Connect with us
leaderboard image

SPORTS

MSD का चौंकाने वाला खुलासा, इस वजह से हो गए थे डिप्रेस्ड

Avatar

Published

on

चेन्नई सुपरकिंग्स (csk) के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 2013 स्पॉट फिक्सिंग मामले चुप्पी तोड़ दी है। छह साल पहले हुए इस प्रकरण को लेकर उन्होंने चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि वह इसके बाद से डिप्रेस्ड हो गए थे। इस मामले को लेकर उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पर दो साल का बैन लगा दिया गया था।

धौनी ने यह बात csk के पिछले सीजन धमाकेदार वापसी पर बनी वेब सीरीज ‘रोर ऑफ द लॉयन’ में कही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह उनके क्रिकेट करियर का सबसे खराब दौर था। इससे पहले वह अपने जीवन में कभी भी इतना डिप्रेस्ड नहीं हुए थे। 2007 में एकदिवसीय विश्व कप में भारतीय टीम खराब प्रदर्शन के कारण हारी थी, लेकिन 2013 स्पॉट फिक्सिंग का मामला एकदम अलग था।

उन्होंने आगे कहा कि निजी तौर पर उनके लिए मैच फिक्सिंग से बड़ा कोई अपराध नहीं है। धौनी ने कहा उनके लिए हत्या से भी बड़ा अपराध मैच फिक्सिंग है। वह इसमें कभी शामिल नहीं हो सकते, क्योंकि खेल से बड़ा कुछ भी नहीं है और वो आज जो कुछ भी हैं इस खेल की बदौलत ही हैं।

उन्होंने कहा , ‘फिक्सिंग से जुड़ी बातों में मेरा नाम भी उछला। मीडिया और सोशल मीडिया में ऐसे दिखाया जाने लगा मानो मैं भी इसमें शामिल हूं। क्या यह संभव है? हां, स्पॉट फिक्सिंग अंपायर, बल्लेबाज, गेंदबाज कोई भी कर सकता है, लेकिन मैच फिक्सिंग में खिलाड़ी शामिल होते हैं। मैं इस बारे में किसी से बात नहीं करना चाहता था, लेकिन यह मुझे अंदर से कुरेद रहा था। मैं नहीं चाहता कि किसी भी चीज का असर मेरे खेल पर पड़े। मेरे लिये क्रिकेट सबसे अहम है।’

बता दें कि साल 2015 में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर स्पॉट फिक्सिंग को लेकर दो साल का बैन लगा दिया गया था। इस दौरान टीमों के अधिकारियों गुरुनाथ मयप्पन और राज कुंद्रा को सट्टेबाजी गतिविधियों में लिप्त पाया गया था।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

SPORTS

धोनी के बारे में दोस्‍त ने खोला राज- हम उसे आतंकवादी कहते थे, अब वह‍ संत बन गया

Avatar

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में महेंद्र सिंह धोनी अहम खिलाड़ी साबित होंगे. धोनी का यह चौथा वर्ल्‍ड कप होगा और वेस्‍ट इंडीज के क्रिस गेल के बाद वे प्रतियोगिता में दूसरे सबसे अनुभवी क्रिकेटर होंगे. वे दो बार(2007 टी20 वर्ल्‍ड कप और 2011 वनडे वर्ल्‍ड कप) भारत को वर्ल्‍ड चैंपियन बना चुके हैं.

क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट से पहले धोनी के करीबी दोस्‍त सत्‍य प्रकाश ने उनके बारे में कई दिलचस्‍प खुलासे किए हैं. बता दें कि सत्‍य प्रकाश ने ही धोनी को भारतीय रेलवे में नौकरी दिलाने में मदद की थी. दोनों बिहार के लिए साथ क्रिकेट भी खेला करते थे.

उन्‍होंने खेल मैगजीन ‘स्‍पोर्टस्‍टार’ को बताया कि वे सभी दोस्‍त धोनी को आतंकवादी बुलाते थे. सत्‍य प्रकाश ने मैगजीन को बताया, ‘हम उसे आतंकवादी बुलाया करते थे. वह 20 गेंदों में 40-50 रन बना दिया करता था. लेकिन जब से वह देश के लिए खेलने लग गया है तब से संत बन गया है और उसने अपनी अप्रोच बदल ली है. वह काफी जल्‍दी सीखता है.’

 

सत्‍य प्रकाश 18 साल से धोनी के दोस्‍त हैं. उन्‍होंने ही धोनी को भारतीय रेलवे में नौकरी दिलाने में मदद की थी. दोनों बिहार के लिए साथ क्रिकेट भी खेला करते थे.

वर्ल्‍ड कप के पहले सामने आए एमएस धोनी के भाई, किए कई बड़े खुलासे

virat kohli interview, indian cricket team, ravi shastri, ms dhoni, विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट टीम, एमएस धोनी

धोनी के संघर्ष के बारे में उन्‍होंने बताया, ‘धोनी कहता है कि फाइव स्‍टार होटल में रूकने से न तो भूख मिटती है और न अच्‍छी नींद आती है. बाकी खिलाड़ियों और धोनी यह अंतर है कि वह भावनाएं नहीं रखता. 2003 में जब हम फुटबॉल खेल रहे थे तो उसकी मां ने फोन किया. उसने कहा कि फोन बजने दो, गेम पर ध्‍यान दो. बाद में हमें पता चला कि वह मैच में काफी गंभीर था और अपनी लय तोड़ना नहीं चाहता था.’

शुरुआत में उसने न के बराबर कप्‍तानी की लेकिन देखो कैसे वह महान खिलाड़ियों का कप्‍तान बन गया. वह हमेशा हिंदी में बात करता था लेकिन अब वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलता है. हम दोस्‍त कभी उसकी काबिलियत पहचान ही नहीं पाए. — सत्‍य प्रकाश

एमएस धोनी शुरू से ही आत्‍मविश्‍वास से लबरेज रहे. उनकी इस खूबी के बारे में सत्‍य प्रकाश ने स्‍पोर्टस्‍टार को बताया, ‘एक मैच के दौरान किसी ने उसे छेड़ा और कहा कि आज तेरा दिन है और तू जितने चाहे रन बना सकता है लेकिन कल तू हमारे साथ ही खेलेगा. इस पर धोनी ने जवाब दिया कि तुम चाहे जितने रन बना लो हम 15 ओवर में जीत जाएंगे. बाद में उसकी टीम 14.4 ओवर में मैच जीत गई.’

ms dhoni, ms dhoni friends, dhoni friend satya prakash, dhoni terrorist comment, icc cricket world cup 2019, एमएस धोनी, धोनी दोस्‍त, धोनी सत्‍य प्रकाश, धोनी आतंकवादी

एमएस धोनी और सत्‍य प्रकाश 18 साल से दोस्‍त हैं.

एमएस धोनी की कप्‍तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने कई खिताब जीते हैं और बड़ी कामयाबी पाई. वे इकलौते कप्‍तान हैं जिन्‍होंने आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट जीते हैं. धोनी ने 2007 में टी20 वर्ल्‍ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्‍ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का कारनामा किया है.

Input : News18

Continue Reading

OMG

अजीबोगरीब तरीके से हुए आउट पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक, जमकर उड़ा मजाक

Avatar

Published

on

बाबर आजम (115) की शानदार शतकीय पारी के बावजूद पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले गए चौथे वनडे मैच तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही पाकिस्तानी टीम पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से पिछड़ गई है। इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में छह विकेट से जीत दर्ज की थी, जबकि दूसरे वनडे में पाकिस्तान को 12 रनों से हराया था। वहीं पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

बाबर आजम के अलावा पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाज शोएब मलिक ने भी शानदार पारी खेली। उन्होंने 26 गेंद पर 41 रन बनाए, लेकिन जिस तरह वो आउट हुए सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक बन रहा है। शोएब मलिक हिट विकेट होकर पवेलियन लौटे, इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर फैंस उनको ट्रोल किए जा रहे हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ मैच के 47वें ओवर में मार्क वुड गेंदबाजी कर रहे थे और शोएब मलिक खुद के लिए रूम बनाकर बड़ा शॉट लगाना चाह रहे थे। लेकिन इस दौरान उन्होंने अपना बैट स्टंप दे मारा और शोएब मलिक के रूप में पाकिस्तान का छठा विकेट गिरा।

वीडियो में देखें कैसे आउट हुए शोएब मलिक

इस तरह उड़ा शोएब मलिक का मजाक

चौथे वनडे में इंग्लैंड की टीम ने बॉलिंग करने का फैसला किया और पाकिस्तान को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पहले बैटिंग करते हुए पाक टीम ने 50 ओवरों में बाबर आजम (115) की शतकीय पारी की मदद से सात विकेट के नुकसान पर 340 रनों का स्कोर खड़ा किया था। 341 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने तीन गेंद शेष रहते ही सात विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

Input : Lokmat News

Continue Reading

SPORTS

वर्ल्ड कप से पहले वीरेंद्र सहवाग की नसीहत, इस प्लान पर काम करने से मिलेगी टीम को जीत

Ravi Pratap

Published

on

वर्ल्ड कप 2019 को शुरू होने में बस कुछ ही दिन का समय शेष है, जिसको लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं, टीम इंडिया की अगर बात करें तो उसे इस खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

हालांकि नंबर-4 की बल्लेबाजी और किन खिलाड़ियों को टीम में मौका मिलेगा इसे लेकर काफी बहस अभी भी हो रही है और तमाम दिग्गज खिलाड़ी अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व स्टार सलामी बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने इस महामुकाबले को लेकर अपनी राय स्पष्ट कर दी है। वहीं, साथ ही उन्होंने अपने अनुभवों के आधार पर टीम इंडिया को कई सलाह भी दी है।

वीरेंद्र सहवाग की अगर बात करें तो वो 3 बार वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे हैं और दो बार वो फाइनल मुकाबले में भी खेल चुके हैं। 2003 और 2011 में वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम के लिए फाइनल मुकाबला खेला है, जिसमें भारत एक बार विश्वविजेता भी बना है।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में जब सहवाग से मौजूदा टीम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अब टीम का चयन हो चुका है और अब हमें विराट कोहली और उनके खिलाड़ियों का समर्थन करना चाहिए।

नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने को लेकर जब वीरेंद्र सहवाग से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि परिस्थितियों के हिसाब से इसपर बल्लेबाज का नाम तय करना होगा। मिडल ऑर्डर का कोई भी बल्लेबाज नंबर 4, 5 और 6 पर खेलने को तैयार होना चाहिए।

लेकिन रोहित, शिखर और विराट इन तीनों में से किसी एक को लंबे समय तक बैटिंग करनी पड़ेगी। कुल मिलाकर टीम में लचीलापन होना चाहिए। सहवाग ने बताया कि हमारे पास पर्याप्त प्रतिभा है और सामान्य क्रिकेट भी खेले तो हम जीत जाएंगे। गौरतलब हो कि भारत का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होना है।

Input : Jansaata

Continue Reading
Advertisement side_skyscrapper
BIHAR23 mins ago

कटिहार : डायरिया से पीड़ित जिगर के टुकड़े को बचाने के लिए साइकिल को ही बनाया एंबुलेंस

MUZAFFARPUR2 hours ago

मुजफ्फरपुर जंक्शन काे टाइम बम से उड़ा देने की दी धमकी

MUZAFFARPUR2 hours ago

गोला के अ’पहृत कारोबारी की 60 हजार रुपए तगादा की रंजिश में कर दी ह’त्या, दो गि’रफ्तार

INDIA10 hours ago

चैनलों के Exit Poll पर भड़कीं ममता बनर्जी, बोलीं- मैं इस तरह की गपशप में विश्वास नहीं करती

TRENDING11 hours ago

दुनिया की सबसे अमीर बिल्ली की मौत, 700 करोड़ रु. की मालकिन थी

RELIGION11 hours ago

अबु धाबी में है दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मस्जिद, एकसाथ 40 हजार लोग पढ़ सकते हैं नमाज

TRENDING12 hours ago

पीली साड़ी वाली लेडी अफसर ने देवरिया में डाला वोट, मतदान कर्मियों ने ली ‘Selfie’

BIHAR12 hours ago

ई-रिक्शे से वोट देने पहुंची सबा और फराह, कहा- पीएम बनूंगी तो लाउंगी देश के अच्छे दिन

BIHAR12 hours ago

बेगूसराय में कन्हैया या गिरिराज, किसका होगा राज!

BIHAR12 hours ago

Exit Poll : NDA करेगा क्लीन स्वीप

BIHAR4 weeks ago

वैशाली लोकसभा से NDA प्रत्यासी वीणा देवी की बढ़ी परेशानी, रघुबंश प्रसाद सिंह ने की गि’रफ्तारी की मांग

BIHAR2 weeks ago

पीडब्ल्यूडी की महिला अधिकारी की तस्वीर देश विदेश में मचाई धमाल

BIHAR2 days ago

बिहार के युवक ने कार को बना डाला हेलीकॉप्टर, पुरे बिहार में बन गया चर्चा का विषय

BIHAR1 week ago

मुज़फ़्फ़रपुर की लाल की दुबई में मौ’त, घर मे मचा कोहराम

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुज़फ़्फ़रपुर में महागठबंधन के चुनावी सभा में लगे मोदी-मोदी के नारे

Uncategorized1 week ago

टाइम मैगज़ीन ने PM नरेंद्र मोदी को बताया ‘India’s Divider In Chief’

BIHAR1 week ago

सुप्रीम कोर्ट से नियोजित शिक्षकों को झटका, नहीं मिलेगा समान काम के बदले समान वेतन

Uncategorized3 weeks ago

जॉनसन एंड जॉनसन बेबी शैम्पू एवं पाउडर की बिक्री पर रोक

Uncategorized3 weeks ago

सनी देओल का पहला रोड शो, कहा-हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा

MUZAFFARPUR1 week ago

अ’पहरण के 50 दिनों तक जीवित थी नवरुणा, श’व मिलने के 20 दिनों पूर्व की गई ह’त्या

Trending

0Shares