मुजफ्फरपुर में प्रशासन सुस्त, अपराधी दुरुस्त, अब हुई पिकअप वैन की लूट

0
56
Share Now
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मुजफ्फरपुर जिले में अपराधिक लूट पाट के घटनाएं रुकने का नाम नही ले रही हैं. लूट-पाट की सिलसिला जोरोसोर पर चल रही है. वही स्थानीय प्रशासन भी इसपर रोक लगाने में पूरी तरह विफल होती नजर आ रही है. जिले में तेज रफ्तारों में बढ़ रही लुटेरों की कहर से व्यवसायी सहित आम नागरिक भी पूरी तरह दहशत में जीने पर मजबूर है. एक ही जगहों पर बार-बार लूट की घटना होना प्रशासन के लिए कड़ी चुनौती है लेकिन प्रशासन इसे नजर अंदाज करती नजर आ रही है.

जानकारी हो की दो दिन पहले शहर में विभिन्न जगहों पर कई लाख की लूट हुई थी. एक सिलसिला थमा नहीं की अपराधियों ने दूसरी घटना को अंजाम दिया हैं. पिस्तौल के बलपर आधा दर्जन अपराधियों ने एक मजदूर की पिकअप वैन लूट लिया. मामला साहेबगंज थाना क्षेत्र की है. जहां शनिवार की रात दो बजे एक बोलेरो सवार आधा दर्जन अपराधियों ने साहेबगंज के सोमगढ़ स्थित गामा मिल्क फैक्ट्री से दूध उतारकर लौटने के क्रम में एक मजदूर की पिकअप वैन लूट ली.

जानकारी के अनुसार बता दे की बरुराज थाना क्षेत्र के सिसवा गांव निवासी विजय कुमार साह साहेबगंज के सोमगढ़ स्थित एक गामा मिल्क फैक्ट्री में अपने पिकअप वैन से दूध पहुचाने का काम करता हैं. जो हर दिन की तरह शनिवार के शाम बरुराज क्षेत्र से दूध कलेक्शन करके दूध लेकर गामा फैक्ट्री में पहुंचाकर दूध के खाली केन लेकर देर रात दो बजे अपने घर लौट रहा था. इसी क्रम में साहेबगंज के नवलपुर बलथि के समीप बरुराज तरफ से तेजगति में एक बोलेरो आई. और सामने खड़ी हो गयी. विजय भी अपनी पिकअप वैन उसी जगह रोक दिया. फिर अपराधियों ने आकर गेट को खोलने को कहां, गेट नहीं खोलने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी.

विजय ने बताया की हथियार के बलपर उसे गोलबंद कर दो अपराधी पिकअप वैन लेकर मोतीपुर के तरफ भाग निकला. वही सात अपराधी उसे जान से मार देने की बात कर रहे थे. लेकिन उन्हीं अपराधियों में से किसी एक अपराधियों के कहने पर उसे जान से नहीं मारा. अपराधियों ने उसके आंख पर पट्टी बांधकर बोलेरो में बैठकर कई गांवों में घुमाया फिर ले जाकर सोमगढ़ स्थित के मस्जिद समीप उतार दिया. और अपराधियों ने चालक के ही मोबाईल से उसके घर पर कॉल कर बोला की आपका गाड़ी लूट ली गयी हैं. आदमी मस्जिद के पास हैं, ले जाओ.

फिर मोबाइल को बंद करके गाड़ी के साथ साथ उसपर लदी 22 पीस अल्मुनियम केन व 10 हजार नगदी सहित लूटकर भाग निकले. चालक ने ग्रामीणों के मोबाईल से घटना की जानकारी अपने परिजन एवँ गामा मिल्क फैक्ट्री के मैनेजर को दी. घटना की सुचना मिलने पर परिजनों ने घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित को साहेबगंज थाने ले गए. घंटों तक थाना परिसर में पुलिसकर्मियों को चिल्लाता रहा परंतु किसी ने उठकर शिकायत सुनने का नाम तक नही ली. पीड़ित चालक विजय साह ने बताया की अपराधी नौ की संख्या में थे. सभी हथियार लिए थे. सूत्रों द्वारा घटना की जानकारी कुछ मीडियाकर्मियों को मिली.

मीडियाकर्मियों ने थाने से सम्बंधित पदाधिकारी से बात किया. तो उन्होंने बताया की छानबीन की जा रही हैं. वही रविवार के सुबह सात बजे समाचार लिखे जाने तक किसी तरह की प्राथमिकी दर्ज नही हो सकी थी. हवा-हवाई ही करवाई में जुटे होने की बात स्थानीय प्रशाशन ने बताई. घटना के बाद क्षेत्रों में सनसनी का माहौल कायम है.

वही कई व्यवसायियों ने घटना की निंदा करते हुए प्रशासन की व्यवस्था पर सवाल उठा दिया है. कई लोगों का कहना है की साहेबगंज-बरुराज की बोर्डर पर हमेशा घटनाएं होती रह रही है. पुलिस की गश्ती एक बार भी नजर नहीं आती है. कार्यवाई के नाम पर खानापूर्ति की जाती है. मामले में पारु सर्किल इंस्पेक्टर अभय कुमार सिंह ने बताया की मामला संज्ञान में आई हैं. अपराध पर लगाम लगाने के लिए गश्ती दल को बढ़ाने की निर्देश दी जायेगी.

Source : Live Cities

यह भी पढ़ें -» बिहार की इस बेटी ने मॉस्को में लहराया तिरंगा, बनीं ‘राइजनिंग स्टार’

यह भी पढ़ें -» यह भी पढ़ें -» पटना स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर, जानिए क्यों है इतना खास

यह भी पढ़ें :ट्रेन के लास्ट डिब्बे पर क्यों होता है ये निशान, कभी सोचा है आपने ?

यह भी पढ़ें -» गांधी सेतु पर ओवरटेक किया तो देना पड़ेगा 600 रुपये जुर्माना

यह भी पढ़ें -» अब बिहार के बदमाशों से निपटेगी सांसद आरसीपी सिंह की बेटी IPS लिपि सिंह

यह भी पढ़ें -» बिहार के लिए खुशखबरी : मुजफ्फरपुर में अगले वर्ष से हवाई सेवा


Share Now
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •