नए मोटर वाहन संशोधन अधिनियम के विरोध में पप्पू यादव ने चलाई साइकिल
Connect with us
leaderboard image

MUZAFFARPUR

नए मोटर वाहन संशोधन अधिनियम के विरोध में पप्पू यादव ने चलाई साइकिल

Santosh Chaudhary

Published

on

जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि समाज के बुराइयों के खिलाफ जब भी लड़ाई लड़ी गई तो लड़ाई छोटी चिंगारी से ही शुरु हुई है. आज केंद्र एवं राज्य सरकार अपने दायित्वों का निर्वहन नहीं कर पा रही, जिसके खिलाफ आम आदमी को अपनी आवाज बुलंद करनी चाहिए. आज मुल्क और प्रदेश को बचाने के लिए सभी को एकजुट होने की आवश्यकता है, और निचले पायदान पर बैठे समाज के गरीब तबकों को आगे लाने के लिए आवाज और संघर्ष की आवाज बनने की आवश्यकता है.

पप्‍पू यादव ने ये बातें आज जन अधिकार महिला परिषद द्वारा गैंगरेप , महिला उत्‍पीड़न और नए मोटर वाहन संशोधन अधिनियम 2019 के विरोध में आयोजित राज्‍यव्‍यापी धरना में शामिल होते हुए पटना के गर्दनीबाग धरना स्‍थल पर कही. उन्‍होंने कहा कि आज बेटियां और महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. आये दिन प्रदेश की बेटियों के अस्‍मत लूटे जा रहे हैं. पटना जैसे शहर में लॉज मालिक शराब और शवाब की नशे में चूर रहते हैं, ऐसे में इन अवैध हॉस्‍टलों में बेटियां कैसे सुरक्षित रहेंगी. इसलिए आज जन अधिकार महिला परिषद ने राज्‍य के तमाम जिलों के मुख्‍यालय पर धरना देकर विरोध दर्ज कराया है.

वहीं, धरना की अध्यक्षता महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष आभा राय ने कहा कि बिहार की महिलाएं अब अपने ऊपर दमन और अत्‍याचार नहीं सहेंगी. प्रदेश की नीतीश सरकार महिला विरोधी सरकार हैं, तभी तो शराबबंदी के बाद भी उनके ही लोग हर जगह शराब बेचवा रहे हैं. जन अधिकार महिला परिषद इसकी तीखी भर्त्‍सना करती है.

आभा राय ने कहा कि आज जिस तरह से बिहार में महिलाओं पर हमले बढ़े हैं, वो एक चिंता का विषय है. इस पर नेता राजनीति तो करते हैं, लेकिन इन हमलों पर लगाम लगाने के लिए वे कुछ नहीं करते, क्‍योंकि अपराधियों को वही सह देते हैं. ऐसे में प्रदेश की महिलाओं के लिए भाई के रूप में राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव उनके साथ खड़े हैं और अकेले दम पर बेटी की लड़ाई लड़ रहे हैं. चाहे वो मुजफ्फरपुर शेल्‍टर हाउस का मामला हो या फिर कस्‍तूरबा स्‍कूल का. हमेशा उन्‍होंने बेटियों को बचाने के लिए संघर्ष किया है और आज उनके संघर्ष को और तेज करने की जरूरत है.

धरना स्‍थल पर पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने नए मोटर वाहन संशोधन अधिनियम के विरोध में अपने आवास से विरोध स्वरूप साईकिल चलाकर पहुंचे और इस अधिनियम को काला कानून बताया. उन्‍होंने कहा कि आज देश में सबसे ज्यादा नफरत और उन्माद से मौते हो रही है, जिसके खिलाफ कानून बनाने की आवश्यकता है. अपराध और माफिया के सहारे सरकार चलाई जा रही है, जिस कारण पूरे राज्य और देश में हाहाकार की स्थिति है. मोटर वाहन संशोधन अधिनियम 2019 भारत जैसे देश के लिए काला कानून है.

उन्‍होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियां जब आर्थिक मामले में धाराशायी हो गई, तब वे इस कानून के जरिये देश की आम जनता को सजा देने का काम कर रही है. भारत की इकोनॉमी अमेरिका, इंग्लैंड, जापान जैसी तो है नहीं और न हीं सड़क उस तरह की है, फिर इतनी बड़ी धन उगाही किसके लिए? क्या इंश्योरेंस का पैसा इंश्योरेंस कंपनियों को जाएगी? दरअसल केंद्र की सरकार आर्थिक मामलों में पूरी तरह विफल हो चुकी है और देश भयानक मंदी की ओर बढ़ चुका है. उससे उबरने के लिए पैसों का विकेंद्रीकरण करना होगा. पैसे का फ्लो बाजार में बढ़ाने की जरूरत है. लेकिन सरकार वो तो कर नहीं रही. सरकार तो पैसों को कुछ खास लोगों तक ही सीमित कर रही है. ऐसे में देश की आर्थिक हालात खराब होना लाजमी है. सिर्फ मोटर वाहन क़ानून के जरिये धन उगाही करने से अर्थ व्यवस्था पटरी पर कभी नहीं आ सकते, उल्टे आप लाखों नौजवान और छात्रों के लिए परेशानी पैदा कर रहे हैं.

पप्‍पू यादव ने कहा कि सीधी बात है, जिस देश में प्रति व्यक्ति आय न्यूनतम स्तर पर है, वहां जुर्माने की इतनी मोटी रकम तुगलकी फरमान कही जायेगी. जिनकी वेतन 10 हजार है, अगर उसे जुर्माना ही 10 हजार देना पड़ गया,तो वह घर कैसे चलाएगा यह समझने वाली बात है. उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र सरकार इसका काला कानून को वापस नहीं लेगी जन अधिकार पार्टी अनवरत आंदोलन चलाती रहेगी. आज गर्दनीबाग में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, दमन, उत्पीड़न तथा नए मोटर वाहन अधिनियम काला कानून के विरोध में धरना दिया गया. जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं के साथ पार्टी के नेता कार्यकर्ता उपस्थित थे.

धरना को राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मंत्री अखलाक अहमद, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज़ अहमद, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह, अकबर अली प्रवेज, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, प्रदेश प्रधान महासचिव सूर्यनारायण साहनी, प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी, अरुण सिंह, शंकर पटेल, जावेद इकबाल खान, मोहम्मद अली, छात्र के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद, आजाद चांद, दिलीप यादव,शौकत अली, मनीष यादव, विशाल कुमार, शशांक मोनू, आलोक कुमार, सनी कुमार, महिला प्रकोष्ठ की शीतल गुप्ता, वंदना भारती, रेणु जायसवाल, सुनीता देवी, अर्चना सिंह ,विभा देवी ,प्रिया राज ,कुंदन कुमार, विकास बंसी ,जयप्रकाश यादव, रजनीश तिवारी ,राजीव कुमार कुसुम, प्रोफेसर श्याम देव सिंह, निरंजन कुमार, ब्रजेश यादव, अनुज यादव, काजल कुमारी, सपना कुमारी सहित अन्य नेतागण ने संबोधित किया और धरना में मौजूद रहे.

Input : Live Cities

MUZAFFARPUR

सुचना : एसकेएमसीएच इलाके में आज सात घंटे गुल रहेगी बिजली

Santosh Chaudhary

Published

on

एसकेएमसीएच इलाके में एबी केबल लगाने के लिए शुक्रवार को अखाड़ाघाट, नाजीरपुर, चक मोहब्बत, टरमा, राघोपुर, दादर, भिखनपुर आदि इलाके की बिजली सुबह 10 से शाम पांच बजे तक बंद रहेगी। एमआइटी प्रशाखा में बैसाखी टोला, रंग गली आदि मोहल्ले की बिजली सुबह 10 से शाम पांच बजे तक बंद रहेगी। मिस्कॉट एरिया में बेला थाना और कुंज कॉलोनी की बिजली सुबह 10 से शाम पांच बजे तक बाधित रहेगी। इसके अलावा बेला पावर स्टेशन क्षेत्र में बेला टाउन इलाके में दस कॉलोनी की सुबह 10 से शाम पांच बजे तक बंद रहेगी। चंदवारा प्रक्षेत्र में आरबन-1 के कल्याणी क्षेत्र में जेल-2, चंदवारा, मिल्लत कॉलोनी की बिजली सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक बाधित रहेगी। इसके साथ ही कन्हौली से कलकतिया कच्ची रोड में केबल तार लगाया जाएगा। उस इलाके में सुबह 10 से शाम साढ़े चार बजे तक आपूर्ति बाधित रहेगी। नयाटोला इलाके में कलमबाग रोड, ठाकुर नर्सिग होम क्षेत्र में सुबह 10 से शाम चार तथा चंद्रलोक चौक, नयाटोला, पंखा टोली, महाराजी कॉलोनी, तोशानी टावन इलाके में दोपहर डेढ़ बजे से तीन बजे तक आपूर्ति बाधित रहेगी। सिकंदरपुर पावर स्टेशन में मेंटेनेंस को लेकर सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक तथा खबड़ा में महाराज नगर की बिजली साढ़े दस से शाम पांच बजे तक बाधित रहेगी।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

ब्रह्मपुरा : डबल म’र्डर मामले का पुलिस ने किया उद्भेदन

Santosh Chaudhary

Published

on

ज़िले के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र में बीते सात जनवरी की देर रात दम्पत्ति की नि’र्मम ह’त्या कर दी गयी थी. इस घ’टना के बाद इलाके में स’नसनी फ़ैल गयी थी. घ’टना को संजय सिनेमा रोड में अंजाम दिया गया था. इस घ’टना के बाद एसएसपी के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया.

जिसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले का उद्भेदन किया है. इस मामले में पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस घटना में शामिल अपराधियों के नाम नितेश कुमार, मो. सोहेल और राकेश कुमार है. जिन्हें ज़िले के साहेबगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है.

पकड़े गए अपराधियों के पास से पुलिस ने 6 मोबाइल फोन जब्त किया. वही पकड़े गए अपराधियों ने कईयों का नाम भी पुलिस को बताया है. जिनकी भूमिका इस निर्मम हत्या में थी. इस हत्याकांड में और कई लोगों के नाम जुड़ने की आशंका जताई जा रही है. जिन्हें काफी रसूखवाला माना जाता है.

एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों में से नितेश के मोबाइल से कई अहम सुराग हाथ लगा है और कई अहम जानकारी भी पुलिस को हाथ लगी है. नितेश को जल्द ही पुलिस रिमांड पर लेकर और गहन पूछताछ करेगी. जिससे इस निर्मम हत्या में शामिल सभी दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जा सके.

Input : News4Nation | Manoj Kumar

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में BJP के MLC की गाड़ी ने महिला को रौंदा

Santosh Chaudhary

Published

on

मुजफ्फरपुर जिले से बड़ी खबर आ रही है. जहां, बीजेपी एमएलसी की गाड़ी ने एक महिला को रौंद दिया है. महिला की मौके पर ही मौ’त हो गई. पुलिस ने एमएलसी की गाड़ी को जब्त कर लिया है. बताया जा रहा है कि एमएलसी आदित्य नारायण पांडेय वैशाली में अमित शाह के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद गोपालगंज लौट रहे थे.

बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर के देवरिया थाना क्षेत्र में एमएलसी आदित्य नारायण पांडेय की गाड़ी ने एक महिला को रौंद दिया जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद कार्रवाई करते हुए एमएलसी की गाड़ी को पुलिस ने जब्त कर लिया है.

Input : Live Cities

Continue Reading
Advertisement
BIHAR2 hours ago

मानव श्रृंखला के खिलाफ जनहित याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- इसमें शामिल होना अनिवार्य नहीं है

RELIGION2 hours ago

गौतम बुद्ध ने शिष्यों के सामने एक रस्सी में तीन गांठ लगा दीं और पूछा कि इन गांठों को कैसे खोल सकते हैं?

RELIGION4 hours ago

साईं बाबा के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं शिरडी तो पहले यहां पढ़ लें पूरी जानकारी

INDIA4 hours ago

UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2020 के उम्मीदवारों के लिए बुरी खबर, वैकेंसी हो सकती है कम

BIHAR11 hours ago

15 हेलीकाप्टर से होगी मानव श्रृंखला की फोटो व वीडियोग्राफी

INDIA12 hours ago

दीपिका पादुकोण की जेएनयू विजिट पर कंगना रनौत का जवाब, ‘मैं टुकड़े टुकड़े गैंग का सपोर्ट नहीं करती’

RELIGION14 hours ago

कालभैरव अष्टमी अाज, नारद पुराण के अनुसार काल भैरव पूजा से दूर होती हैं तकलीफ

BIHAR14 hours ago

देश में पहला: पटना एयरपोर्ट पर खुला एयर एंबुलेंस काउंटर, जब चाहें बुक कराएं

SPORTS14 hours ago

संन्यास की अटकलों की बीच धोनी ने नेट्स में किया जमकर अभ्यास

BIHAR15 hours ago

पटना : महावीर मंदिर का अब होगा LIVE दर्शन, राज्यपाल फागू चौहान करेंगे शुरूआत

BIHAR2 weeks ago

लंबे समय बाद नए लुक में नजर आए तेज प्रताप, पत्‍नी ऐश्‍वर्या के मायके जाने के बाद कटवाए बाल

INDIA6 days ago

बिहार के लोगों ने दीपिका पादुकोन को नकारा, पटना में छपाक देखने पहुंचे मात्र तीन लोग

INDIA1 week ago

निर्भया के चारों दो’षियों को 22 जनवरी की सुबह दी जाएगी फां’सी, डे’थ वा’रंट जारी

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर के एक साधारण किसान का पुत्र बना Air Force में Flying Officer, ग्रामीण युवाओं के सपनों को लगे पंख

MUZAFFARPUR2 weeks ago

गाय ने दो मुंह व चार आंख वाली बछिया को जन्म दिया

MUZAFFARPUR4 weeks ago

ठंड को लेकर मुजफ्फरपुर डीएम ने जिले के सभी स्कूल के लिए जारी किया आदेश

BIHAR1 week ago

BPSC Civil Services की परीक्षा देनी है तो ध्‍यान दें, अब पहले से कठिन हो जाएगा पाठ्यक्रम

BIHAR1 week ago

दुखद : वर्ष 2019 की इंटर स्टेट टाॅपर रोहिणी की दिल्ली में ट्रेन से क’ट कर मौ’त

MUZAFFARPUR5 days ago

मुजफ्फरपुर में दम्पति की ह’त्या मामला, साहेबगंज थाना इलाके से पकड़ा गया ह’त्यारा

BIHAR3 weeks ago

दरभंगा, मधुबनी, बेतिया के ऐसे नाम, जिन्होंने इस साल बड़ी उपलब्धि अपने नाम की

Trending

0Shares