Connect with us

MUZAFFARPUR

बैरिया में निजी बस संचालकों की म’नमानी, बसों में हाथ पकड़ ज’बरन बैठाते कंडक्टर

Published

on

बस संचालकों की द’बंगई के आगे परिवहन, पुलिस व प्रशासन बे’बस है। इनकी म’नमानी का खा’मियाजा बस में सफर करनेवालों से लेकर अन्य राहगीर तक भु’गत रहे हैं। ये परिवहन के कायदे-कानून को अपने रसूख के दम पर रौं’दते हैं। राजनीतिक गलियारे तक पहुंच से प्रशासन और परिवहन अधिकारी इन पर कार्र’वाई की हि’म्मत नहीं कर पाते। बैरिया बस पड़ाव से ही इनकी द’बंगई शुरू हो जाती है।

पड़ाव के बाहर मुख्य सड़क पर ही बस रोक कर यात्रियों को बैठाते हैं। कंडक्टर यात्रियों का हाथ पकड़ कर जबरन बस में बैठा लेते हैं। विरोध पर दु‌र्व्यवहार तक करते। इससे जाम की समस्या भी आम है। आए दिन बस संचालक आपस में विवाद भी करते हैं। बैरिया बस पड़ाव में मारपीट व हत्या तक हो चुकी है।

बैरिया गोलंबर पर बनी रहती हादसे की संभावना

पड़ाव से बस चलने के बाद बैरिया गोलंबर के पास अनधिकृत रूप से इसे रोका जाता है। एक बार में कई बसों को यहां रोक देने से बाइक व अन्य छोटे वाहन सवार के साथ हादसे की संभावना बनी रहती है। ऑटो चालकों की मनमानी से भी हादसे की आशंका रहती। इसे रोकने की पहल प्रशासन, पुलिस व परिवहन अधिकारियों की तरफ से नहीं हो रही।

बैरिया बस पड़ाव की नहीं बदली सूरत, बदहाली बरकरार

बैरिया बस पड़ाव की बदहाली दूर नहीं हो पा रही है। यहां समस्याओं को झेलते हुए सफर की मजबूरी है। पेयजल, बिजली, शौचालय आदि की समस्या कायम है। पिछले दिनों जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में बैरिया बस पड़ाव समिति की बैठक में यात्री सुविधा को लेकर कई अहम फैसले लिए गए थे। पेयजल, सड़क, नाला व जलजमाव की समस्या दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए, लेकिन अब तक इन पर अमल नहीं हो सका है।

Input : Dainik Jagran

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : टीका वाली नाव अनोखी पहल थी: पीएम

Published

on

मन की बात में पीएम की ओर से टीके वाली नाव को अनोखी पहल बताने पर स्वास्थ्यकर्मी उत्साहित हैं। बाढ़ के दौरान कटरा में सात जुलाई से 14 अगस्त तक टीका वाली नाव चली थी।

केयर इंडिया के जिला प्रतिनिधि सौरभ तिवारी ने बताया कि इस नाव के जरिए दस हजार लोगों को टीका दिया गया। नाव पर एक ऑपरेटर और दो एएनएम मौजूद रहती थीं। सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि सहयोगियों के प्रयास से टीका वाली नाव का सफल संचालन किया गया। पीएम के मन की बात में इसका जिक्र होने से जिले के स्वास्थ्य कर्मियों में उत्साह है। नाव पर काम करने वाली एएनएम मीरा कुमारी, अंचला कुमारी, ममता कुमारी और ललिता कुमारी ने कहा कि उन्होंने बाढ़ से घिरे हुए लोगों को टीका देने में काफी मेहनत की। इस मेहनत का फल उन्हें मिल गया। वहीं, जिले में 28 अक्टूबर को टीका महाभियान चलाया जाएगा। सिविल सर्जन ने बताया कि सभी वार्ड में टीका केंद्र बनाए जाएंगे। आशा को कहा गया है कि वे लोगों को प्रेरित कर टीकाकरण केंद्र पर लाएं। सभी पीएचसी प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि 30 अक्टूबर तक पूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करें।

Source : Hindustan

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

krishna-motors-muzaffarpur

Continue Reading

MUZAFFARPUR

श्री बाबू जात पात धर्म आदि के बंधन से मुक्त नेता थे : पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा

Published

on

बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री बिहार केसरी डॉक्टर श्री कृष्ण सिंह जी की जयंती पखवाड़ा का आयोजन स्पीकर चौक स्थित अटल सभागार में किया गया। पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा समेत अन्य ने श्री बाबू के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि श्री बाबू ऐसा नेता अभी तक कोई दूसरा नहीं हुआ है। श्री बाबू ने कई ऐसे अहम फैसले लिए जिससे समाज में एकजुटता और समानता आई। श्री शर्मा ने कहा कि बिहार में औद्योगीकरण का श्रेय बाबू को जाता है उनके ही कार्यकाल में बिहार में कई सारे कारखाने खुले कई ऐसी योजनाओं का शुरुआत हुआ जो कि आज तक गरीब वंचितों को लाभान्वित करते आ रही है। उन्होंने देश की आजादी के लिए अपने पत्नी की भी चिंता नहीं की जमीदारी प्रथा से लेकर दलितों का बाबा बैजनाथ मंदिर में प्रवेश खुद में एक अद्वितीय और साहसिक फैसला था। साथ ही साथ सुरेश शर्मा ने केंद्र सरकार से श्री बाबू को भारत रत्न देने की मांग की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व कुलपति गोपाल जी त्रिवेदी जी नेकी साथ ही उन्होंने कहा कि श्री बाबू के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि यह होगी कि बिहार को एक अग्रणी राज्य बनाने के तरफ उनकी जो सोच थी, इसे आगे बढ़ाने का हम सब कार्य करेंगे। मुख्य अतिथि बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति हनुमान प्रसाद पांडे जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा श्री बाबू देश की आजादी के लिए सब कुछ निछावर कर दिए, वे एक युगपुरुष थे। पूर्व विधान पार्षद नरेंद्र प्रसाद सिंह ने श्री बाबू के कार्यों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया। मुजफ्फरपुर के महापौर सुरेश कुमार ने कहा कि उनका उचित सम्मान यह होगा कि उनकी आदमकद प्रतिमा शहर में लगनी चाहिए साथ ही साथ उन्होंने कहा कि सिकंदरपुर मन के सौंदर्यीकरण के साथ वहीं पर इनकी आदमकद प्रतिमा लगाई जाएगी। पूर्व विधायक बेबी कुमारी जी ने कहा श्री बाबू जात के नहीं जमात के नेता थे। वहीं पूर्व विधायक केदार गुप्ता ने कहा कि ऐसे व्यक्तित्व से हम सभी को प्रेरणा लेने की जरूरत है वे समरस समाज की बात कर देते हैं। समाजसेवी नंदू बाबू ने कहा कि श्री बाबू का व्यक्तित्व इसी से पता चलता है कि सभी समाज और वर्ग के लोग इस जगह उपस्थित होकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं वही प्रोफेसर अरुण कुमार ने कहा श्री बाबू प्रशासनिक अनुभव के साथ साथ करुणामय ह्रदय रखते थे। मंच का संचालन नीरज नयन ने किया। वहीं धन्यवाद ज्ञापन हरे राम मिश्रा ने किया। वही पंचायत चुनाव में नवनिर्वाचित सदस्यों को सम्मानित किया गया जिसमें प्रमुख रुप से अनीश शाही, अभिषेक ठाकुर, विपिन शाही , विजय कुमार चौधरी, अवधेश कुमार, भोला राम आदि सम्मिलित थे।

krishna-motors-muzaffarpur

इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व उप महापौर विवेक कुमार, पूर्वी नगर मंडल अध्यक्ष आनंद प्रकाश, पुरुषोत्तम लाल पोद्दार, विष्णु कान्त द्मा, हरेंद्र जी, अरुण शुक्ला, अजय नारायण सिन्हा, देवीलाल, प्रोफेसर राकेश, हरिमोहन चौधरी, हरिओम कुमार, संजय केजरीवाल, केपी पप्पू , संतोष साहब, कृष्णा महतो, उदय नारायण सिन्हा, निलेश वर्मा, आलोक वर्मा, संतोष रंजन, परशुराम मिश्रा, दिवाकर झा, चुन्नू ठाकुर, रवि गुप्ता, मुकेश लाल, अमन राज, संजीव कुमार आदि उपस्थित हुए।

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Continue Reading

BIHAR

तेजी से हाेगा एनएच-77 पटना-मुजफ्फरपुर बायपास का काम, किसानों काे कोर्ट से लेना हाेगा मुआबजा

Published

on

एनएच-77 के पटना-मुजफ्फरपुर खंड पर स्थित 17 किलाेमीटर बायपास निर्माण की सभी बाधाएं हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार अब दूर हाे गई हैं। पूर्व में पांच भूधारियाें की मुआवजा राशि काेर्ट में जमा हाे चुकी थी। शनिवार तक 13 राजस्व गांव के 321 किसानों काे मुआवजा भुगतान के लिए 10 कराेड़ रुपए जिला भू-अर्जन कार्यालय ने कोर्ट में जमा करा दिया। अब बाकी भूधारियाें की मुआवजा राशि 31 अक्टूबर तक काेर्ट में जमा कराने काे जरूरी कागजात तैयार किए जा रहे हैं।

भू-अर्जन में जमीन की किस्म काे लेकर किसानों के व्यवधान के कारण एक दशक से एनएच-77 बायपास का काम रुका पड़ा है। तत्कालीन डीएम डाॅ. चंद्रशेखर सिंह की पहल पर कांटी और मड़वन प्रखंड के कई भूधारियाें काे मुआवजा भुगतान हुआ। फिर बायपास का निर्माण कार्य शुरूहुआ। लेकिन, निर्माण गति काफी धीमी रही। वजह किसानों का मुआवजा लेने से इनकार करना थी। अंतत: पटना हाईकोर्ट ने मामले में हस्तक्षेप किया। भूधारियाें काे किस्म के अनुसार भुगतान का आदेश दिया। इसके बाद भी इन किसानाें ने शिविर में भुगतान नहीं लिया। तब आपसी विवाद या किस्म विवाद वाली जमीन की मुआवजा राशि काेर्ट में जमा कराने काे कहा गया।

नए सिरे से निर्माण पर करीब 180 कराेड़ होगा खर्च। - Dainik Bhaskar

krishna-motors-muzaffarpur

हाईकोर्ट के आदेश पर फिर लगाए गए कैंप, तब भी नहीं लिया भुगतान

काेर्ट के आदेश के बाद जिला भूअर्जन कार्यालय ने मुआवजा भुगतान काे कांटी प्रखंड के 8 गांवों के लिए 30 सितंबर काे मध्य विद्यालय रेपुरा और मड़वन के पांच माैजा के लिए चार अक्टूबर काे उच्च विद्यालय बथनाराम में अंतिम कैंप लगाया। इसके बाद भी मुआवजा नहीं लेने वालाें की राशि अदालत में जमा की जा रही है। पहले चरण में दाेनाें प्रखंडों के 257 और दूसरे चरण में 64 भूधारियाें के लिए दस कराेड़ रुपए जमा कराया गया है।

इन गांवों के भूधारियों के लिए राशि की जमा

कांटी के लश्करीपुर, सतादपुर, शहवाजपुर, पानापुर हवेली, चिकनाैटा, माधाेपुर मचिया, मधुबन जगदीश उर्फ बझिला और मड़वन के पकाेही खास, मधुबन, बथनाराम, रायपुरा और रुपाैली माैजा के लाेगाें की मुआवजा राशि काेर्ट में जमा हुई है।

Source : Dainik Bhaskar

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Continue Reading
SPORTS3 hours ago

पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद शमी हुए ट्रोल, राहुल गांधी-सचिन-सहवाग आए सपोर्ट में

WORLD4 hours ago

पहली बार मिली जीत तो बौखला गए पाकिस्तानी गृह मंत्री, बोले- साथ थे हिन्दुस्तान के मुस्लिमों के जज्बात

SPORTS4 hours ago

पाकिस्तान की जीत पर भारत में फोड़े गए पटाखे तो भड़के वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर

INDIA4 hours ago

कश्मीर : अमित शाह की मौजूदगी के बीच आतंकियों ने किया हमला, पुलवामा में पुलिस पोस्ट पर फेंका ग्रेनेड

INDIA6 hours ago

आर्यन खान ड्रग्स केस: ‘जबरन वसूली’ मामले में NCB ने दिए जांच के आदेश, तो समीर वानखेड़े बोले- तैयार हूं

VIRAL7 hours ago

बाजार में आई लाइट वाली अनोखी साड़ी, वायरल हुआ वीडियो

INDIA9 hours ago

आर्यन केस : समीर वानखेड़े बोले- ‘मेरी मां मुस्लिम थीं तो क्या अब उन्हें भी मामले में घसीटना चाहते हैं’

SPORTS10 hours ago

10 विकेट… 29 साल… हार के बाद विराट कोहली के नाम जुड़ गए कई शर्मनाक रिकॉर्ड

BOLLYWOOD10 hours ago

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार : रजनीकांत को दादा साहब फाल्के पुरस्कार, कंगना, धनुष और मनोज बाजपेयी बने बेस्ट एक्टर्स

lalu-tejpratap
BIHAR11 hours ago

लालू यादव के कहने पर शांत हुए तेज प्रताप, BJP ने ली चुटकी

BIHAR3 weeks ago

घर तक आती थी ट्रेन और निजी प्लेन, दरभंगा महराज के राज- ठाठ की कहानी –

BIHAR3 weeks ago

खुशखबरी: पटना चिड़‍ियाघर में आज से नहीं लगेगा प्रवेश शुल्‍क

BIHAR3 weeks ago

नई सौगात भागलपुर, बक्‍सर, दरभंगा, हाजीपुर और सिवान को होगा फायदा – पांच नए हाइवे का होगा ऐलान

BIHAR4 weeks ago

जल्द बंद होगा बरौनी और कांटी थर्मल पावर स्टेशन, दोनो थर्मल पावर से बिहार को मिल रही है 330 मेगावाट बिजली

BIHAR4 weeks ago

बिहार में अब बिल्कुल अलग अंदाज में मिलेगा बिजली के बकाया बिल का रिमाइंडर

BIHAR4 weeks ago

पारले जी बिस्कुट नहीं खाने से होगी अनहोनी, अफ़वाह के बाद बिस्कुट आउट ऑफ स्टॉक

BIHAR4 weeks ago

बिहार के 8 जिलों में कल से शुरू होगा बालू खनन, उचित कीमत पर मिलेगा बालू

VIRAL3 weeks ago

दिल्ली में फुटओवर ब्रिज के नीचे अटक गया एयर इंडिया का प्लेन, वीडियो हुआ वायरल

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर : नक़ली कफ़ सिरप बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़, कारोबारी फ़रार

JOBS4 weeks ago

रेलवे में 10वीं पास के लिए 3 हजार नौकरियां, बगैर परीक्षा होगी भर्ती

Trending