Connect with us

SPORTS

IPL 2020: हार के बाद बोले धोनी, बाकी तीन मैचों में युवाओं को मौका देंगे

Muzaffarpur Now

Published

on

शारजाह. अब तक 11 में से आठ मैच गंवाकर आईपीएल (IPL 2020) प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने कहा कि अगले साल को ध्यान में रखते हुए बाकी तीन मैचों में युवाओं को परखा जाएगा. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के हाथों 10 विकेट से मिली हार के बाद धोनी ने कहा, ”इस तरह के प्रदर्शन से दुख होता है. हमें देखना होगा कि गलती कहां हुई. यह हमारा साल नहीं था. आप भले ही आठ विकेट से हारें या 10 विकेट से , वह मायने नहीं रखता लेकिन देखना यह है कि हम टूर्नामेंट में इस समय कहां है और यही दुखी करता है.”

उन्होंने कहा, ”हमें दूसरे मैच से ही देखना था कि हम कहां गलत है. अंबाती रायडू चोटिल हो गया और बाकी बल्लेबाज अपना दो सौ फीसदी नहीं दे पाए. किस्मत ने भी हमारा साथ नहीं दिया. जिन मैचों में हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, वहां टॉस नहीं जीत सके. जब हमने पहले बल्लेबाजी की तो ओस थी.”

तीन बार की चैंपियन टीम के कप्तान ने कहा ,”खराब प्रदर्शन करने पर सौ बहाने दिए जा सकते हैं, लेकिन सबसे अहम यह है कि हमें खुद से पूछना होगा कि क्या हम अपनी क्षमता के अनुरूप खेल सके. क्या हमने अब तक के अपने रिकॉर्ड के अनुसार खेला. नहीं. हमने कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए.”
धोनी ने कहा कि अगले साल के लिये तस्वीर साफ होना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा, ”अगले साल बहुत सारे अगर मगर होंगे. आने वाले तीन मैचों में युवा खिलाड़ियों को परखा जाएगा. अगले साल को ध्यान में रखकर देखेंगे कि कौन डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकता है और कौन बल्लेबाजी का दबाव झेल सकता है. अगले तीन मैचों में नये चेहरों को आजमाया जाएगा.”

बता दें कि ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती तेज गेंदबाजी के बाद इशान किशन के आक्रामक अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को बुरी तरह हराया.

टॉस से लेकर गेंदबाजी और बल्लेबाजी तक कुछ भी चेन्नई के पक्ष में नहीं रहा. मुंबई के तेज आक्रमण के सामने चेन्नई सुपर किंग्स का शीर्षक्रम एक बार फिर नेस्तनाबूद हो गया और महेंद्र सिंह धोनी की टीम नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी. इस जीत के बाद मुंबई 10 मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि चेन्नई 11 मैचों में सिर्फ छह अंक के साथ आखिरी स्थान पर है.

Source : News18

SPORTS

यूसुफ पठान ने लिया संन्यास, सचिन-धोनी और गौतम गंभीर पर कही बड़ी बात

Muzaffarpur Now

Published

on

टीम इंडिया के ऑलराउंडर यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने भारत के लिए 57 वनडे मैचों में 810 रन बनाए, वहीं 22 टी20 मैचों में उनके नाम 236 रन रहे. यूसुफ पठान ने 2 वनडे शतक और 3 अर्धशतक भी ठोके. यूसुफ ने 33 वनडे और 13 टी20 विकेट भी अपने नाम किये.

यूसुफ पठान ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपने संन्यास का ऐलान किया. उन्होंने बेहद ही भावुक संदेश पोस्ट कर अपने फैंस और चाहने वालों का शुक्रिया अदा किया. यूसुफ पठान ने लिखा, ‘मुझे याद है जिस दिन मैंने पहली बार भारत की जर्सी पहनी थी. मैंने ही सिर्फ वो जर्सी नहीं पहनी थी, वो जर्सी मेरे परिवार, कोच, दोस्त और पूरे देश ने पहनी थी. मेरा बचपन, जिंदगी क्रिकेट के ही इर्द-गिर्द बीता और मैं अंतर्राष्ट्रीय, घरेलू और आईपीएल क्रिकेट खेला. लेकिन आज कुछ अलग है. आज कोई वर्ल्ड कप या आईपीएल फाइनल नहीं है लेकिन ये उतना ही अहम दिन है. आज बतौर क्रिकेटर मेरे करियर पर पूर्ण विराम लग रहा है. मैं आधिकारिक तौर पर संन्यास का ऐलान करता हूं.’

Image

दो वर्ल्ड कप जीतना, सचिन को कंधे पर उठाना खास लम्हा

यूसुफ पठान ने अपने पोस्ट में दो वर्ल्ड कप जीतने और सचिन तेंदुलकर को कंधे पर उठाकर मैदान का चक्कर लगाने वाले पल को करियर का यादगार लम्हा बताया. बता दें यूसुफ पठान साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप और वर्ल्ड कप 2011 जीतने वाली टीम इंडिया के सदस्य रहे. यूसुफ पठान ने लिखा कि उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू एमएस धोनी, आईपीएल डेब्यू शेन वॉर्न और घरेलू क्रिकेट में डेब्यू जैकब मार्टिन की कप्तानी में किया. पठान ने अपने तीनों कप्तानों का शुक्रिया अदा किया. साथ ही यूसुफ पठान ने केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर को भी शुक्रिया कहा जिनकी कप्तानी में केकेआर दो बार आईपीएल चैंपियन बनी.

Image

यूसुफ पठान का करियर

यूसुफ पठान ने 100 फर्स्ट क्लास मैचों में 34.46 की औसत से 4825 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से 11 शतक निकले. यूसुफ ने 199 लिस्ट ए और 274 टी20 मैच भी खेले. लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 9 शतक और टी20 में एक शतक लगाया. यूसुफ पठान के आईपीएल करियर की बात करें तो इस विस्फोटक बल्लेबाज ने 174 मैचों में 3204 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 13 अर्धशतक और एक शतक लगाया.

Image

Source : News18

Continue Reading

SPORTS

ECB अधिकारियों ने BCCI से कहा-हमारे बल्लेबाज सीधी गेंदों पर आउट हुए

Muzaffarpur Now

Published

on

भारत ने तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया। मुकाबला दो दिन में ही खत्म हो गया। इससे देश-विदेश में टीम इंडिया की तारीफ तो हो रही है, लेकिन साथ ही मोटेरा की पिच की जमकर आलोचना भी हो रही है। यहां तक कहा गया कि ‌BCCI ने दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम तो बना लिया लेकिन उसे टेस्ट मैच के लायक पिच बनाना नहीं आया।

आशंका थी कि इंग्लैंड की टीम और वहां का क्रिकेट बोर्ड मोटेरा की पिच की शिकायत कर सकते हैं। हालांकि, राहत की बात यह है कि इंग्लैंड पिच को लेकर हो-हल्ला मचाने के मूड में नहीं है। न ही पिच को लेकर कोई आधिकारिक शिकायत की जाएगी।

India vs England: Fun in the sun | Sports News,The Indian Express

BCCI के शीर्ष अधिकारी की हुई ECB के CEO और चेयरमैन से बात

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बोर्ड में काफी ऊंचे पद पर मौजूद अधिकारी की टेस्ट मैच के बाद ECB के CEO टॉम हैरिस और चेयरमैन इयान वाटमोर से बात हुई है। दोनों का यही कहना है कि पिच खराब नहीं थी। ज्यादातर बल्लेबाज सीधी गेंद पर आउट हुए न कि टर्निंग बॉल पर। इस पिच पर इससे बेहतर बल्लेबाजी की जा सकती थी।

पिच खराब तो बिना विकेट खोए 49 रन कैसे बने

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने पिच की आलोचना को निराधार बताया। उन्होंने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि अगर पिच खराब थी तो भारत ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 49 रन कैसे बना लिए। इसके अलावा भारतीय टीम अपनी पहली पारी में एक समय 2 विकेट पर 98 रन बना चुकी थी। खराब पिच पर यह संभव नहीं है।

India vs England: Joe Root & Co. Snap India's 15-match Unbeaten Streak in  Home Tests

जो रूट ने पिच को नहीं गेंद की को ठहराया जिम्मेदार

इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने भी हार का ठीकरा पिच पर नहीं फोड़ा है। उन्होंने मैच के बाद कहा कि गेंद पर लैकर के एक्स्ट्रा लेयर ने परेशानी बढ़ाई। उन्होंने कहा कि इससे गेंद स्किड कर रही थी और ऑफ द विकेट ज्यादा तेज आ रही थी। रूट के मुताबिक उनकी टीम को टॉस जीतने का फायदा उठाना चाहिए था और पहली पारी में 250 रन से ऊपर का स्कोर खड़ा करना चाहिए था।

कई दिग्गज क्रिकेटरों ने की है पिच की आलोचना

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तीसरे मैच की पिच को टेस्ट क्रिकेट के लिए खराब बताया था। उन्होंने कहा कि मैच भले ही रोमांचक हुआ है, लेकिन ऐसी पिचें टेस्ट क्रिकेट के लिए ठीक नहीं है। भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी पिच की आलोचना की। उन्होंने कहा कि अगर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह को ऐसी पिचें मिलतीं वे 1000 और 800 विकेट लेते।

मैच में बने सिर्फ 387 रन

इस टेस्ट मैच में दो दिन 140.2 ओवर का खेल हुआ और सिर्फ 387 रन बने। मैच में 30 विकेट गिरे। इंग्लैंड के 20 विकेटों में से 19 विकेट भारतीय स्पिनर्स ने लिए।

Source : Dainik Bhaskar

Continue Reading

SPORTS

युवराज सिंह ने उठाया पिच पर सवाल, कहा-ऐसे ट्रैक पर कुंबले 1000 विकेट लेते

Muzaffarpur Now

Published

on

अहमदाबाद टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से जरूर हरा दिया लेकिन इस जीत के बाद पिच को लेकर बहस खड़ी हो गई है. दरअसल ये मुकाबला महज 2 दिन में ही खत्म हो गया और खेल के दूसरे दिन 17 विकेट गिर गए, जिसके बाद इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ियों ने पिच पर सवाल खड़े किये. सिर्फ इंग्लिश खिलाड़ी ही नहीं बल्कि पूर्व भारतीय दिग्गज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भी अहमदाबाद टेस्ट की पिच से नाखुश हैं. युवराज सिंह ने ट्वीट के जरिये पिच पर सवाल खड़े किये.

युवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा, ‘सिर्फ दो दिन में खत्म नहीं पता कि ये टेस्ट क्रिकेट के लिए सही है. अगर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ऐसी पिचों पर गेंदबाजी करते तो उनके 1000 और 800 विकेट होते. जीत मुबारक टीम इंडिया. अक्षर पटेल शानदार गेंदबाजी. अश्विन और इशांत शर्मा को भी बधाई.’

हरभजन और लक्ष्मण ने भी खड़े किये सवाल

सिर्फ युवराज ही नहीं बल्कि मैच में कमेंट्री कर रहे हरभजन सिंह और वीवीएस लक्ष्मण ने भी पिच पर सवाल खड़े किये. लक्ष्मण ने कहा कि ये आदर्श टेस्ट विकेट कतई नहीं था. नई गेंद से स्पिनर्स ने बेहद कम गेंदबाजी की. भारत में टेस्ट क्रिकेट के लिए पिच का ऊपरी हिस्सा सख्त होना चाहिए और तीसरे दिन से गेंद टर्न होनी चाहिए. हालांकि इस पिच पर जो तकनीक चाहिए थी, वो भी बल्लेबाजों में नजर नहीं आई.

हरभजन सिंह ने कहा कि वैसे तो पिच दोनों टीमों के लिए बराबर थी लेकिन दो दिन में टेस्ट खत्म होना सही नहीं है. हरभजन सिंह ने कहा- इतना बड़ा स्टेडियम बनाया गया है और पिच खराब है. सिर्फ पांच सेशन में 30 विकेट गिर गए, ये गलत है. दो दिन मैच खत्म होना मतलब कुछ तो दिक्कत है.

विराट कोहली ने बताया खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार

एक ओर जहां हरभजन, युवराज और वीवीएस ने अहमदाबाद की पिच पर सवाल खड़े किये हैं, वहीं दूसरी ओर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जीत के बाद कहा कि पिच में कोई दिक्कत नहीं थी बल्कि दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने खराब बल्लेबाजी की. विराट ने कहा कि 30 में से 21 विकेट सीधी गेंद पर गिरे जो कि खराब बल्लेबाजी का सबूत है.

Continue Reading
MUZAFFARPUR2 hours ago

शेल्टर होम केस: ब्रजेश ठाकुर की 1.45 करोड़ की संपत्ति को ED ने अपने कब्जे में लिया

BIHAR3 hours ago

पटना: वैक्सीन लेने के बावजूद मेडिकल छात्र की कोरोना से मौत, संपर्क में आए अन्य स्टूडेंट भी संक्रमित

INDIA6 hours ago

BBC के लाइव शो में दी गई PM मोदी की माँ को गंदी गाली, भड़के लोग, कहा- BBC पर कड़ी कार्यवाही जरुरी

BIHAR7 hours ago

बिजली बिल की वसूली के लिए लक्ष्य तय, बकाएदारों के घर पहुंचेगी कंपनी

INDIA7 hours ago

12वीं मंजिल से गिरी मोबाइल गेम में मशगूल लड़की, जानें फिर क्या हुआ

BIHAR7 hours ago

SBI की जितवारपुर शाखा से पांच लाख की लूट, तीन लुटेरों ने दिया घटना को अंजाम

BOLLYWOOD7 hours ago

अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू और विकास बहल के घर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट छापा

INDIA9 hours ago

LPG रसोई गैस सिलेंडर को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, बदल दिया ये नियम

MUZAFFARPUR9 hours ago

पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने मिठनपुरा सड़क का किया निरीक्षण, बोले- दो लेन की होंगी पथ निर्माण विभाग की सड़कें

BIHAR9 hours ago

हजारों रुपये दे रहे बिहार के ये लोग पर लेने को कोई नहीं है तैयार, किसी तरह बोरे में रखे जा रहे पैसे

INDIA6 days ago

सरकारी नौकरी के चयन में योग्यता को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अहम आदेश

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर के गायघाट का युवक उत्तराखंड के चमोली त्रासदी में लापता

INDIA6 days ago

कल भारत बंद, इन मांगों को लेकर 8 करोड़ व्यापारी करेंगे हड़ताल

BIHAR3 weeks ago

हजार रुपये बकाया होगा तो भी बिजली कटेगी, बकाएदारों पर बड़ी कार्रवाई शुरू

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर में मिला सात फीट का अजगर, भेजा जाएगा पटना चिडिय़ाघर

BIHAR1 week ago

बिहार पुलिस में नौकरी का सुनहरा मौका, 69 हजार तक की सैलरी पाने के लिए 24 फरवरी से करें आवेदन

INDIA3 weeks ago

50-200 रुपए के नकली नोट फैले हैं मार्केट में, RBI ने किया अलर्ट

BIHAR2 weeks ago

21 से 27 मार्च तक बिहार में क्रिकेट का महाकुंभ, दिखेंगे जयसूर्या, आरपी सिंह जैसे स्टार

INDIA3 weeks ago

16 करोड़ रुपए का इंजेक्शन… ताकि बच सके यह बच्ची: PM मोदी ने माफ किया ₹6.5 करोड़ का टैक्स

INDIA3 weeks ago

जेल में बंद महिला SDM को 10 दिन की जमानत मिली, जज से शादी रचाएंगी

Trending