Connect with us

SPORTS

MSD का चौंकाने वाला खुलासा, इस वजह से हो गए थे डिप्रेस्ड

Santosh Chaudhary

Published

on

चेन्नई सुपरकिंग्स (csk) के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 2013 स्पॉट फिक्सिंग मामले चुप्पी तोड़ दी है। छह साल पहले हुए इस प्रकरण को लेकर उन्होंने चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि वह इसके बाद से डिप्रेस्ड हो गए थे। इस मामले को लेकर उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पर दो साल का बैन लगा दिया गया था।

धौनी ने यह बात csk के पिछले सीजन धमाकेदार वापसी पर बनी वेब सीरीज ‘रोर ऑफ द लॉयन’ में कही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह उनके क्रिकेट करियर का सबसे खराब दौर था। इससे पहले वह अपने जीवन में कभी भी इतना डिप्रेस्ड नहीं हुए थे। 2007 में एकदिवसीय विश्व कप में भारतीय टीम खराब प्रदर्शन के कारण हारी थी, लेकिन 2013 स्पॉट फिक्सिंग का मामला एकदम अलग था।

उन्होंने आगे कहा कि निजी तौर पर उनके लिए मैच फिक्सिंग से बड़ा कोई अपराध नहीं है। धौनी ने कहा उनके लिए हत्या से भी बड़ा अपराध मैच फिक्सिंग है। वह इसमें कभी शामिल नहीं हो सकते, क्योंकि खेल से बड़ा कुछ भी नहीं है और वो आज जो कुछ भी हैं इस खेल की बदौलत ही हैं।

उन्होंने कहा , ‘फिक्सिंग से जुड़ी बातों में मेरा नाम भी उछला। मीडिया और सोशल मीडिया में ऐसे दिखाया जाने लगा मानो मैं भी इसमें शामिल हूं। क्या यह संभव है? हां, स्पॉट फिक्सिंग अंपायर, बल्लेबाज, गेंदबाज कोई भी कर सकता है, लेकिन मैच फिक्सिंग में खिलाड़ी शामिल होते हैं। मैं इस बारे में किसी से बात नहीं करना चाहता था, लेकिन यह मुझे अंदर से कुरेद रहा था। मैं नहीं चाहता कि किसी भी चीज का असर मेरे खेल पर पड़े। मेरे लिये क्रिकेट सबसे अहम है।’

बता दें कि साल 2015 में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर स्पॉट फिक्सिंग को लेकर दो साल का बैन लगा दिया गया था। इस दौरान टीमों के अधिकारियों गुरुनाथ मयप्पन और राज कुंद्रा को सट्टेबाजी गतिविधियों में लिप्त पाया गया था।

Input : Dainik Jagran

SPORTS

क्रिकेट को दोबारा खड़ा करने के लिए सौरव गांगुली को ICC अध्यक्ष बनाया जाए- ग्रीम स्मिथ

Muzaffarpur Now

Published

on

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के डायरेक्टर और सफलतम टेस्ट कप्तान ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) ने गुरुवार को कहा कि अगर कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट को दोबारा खड़ा करना है तो आईसीसी अध्यक्ष के पद पर एक अच्छे और दूरदर्शी शख्स का बैठना जरूरी है और इस पद के लिए सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) से अच्छा दूसरा कोई और नहीं हो सकता. ग्रेम स्मिथ का मानना है कि मुश्किल के मौके पर गांगुली ही हैं जो क्रिकेट को दोबारा ऊपर उठा सकते हैं.

गांगुली बनें आईसीसी अध्यक्ष: स्मिथ

ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) ने जोहानिसबर्ग में हुए एक टेली वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘ ये बहुत जरूरी है कि आईसीसी के अध्यक्ष पद पर कोई सही शख्स बैठे. कोरोना वायरस के बाद आईसीसी को एक मजबूत नेता की जरूरत है जो कि आधुनिक खेल के करीब भी हो और उसके अंदर नेतृत्व क्षमता भी हो. ‘ बता दें आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर ने पिछले साल दिंसबर में कह दिया था कि वो आईसीसी के इस पद पर दोबारा नहीं बैठेंगे. उनका कार्यकाल मई के अंत में खत्म हो रहा है.

Graeme Smith Biography, Profile, Net Worth, Ranking & Records

साउथ अफ्रीका चाहता है टीम इंडिया से टी20 सीरीज

बता दें क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने गुरुवार को खुलासा किया कि बीसीसीआई (BCCI) ने अगस्त के आखिर में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की इच्छा जतायी है. इससे पहले बोर्ड के सीईओ राहुल जोहरी ने मानसून के बाद खेल शुरू होने की उम्मीद व्यक्त की थी. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच श्रृंखला का कार्यक्रम अगस्त के आखिर में तय है लेकिन क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी जॉक फॉल ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और सीएसए को बाद की तिथियों में भी इसके आयोजन में आपत्ति नहीं है.

mask-up-bihar-muzaffarpur-now

फॉल ने गुरुवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘भारत अपने समझौते का सम्मान करना चाहता है. अगर यह श्रृंखला स्थगित होती है तो इसे बाद में आयोजित किया जा सकता है. हमारी उनके (बीसीसीआई) बातचीत बहुत अच्छी रही. ‘ बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ही इस श्रृंखला की संभावना है. उन्होंने कहा, ‘पहले हमें खिलाड़ियों को ‘ग्रीन जोन’ में अनुकूलन शिविर में रखना होगा. निश्चित तौर पर अगर चीजें सही रास्ते पर आगे बढ़ती हैं तो हम साउथ अफ्रीका में खेलेंगे.’

बीसीसीआई (BCCI) का इस द्विपक्षीय श्रृंखला पर सहमत होने के का मतलब है कि अगर अक्टूबर नवंबर में टी20 विश्व कप के बजाय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन करने के प्रयास किये जाते हैं तो उसे सीएसए का समर्थन मिलेगा. सीएसए ने कहा कि यह श्रृंखला भारत और साउथ अफ्रीका दोनों देशों की सरकार की मंजूरी पर निर्भर होगी. फॉल ने कहा कि उन्होंने साउथ अफ्रीकी सरकार से मंजूरी लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

Input : News18

Continue Reading

SPORTS

चाहे लाहौर में बर्फ पड़ जाए, लेकिन भारत-पाक सीरीज नहीं होगी, सुनील गावस्कर का बड़ा बयान

Santosh Chaudhary

Published

on

sunil gavaskar

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद के लिए भारत-पाकिस्तान सीरीज का आयोजन करने की बात कही थी. शोएब के इस प्रस्ताव को कपिल देव ने सिरे से नकार दिया था. अब भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच वनडे सीरीज की संभावनाओं को खारिज कर दिया है. सुनील गावस्कर ने कहा है कि लाहौर में बर्फबारी की संभावना अधिक है लेकिन मौजूदा हालात में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला नहीं खेली जा सकती.

सुनील गावसकर (video grab)

भारत-पाकिस्तान सीरीज असंभव

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा को उनके यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘लाहौर में बर्फ गिरने की संभावना भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला से अधिक है.’ उन्होंने कहा, ‘दोनों टीमें विश्व कप और आईसीसी टूर्नामेंटों में एक दूसरे के खिलाफ खेलती रहेंगी लेकिन उनके बीच श्रृंखला अभी संभव नहीं है.’

टेस्ट चैंपियनशिप में हर टीम एक-दूसरे से भिड़नी चाहिए

भले ही गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारत-पाकिस्तान सीरीज की संभावनाओं को नकार दिया लेकिन उन्होंने टेस्ट चैंपियनशिप के सवाल पर ये जरूर कहा कि हर टीम को एक-दूसरे से एकबार तो भिड़ना ही चाहिए. गावस्कर के मुताबिक उस टेस्ट चैंपियनशिप का कोई मतलब नहीं जब कोई टीम हर विरोधी से ना भिड़े. अगर आपको सही मायने में वर्ल्ड चैंपियन देखना है तो ऐसा जरूरी है.

पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना मुश्किल था

सुनील गावस्कर ने ये भी बताया कि पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना कितना मुश्किल था. गावस्कर के मुताबिक बल्लेबाजों को वहां होने वाली रिवर्स स्विंग से खासी दिक्कत होती थी. उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान में मैंने रिवर्स स्विंग खेली थी. नई गेंद खेलना आसान होता था लेकिन गेंद पुरानी होते ही वो स्विंग होती थी. रिचर्ड हेडली, इमरान खान और वेस्टइंडीज के खिलाफ तो हमेशा खेलना मुश्किल होता था.’

कोरोना वायरस पर गावस्कर ने कहा

कोरोना वायरस पर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि जिंदगी से बड़ा कोई खेल नहीं है. उन्होंने रमीज राजा से कहा, ‘क्रिकेट ही नहीं दूसरे खेल बंद हो गए हैं. जिंदगी का सवाल हो तो खेल मामूली चीज है. मैं तो फोन पर भी दूर से ही बात कर रहा हूं. सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है, इससे आप कोरोना वायरस को फैलने से रोक सकते हैं. जैसे ओपनर को समझाया जाता है तो नई गेंद के खिलाफ आपको थोड़ा संभलकर खेलना चाहिए.'(भाषा के इनपुट के साथ)

Continue Reading

SPORTS

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए मांगी भारत से मदद, बोले- ‘दस हजार वेंटिलेटर दे दो’ भारतीय बोले- ‘चीन से मांगो

Ravi Pratap

Published

on

भारत में कोरोनावायरस (CoronaVirus) का कहर जारी है. अब तक इस वायरस से 166 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं मरीजों की संख्या 5734 पहुंच गई है. पाकिस्तान में भी कोरोनावायरस (CoronaVirus In Pakistan) बुरी तरह से फैल चुका है. ऐसे में पाकिस्तान दूसरे देशों से मदद की गुहार लगा रहा है. उनकी हालत इतनी खस्ता है कि डॉक्टर्स के पास इलाज करने के लिए किट तक नहीं है.

कोरोनावायरस के मरीजों का इलाज करने वाले एक डॉक्टर की भी मौत हो चुकी है. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan) से मिलकर कोरोनावायरस महामारी (CoronaVirus Pandemic) का सामना करने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा कि अगर भारत हमें दस हजार वेंटिलेटर्स देता है तो इसे पाकिस्तान जिंदगी भर याद रखेगा. जिस पर भारतीय ट्विटर यूजर ने उनकी क्लास ली है और चीन से मदद मांगने को कहा है.

ट्विटर पर भारतीयों को उनका प्रस्ताव बिलकुल ठीक नहीं लगा और चीन से मदद मांगने की हिदायत दे डाली. एक यूजर ने लिखा, ”मेरे दोस्त शोएब अख्तर, भारत ने 93 हजार पाकिस्तानी जवानों को दिया था, वो तो आपको याद नहीं. ऐसा मजाक फिर न करना.” वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ”शोएब आप ये प्रस्ताव अपने सबसे करीबी दोस्त चीन के पास लेकर जाएं. कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के लिए चीन और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज अच्छा ख्याल हो सकता है.” तीसरे यूजर ने लिखा, ”भारत आपको 10 हजार वेंटिलेटर बनाकर दे देगा. क्या आप उसके बदले में भारत को 10 हजार आतंकवादी देंगे.” ट्विटर पर लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं…

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Continue Reading
BIHAR56 mins ago

बिहार: शिवलिंग में लिपटा दिखा अजगर तो चमत्कार मान लोगों ने की पूजा-अर्चना, कही ये बात

INDIA1 hour ago

सोनीपत में भाजपा नेता मनोज तिवारी ने खेला क्रिकेट, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने पर ट्रोल हुए

BIHAR1 hour ago

लालू-नीतीश के करीबी रहे नेता की भविष्यवाणी- अगला मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे नीतीश कुमार! बढ़ा सियासी बवाल

train-food
BIHAR4 hours ago

नीतीश कुमार के गृह जिले में जा रही ट्रेन के यात्रियों ने स्टेशन पर लूटा खाना, लगातार भूखे रहने के बाद टूटा सब्र का बांध

MUZAFFARPUR4 hours ago

एक मां की गोद सूनी, दो बच्चों के सिर से छिन गया ममता का आंचल

BIHAR4 hours ago

आज जारी होगा मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट

BIHAR16 hours ago

बिहार में तेवर दिखा रही गर्मी , मौसम विभाग का अनुमान कल पारा पहुंचेगा 44 डिग्री के पार

BIHAR16 hours ago

बिहारी मजदूरों के लिए मसीहा बने सोनू सूद की सिवान में मूर्ति लगाने की तैयारी, सोनू का जवाब सुनकर आप भी हो जायेंगे मुरीद

INDIA16 hours ago

भारत दे रहा चीन को करारा जवाब, लद्दाख में LAC पर बढ़ाई सैनिकों की संख्‍या

INDIA16 hours ago

नेपाल के प्रधानमंत्री ने कहा- भारत के कारण हमारे देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के केस

BIHAR2 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

INDIA4 weeks ago

क्या 4 मई से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन? जानें रेलवे की आगे की रणनीति

INDIA4 weeks ago

लॉकडाउन में राशन खरीदने निकला बेटा दुल्हन लेकर लौटा, भड़की मां पहुंची थाने

BIHAR4 weeks ago

ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार

WORLD3 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

IIT से पढ़ाई, डॉन की गिरफ्तारी, अब बिहार के IPS बने यूट्यूब गुरु

BIHAR3 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

INDIA4 weeks ago

Lockdown Part 3- 17 मई तक जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

BIHAR3 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

BIHAR4 weeks ago

बाहर फंसे बिहारियों की वापसी का बिहार सरकार नहीं करेगी इंतजाम, सुशील मोदी बोले- हमारे पास नहीं है संसाधन

Trending