएसके के लिए 14 मैचों में 416 रन बनाए थे और उनकी टीम उप-विजेता रही थी। 19 सितंबर को सीएसके का पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा।

Continue Reading

SPORTS

दोबारा क्रिकेट खेलना चाहते हैं ‘सिक्सर किंग’ युवराज, संन्यास से वापसी के लिए BCCI को लिखा पत्र

Muzaffarpur Now

Published

on

सिक्सर किंग युवराज सिंह (Yuvraj Singh) जल्द ही क्रिकेट के मैदान में वापसी करने वाले हैं क्योंकि उन्होंने संन्यास से वापसी का फैसला कर लिया है. युवराज सिंह ने इस संबंध में बीसीसीआई को भी खत लिख दिया है. युवराज सिंह घरेलू टूर्नामेंट में पंजाब के लिए टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं और इसी लिए उन्होंने संन्यास से वापसी का फैसला किया है. युवराज सिंह ने संन्यास से वापसी के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को खत लिखा है. बता दें युवराज सिंह ने जून 2019 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और वो बीसीसीआई की इजाजत लेकर विदेशी लीग में खेल रहे थे. इस वजह से युवराज आईपीएल भी नहीं खेल पाए. हालांकि अब युवराज सिंह पंजाब की टीम से टी20 क्रिकेट खेलते दिख सकते हैं.

युवराज सिंह वापसी तय

क्रिकबज की खबर के मुताबिक युवराज सिंह (Yuvraj Singh) टी20 क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं. युवराज सिंह हाल ही में पंजाब के युवा क्रिकेटरों की मदद करते नजर आए थे और अब वो इस टीम से टी20 क्रिकेट भी खेलते दिखाई दे सकते हैं. क्रिकबज के साथ खास इंटरव्यू में युवराज सिंह ने कहा, ‘मुझे इन युवा खिलाड़ियों के साथ समय बिताकर अच्छा लगा. मुझे लगा कि ये खिलाड़ी मेरी बात को समझकर उसे जल्द से जल्द सीथ सकते हैं. मुझे बल्लेबाजी के कुछ गुर सिखाने के लिए नेट्स पर भी जाना पड़ा. मुझे हैरानी हुई कि मैं अच्छे शॉट खेल रहा था. मैंने काफी समय से बल्ला नहीं पकड़ा है और इसके बावजूद मैं अच्छा खेल रहा हूं.’

Image may contain: 1 person

युवराज कर रहे हैं फिटनेस पर काम

युवराज सिंह पंजाब के ऑफ सीजन कैंप में युवाओं की मदद करते नजर आए. इसके अलावा उन्होंने पिछले दो महीनों में अपनी फिटनेस पर भी काम किया. युवराज सिंह ने ट्रेनिंग की और साथ ही बैटिंग प्रैक्टिस भी शुरू की. युवराज ने प्रैक्टिस मैचों में अच्छे रन भी बनाए. युवराज ने बताया कि पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव पुनीत बाली ने युवराज सिंह से संपर्क साधा और उन्हें रिटायरमेंट से वापसी के लिए कहा. बाली ने इसके पीछे तर्क दिया कि अगर युवराज युवा खिलाड़ियों के साथ टी20 टीम में खेलेंगे तो उन्हें बहुत ज्यादा सीखने को मिलेगा.

Continue Reading

INDIA

IPL 2020: जारी हुआ आईपीएल का कार्यक्रम, जानिए किस दिन कौन सी टीमें भिड़ेंगी

Muzaffarpur Now

Published

on

कोरोना (Coronavirus) के खतरे के बीच आखिकार अब आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का आयोजन होने जा रहा है. यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन किया जाएगा. लीग का कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है. उद्घाटन मुकाबला आईपीएल की दो सबसे सफल टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा.

आईपीएल 13 का आयोजन मार्च में होना था, मगर कोरोना वायरस के कारण इसे अश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया गया था, मगर पहले एशिया कप और फिर टी20 वर्ल्‍ड कप अगले साल तक के लिए टलने के कारण बीसीसीआई को इसके आयोजन के लिए विंडो मिल गई और बीसीसीआई (BCCI) ने भी इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए यूएई में इसका आयोजन करने का फैसला लिया.

इस बार लीग का पूरा सीजन 53 दिन चलेगा. जिसमें कुल 10 डबल हेडर्स खेले जाएंगे. दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग में से एक आईपीएल का आयोजन यूएई की तीन जगह अबु धाबी, दुबई और शारजाह में होगा. भारतीय समयानुसार मुकाबले दोपहर साढ़े तीन बजे शुरू होंगे और शाम के मुकाबले साढ़े सात बजे शुरू होंगे. शाम के मुकाबलों को आधा घंटे पहले कर दिया गया है. दुबई में 24 मैच, अबु धाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे. प्‍लेऑफ और फाइनल के वेन्‍यू की घोषणा बाद में की जाएगी.

धोनी पर रहेंगी सभी की नजरें

पहले मैच में फैंस को मैदान पर एमएस धोनी की झलक देखने को मिल जाएगी. पिछले साल हुए वर्ल्‍ड कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर रहे धोनी ने आईपीएल की तैयारियों के चेन्‍नई पहुंचने के अगले ही दिन इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया और अब धोनी सालभर से भी ज्‍यादा समय बाद मैदान पर दिखाई देने वाले हैं. धोनी के संन्‍यास के पर रोहित शर्मा ने ट्वीट करके उन्‍हें बधाई देने के साथ ही कहा था कि 19 सितंबर को टॉस पर मिलते हैं.

मुजफ्फरपुर नाउ टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Continue Reading
BIHAR28 mins ago

बिहार को मिलेगा देश का पहला मेगा स्क्रीन, सीएम नीतीश आज करेंगे उद्घाटन

BIHAR35 mins ago

21 सितंबर से स्कूल खोलने की तैयारी, जानें बिहार समेत तमाम राज्यों की स्थिति

BIHAR39 mins ago

अब 28 लाख तक खर्च कर सकेंगे प्रत्याशी, चुनाव आयोग ने जारी किया गाइडलाइन

BIHAR50 mins ago

बिहार को मिला पहला अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल

BIHAR1 hour ago

बिहार चुनाव से पहले अजीब फरमान : पुलिस मुख्यालय का आदेश- थानों में पोस्टिंग के दौरान समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखें

MUZAFFARPUR2 hours ago

सड़क पर बालू-गिट्टी रखना पड़ा मंहगा, निगम ने लगाया जुर्माना

BIHAR3 hours ago

बिहार में 22 अक्टूबर को होगा डीएलएड का एंट्रेंस एग्जाम, संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए बनाये गए 380 सेंटर

BIHAR3 hours ago

अब नेपाल जाना हुआ आसान, जयनगर-जनकपुर नेपाल रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

MUZAFFARPUR3 hours ago

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सुलभ ने चलाया मुजफ्फरपुर में विशेष अभियान, मास्क वितरण कर लोगों को जागरूक किया

INDIA4 hours ago

Google ने गूगल प्ले स्टोर से Paytm को हटाया, App हटाने के पीछे बताई ये वजह

BIHAR6 days ago

KBC जीत करोड़पति बने थे सुशील कुमार, सेलेब्रिटी बनने के बाद देखा सबसे बुरा समय

BIHAR5 days ago

जाते जाते भी लोगो के लिए मांग रखकर, रुला गए ब्रह्म बाबा..

BOLLYWOOD2 days ago

कंगना रनौत का जया बच्चन को जवाब- हीरो के साथ सोने के बाद मिलता था 2 मिनट का रोल

JOBS2 weeks ago

Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु

BIHAR1 week ago

बारिश में भीगकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा था कांस्टेबल, रास्ते से गुजर रहे DIG ने गाड़ी रोक किया सम्मानित

MUZAFFARPUR1 week ago

पिता जदयू में और मां लोजपा में, बेटी कोमल सिंह लड़ेगी मुजफ्फरपुर के गायघाट से चुनाव!

BIHAR4 weeks ago

क्या बिहार के डीजीपी ने दे दिया इस्तीफा? जानिए खुद गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर क्या कहा?

BIHAR4 weeks ago

सुशांत सिंह की संपत्ति पर पिता ने जताया दावा, बोले- इस पर केवल मेरा हक

BIHAR3 weeks ago

बिहार में बड़ी संख्या में निकलने वाली है कंप्यूटर ऑपरेटर्स की भर्ती, कर लें तैयारी

INDIA3 weeks ago

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, करें बस यह छोटा सा काम

Trending