Connect with us

INDIA

LAC पर तनाव: दोनों पक्षों के मेजर जनरल रैंक के अधिकारियों की बीच बैठक, बेनतीजा रही

Muzaffarpur Now

Published

on

नई दिल्ली: गलवान घाटी में भारत (India) और चीन (China) के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद दोनों देशों के बीच भारी तनाव का माहौल है. इस बीच बुधवार को लद्दाख में मेजर जनरल रैंक के अधिकारियों की बैठक हुई. हालांकि ये बैठक बेनतीजा रही. चर्चा में कोई प्रगति नहीं हुई. जानकारी के मुताबिक कल दोबारा चर्चा होने की संभावना है.

Face-off between Indian, Chinese troops in North Sikkim triggers ...

आपतो बता दें कि बुधवार सुबह रक्षा मंत्रालय में भी एक अहम बैठक हुई. इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुख मौजूद रहे. इस बैठक में पूरे हालात की समीक्षा की गई. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे हालात पर नजर बनाए हुए हैं.

Brutal details emerge of deadly China-India border clash ...

वहीं, दूसरी तरफ बढ़ते तनाव के बीच LAC पर हाई अलर्ट है. हिमाचल के किन्नौर और लाहौल स्पीति, उत्तराखंड के चमोली और पिथौरागढ़, सिक्किम, अरुणाचल में सेना को भी पूरी तरह तैयार कर दिया गया है. उत्तरी, पश्चिमी और पूर्वी भारत के हर एयरबेस को हर आपातस्थिति के लिए तैयार किया गया है. इसके अलावा नौसेना के जहाज भी तैयार हैं और समुद्र की गश्त तेज कर दी गई है. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि लद्दाख सीमा पर भारी तनाव को देखते हुए इंडियन आर्मी ने सभी की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं. सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

किस रेजिमेंट के कितने जवान हुए शहीद

(1) 16 बिहार रेजिमेंट – 12 जवान शहीद

(2) 12 बिहार रेजिमेंट – 1 जवान शहीद

(3) 3 पंजाब रेजिमेंट – 3 जवान शहीद

(4) 6 मीडियम रेजिमेंट ( आर्टिलरी) – 2 जवान शहीद

(5) 81 फील्ड रेजिमेंट – 2 जवान  शहीद

शहीद

पूरा देश गुस्से में
लद्दाख में भारतीय सैनिकों पर चीनी सैनिकों की तरफ से हुए हमले को लेकर पूरे देश मे गुस्सा है. उत्तराखंड से सटे भारत नेपाल और भारत चीन सीमावर्ती इलाके के लोग सरकार से चीन के खिलाफ करवाई करने की मांग कर रहे हैं. बॉर्डर एरिया के लोग चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंक कर चीनी सामानों के बहिष्कार की अपील कर रहे हैं.

इससे पहले सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गलवान घाटी में रात के अंधेरे में हुई झड़पों में कई सैनिक नदी या खाई में गिरने से शहीद हुए. चीनी सैनिक कील लगे डंडों और कंटीले तार लपेटे लोहे की रॉड से लैस थे और पूरी तैयारी के साथ आए थे.

सूत्रों के मुताबिक भारत के करीब 20 सैनिक शहीद हो गए हैं और चीन को भी करीब-करीब इतना ही नुकसान हुआ है. भारत के जो सैनिक शहीद हुए हैं उनमें एक कर्नल रैंक का अधिकारी भी शामिल है. चीन की तरफ से 43 जवान हताहत हुए हैं. हताहतों में मरने वाले और गंभीर रूप से घायलों की संख्‍या शामिल हैं. उच्‍च पदस्‍थ सूत्रों के अनुसार चीन की तरफ से हताहतों की संख्‍या में इजाफा भी हो सकता है. सूत्रों का कहना है कि चीन की तरफ की बातचीत को इंटरसेप्‍ट किया गया है, उसी आधार पर ये दावा किया जा रहा है.

INDIA

सुशांत सिंह राजपूत के जीजा ने लॉन्च किया ‘नेपोमीटर’, नेपोटिज्म से लड़ने में ऐसे करेगा मदद

Santosh Chaudhary

Published

on

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की अचानक हुई मौत ने सभी को हैरान कर दिया है. एक्टर ने 34 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया. सुशांत की मौत के बाद से ही सोशल मीडिया पर बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर बहस जारी है. अब सुशांत सिंह राजपूत के जीजा विशाल कीर्ति (Vishal Kirti) ने नेपोमीटर (Nepometer) लॉन्च किया है. इससे फिल्म प्रॉजेक्ट्स को रेटिंग दी जा सकेगी कि इससे जुड़ी क्रू कितनी नेपोटिस्टिक थी.

विशाल कीर्ति ने अपने ट्वीट में लिखा, “मेरे भाई मयुरेश कृष्णा द्वारा सुशांत सिंह राजपूत की याद में बनाया गया.” नेपोमीटर के बारे में सोशल मीडिया पर बताया गया, ”बॉलीवुड नेपोटिज्म से जानकारी के साथ लड़ें. हम फिल्म की क्रू के हिसाब से रेटिंग करेंगे कि यह कितने नेपोटिस्टिक और कितनी इंडिपेंडेंट है. अगर नेपोमीटर अधिक रहा तो यह बॉलीवुड से नेपोटिज्म के बहिष्कार का वक्त है.”

वर्क फ्रंट पर सुशांत सिंह राजपूत
बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म काई पो चे से की थी. इसी साल वह फिल्म शुद्ध देसी रोमांस में भी नजर आए थे. साल 2014 में सुशांत आमिर खान स्टारर फिल्म पीके में अनुष्का के लवर की भूमिका में दिखे थे. साल 2015 में रिलीज हुई थी सुशांत की फिल्म डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी. सुशांत सिंह राजपूत को सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली साल 2016 में रिलीज हुई बायोपिक फिल्म एम.एस.धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से. इसके बाद सुशांत ने राब्ता, वेलकम टु न्यूयॉर्क, केदारनाथ, सोन चिरैया और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आए.

सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ 24 जुलाई को होगी रिलीज
वहीं, सुशांत की आखिरी फिल्‍म ‘द‍िल बेचारा’ अब ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज होगी. उनकी ये फिल्‍म 24 जुलाई को डिज़्नी प्लस हॉट स्टार पर रिलीज होने जा रही है. हालांकि एक्टर के फैन लगातार मांग कर रहे हैं कि उनकी ये आखिरी फिल्‍म ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज न होकर स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हो. लेकिन, मेकर्स ने डिज्नी हॉटस्टार पर उनकी फिल्म रिलीज करने का फैसला लिया है.

Input : News18

Continue Reading

INDIA

Apps पर प्रतिबंध के बाद अब हाईवे प्रोजेक्ट्स में भी चीनी कंपनियों की एंट्री होगी बंद, गडकरी का एलान

Muzaffarpur Now

Published

on

चीन के साथ सीमा विवाद के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि भारत देश की राजमार्ग परियोजनाओं में भी चीन की कंपनियों को हिस्सा लेने की इजाजत नहीं देगा। उन्होंने कहा कि चीनी कंपनियों को संयुक्त उद्यम के जरिए भी ऐसा करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। गडकरी ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (MSMEs) जैसे सेक्टर्स में भी चीन के निवेशकों को एंटरटेन नहीं किया जाए। केंद्र सरकार के वरिष्ठ मंत्री का यह बयान काफी महत्व रखता है क्योंकि भारत ने सोमवार को ही सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए 59 एप्स को प्रतिबंधित कर दिया।

Sacrifice Nitin Gadkari To Stop Modi': Why Nagpur's Favourite ...

ज्वाइंट वेंचर्स को भी नहीं मिलेगी इजाजत

गडकरी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को एक साक्षात्कार में बताया, ”चीन के साथ पार्टनरशिप करने वाले संयुक्त उद्यमों को हम सड़क निर्माण के लिए इजाजत नहीं देंगे। हमने यह ठोस कदम उठाया है कि अगर वे (चीनी कंपनियां) संयुक्त उद्यम के जरिए हमारे देश में आती हैं तो हम उन्हें अनुमति नहीं देंगे।”

जल्द आएगी नीति

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा कि हाईवे प्रोजेक्ट्स में चीन की कंपनियों को हिस्सा लेने से प्रतिबंधित करने वाली नीति जल्द आएगी। साथ ही भारतीय कंपनियों के लिए नियमों में ढील दी जाएगी ताकि हाईवे प्रोजेक्ट्स में हिस्सा लेने को लेकर उनकी पात्रता बढ़ जाए।

गडकरी से जब मौजूदा निविदाओं और भविष्य की बोलियों के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अगर किसी प्रोजेक्ट में कोई चीनी संयुक्त उद्यम है तो बोली की प्रक्रिया फिर से की जाएगी।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

INDIA

भारत सरकार के TikTok बैन के फैसले पर बोलीं TMC सांसद नुसरत जहां- उनका क्या जो बेरोजगार होंगे

Muzaffarpur Now

Published

on

आशिका सिंह/मुंबईः भारत-चीन सीमा विवाद के बीच भारत सरकार ने डाटा सुरक्षा का हवाला देते हुए चीन को बड़ा झटका दिया है और 59 चाइनीज ऐप्स (TikTok Ban in India) पर पाबंदी लगा दी. बैन किए गए ऐप्स में टिकटॉक, स्नैपचैट और हेलो जैसे कई मशहूर ऐप भी शामिल हैं. भारत सरकार के इस फैसले की जहां हर तरफ तारीफ हो रही है तो वहीं टीएमसी सांसद और बंगाली सिनेमा की फेमस एक्ट्रेस नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने कुछ ऐसा कह दिया है, जिससे उनकी आलोचना शुरू हो गई है. नुसरत जहां कोलकाता (Kolkata) के इसकॉन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंची थीं, जहां उन्होंने टिकटॉक बैन (TikTok Ban) पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

भारत सरकार के TikTok बैन के फैसले पर बोलीं TMC सांसद नुसरत जहां- उनका क्या जो बेरोजगार होंगे

नुसरत जहां ने भारत सरकार के टिकटॉक बैन के निर्णय को ‘जल्दबाजी में लिया निर्णय (impulsive decision)’ बताया है. उन्होंने कहा- ‘टिकटॉक मेरे लिए दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की तरह है. मेरा सवाल है कि अचानक ये निर्णय लेने से क्या होगा. सिर्फ ऐप बंद करने से क्या होगा.’ यही नहीं एक्ट्रेस ने ऐप बैन करने की तुलना नोटबंदी से की और कहा कि सरकार के इस फैसले के बाद कई लोगों की नौकरी चली जाएगी.

उन्होंने कहा ‘सरकार के इस फैसले के बाद कई लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ जाएगा. उनका क्या होगा. देश की सुरक्षा के हित के लिए मैं सरकार के साथ हूं, लेकिन सेना के लिए इस्तेमाल किये जा रहे बुलेट प्रूफ जैकेट चीन से आते हैं. सोकर उठकर नोट बंद कर दिया. अचानक ऐप बंद कर दिया. इससे क्या होगा. इसका जवाब कौन देगा. हमें अभी इनफ्लेशन नहीं चाहिए. बता दें कि नुसरत जहां भी टिकटॉक पर काफी एक्टिव थीं. वह टिकटॉक पर आए दिन अपने वीडियोज पोस्ट करती थीं और बड़ी संख्या में उनके फॉलोअर्स भी थे.

Input : News18

Continue Reading
INDIA12 mins ago

सुशांत सिंह राजपूत के जीजा ने लॉन्च किया ‘नेपोमीटर’, नेपोटिज्म से लड़ने में ऐसे करेगा मदद

MUZAFFARPUR24 mins ago

मुजफ्फरपुर में चार चिकित्सकों समेत 54 कोरोना पॉजिटिव मिले

BIHAR10 hours ago

चिराग पासवान के स्टैंड से NDA में भारी खलबली

BIHAR11 hours ago

समस्तीपुर की धरती पर होगी ताइवानी पपीते की खेती, जानिए इसको लेकर की जा रही तैयारी के बारे में

Uncategorized13 hours ago

मुजफ्फरपुर में 4694 मतदान केंद्रों पर डाले जाएंगे वोट, जानिए पूरा विवरण

INDIA13 hours ago

Apps पर प्रतिबंध के बाद अब हाईवे प्रोजेक्ट्स में भी चीनी कंपनियों की एंट्री होगी बंद, गडकरी का एलान

INDIA13 hours ago

भारत सरकार के TikTok बैन के फैसले पर बोलीं TMC सांसद नुसरत जहां- उनका क्या जो बेरोजगार होंगे

INDIA15 hours ago

कोरोनिल पर बोले रामदेव- पतंजलि ने मंसूबों पर फेरा पानी तो आतंकियों की तरह FIR करा दी

BIHAR15 hours ago

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में सलमान खान पर केस दर्ज, करण जौहर और एकता कपूर का भी नाम शामिल

BIHAR16 hours ago

बिहार राइस मिल घोटाला में ईडी की बड़ी कार्रवाई, मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

INDIA4 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA3 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR6 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA2 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending