Connect with us

SPORTS

MSD का चौंकाने वाला खुलासा, इस वजह से हो गए थे डिप्रेस्ड

चेन्नई सुपरकिंग्स (csk) के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 2013 स्पॉट फिक्सिंग मामले चुप्पी तोड़ दी है। छह साल पहले हुए इस प्रकरण को लेकर उन्होंने चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि वह इसके बाद से डिप्रेस्ड हो गए थे। इस मामले को लेकर उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पर दो साल का […]

Published

on

चेन्नई सुपरकिंग्स (csk) के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 2013 स्पॉट फिक्सिंग मामले चुप्पी तोड़ दी है। छह साल पहले हुए इस प्रकरण को लेकर उन्होंने चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि वह इसके बाद से डिप्रेस्ड हो गए थे। इस मामले को लेकर उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पर दो साल का बैन लगा दिया गया था।

धौनी ने यह बात csk के पिछले सीजन धमाकेदार वापसी पर बनी वेब सीरीज ‘रोर ऑफ द लॉयन’ में कही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह उनके क्रिकेट करियर का सबसे खराब दौर था। इससे पहले वह अपने जीवन में कभी भी इतना डिप्रेस्ड नहीं हुए थे। 2007 में एकदिवसीय विश्व कप में भारतीय टीम खराब प्रदर्शन के कारण हारी थी, लेकिन 2013 स्पॉट फिक्सिंग का मामला एकदम अलग था।

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि निजी तौर पर उनके लिए मैच फिक्सिंग से बड़ा कोई अपराध नहीं है। धौनी ने कहा उनके लिए हत्या से भी बड़ा अपराध मैच फिक्सिंग है। वह इसमें कभी शामिल नहीं हो सकते, क्योंकि खेल से बड़ा कुछ भी नहीं है और वो आज जो कुछ भी हैं इस खेल की बदौलत ही हैं।

उन्होंने कहा , ‘फिक्सिंग से जुड़ी बातों में मेरा नाम भी उछला। मीडिया और सोशल मीडिया में ऐसे दिखाया जाने लगा मानो मैं भी इसमें शामिल हूं। क्या यह संभव है? हां, स्पॉट फिक्सिंग अंपायर, बल्लेबाज, गेंदबाज कोई भी कर सकता है, लेकिन मैच फिक्सिंग में खिलाड़ी शामिल होते हैं। मैं इस बारे में किसी से बात नहीं करना चाहता था, लेकिन यह मुझे अंदर से कुरेद रहा था। मैं नहीं चाहता कि किसी भी चीज का असर मेरे खेल पर पड़े। मेरे लिये क्रिकेट सबसे अहम है।’

Advertisement

बता दें कि साल 2015 में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर स्पॉट फिक्सिंग को लेकर दो साल का बैन लगा दिया गया था। इस दौरान टीमों के अधिकारियों गुरुनाथ मयप्पन और राज कुंद्रा को सट्टेबाजी गतिविधियों में लिप्त पाया गया था।

Input : Dainik Jagran

Advertisement
Advertisement

SPORTS

अर्शदीप को लेकर उनके घरवाले चिंतित, खेल मंत्री ने की मां से बात, बोले- ‘हम साथ हैं, आप परेशान न हों’

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के 23 वर्षीय होनहार पेसर अर्शदीप सिंह से रविवार को एशिया कप 2022 में पाकिस्‍तान के खिलाड़ी आसिफ अली का कैच छूट जाने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा उन्‍हें निशाने पर लिया जा रहा है. इससे अर्शदीप के परिवारवाले चिंतित हैं. इससे वाकिफ पंजाब के खेल मंत्री मीत हेयर ने अर्शदीप की मां से फोन पर बात की है. खेल मंत्री ने उन्हें फोन कर भरोसा दिलाया है कि वह किसी प्रकार की चिंता ना करें और आश्‍वस्‍त किया कि ‘हम आपके साथ हैं’…

पाकिस्‍तान के साथ मैच के बाद अर्शदीप के ट्रोल होने पर खेल मंत्री मीत हेयर ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह शर्म की बात है कि उभरते सितारे के बारे में ऐसा कहा जा रहा है. अर्शदीप ने बेहतरीन गेंदबाजी की है. खेल में किसी दिन अच्छा होता है तो किसी दिन बुरा. हम अर्श के साथ हैं.

Advertisement

उन्‍होंने आगे कहा कि मै अर्श के साथ फोन पर बात करूंगा. जब अर्शदीप वापस आएगा तो उनसे मिलूंगा. जो लोग अर्शदीप के बारे में गलत बोले रहे हैं, उनकी जांच होनी चाहिए. उन पर कार्रवाई होनी चाहिए. अर्शदीप जब टूर्नामेंट खेलकर वापस आएगा तो में खुद उन्‍हें एयरपोर्ट लेने जाऊंगा.

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज को एडिट कर ‘खालिस्तान’ के साथ जोड़े जाने को सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है. मंत्रालय ने अर्शदीप के पेज को खालिस्‍तान से जोड़े जाने और उस कंटेंट के पब्लिकली रिफलेक्‍ट होने को लेकर स्पष्टीकरण के लिए भारत में विकिपीडिया के अधिकारियों को समन जारी किया है. मंत्रालय ने अधिकारियों से कहा है कि वह इस मामले में स्‍पष्‍टीकरण के साथ उनसे आकर मिलें और इसकी वजह बताएं…

Advertisement

Advertisement

दरअसल, भारतीय टीम के 23 वर्षीय होनहार पेसर अर्शदीप सिंह से रविवार को एशिया कप 2022 में पाकिस्‍तान के खिलाड़ी आसिफ अली का कैच छूट गया था. इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उन पर सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया.

Source : News18

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

SPORTS

FIFA ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन को किया निलंबित, कहा- भारत में नहीं हो सकता वर्ल्ड कप का आयोजन

Published

on

ज्यूरिख. फीफा  ने तीसरे पक्ष द्वारा गैर जरूरी दखल का हवाला देकर ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) को सोमवार की रात निलंबित कर दिया. इसके साथ ही भारत में 11 से 30 अक्टूबर तक होने वाले फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी खतरे में पड़ गई है. फीफा ने कहा है कि निलंबन तुरंत प्रभाव से लागू होगा. फीफा ने एक बयान में कहा कि निलंबन तभी हटेगा, जब एआईएफएफ कार्यकारी समिति की जगह प्रशासकों की समिति के गठन का फैसला वापस लिया जाएगा और एआईएफएफ प्रशासन को महासंघ के रोजमर्रा के काम का पूरा नियंत्रण दिया जाएगा.

फीफा ने कहा कि इसके मायने हैं कि अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भारत में नहीं हो सकता. इसने कहा कि फीफा भारत के खेल मंत्रालय से लगातार संपर्क में है और सकारात्मक नतीजे तक पहुंचने की उम्मीद है. वर्ल्ड कप के मुकाबले 11 से 30 अक्टूबर तक होने हैं. फीफा भी टूर्नामेंट के संबंध में अगले कदमों का आकलन कर रहा है और जरूरत पड़ने पर इस मामले को काउंसिल को भेजेगा.

Advertisement

इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने कहा था पूर्व सीनियर खिलाड़ी ब्रूनो कोटिन्हो और आईएम विजयन अखिल एआईएफएफ के अध्यक्ष पद के लिए योग्य उम्मीदवार हैं. लेकिन वह कोई फैसला करने से पहले मतदाताओं की सूची बनने का इंतजार करना चाहेंगे.

चुनाव अधिकारी ने 67 मतदाताओं की पहली सूची जारी की है, जिसमें 31 राज्य इकाइयों के प्रतिनिधि और 36 फुटबॉल खिलाड़ी शामिल हैं. बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के शामिल होने पर फीफा ने पहले ही इस पर आपत्ति जताई थी.

Advertisement

Source : News18

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading

SPORTS

दिग्गज अंपायर रुडी कोएर्टजन की कार दुर्घटना में मौत, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

Published

on

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अंपायर रुडी कोएर्टजन का कार दुर्घटना में मौत गई. कोएर्टजन 73 वर्ष के थे. आईसीसी एलीट पैनल के इस महान अंपायर की कार सामने से आ रही दूसरे वाहन से टकरा गई. इस दुर्घटना में रुडी कोएर्टजन सहित तीन अन्य लोगों की भी मौत हो गई. इस पूर्व दक्षिण अफ्रीकी अंपायर ने दिसंबर 1992 से लेकर जुलाई 2019 तक इंटरनेशनल क्रिकेट में अंपायरिंग की.

रुडी कोएर्टजन ने 108 टेस्ट और 209 वनडे इंटरनेशनल मैचों के साथ साथ 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी अंपायरिंग की. उन्होंने इस दौरान एक महिला टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अंपायर की भूमिका निभाई. कोएर्टजन के बेटे ने बताया कि उनके पिता अपने दोस्तों के साथ गोल्फ टूर्नामेंट खेलने गए थे. वह सोमवार (9 अगस्त) को ही केप टाउन लौटने वाले थे.

Advertisement

टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा अंपायरिंग के मामले में कोएर्टजन तीसरे नंबर पर हैं. उनसे पहले इस लिस्ट में पाकिस्तान के अलीम डार और विंडीज के स्टीव बकनर हैं. रुडी कोएर्टजन के बेटे ने अलगोवा एफएम न्यूज से कहा, ‘ वह गोल्फ टूर्नामेंट के लिए अपने दोस्तों के साथ गए थे. वह सोमवार को ही लौटने वाले थे. लेकिन सभी ने अन्य राउंड में भी खेलने का फैसला लिया.’ कोएर्टजन के निधन की खबर से क्रिकेट जगत में शोक की लहर है.

रुडी कर्टजन ने 1992 में अंपारिंग की दुनिया में कदम रखा. तब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई थी. उस सीरीज में पहली बार किसी खिलाड़ी को टीवी रिप्ले के जरिए रन आउट दिया गया था. कोएर्टजन साल 1997 में आईसीसी के फुल टाइम अंपायर बने. इसके बाद उन्हें 2002 में एलीट पैनल में जगह मिली. वह साल 2006 में इंग्लैंड के डेविड शेफर्ड के बाद 150 वनडे में अंपायरिंग करने वाले अंपायर बने थे.

Advertisement

Source : News18

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading
BIHAR14 hours ago

सोनिया गांधी ने लालू यादव-नीतीश कुमार को बतायी औकात, मात्र 20 मिनट में निपटाया : मोदी

BIHAR19 hours ago

खाकी पर दाग: बिहार पुलिस के दो जवानों ने बरेली व कोलकाता के व्यवसायी से लूटा सोना, दबोचे गए वर्दी वाले

BIHAR20 hours ago

चमत्कार‍िक माना जाता है मुंगेर का सिद्धपीठ चंडिका देवी मंदिर, नेत्रहीन को मिलती है रौशनी

BIHAR21 hours ago

बिहार के फर्जी सर्टिफिकेट से 10वीं में दाखिला, 6 राज्यों में नेटवर्क; एफआईआर दर्ज

BIHAR1 day ago

सिने अभिनेता मनोज वाजपेयी और पंकज त्रिपाठी निकाय चुनाव में ब्रांड एम्बेडसर बने

BIHAR1 day ago

विदेश में पढ़ाई के लिए भी चार लाख रुपये देगी बिहार सरकार

INDIA2 days ago

अंकिता मर्डर केस: पूर्व भाजपा नेता ने गिरफ्तार बेटे को बताया ‘सीधा साधा बालक’

DHARM2 days ago

शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिन करें मां शैलपुत्री की आरती, प्रसन्न होंगी माता रानी

BIHAR2 days ago

बिहार में नालंदा – नवादा – शेखपुरा बन रहा साइबर अपराधियों का गढ़, करोड़ों का गबन कर रहे अपराधी

BIHAR2 days ago

तेजस्वी यादव के थावे मंदिर में चप्पल पहनकर जाने पर विवाद, बीजेपी बोली- ऐसे बनेंगे धर्मनिरपेक्ष

INDIA4 weeks ago

‘मेरे पास पापा हैं, तिरंगा अपने पास रखो!’…जयराम रमेश ने वीडियो शेयर कर अमित शाह के बेटे जय पर साधा निशाना

BIHAR4 weeks ago

बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की नई डेट घोषित, एडमिट कार्ड जल्द

BIHAR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के सरकारी स्कूल के टीचर मनोज कुमार पहुंचे केबीसी

BIHAR4 weeks ago

गोवा से बिहार आकर बेटे ने कराई पिता की हत्या, शूटर्स को दी 5 लाख की सुपारी

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर में कुत्तों ने तीन साल की मासूम को नोच-नोचकर मार डाला

BIHAR4 weeks ago

141.6 करोड़ से मुजफ्फरपुर में इथेनॉल फैक्ट्री लगेगी

INDIA4 weeks ago

इतिहास हुए नोएडा के ट्विन टॉवर्स, 3700Kg बारूद से 12 सेकेंड में जमींदोज

BIHAR4 weeks ago

बिहार में बढ़ा बाढ़ का खतरा, 16 जिलों में बारिश को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट

BIHAR4 weeks ago

आरजेडी विधायक पर सीबीआई का शिकंजा, एलटीसी घोटाले में दोषी ठहराए गए अनिल सहनी

BIHAR4 weeks ago

बिहारी प्रतिभा का डंकाः दाई के बेटे को इंजीनियरिंग के लिए मिली 35 लाख की छात्रवृत्ति

Trending