Connect with us

TRENDING

पोल ऑफ पोल्स में एनडीए को स्पष्ट बहुमत, सीट का आंकड़ा 300 पार

Published

on

सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग खत्म होते ही एग्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। इंडिया टीवी के एग्जिट पोल के मुताबिक दिल्ली की सभी सात सीटें भाजपा जीत सकती है। पोल ऑफ पोल्स के मुताबिक एनडीए को 305, यूपीए को 125 और अन्य को 112 सीटें मिलने की संभावना है। टाइम्स नाऊ के मुताबिक एनडीए को 306, यूपीए को 132 और अन्य को 104 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। रिपब्लिक-सी वोटर के एग्जिट पोल में एनडीए को 287, यूपीए को 128 और अन्य को 127 सीटें मिलने की बात कही गई है। इंडिया न्यूज के एग्जिट पोल में एनडीए को 298, यूपीए को 118 और अन्य को 126 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। सुदर्शन न्यूज ने सर्वे में एनडीए को 313, यूपीए को 121 और अन्य को 108 सीटें मिलने का दावा किया है।

न्यूज नेशन के सर्वे में एनडीए को 282 से 290 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है, जबकि यूपीए के खाते में 118 से 126 और अन्य के खाते में 130 से 138 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। रिपब्लिक-जन की बात के सर्वे में एनडीए को 305, यूपीए को 124 और अन्य को 113 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। साक्षी टीवी के सर्वे के मुताबिक एनडीए को 305, यूपीए को 124 और अन्य को 87 सीटें मिल सकती हैं। श्रवण न्यूज के मुताबिक एनडीए की झोली में 333, यूपीए को 115 और अन्य को 94 सीटें मिल सकती हैं।

Advertisement

उधर, एबीपी न्यूज के एग्जिट पोल के मुताबिक महागठबंधन यूपी में आगे चल रहा है। सर्वे के मुताबिक यूपी की 80 सीटों में से महागठबंधन को 56, भाजपा को 22 और कांग्रेस को 2 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है।

Source : Jansatta

Advertisement

 

Advertisement

TRENDING

लिप्स्टिक-परफ्यूम ने बना दी जोड़ी! 60 साल के शख्स को दिल दे बैठी 20 साल की लड़की

Published

on

प्यार छोटा बड़ा नहीं देखता प्यार में उम्र मायने नहीं रखती, ये बातें किताबी नहीं रही. बल्कि असल जिंदगी में भी बहुत से लोग ऐसे हैं जो खुद से दोगुने से ज्यादा उम्र के लोगों को दिल दे बैठे. तो वहीं कुछ ऐसे भी रहे जिन्होंने बेटी से भी छोटी लड़की के इश्क में दिवाने हो गए. ऐसी ही एक प्रेम कहानी है अशरफ और अंबर की जो वायरल हो गई. इनकी उम्र में 40 साल का फासला है.

60 साल के अशरफ और 20 साल की अंबर को एकदूसरे से इश्क हुआ और दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाईं और परिवार के विरोध के बावजूद दोनों ने शादी कर ली. दरअसल 20 साल की अंबर जिस दुकान पर हमेशा लिप्सटिक, परफ्यूम और पाउडर खरीदने जाती थी. उसकी क्वालिटी पर वो ऐसे फिदा हुई कि दुकानदार को ही दिल दे बैठी.

Advertisement

ये है अजब प्रेम की गजब कहानी

Advertisement

अंबर और अशरफ को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनकी उम्र के बीच कितना फासला है, या समाज या परिवार उनके बारे में क्या सोचते या कहते हैं. यही वजह है कि दोनों ने हर विरोध और बाधाओं के बाद भी एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा और शादी के बंधन में बंध गए. दोनों की लव स्टोरी कॉस्मेटिक शॉप से शुरू हुई. अशरफ कॉस्मेटिक शॉप चलाते हैं जहां अंबर अक्सर लिपस्टिक, काजल जैसी चीजें खरीदने जाती थी. जहां की क्वालिटी बाकी हर दुकान से अव्वल थी. लिहाजा वो अक्सर ही इस दुकान पर आने लगी. इसी दौरान अंबर को अशरफ का बात व्यवहार अच्छा लगा और वो उनसे इश्क कर बैठी. अंबर ने ही पहले प्रपोज भी किया. जिसके बाद 60 के अशरफ का दिल भी धड़क उठा. हालांकि परिवार ने इस रिश्ते का पुरज़ोर बेहद विरोध किया. लेकिन इन दोनों ने किसी की एक ना सुनी.

tanishq motijheel - muzaffarpur

‘इश्क उम्र नहीं देखता’

Advertisement

60 साल के अशरफ अब तक सिंगल ही थे. जिसपर 20 साल की अंबर का दिल आ गया और उसने अपने प्यार का इजहार भी कर दिया जिसे सुन अशरफ के भीतर भी प्यार के फूल खिलने लगे और दोनों ने एक साथ जीने मरने की कसमें खा लीं. दरअसल अशरफ सभी भाई बहनों में सबसे बड़े थे. बाकी सबकी जिम्मेदारियां निभाते निभाते वो अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाना भूल गए और अविवाहित ही रह गए. 60 साल की उम्र में उनका दिल 20 की अंबर ने चुरा लिया. दोनों कहते हैं कि जब इश्क उम्र नहीं देखता.

Source : News18

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

TRENDING

27 साल बाद मेजर (रिटा) मां के बेटे ने उसी कहानी को दोहराया

Published

on

एक मां के लिए इससे बड़ा गर्व का क्षण क्या हो सकता है जब उसका बेटा उसी की राह पर चलते हुए उसी की अकेडमी से देश की सेना में ऑफिसर बनने में सफल हो जाए. जी हां, रिटायर्ड मेजर स्वाति चतुर्वेदी के लिए ऐसा ही क्षण था जब उसका बेटा चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी से कमीशन प्राप्त कर पासिंग आउट परेड में शामिल हुए. रक्षा मंत्रालय ने मां-बेटे के इस अद्भुत दृश्य को कैमरे में कैद कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. दिल को छू लेने वाली यह तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है. दरअसल, रिटायर्ड मेजर स्मिता चतुर्वेदी ने चेन्नई के इसी ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी से 1995 में पास आउट हुई थी और अब उनका बेटा भी अब इसी ट्रेनिंग अकेडमी से कमीशन प्राप्त किया है.

मालदीव के मेजर जनरल के सामने पासिंग आउट परेड

Advertisement

स्वाति चतुर्वेदी ने 27 साल पहले चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी से कमीशन हुई थीं. पासिंग आउट परेड के लिए चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी में समारोह का आयोजन किया था जिसमें मालदीव के डिफेंस ऑफ स्टाफ मेजर जनरल अब्दुल्ला शमाल ने परेड की समीक्षा की. रक्षा मंत्रालय के चेन्नई स्थित पीआरओ ने इस तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया है और लिखा है कि 27 साल बाद बेटे ने मां की कहानी को दोहराया है. ट्विटर पर पीआरओ ने लिखा, मेजर स्मिता चतुर्वेदी (रिटायर्ड) चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी से 27 साल पहले 1995 में कमीशन हुई थीं. उन्होंने आज 27 साल बाद उसी तरह से इसी ट्रेनिंग अकेडमी में अपने बेटे को कमीशन प्राप्त करते हुए देखा.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

याद आ गई 27 साल पुरानी यादें

Advertisement

यह खुशी महिला अधिकारी के जीवन में खुशी से भरा हुआ दुर्लभ क्षण था. रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने स्वाति चतुर्वेदी की वह तस्वीर भी पोस्ट की है जब वह चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग अकेडमी में प्रशिक्षण ले रही थीं. मेजर स्वाति चतुर्वेदी ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि सचमुच यह मेरे जीवन का बेहद शानदार क्षण है. वीडियो संदेश में स्वाति चतुर्वेदी कहती हैं, यह पीढ़ी हमारी पीढ़ी से काफी आगे है और हर चुनौतियों का सामना करने के लिए पहले से ज्यादा तैयार है. मेरे लिए यह खुशी का क्षण है. मैं पासिंग आउट परेड से कमीशन प्राप्त करने वाले सभी कैडेट को बधाई देना चाहती हूं. मुझे अपने अकेडमी में बिताए दिनों की याद आ रही है. अब यहां बहुत कुछ बदल गया है. सब कुछ नया हो गया है. नई चुनौतियां भी हैं और सभी तरह से ये कैडेट सुसज्जित हो गए हैं. ये हमारी पीढ़ी से ज्यादा परिपूर्ण हैं.

Source : News18

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

TRENDING

सुशांत सिंह राजपूत की तस्वीर को डिप्रेशन से जोड़ा, टीशर्ट बेच रहा फ्लिपकार्ट

Published

on

सुशांत सिंह राजपूत के फैंस ने ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर दिवंगत एक्टर का मजाक उड़ाने और उनके खिलाफ प्रोपेगेंडा करने का आरोप लगाया है और कहा है कि कंपनी सुशांत की तस्वीर वाली टी-शर्ट बेचने के लिए ‘सस्ती मार्केटिंग’ का हथकंडा अपना रही है. नेटिजेंस कंपनी की आलोचना कर रहे हैं.

Sushant Singh Rajput, Flipkart, T shirt, Boycott Flipkart, Depression, Sushant Singh Rajput fans, Twitter Flipkart, Twitter Sushant Singh Rajput, सुशांत सिंह राजपूत, फ्लिपकार्ट

सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में टी-शर्ट पर सुशांत सिंह राजपूत की तस्वीर के नीचे एक मैसेज में लिखा है, ‘डिप्रेशन डूबने जैसा एहसास है.’ मंगलवार को जब एक फैन ने सुशांत की तस्वीर वाली टी-शर्ट की तस्वीर शेयर की तो ट्विटर पर ‘बायकॉट फ्लिपकार्ट’ ट्रेंड करने लगा. बता दें कि एक्टर 34 साल के थे, जब उन्हें जून 2020 में उनके घर पर मृत पाया गया था.

Advertisement

फ्लिपकार्ट ने विरोध के बाद टीशर्ट साइट से हटाई

फ्लिपकार्ट ने टी-शर्ट पर दिए संदेश से यह संकेत दिया कि सुशांत की आत्महत्या से मृत्यु हुई थी, जिससे फैंस ने अपना गुस्सा जाहिर किया. कुछ लोगों ने फ्लिपकार्ट से माफी मांगने और अपनी वेबसाइट से यह टी-शर्ट हटाने की मांग की. टी-शर्ट अब साइट पर मौजूद नहीं है.

Advertisement

Genius-Classes

लोग चाहते हैं कि फ्लिपकार्ट माफी मांगे

दिवंगत एक्टर के फैंस ने सुशांत की तस्वीर वाली फ्लिपकार्ट की टी-शर्ट के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए हैं. कई फैंस ने हैरानी जताई. कुछ कंपनी के ‘असंवेदनशील’ रवैये से हैरान थे, जबकि अन्य ने इसे दिवंगत एक्टर के खिलाफ एक प्रोपेगेंडा बताया है. एक फैन ने मंगलवार को स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, ‘देश अभी तक सुशांत की दुखद मौत के सदमे से बाहर नहीं निकला है. हम न्याय के लिए आवाज उठाते रहेंगे. फ्लिपकार्ट को इस बुरी हरकत पर शर्म आनी चाहिए और माफी मांगनी चाहिए कि ऐसी घटना दोबारा नहीं होगी.’

Advertisement

सुशांत के फैंस ने कंपनी पर सस्ती मार्केटिंग का लगाया आरोप

कुछ लोगों ने कंपनी की इस तरह की टी-शर्ट बेचने के कदम को बकवास बताया. ‘अब यह क्या बकवास है फ्लिपकार्ट? एक मर चुके इंसान की खास तस्वीर को ‘डिप्रेशन’ के तौर पर लेबल करना. यह कैसी सस्ती मार्केटिंग है?’ एक अन्य व्यक्ति ने हैशटैग ‘बायकॉट फ्लिपकार्ट’ के साथ ट्वीट किया, ‘शर्म करो फ्लिपकार्ट. आप एक ऐसे व्यक्ति को बदनाम करना चाहते हैं, जो अब अपना बचाव करने के लिए इस दुनिया में नहीं है.’

Advertisement

Source : News18

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

nps-builders

Advertisement
Continue Reading
BIHAR2 hours ago

नर्स और गार्ड की सूझबूझ से बची नवजात की जान, DM ने नाम रखा ‘दुर्गा’

BIHAR3 hours ago

शादीशुदा गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा आर्मी जवान तो गांव वालों ने करा दी शादी, सुबह छोड़कर हुआ फरार

BIHAR6 hours ago

बिहार में दबोचा गया मुकेश अंबानी के परिवार को धमकी देने का आरोपी शख्स, मुंबई में होगी पूछताछ

BIHAR10 hours ago

बिहार के लाल संजय मिश्रा ने कभी ढाबे में बनाया था खाना, आज दर्शकों के हैं चहेते सितारे

INDIA11 hours ago

जलपाईगुड़ी: शांत नदी में अचानक आया सैलाब, मूर्ति विसर्जन के लिए उतरे लोगों पर टूटा मौत का कहर

BIHAR11 hours ago

नगर निकाय चुनाव के बहाने रिजर्वेशन पर राजनीतिक रार, भाजपा-जदयू में ठन गई

BIHAR12 hours ago

अपनी जिंदादिली से लोगों को मौत के मुंह से बचाने वाला चेतन कदम अब नहीं रहा

INDIA24 hours ago

रावण का जलता पुतला लोगों की भीड़ पर गिरा, कई हुए घायल

BIHAR1 day ago

बिहार : दहेज की बलि बेदी पर फिर चढ़ी एक बेटी, नवविवाहिता की गला दबाकर किया निर्मम हत्या

BIHAR1 day ago

पटना के गांधी मैदान में 2 साल बाद रावण वध समारोह, नीतीश-तेजस्वी रहेंगे मौजूद

TRENDING1 week ago

लिप्स्टिक-परफ्यूम ने बना दी जोड़ी! 60 साल के शख्स को दिल दे बैठी 20 साल की लड़की

INDIA1 week ago

युवक के पेट से निकलीं 62 चम्‍मचें, दो घंटे तक चला ऑपरेशन, आईसीयू में भर्ती

DHARM1 week ago

शारदीय नवरात्रि में जपें दुर्गा सप्तशती के ये प्रभावशाली मंत्र, मिलेगा धन, सौभाग्य और सफलता

BIHAR5 days ago

रात को गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा प्रेमी, लोगों ने पकड़कर दोनों की शादी करा दी

INDIA5 days ago

8वीं की छात्रा से 8 लोगों ने किया गैंगरप, ब्लैकमेल करके ऐंठे 50 हजार, फिर वायरल कर दिया रेप का वीडियो

INDIA2 weeks ago

यूपी : निकाह में आए बारातियों का लड़की वालों ने चेक किया आधार कार्ड, कारण जानकर पेट पकड़कर हंसेंगे

BIHAR2 weeks ago

बिहार के लड़के ने जीता एक करोड़ रुपये, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच में ड्रीम इलेवन ऐप पर लगाए थे पैसे

INDIA1 week ago

मुफ्त राशन की स्कीम तीन महीने के लिए फिर बढ़ी, केंद्रीय कर्मचारियों को भी दिवाली गिफ्ट

MUZAFFARPUR5 days ago

एमएलसी दिनेश सिंह की बेटी कोमल सिंह को हत्या की धमकी

BIHAR1 week ago

सोनिया गांधी ने लालू यादव-नीतीश कुमार को बतायी औकात, मात्र 20 मिनट में निपटाया : मोदी

Trending