Connect with us
leaderboard image

INDIA

टाइम के ‘डिवाइडर इन चीफ’ कवर पर पीएम मोदी बोले- वो ‘कलम’ पाकिस्तानी है

Avatar

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टाइम पत्रिका में छपी कवर स्टोरी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। टाइम पत्रिका ने 20 मई, 2019 के अंतरराष्ट्रीय संस्करण में उन्हें डिवाइडर इन चीफ (फूट डालने वालों का मुखिया) बताया था। जिसपर पीएम का कहना है कि इसे लिखने वाला पत्रकार पाकिस्तानी है। जो इसकी विश्वसनीयता के लिए पर्याप्त है। इस लेख के बाद विपक्ष को प्रधानमंत्री पर हमला करने का एक मौका मिल गया था।

विवादित लेख पर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘टाइम मैग्जीन विदेशी है। कहा जा रहा है कि उसका लेखक पाकिस्तानी राजनीतिक परिवार से आता है। यह उसकी विश्वसनीयता के लिए पर्याप्त है।’ इस पत्रिका में यह भी पूछा गया था कि क्या भारत उन्हें और पांच सालों के लिए सत्ता सौंप सकता है। प्रधानमंत्री पर यह विवादित कवर स्टोरी आतिश तासीर नाम के पत्रकार ने की थी।

जिन्होंने अपने लेख में लिखा था, ‘दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र पहले से कहीं अधिक विभाजित हो गया है।’ उन्होंने इसके लिए भीड़ हत्या, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ की नियुक्ति और मालेगांव धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भाजपा द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने जैसे उदाहरण दिए थे। इस लेख में विपक्ष की भी आलोचना की गई थी।

कवर स्टोरी में कहा गया है कि मोदी ने भारत के महान शख्सियतों पर राजनीतिक हमले किए जैसे कि नेहरू। वह कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं, उन्होंने कभी भी हिंदू-मुसलमानों के बीच भाईचारे की भावना को मजबूत करने के लिए कोई इच्छाशक्ति नहीं दिखाई। नरेंद्र मोदी का सत्ता में आना इस बात को दिखाता है कि भारत में जिस कथित उदार संस्कृति की चर्चा की जाती थी वहां पर दरअसल धार्मिक राष्ट्रवाद, मुसलमानों के खिलाफ भावनाएं और जातिगत कट्टरता पनप रही थी।

लेख में आगे लिखा है कि नरेंद्र मोदी ने साल 2014 में लोगों के गुस्से के देखते हुए आर्थिक वादे किए। उन्होंने नौकरी और विकास की बात की। लेकिन अब ये विश्वास करना मुश्किल लगता है कि वह उम्मीदों का चुनाव था। लेख में कहा गया है कि मोदी द्वारा आर्थिक चमत्कार लाने के वादे फेल हो गए। यही नहीं उन्होंने देश में जहर भरा धार्मिक राष्ट्रवाद का माहौल तैयार करने में जरूर मदद की।

इससे पहले टाइम पत्रिका ने साल 2012 फिर साल 2015 में मोदी को अपने कवर पेज पर जगह दी थी। वहीं साल 2014, 2015 और 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल किया था। मई 2015 में पत्रिका ने मोदी पर कवर स्टोरी की थी और उसे- ‘व्हाय मोदी मैटर्स’ नाम दिया था।

 

Continue Reading

INDIA

चैनलों के Exit Poll पर भड़कीं ममता बनर्जी, बोलीं- मैं इस तरह की गपशप में विश्वास नहीं करती

Avatar

Published

on

23 मई को आम चुनाव 2019 के औपचारिक नतीजों का ऐलान होगा। लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों से साफ है कि एनडीए एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है। इन नतीजों से ये भी पता चल रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य दल पर भी मतदाताओं पर उस हद तक असर डालने में कामयाब नहीं रहे हैं।

एग्जिट पोल के नतीजों पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने तंज कसा है। उन्होंने एग्जिट पोल को गॉसिप बताया और विपक्षी दलों से अपील की वो एकजुट रहें और इस तरह के नतीजों पर ऐतबार न करें। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि एग्जिट पोल के नतीजे किस तरह धाराशाई हुए हैं। वो कहती हैं कि भारत का मतदाता ससमझदार है वो अपने दिल की बात नहीं बताता है और इस वजह से आप किसी भी एग्जिट पोल के नतीजे पर भरोसा कैसे कर सकते हैं।

Continue Reading

INDIA

कहा- प्रधानमंत्री मोदी के विदेशी दौरों से वहां रहने वाले भारतीयों की प्रतिष्ठा बढ़ी

Avatar

Published

on

मऊ.  यूरोपीय देश स्वीडन में रहने वाली भारतीय मूल की महिला रविवार को उत्तरप्रदेश के मऊ में एक पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुचीं। प्रिया सिंह नाम की इस महिला ने घोसी लोकसभा स्थित निजामुद्दीनपुरा बूथ पर मताधिकार का प्रयोग किया। वोट डालने के बाद प्रिया ने कहा- जिन हाथों ने देश को मजबूत किया। उन हाथों को और मजबूत करना चाहिए। विदेशों में तो बहुत कुछ बदला है यहां भी बदलाव की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमारे देश को विकास की जरूरत है।

प्रिया ने बताया कि मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए यूरोप से चलकर वोट डालने मऊ आई हूं। शनिवार रात को वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद प्रिया सिंह अपने भाई उज्जवल सिंह के साथ मऊ पहुंचीं। सुबह वोट देने के लिए पोलिंग बूथ पहुंच गईं। प्रिया स्वीडन में अपने पति विजय विक्रम के साथ रहती हैं, जो पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

प्रिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरे से वहां रहने वालों की प्रतिष्ठा में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक होना चाहिए और अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

Input : Dainik Bhaskar

Continue Reading

INDIA

देश के 25 शहरों में कंपनी खोलेगी 1 लाख चार्जिंग स्टेशन, देगी फ्रेंचाइजी

Avatar

Published

on

पेट्रोल, डीजल, सीएनजी के बाद अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों को दौर शुरू होने जा रहा है। वजह है केंद्र सरकार द्वारा भारत के लिए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन का ब्लुप्रिंट तैयार करना। इसके तहत करीब एक करोड़ नौकरियां सृजित होंगी। ऐसे में प्राइवेट कंपनियां भी इसे मौके को भुनाने में लग गई है। जापान की कंपनी पैनासॉनिक (Panasonic) देश के 25 शहरों में एक लाख स्‍ट्रॉन्‍ग चार्जिंग स्‍टेशन लगाने की तैयारी कर रही है। कंपनी का उद्देश्‍य कि भारत में जैसे जगह-जगह पेट्रोल पंप खुले हैं, उसी तरह चार्जिंग स्‍टेशन भी हों। कंपनी का फोकस भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए उसके मुकाबले चार्जिंग स्‍टेशन उपलब्‍ध कराने का है। कंपनी पार्किंग स्‍टेशन, मॉल, पेट्रोल पंप आदि पर चार्जिंग स्‍टेशन लगाएगी।

Like a petrol pump, you can also open the charging station, Panasonic offers

फ्रेंचाइजी के लिए शर्तों का खुलासा नहीं

कंपनी के अध्‍यक्ष व CEO मनीश शर्मा ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से कहा कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्‍या में जबरदस्‍त बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। पैनासोनिक इन वाहनों के लिए चार्जिंग स्‍टेशन लगाने का काम करेगी ताकि कोई भी अपना वाहन कहीं भी चार्ज कर सके। कंपनी फ्रेंचाइजी भी देगी। हालांकि कंपनी ने फ्रेंचाइजी के लिए शर्तों का खुलासा नहीं किया है।

सरकार ने 2013 में राष्ट्रीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन योजना शुरू की थी। इसका लक्ष्य 2020 तक भारत की सड़कों पर 6 मिलियन 7 मिलियन इलेक्ट्रिक वाहनों को रखना है।
वर्ष2030 तक 30% ई मोबिलिटी का लक्ष्य है। ऑटोमोटिव मिशन प्लान 2026 का अनुमान है इस कार्यक्रम से ऑटो सेक्टर में 6.5 करोड़ नौकरियां सृजित होंगी।

यहां खुलेंगे स्‍टेशन

कंपनी के मुताबिक पहले दिल्‍ली, पुणे, बेंगलुरु, चेन्‍नै, अमरावती, हैदराबाद, गुरुग्राम, नोएडा और गाजियाबाद में चार्जिंग स्‍टेशन हब बनाएगी। कंपनी ने भारत में अपनी तरह की पहली स्मार्ट ईवी चार्जिंग सर्विस, निंबस लॉन्च किया है। इसके तहत फिजिकल कंपोनेंट जैसे चार्जिंग स्टेशन, स्वैप स्टेशन, ऑन बोर्ड चार्ज, टेलीमेटिक्स सिस्टम एवं वर्चुअल कंपोनेंट जैसे क्लाउड सर्विस, एनालिटिक्स, इंट्यूटिव डैशबोर्ड और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सेवाएं दी जाएंगी।

Input : Money Bhaskar

Continue Reading
Advertisement side_skyscrapper
BIHAR52 mins ago

कटिहार : डायरिया से पीड़ित जिगर के टुकड़े को बचाने के लिए साइकिल को ही बनाया एंबुलेंस

MUZAFFARPUR2 hours ago

मुजफ्फरपुर जंक्शन काे टाइम बम से उड़ा देने की दी धमकी

MUZAFFARPUR2 hours ago

गोला के अ’पहृत कारोबारी की 60 हजार रुपए तगादा की रंजिश में कर दी ह’त्या, दो गि’रफ्तार

INDIA11 hours ago

चैनलों के Exit Poll पर भड़कीं ममता बनर्जी, बोलीं- मैं इस तरह की गपशप में विश्वास नहीं करती

TRENDING11 hours ago

दुनिया की सबसे अमीर बिल्ली की मौत, 700 करोड़ रु. की मालकिन थी

RELIGION12 hours ago

अबु धाबी में है दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मस्जिद, एकसाथ 40 हजार लोग पढ़ सकते हैं नमाज

TRENDING12 hours ago

पीली साड़ी वाली लेडी अफसर ने देवरिया में डाला वोट, मतदान कर्मियों ने ली ‘Selfie’

BIHAR12 hours ago

ई-रिक्शे से वोट देने पहुंची सबा और फराह, कहा- पीएम बनूंगी तो लाउंगी देश के अच्छे दिन

BIHAR12 hours ago

बेगूसराय में कन्हैया या गिरिराज, किसका होगा राज!

BIHAR13 hours ago

Exit Poll : NDA करेगा क्लीन स्वीप

BIHAR4 weeks ago

वैशाली लोकसभा से NDA प्रत्यासी वीणा देवी की बढ़ी परेशानी, रघुबंश प्रसाद सिंह ने की गि’रफ्तारी की मांग

BIHAR2 weeks ago

पीडब्ल्यूडी की महिला अधिकारी की तस्वीर देश विदेश में मचाई धमाल

BIHAR2 days ago

बिहार के युवक ने कार को बना डाला हेलीकॉप्टर, पुरे बिहार में बन गया चर्चा का विषय

BIHAR1 week ago

मुज़फ़्फ़रपुर की लाल की दुबई में मौ’त, घर मे मचा कोहराम

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुज़फ़्फ़रपुर में महागठबंधन के चुनावी सभा में लगे मोदी-मोदी के नारे

Uncategorized1 week ago

टाइम मैगज़ीन ने PM नरेंद्र मोदी को बताया ‘India’s Divider In Chief’

BIHAR1 week ago

सुप्रीम कोर्ट से नियोजित शिक्षकों को झटका, नहीं मिलेगा समान काम के बदले समान वेतन

Uncategorized3 weeks ago

जॉनसन एंड जॉनसन बेबी शैम्पू एवं पाउडर की बिक्री पर रोक

Uncategorized3 weeks ago

सनी देओल का पहला रोड शो, कहा-हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा

MUZAFFARPUR1 week ago

अ’पहरण के 50 दिनों तक जीवित थी नवरुणा, श’व मिलने के 20 दिनों पूर्व की गई ह’त्या

Trending

0Shares