नाकेबंदी के बाद खदेड़कर दबोचा

0
2163

मोतीपुर पुलिस ने राहगीरों व व्यवसायियों से लूटपाट करने वाले अंतरजिला गिरोह के चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से नाइन एमएम और 7.65 एमएम के एक-एक पिस्टल, आठ कारतूस व दो बाइक समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं। सोमवार को प्रेस वार्ता में उक्त बातों की जानकारी एसएसपी मनोज कुमार ने दी।

कहा, अपराधियों के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य मौजूद हैं। शीघ्र चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद की जाएगी। एसएसपी ने कहा कि हाइवे पर लूट की कई घटनाओं को अंजाम देने में इनलोगों ने अपनी संलिप्तता स्वीकारी है।

नाकेबंदी के बाद खदेड़कर दबोचा

एसएसपी को सूचना मिली कि एनएच 28 पर रतनपुरा नलकूप विभाग के गेट के समीप लूटपाट की नीयत से कई अपराधी जुटे हैं। सूचना के बाद डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद के नेतृत्व में मोतीपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने पुलिस टीम के साथ उक्त इलाके में नाकेबंदी की।

इसी क्रम में पुलिस को देख सभी भागने लगे। जवानों ने खदेड़कर चार अपराधियों को पकड़ा। पूछताछ में इनकी पहचान ब्रह्मपुरा कृष्णा टोली के मुकेश कुमार, बरुराज महमदा के बैद्यनाथ सिंह, मोतीपुर बखरी के संजीव कुमार उर्फ सोनू पंडित और मोतीपुर रामपुर उगन के संजीत कुमार राम के रूप में हुई है।

मोतिहारी व अन्य जिलों के लुटेरों से संपर्क

इन सभी का मोतिहारी व अन्य जिलों के लुटेरों से भी संपर्क होने की बात सामने आई है। पूछताछ में गिरोह में शामिल फरार हुए और कई अन्य अपराधियों की पहचान की गई है। फरार बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है।

लूट की कई घटनाओं में संलिप्तता

मोतीपुर थाना के पंसलवा चौक पर दो राहगीरों से लूटपाट, विधायक जी के मेला के समीप से व्यवसायी से बाइक लूट, भखरा रोड में सीएसपी संचालक से लूट, पानापुर करियात में लूटपाट की कई घटनाओं को अंजाम देने सभी ने संलिप्तता स्वीकारी है।

Input : Dainik Jagran

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall