स्मार्ट प्रीपेड मीटर लोगों के लिए स्मार्ट साबित नहीं हो रहा है। रिचार्ज कराने में आ रही परेशानी और गर्मी में बिजली कट जाने से लोग परेशान हैं। कई लोगों ने बताया कि रिचार्ज करने पर पैसा कट जा रहा पर मैसेज नहीं आ रहा। वहीं कई लोगों ने रिचार्ज के बाद भी दो-तीन दिनों तक बैलेंस कम होने का मैसेज आने की शिकायत की।
माड़ीपुर के संजय सहाय ने बताया कि एक हजार रुपये का रिचार्ज किया पर कोई मैसेज नहीं आया। दो दिनों तक लगातार बैलेंस कम का मैसेज आने पर दुबारा रिचार्ज कराया तो बैलेंस नहीं दिखा रहा। बीबीगंज के संजीव कुमार ने बताया कि आठ अप्रैल को एक हजार का रिचार्ज कराया था, लेकिन मीटर में बैलेंस नहीं आया। 10 दिनों बाद 18 अप्रैल को अकांउट में पैसा वापस आ गया। इस बीच उन्होंने अपने मित्र के मोबाइल से ऑनलाइन रिचार्ज कराया, तब बिजली आपूर्ति शुरू हुई। वहीं, अघोरिया बाजार इलाके के सतीश कुमार सिंह ने बताया कि दो बार 500 रुपये और एक बार एक हजार रुपये का रिचार्ज कराया। न रिचार्ज हुआ और न पैसा वापस आया। इधर, माड़ीपुर स्थित स्मार्ट मीटर कंपनी के हेल्पलाइन सेंटर में औसतन हर माह 125 से 130 मामले इस तरह के आ रहे है।
कंट्रोल नंबर में मिली शिकायत पर होगी कार्रवाई अधीक्षण अभियंता
एनबीपीडीसीएल के अधीक्षण अभियंता पंकज राजेश ने बताया कि प्रीपेड से संबंधी समस्या के लिए सर्किल स्तर पर कंट्रोल रूम बना है। उपभोक्ता स्मार्ट प्रीपेड मीटर से जुड़ी समस्याओं को 8700257077 पर कॉल कर बता सकते हैं। उनकी परेशानी दूर की जाएगी।
इस नंबर पर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक कॉल की जा सकती है। साथ ही टॉल फ्री नंबर 1912 पर भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि कई बार टोकन जेनरेट नहीं होने पर भी रिचार्ज किया जाता है, जिससे पैसा फंस जाता है।
Source : Hindustan