Connect with us

BIHAR

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

Muzaffarpur Now

Published

on

रविवार को तुम्हारे इस दुनिया से कूच कर जाने की खबर मिली।सब कहते हैं तुमने खुद फाँसी लगा ली। पूछ सकती हूँ आख़िर क्यों?

Sushant Singh Rajput Childhood Photos: sushant singh rajput ...

तुम्हारी ज़िंदगी क्या बस तुम्हारी थी , उस पिता की नहीं जिन्होंने बालपन में तुम्हें अपने कंधे पर दुनिया दिखायी होगी। तुम्हारी ज़िंदगी पर कुछ हक़ तो उन बड़ी बहनो का भी रहा होगा जो तुम्हारे जन्म पर फूले ना समायी होंगी। और उस माँ के त्याग का क्या, जिन्होंने तुम्हें नौ महीने तक अपनी कोख में खून से सींचा होगा। उनका शरीर भले हीं तुम्हारे साथ ना था, लेकिन उनके आशीष से हीं तो तुम बॉलीवुड के दिग्गजों को पछाड़ आए थे। जानती हूँ उनका तुम्हारे 16 वर्ष के आयु में तुम्हें छोड़कर चले जाना ईश्वर की गलती थी। लेकिन ईश्वर को ग़लतियाँ अलाउड हैं। उन्हें सवालों के जवाब नहीं देने पड़ते। इन बातों को तुमने उस कम उम्र में भी कितनी बहादुरी से समझ लिया। तुम हार नहीं माने, हर जंग जीती। पढ़ाई से लेकर अभिनय की दुनिया तक अपना लोहा मनवाया और वो भी ऐसा की तुम्हारा परिवार हीं नहीं तुम्हारा प्रांत, तुम्हारा देश तुम्हारे नाम से इतराता रहा। तुम करोड़ों के प्रेरणा स्त्रोत बने।सच कहूँ तो तुम्हारे चमक के सामने फ़िल्मी महकमे की नयी पीढ़ी बिल्कुल फिंकी दिखती है।

Sushant Singh Rajput Funeral: Actor's Father Arrives In Mumbai ...

तुम्हारे मुस्कुराहट सबने देखी बस तुमने उसके पीछे छिपें दर्द को देखा। वह शायद इसलिए की परदेस में तुम अकेले थे। और फ़ोन और विडीओ पर कोई भी परिवार चेहरे और उसके पीछे छिपी बातों को पढ़ नहीं पाता।

काश कि तुम्हें हर दिन किसी ने गले लगाया होता । काश कि हर दिन किसी ने तुम्हारे ललाट को चूमा होता और तुमसे यह कहा होता कि तुम्हारी माथे की शिकन अब मेरी है। और तुम्हारे मुश्किलों को तुमसे बाँट लिया होता। बस कहने में ही तो देरी हुई थी कि तुम्हारा होना ही काफ़ी है।काश की तुमने अपने पिता की चौड़ी छाती को निहारा होता। अपनी बहनो की राखी की डोर को सहेजा होता।

Sushant Singh Rajput cremated in presence of family and close friends

तुम्हारा जाना हर उस युवा की क्षति है जो छोटे दायरों में बड़ा ख़्वाब देखता है।तुम्हारा जाना हर उस माँ की क्षति है जो औलाद को गिरकर भी चलना सिखाती है।हर उस पिता की क्षति है जो अपने औलाद को तूफ़ानो से लड़ना सिखाते है। माना कि कुछ लोगों ने तुम्हें नकारा होगा, पर तुमने अपनो को नज़र अन्दाज़ क्यों किया? तुम्हारा यूँ चले जाना मन से जाता ही नहीं। तुम तुम्हारे नहीं , हम सबके थे।

यह सही नहीं था सुशांत! तुम बहुत याद आओगे 😢💐

Courtesy : Anupama Kumar Jyoti

BIHAR

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में सलमान खान पर केस दर्ज, करण जौहर और एकता कपूर का भी नाम शामिल

Muzaffarpur Now

Published

on

PATNA :अभी-अभी बड़ी खबर सामने आ रही है। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में बिहार में एक और केस दर्ज किया गया है। मुजफ्फरपुर के बाद अब हाजीपुर में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान पर केस दर्ज किया गया है। इस मामले में हाजीपुर कोर्ट में सलमान खान के अलावे करण जौहर, निर्माता संजय लीला भंसाली , निर्देशक आदित्य चोपड़ा और एकता कपूर समेत सात पर परिवाद दायर किया गया है।

इससे पहले मुजफ्फरपुर में भी फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में वकील सुधीर कुमार ओझा ने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया है। परिवाद में उन्होंने फिल्म अभिनेता सलमान खान, निर्माता संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा, करण जौहर, साजिद नाडियावाल, एकता कपूर, भूषण कुमार और दिनेश विजयन को नामजद किया है। कोर्ट ने इसपर सुनवाई के लिए तीन जुलाई की डेट तय की है।

बता दें कि बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के गुनाहगारों को सजा दिलाने के लिए अभिनेता शेखर सुमन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ मिलकर उतरे हैं।शेखर सुमन ने इस बात की आशंका जताई है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत सामान्य बात नहीं है। सुशांत ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसे इस हद तक जाने पर मजबूर किया गया। सुशांत को इंसाफ दिलाना बिहारी को इंसाफ दिलाने की तरह है।शेखर सुमन ने कहा कि इस सुशांत सिंह राजपूत के मामले में जो सब कोई देख रहा है। वह आधा सच है, हम पूरे सच को सामने लाने के लिए संघर्ष करेंगे।

गौरतलब है कि सुशांत की मौत के सिलसिले में पुलिस ने परिवार, दोस्त, पुराने मैनेजर, टीम मेम्बर्स, हाउस स्टाफ और फ्रेंड रिया चक्रवर्ती समेत करीब अब तक 26 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। यशराज फिल्म्स की ओर से वह कॉन्ट्रैक्ट कॉपी भी जमा की जा चुकी है, जिसे सुशांत ने 2012 में साइन किया था। उनके डॉक्टर का बयान अभी नहीं लिया गया है। पिछले बुधवार को उनके सीए का बयान दर्ज किया गया था। वहीं पुलिस ने एक्ट्रेस संजना सांघी से पूछताछ की है। संजना सांघी सुशांत की अच्छी दोस्त और उनकी आखिरी फिल्म फिल्म ‘दिल बेचारा’ की को-स्टार हैं।

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

बिहार राइस मिल घोटाला में ईडी की बड़ी कार्रवाई, मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Muzaffarpur Now

Published

on

DELHI : अभी-अभी बड़ी खबर सामने आ रही है। बिहार राइस मिल घोटाला में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी मे मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है।

ईडी ने जगदम्बा फूड कंपनी का मालिक देवेश कुमार को गिरफ्तार किया है। राइस मिल घोटाला में कंपनी के खिलाफ 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। 600 करोड़ से ज्यादा के धान घोटाला में अब तक एक हजार से ज्यादा एफआईआर दर्ज किये गये हैं।

बता दें कि सरकारी धान-चावल को बेचकर कई राइस मिल मालिक रातों-रात करोड़पति बन गए। राज्य खाद्य निगम व अन्य एजेंसियां इंतजार करते रह गई और शातिर मिलर करोड़ों के चावल डकार गए। इनमें सबसे अधिक नालंदा जिले के चावल मिल मालिकों की जालसाजी सामने आई। इसके अलावा मुजफ्फरपुर, दरभंगा और अररिया के भी मिलर शामिल हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में जांच में पता चला कि खाद्य निगम से धान लेने के बाद उसे चावल बनाकर आरोपी मिल मालिकों ने बाजार में बेच दिया और करोड़ों रुपए कमाए। इसी ब्लैक मनी की बदौलत उन्होंने अपने साथ ही परिजनों के नाम पर अकूत संपत्ति अर्जित कर ली। घोटाले की राशि को विभिन्न बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों के अलावा विशेषकर रियल एस्टेट में निवेश किया गया ।

गौरतलब है कि सरकार की योजना के तहत चावल मिल मालिकों ने राज्य खाद्य एवं आपूर्ति निगम से धान लिए। इसके बदले उन्हें 67फीसदी चावल निगम को लौटाना था। पर, करोड़ों का धान उठाने के बाद कुछ मिल मालिकों को निगम को ठेंगा दिखा दिया। इसे लेकर 2013 में निगम की ओर से विभिन्न जिलों के पुलिस थाने में आरोपी मिल मालिकों के खिलाफ मामले दर्ज कराए गए थे।

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

बिहार में शिक्षकों की बहाली पर रोक, हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

Ravi Pratap

Published

on

बिहार में शिक्षक बहाली प्रक्रिया पर हाईकोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने राज्य के अंदर 94000 प्राथमिक शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया पर तत्काल रोक लगाई है.शिक्षक बहाली प्रक्रिया के नियमों में बदलाव को चुनौती देते हुए एक के याचिका दायर की गई थी. जिसपर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट के जस्टिस अनिल कुमार उपाध्याय ने तत्काल शिक्षक बहाली प्रक्रिया पर रोक लगाने का निर्देश दिया है. जस्टिस अनिल कुमार उपाध्याय ने अपने आदेश में कहा है कि शिक्षक बहाली के नियमों में बदलाव करने का अधिकार किसी को नहीं है.

राज्य सरकार ने शिक्षक बहाली के लिए जो शर्त रखी है. उसमें 23 नवंबर 2019 तक डीएलएड की परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जबकि दिसंबर 2019 में एसटीईटी पास करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन करने से वंचित किया गया था. इस मामले पर याचिका दायर होने के बाद अब पटना हाईकोर्ट में तत्काल बहाली प्रक्रिया पर रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने इस मामले में सरकार से जवाब मांगा है. इससे मामले की अगली सुनवाई 4 सितंबर को होगी.

Input : First Bihar jh

Continue Reading
INDIA28 mins ago

कोरोनिल पर बोले रामदेव- पतंजलि ने मंसूबों पर फेरा पानी तो आतंकियों की तरह FIR करा दी

BIHAR34 mins ago

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में सलमान खान पर केस दर्ज, करण जौहर और एकता कपूर का भी नाम शामिल

BIHAR2 hours ago

बिहार राइस मिल घोटाला में ईडी की बड़ी कार्रवाई, मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

BIHAR2 hours ago

बिहार में शिक्षकों की बहाली पर रोक, हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

INDIA3 hours ago

आचार्य बालकृष्ण बोले पतंजलि ने कभी नहीं किया कोरोना की दवा बनाने का दावा

INDIA3 hours ago

20 किलो सोने का आभूषण पहन कांवड़ यात्रा करने वाले गोल्‍डन बाबा का निधन

INDIA4 hours ago

आतंकियों की गोलियों की बौछार के बीच दादा के शव पर बैठे मासूम को, जवान ने बचाया

INDIA4 hours ago

दादा के शव पर बैठा मासूम, जम्मू-कश्मीर में आतंक की सबसे भयावह तस्वीर

MUZAFFARPUR4 hours ago

मुजफ्फरपुर : रेप पीड़िता ने थानेदार से लेकर आईजी तक लगाई थी गुहार, जब नहीं मिला इंसाफ तो कर ली सुसाइड

BIHAR4 hours ago

बिहार में 40 प्रतिशत हत्याएं लाइसेंसी हथियार से, जानें नए नियमों के तहत किनका लाइसेंस हो सकता है रद्द…

INDIA3 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA2 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR5 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA2 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending