भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit sharma) ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ कटक वनडे में 9 रन बनाते ही सनथ जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. तीसरे वनडे में जेसन होल्‍डर की गेंद पर छक्‍का लगाते ही उन्‍होंने श्रीलंका के जयसूर्या के एक साल में ओपनर के तौर पर बनाए 2387 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.उन्‍होंने 1997 में यह कमाल किया था.

पिछले 22 साल में किसी सलामी बल्‍लेबाज ने एक साल में इतने रन नहीं बनाए थे. रोहित के नाम कटक वनडे से पहले 2379 रन थे. कटक वनडे में रोहित ने चौके के साथ अपना खाता खोला. उन्‍होंने शेल्‍डन कोटरेल के पहले ओवर को संभलकर खेला और कोई रन नहीं बनाया. लेकिन इसके बाद उनके दूसर ओवर की पहली गेंद पर 4 लगाया.

दो गेंद बार फिर से रोहित ने बाउंड्री बटोरी. जेसन होल्‍डर की गेंद पर छक्‍का लगाकर उन्‍होंने जयसूर्या के 2387 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. खबर लिखे जाने तक उन्‍होंने अपने रनों की संख्‍या को 2400 के पार कर दिया था.

रोहित शर्मा (Rohit sharma) इस साल जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने न केवल इंग्लैंड में आयोजित हुए आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में पांच शतक जड़े, बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भी उनका बल्ला जमकर आग उगल रहा है. टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने इस साल डबल सेंचुरी भी लगाई थी.

यहां तक कि टी20 क्रिकेट में वे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष स्‍थान पर काबिज हैं. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ विशाखापत्‍तनम वनडे में उन्‍होंने 159 रन की पारी खेली थी.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD