एमएस धोनी के रन आउट होने से फैन की मौ'त, स'दमे से गई जा'न
Connect with us
leaderboard image

INDIA

एमएस धोनी के रन आउट होने से फैन की मौ’त, स’दमे से गई जा’न

Avatar

Published

on

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक व्‍यक्ति की इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच देखते हुए मौ’त हो गई. साइकिल की दुकान चलाने वाले श्रीकांत मैती को महेंद्र सिंह धोनी के आउट होने के बाद स’दमे से नीचे गिर पड़े बाद में उनकी मौ’त हो गई. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, मैती 33 साल के थे और वह फोन पर मैच देख रहे थे. उनके पड़ोसी दुकानदार सचिन घोष ने बताया कि जोर से गिरने की आवाज आने पर वे लोग श्रीकांत की मदद के लिए दौड़े. वे फर्श पर बे’होश पड़े थे. उन्‍हें पास ही के खानकुल अस्‍पताल ले जाया गया जहां पर उन्‍हें मृ’त घोषित कर दिया गया.

1 इंच से रन आउट हुए धोनी

एमएस धोनी भारतीय पारी के 49वें ओवर की दूसरी गेंद पर रन आउट हुए. मार्टिन गप्टिल ने कमाल के थ्रो से धोनी को आउट किया. धोनी और क्रीज की लाइन के बीच केवल एक इंच का फासला रह गया था. धोनी के रन आउट ने करोड़ों फैंस का दिल तोड़ दिया. उनके जाने के साथ ही इंडिया की हार भी तय हो गई. 50वें ओवर की तीसरी गेंद पर इंडिया की पारी 221 रन पर सिमट गई. इस हार के साथ ही इंडिया का वर्ल्‍ड कप 2019 में सफर थम गया और वह बाहर हो गया.

18 रन से हारा इंडिया

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के इस पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम को 18 रन से हराकर 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल में जगह बनाई. न्यूजीलैंड ने इस मैच में 239 रनों का स्कोर बनाया. जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 221 रन ही बना सकी. दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 11 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा. फाइनल रविवार 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होगा.

बारिश के चलते 2 दिन चला मैच

मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रैफर्ड मैदान में बारिश की बाधा के बीच दो दिन तक चले इस मुकाबले में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 239 रन बनाए. इसके जवाब में इंडिया की शुरुआत खराब रही है और विराट कोहली, रोहित शर्मा व केएल राहुल 5 रन के कुल स्‍कोर पर आउट हो गए. इन तीनों ने एक-एक रन बनाया. रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने सातवें विकेट के लिए 116 रन जोड़कर टीम को मुकाबले में बनाए रखा. ये दोनों टीम इंडिया को लक्ष्‍य के करीब ले गए लेकिन जीत नहीं दिला पाए. इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन पर सिमट गई.

Input : News18

 

INDIA

नई व्यवस्था : छात्र अब ले सकेंगे एक साथ कई डिग्रियां

Avatar

Published

on

छात्रों के लिए अच्छी खबर आ रही है। ऐसी संभावना है कि छात्र अब जल्द ही विभिन्न विश्वविद्यालयों या एक ही विश्वविद्यालय से एक साथ अलग-अलग डिग्रियां हासिल कर सकेंगे। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) इस विचार की व्यावहारिकता का अध्ययन कर रहा है।

इस मसले पर आयोग ने एक ही विश्वविद्यालय या भिन्न-भिन्न विश्वविद्यालयों से पत्रचार, ऑनलाइन या अंशकालिक तरीके से एक साथ दो डिग्रियों की पढ़ाई करने के मुद्दे का परीक्षण करने के लिए अपने अध्यक्ष भूषण पटवर्धन की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है। ऐसा पहली बार नहीं है जब आयोग इस मुद्दे का परीक्षण कर रहा है। आयोग ने 2012 में भी एक समिति बनाई थी और इस पर विचार-विमर्श किया गया था, लेकिन उस समय इस विचार को खारिज कर दिया गया। आयोग के एक अधिकारी ने कहा, ‘पिछले माह यह समिति गठित की गई है और इसकी दो बैठकें भी हो चुकी हैं। अब विभिन्न पक्षों के साथ इस विचार की व्यावहारिकता पर गौर करने के लिए विचार-विमर्श चल रहा है।’ इस मुद्दे पर विचार करने के लिए पहली समिति 2012 में हैदराबाद विश्वविद्यालय के तत्कालीन उपकुलपति फुरकान कमर की अध्यक्षता में बनी थी। समिति ने सिफारिश की थी कि नियमित तरीके (रेगुलर)के तहत डिग्री कोर्स में दाखिला पाने वाले छात्रों को उसी या अन्य विश्वविद्यालय से मुक्त (ओपेन) या दूरस्थ (डिस्टेंस) शिक्षा के माध्यम से अधिकतम एक अतिरिक्त डिग्री की पढ़ाई की इजाजत दी जा सकती है। फुरकान समिति ने हालांकि कहा था कि यदि कोई छात्र रेगुलर कोर्स में किसी विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहा है तो वह दूसरी डिग्री के लिए उस या अन्य किसी विवि में रेगुलर कोर्स में दाखिला नहीं ले सकता। उस छात्र को अपनी रेगुलर डिग्री के साथ उसी विवि, किसी दूसरे वि वि या अन्य शिक्षण संस्थान से रेगुलर, ओपेन या डिस्टेंस मोड में सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, एडवांस डिप्लोमा या पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा की अनुमति दी जा सकती है।

Continue Reading

INDIA

कोर्ट ने बढ़ाई एजाज खान की मुश्किलें, अब 14 दिनों के लिए पुलिस हि’रासत में

Avatar

Published

on

कोर्ट ने शनिवार को एजाज खान की पुलिस हि’रासत 14 दिन तक के लिए बढ़ा दी है. एजाज को गुरुवार को शहर की सायबर क्राइम पुलिस ने आ’पत्तिजनक वीडियो बनाने और उन्हें अपलोड करने के आरोप में गि’रफ्तार किया था.

कोर्ट ने शनिवार को एजाज खान की पुलिस हिरासत 14 दिन तक के लिए बढ़ा दी है. एजाज को गुरुवार को शहर की सायबर क्राइम पुलिस ने आपत्तिजनक वीडियो बनाने और उन्हें अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. उनके द्वारा अपलोड किए गए वीडियो दो भिन्न भिन्न समुदायों के बीच हिंसा भड़काने का काम कर रहे थे.

इसके बाद एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने भी एजाज के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई और उन पर अपने बारे में एक आपत्तिजनक वीडियो बनाने का आरोप लगाया.

मुंबई पुलिस ने एक अन्य मामले में गुरुवार को एजाज खान को गिरफ्तार किया था. अहमदाबाद की रहने वाली पायल ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने अहमदाबाद के शाहीबाग पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई है.

पायल ने कहा, ‘मुझे अपनी सुरक्षा की चिंता है इसलिए शिकायत दर्ज कराई है.’ रोहतगी का आरोप है कि एजाज खान ने उन पर और उनकी राजनीतिक एवं धार्मिक आस्थाओं पर निशाना साधते हुए एक आपत्तिजनक वीडियो बनाया है. साइबर क्राइम ब्रांच के सहायक पुलिस आयुक्त जीतू यादव ने कहा कि पुलिस को एजाज के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए पायल का आवेदन मिला है.

पायल और एजाज दोनों ही रियलिटी टीवी शो बिग बॉस के अलग-अलग सीजन में आ चुके हैं. पायल ने एजाज पर अपने बारे में गंदे कमेंट्स करने का इल्जाम लगाया है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि उन्होंने कभी भी एजाज के खिलाफ कुछ नहीं कहा है. पायल का कहना है कि एजाज ने उनके बारे में वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा था, ‘तुम्हारे एक समुदाय के बहुत सारे बॉयफ्रेंड रहे हैं.’

Input : Ajj Tak

Continue Reading

INDIA

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन

Avatar

Published

on

राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर है। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की दिग्गज नेता शीला दीक्षित का निधन हो गया है। शीला दीक्षित 81 साल की थीं। वो 1998 से लेकर 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं।

शीला दीक्षित की तबियत कुछ वक्त से ठीक नहीं थी। मौजूदा वक्त में उनके पास कांग्रेस के दिल्ली अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी भी थी। हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में वो उत्तर पूर्वी दिल्ली से चुनाव भी लड़ीं थी, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

 

कांग्रेस की कद्दावर नेता थीं शीला दीक्षित

शीला दीक्षित का नाम कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में शामिल था। वो 15 सालों तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं। शीला दीक्षित की सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे लेकिन आज की दिल्ली के निर्माण में उनकी भूमिका को विरोधी ।

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
MUZAFFARPUR19 mins ago

आस्था के नाम पर खुद के औऱ अपनो के जान के साथ मत करें खिलवाड़, पड़ सकता है महंगा

BIHAR42 mins ago

BJP नेताओं की बयानबाजी से JDU नाराज, दी चेतावनी-साथ या अलग, अभी तय कर लें

BIHAR49 mins ago

सावन की पहली सोमवारी पर मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु, देवघर के बाबाधाम में कांवड़ियों का तांता

MUZAFFARPUR3 hours ago

बोल बम का गूंजा उद्घोष, शिवमय हुई गरीबनाथ नगरी

MUZAFFARPUR5 hours ago

मुजफ्फरपुर की ‘कृष्णा बम’ के जज्बे को सलाम, 38 सालों से कर रहीं देवघर में जलाभिषेक

INDIA6 hours ago

नई व्यवस्था : छात्र अब ले सकेंगे एक साथ कई डिग्रियां

BIHAR7 hours ago

प्रदेश में कोई भी बाढ़ पीड़ित भूखा नहीं रहेगा : मुख्यमंत्री

Uncategorized17 hours ago

बाबा गरीबनाथ की नगरी मुजफ्फरपुर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्रावणी मेला की शुरूआत

SPORTS19 hours ago

कुमार धर्मसेना बोले- हां ‘ओवरथ्रो’ पर मैंने गलत फैसला दिया, लेकिन मुझे इसका मलाल नहीं

BIHAR1 day ago

रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान का निधन, समस्तीपुर से थे सांसद

INDIA4 weeks ago

पूरे देश में एक जैसा होगा लाइसेंस, राज्य नहीं कर पाएंगे कोई बदलाव

BIHAR1 week ago

सुबह में ढोयी बालू की बोरियां, शाम में लग गए एनडीआरएफ के साथ… ऐसे हैं डीएम साहब

BIHAR6 days ago

बिहार में पहली बार पुलिसकर्मियों पर हुई बड़ी कार्रवाई, 3 DSP, 50 इंस्पेक्टर सहित 66 पर FIR

BIHAR6 days ago

पटना पहुंचे रितिक रोशन, आनंद कुमार के पैर छुए, कहा- लगता है पिछले जन्म में मैं बिहारी ही था

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर में सरकारी राशि की मची है लूट, मनरेगा योजना में मजदूरों के बदले चल रहे JCB और टैक्टर

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर : लड़की ने किया सु’साइड, कूद गई पानी की टंकी से

MUZAFFARPUR4 weeks ago

DM ने बढ़ाई स्कूल खुलनें की तारीख, सभी सरकारी-गैर सरकारी मे जारी रहेगा धारा 144

BIHAR3 weeks ago

बिहार में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों में भीषण बारिश और आंधी

MUZAFFARPUR2 weeks ago

पब्लिक ट्रांसपोर्ट : Hello My Taxi ने मुजफ्फरपुर कैब के साथ शुरू की कैब सर्विस

INDIA3 weeks ago

चलते वाहन की चाबी नहीं निकाल सकती पुलिस, सिर्फ इनका है चालान करने का अधिकार

Trending

0Shares