Connect with us

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुरः पुलिस ने पकड़ा 1 करोड़ 12 लाख कैश, पटना समेत मोतिहारी के तीन गि’रफ्तार

Santosh Chaudhary

Published

on

बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले हर जिलें में गहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरार पुलिस लगातार कुछ न कुछ पकड़ रही है. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में ऐसी ही एक बड़ी रिकवरी होने की बात सामने आ रही है. दरअसल, पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में कैश बरामद किया है. बताया जा रहा है कि मंगलवार अहले सुबह यह चेकिंग अभियान चल रहा था इसी दौरान ये बड़ी रिकवरी हुई है.

 

मिल रही जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर के चांदनी चौक पर विशेष पुलिस टीम ने एक करोड़ बारह लाख पचास हजार रुपये जब्त किये है. पुलिस टीम ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर अहियापुर थाने में पूछताछ कर रही है. एसएसपी के मुताबिक आयकर विभाग पटना से मिली सूचना पर मंगलवार की अहले सुबह करीब डेढ़ बजे छापेमारी की गयी है.

इस बड़ी रिकवरी के बाद एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि आयकर विभाग पटना से सूचना मिली थी कि कुछ लोग भारी मात्रा में नकदी लेकर मुजफ्फरपुर के रास्ते रक्सौल जानेवाले हैं. सूचना मिलते ही सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गयी. इसमें डीआइयू के पदाधिकारी को शामिल किया गया. चांदनी चौक के पास देर रात रक्सौल जानेवाली बस को चेक किया गया.

तीन अलग-अलग गाड़ियों से बैग में कैश रखा देख पुलिस ने उसे जब्त कर लिया. मौके से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया. हिरासत में लिये गये तीनों लोगों में एक पटना और पूर्वी चंपारण के दो लोगों, एक घोड़ासहन और एक मोतिहारी के रहनेवाले हैं. अहियापुर थाने में कैश का मिलान किया गया है. पूछताछ में तीनों से संतोषजनक जवाब नहीं दिया है.

इधर, नकदी जब्त होने की सूचना मिलने पर आयकर विभाग के अधिकारी अहियापुर थाने पहुंचे. फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है. उम्मीद है कि पूछताछ के बाद कुछ साफ हो सकेगा. इधर सोर्स बता रहे हैं कि इस कैश को इलेक्शन के दौरान खर्च करने का प्लान था. इससे पहले ही पुलिस ने दबोच लिया.

Input : Live Cities

MUZAFFARPUR

क्या आपने घर से निकलते वक्त मास्क पहनने की आदत डाल ली, यदि नहीं, तो हो सकती यह सजा

Muzaffarpur Now

Published

on

जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने को जिला प्रशासन ने नियमों का पालन कराने के लिए कमर कस ली है। साथ ही मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। बगैर मास्क निकलना धारा 188 के तहत दंडात्मक अपराध माना जाएगा। इसके तहत 50 रुपये जुर्माना भी वसूला जाएगा।

मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित कराने के निर्देश

डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्रालय और गृह विभाग बिहार के आदेश के आलोक में अनलॉक टू के तहत सबके लिए मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित कराने के लिए अधिकारियों की अलग-अलग टीम गठित की है। डीएम ने चार टीमें बनाई हैं। पहली टीम की जिम्मेदारी जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी रविशंकर व नगर थाने के अवर निरीक्षक गौतम कुमार साह को सौंपी गई है।

टीम की हर जगह होगी नजर

वहीं, दूसरी टीम में सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक ब्रज भूषण कुमार व अहियापुर थाने के सहायक अवर निरीक्षक हिमांशु शेखर झा और तीसरी टीम में अनुमंडल कृषि पदाधिकारी कामता प्रसाद व सदर थाने के सहायक अवर निरीक्षक गौरी शंकर ठाकुर को शामिल किया है। तीनों टीमें मुजफ्फरपुर पूर्वी अनुमंडल के बाजार, दुकानों, शॉपिंग माल और बस, टैक्सी व ऑटो आदि सार्वजनिक परिवहन पर नजर रखेंगी।

डीएम ने दंडात्मक कार्रवाई के दिए निर्देश

वहीं, पश्चिमी अनुमंडल की टीम में जिला सांख्यिकी पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह व काजीमुहम्मदपुर थाने के अवर निरीक्षक मो. नसीम अंसारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। डीएम ने मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। डीएम ने इस बाबत डीटीओ, एसडीओ, डीएसपी, बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष को पत्र भेजकर मास्क की जांच व नियम तोडऩे वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। यह सख्ती से लागू होगा।

Input : Dainik Jagran

 

Continue Reading

MUZAFFARPUR

खुले में फेंका जा रहा मेडिकल वेस्ट, शहर की सुरक्षा से खिलवाड़

Muzaffarpur Now

Published

on

जूरनछपरा में कई डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव होने से शहर की स्वास्थ्य सेवाओं पर असर पड़ने लगा है। इस बीच बायो मेडिकल वेस्ट अपने आप में एक नई चुनौती बनकर सामने आ रहा है। आम शहरी इस्तेमाल किए गए फेस मास्क, फेस शील्ड, पीपीई किट, सैनेटाइजर के खाली बोतल घर के कचरे के साथ कूडा डंपिंग स्थल पर डाल दे रहे हैं। अस्पतालों से भी इलाज के बाद सुरक्षा उपकरण, मास्क, दस्ताने, सुई आदि जहां-तहां फेंक दिए जाते हैं। इससे महामारी को और तेजी से पांव पसारने का मौका मिल रहा है।

खुले में फेंका जा रहा मेडिकल वेस्ट, शहर की सुरक्षा से खिलवाड़

सामान्य कूड़े के साथ मेडिकल वेस्ट फेंक पूरे शहर की सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा है। शनिवार को बैंक रोड में एक नामी स्कूल के आगे कचरे ढेर पर मास्क फेंका गया था। छोटी सरैयागंज में नवयुवक समिति पुस्तकालय भवन के समीप और जूरनछपरा में रोड नंबर पांच में कचरे के ढेर पर इस्तेमाल किए गए मास्क, ग्लब्स, मास्क शील्ड व पीपीई किट फेंके गए थे। इस तरह की स्थिति जूरनछपरा की हर गली और रोड की है। कई जगह अन्य मेडिकल वेस्ट भी फेंके गए थे। सदर अस्पताल में तो स्थिति और भयावह है। पूरे कैंपस में मेडिकल वेस्ट बिखरा पड़ा है।

इस कारण जूरनछपरा में निगम अधिकारियों के बार-बार आदेश के बावजूद कोई सफाईकर्मी कचरा उठाने के लिए नहीं तैयार है। बीते सात दिनों से जितना कोरोना का संक्रमण खतरा बढ़ा है, उससे कम खतरनाक मेडिकल वेस्ट नहीं हैं। जल्द ही इस इलाके से कूड़ा उठाव नहीं किया गया तो महामारी फैलने की आशंका है। मालूम हो कि मेडिकल वेस्ट किसी भी सूरत में कूड़े के ढेर पर डालना आपराधिक मामला माना गया है। इसके डिस्पोजल के लिए अलग एजेंसी है। एजेंसी मेडिकल वेस्ट को उच्च तापमान पर जलाने के बाद जमीन में गहराई तक दबा देती है।

क्या करें घर के मेडिकल वेस्ट को

इसे मोटी पन्नी में डालें। फिर दूसरी पन्नी में रखें या अलग कचरा बॉक्स में डालें। सफाई कर्मचारी को इसे अलग से दें, जिससे मेडिकल वेस्ट को नष्ट करने के लिए निगम संबंधित एजेंसी को भेज सके। यदि कोई उपाय न हो तो इस गहरे गड्ढे में डालकर मिट्टी से ढंक दें। इधर-उधर कदापि नहीं फेंकें।

-डॉ.सीके दास , नोडल पदाधिकारी, सदर अस्पताल

मेडिकल वेस्ट को कचरे के ढेर पर फेंक दे रहे हैं। इस कारण संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। यह आपराधिक मामला है। खासकर वैसे नर्सिंग होम, क्लीनिक या अस्पताल मेडिकल वेस्ट के खिलाफ अब दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। निगम हरसंभव कोशिश कर कचरा उठाव कराने के लिए जुटा है।

विशाल आनंद, अपर नगर आयुक्त

Input : Hindustan

 

Continue Reading

MUZAFFARPUR

शहर कि सफ़ाई का जायजा लेने रात में उतरे शहर के दोनों सुरेश

Muzaffarpur Now

Published

on

नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने शहर में कोरोना संकट के बावजूद खुद सफाई की कमान संभाल ली है। उन्होंने शनिवार देर शाम अपने सहयोगियों व निगम के सफाई कर्मियों के साथ जिला स्कूल पानी टंकी चौक से अभियान की शुरुआत की। इससे पहले शुक्रवार देर रात मंत्री के नेतृत्व में वार्ड 30 के आमगोला इलाके में सफाई अभियान चला था।विशेष अभियान के तहत कूड़े के उठाव के लिए मंत्री ने अपने निजी खर्च पर एक दर्जन ट्रैक्टर व एक जेसीबी निगम को उपलब्ध कराया है।

मंत्री ने बताया कि शहर के 20 स्पॉट पर देर रात तक अभियान चला। निगम के अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद अपनी टीम के साथ इसमें जुटे रहे। नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा भी पूरे अभियान पर नजर रखे हुए थे। उन्होंने स्वयं इसकी मॉनिटरिंग की। हर हाल में रविवार रात तक शहर क्लीन होगा। इस दौरान मेयर सुरेश कुमार, पूर्व डिप्टी मेयर विवेक कुमार, अजय ओझा, केपी पप्पू थे।

Input : Hindustan

Continue Reading
Uncategorized21 mins ago

खत्म हुआ फैंस का इंतजार, इस दिन रिलीज हो रहा है सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ का ट्रेलर

TECH28 mins ago

महंगे फोन बिल के लिए रहें तैयार, बढ़ सकती है कॉल व इंटरनेट की दरें

INDIA3 hours ago

दिल्‍ली के छतरपुर में दुनिया का सबसे बड़ा कोविड सेंटर का उद्घाटन, ITBP के जिम्‍मे 10 हजार बेड

INDIA3 hours ago

सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता ने शेयर किया हाथ से लिखा नोट, कहा- ‘तुम, सबसे पहले हो…’

INDIA5 hours ago

राजीव प्रताप रुडी के समधी और समधन की मौत, भीषण रोड एक्सीडेंट में बेटी और ड्राइवर भी जख्मी

BIHAR6 hours ago

शादी के दौरान जैसे ही दूल्हे ने दुल्हन को पहनाया जयमाला तो जीजा ने मार दी गोली, दूल्हे की हुई मौत

BIHAR7 hours ago

बिहार की पहली ट्रेन जिसमें वेलकम करेंगी होस्‍टेस, फ्लाइट की तरह होगा किराया; जानिए खास बातें

MUZAFFARPUR7 hours ago

क्या आपने घर से निकलते वक्त मास्क पहनने की आदत डाल ली, यदि नहीं, तो हो सकती यह सजा

INDIA7 hours ago

राजनाथ सिंह की चीन को चेतावनी- अस्पताल हो या बॉर्डर, तैयारी में हम पीछे नहीं रहते

BIHAR8 hours ago

RJD का पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन; बैलगाड़ी से खींची कार, टमटम पर सवार हो निकले नेता

INDIA4 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR3 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT5 days ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR3 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA3 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

BIHAR1 week ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA2 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

MUZAFFARPUR2 days ago

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सलमान के अधिवक्ता मुजफ्फरपुर कोर्ट में हुए हाजिर

Trending