हर दिन 90 बला'त्कार और कितने निर्भया, प्रियंका रेड्डी सहेगा देश
Connect with us
leaderboard image

INDIA

हर दिन 90 बला’त्कार और कितने निर्भया, प्रियंका रेड्डी सहेगा देश

Ravi Pratap

Published

on

सुबह आंख खुलते ही सोशल मीडिया पर एक लड़की की अ’धजली ला’श देखना हर उस मां बाप के लिए दुखद है जिनकी बेटियां हर रोज पढ़ने या नौकरी के लिए घरों से निकलती हैं। हैदराबाद में पशु डॉक्टर की रे’प के बाद ज’लाकर ह’त्या कर दी गई और इस घ’टना से पूरे देश में न केवल रोष और त’कलीफ बढ़ी है बल्कि एक ड’र और शंका फिर से ताजी हुई है। ऐसी घटना’एं न सिर्फ संवेदनाओं को झ’कझरोती है बल्कि आगे बढ़ रही उन तमाम लड़कियों के मनोबल को भी कम करती हैं जिन्होंने ठान लिया था कि वो पुरुषों से किसी मायने में कम नहीं है। लेकिन वो वाकई इन जैसों की बराबरी तो कभी कर ही नहीं सकतीं।

प्रियंका पेशे से पशु डॉक्टर थीं, वो अपने प्यार और देखभाल से बेजुबानों को भी प्रेम करना सिखा देती थीं लेकिन वो नाकाम रहीं उन पाश्विक प्रवृत्ति के हैवानों का इलाज करने में जो जानवरों से कहीं ज्यादा बदतर हैं। प्रियंका अपने घर से 30 किलोमीटर दूर के वेटनरी हॉस्पिटल में काम करती थीं वो हर दिन शम्शाबाद टोल प्लाजा तक अपनी स्कूटी से जाती थीं और वहां से कैब करती थीं। बुधवार को जब वो घर से निकली थीं तो उन्हें नहीं पता था कि अब दूसरी सुबह उनके नसीब में नहीं होगी। रात को घर लौटते समय उनकी स्कूटी का टायर पंचर हो गया और उन्होंने फोन करके अपनी बहन को बताया कि एक आदमी उनकी मदद के लिए आया है। दोबारा कॉल करके प्रियंका ने कहा कि उस आदमी का कहना है कि सारी दुकानें बंद हो चुकी हैं और गाड़ी को कहीं और ले जाना होगा। ये रात के 9 बजकर 22 मिनट की बात थी। प्रियंका ने ये भी बताया कि आस-पास कई अजनबी लोग इकट्ठा हो रहे हैं और वो उसे अजीब तरह से घूर रहे हैं, उसे अब डर लग रहा है। इसके बाद प्रियंका का फोन ऑफ हो गया।

 

परिवार के लोगों ने दूसरे गुमशुदा की रिपोर्ट भी दर्ज कराई। दूसरे दिन सुबह एक किसान ने जली हुई लड़की की लाया देखी और पुलिस को बताया। अधजले स्कार्फ और गोल्ड पैंडेट से शव की पहचान हो चुकी थी। इस देश में एक सूनसान सड़क पर स्कूटी का खराब होना इतना घातक हो सकता है ये किसी ने सोचा भी नहीं होगा।

बीते मंगलवार को केरल में असम के प्रवासी मजदूर ने 42 वर्षीय महिला की कथित तौर पर बलात्कार के बाद पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोपी ने महिला से बलात्कार किया और इसके बाद फावड़े से लगातार उसके चेहरे और सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी। बुधवार को ही उत्तरप्रदेश के चित्रकूट के एक गाँव से नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार की घटना सामने आई है। राजस्थान में एक मुस्लिम महिला को पति ने पहले तीन तलाक दिया और उसके बाद ससुर समेत सभी रिश्तेदारों ने उसका रेप किया ये कहकर कि अब वो बहू नहीं है। निर्भया, दामिनी, फलक, गु‍ड़िया, कठुआ, इंदौर, दिल्ली, पठानकोट, अजमेर, न जाने कितने नाम, कितने शहर, कितनी विभत्स कहानियां हैं और इनके बाद हमारा खून दो, तीन दिनों के लिए खौलता भी है लेकिन उसके बाद हम भूल जाते हैं।

हाल ही में आई राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड 2017 की रिपोर्ट के अनुसार पूरे देश में 32,559 रेप केस दर्ज हुए। इसमें मध्य प्रदेश पहले और उत्तर प्रदेश दूसरे नंबर पर था। बीते कुछ समय से रेप के बाद हत्या के मामले भी बढ़े हैं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने ये फैसला दिया था कि रेप के दोषी की पहचान हो जाने पर उसे तुरंत सजा का प्रावधान दिया है।

हमारे देश हर मुद्दे को लेकर नए-नए कानून बनते हैं, उनमें लगातार संशोधन भी होते हैं लेकिन बलात्कार जैसे गंभीर मुद्दे पर सरकारों की नीदें नहीं टूटती, उनके लिए न कानूनों में संशोधन होते हैं और न कड़े कानून बनते हैं। निर्भया केस के बाद बने फास्ट ट्रैक कोर्ट और जेएस वर्मा कमिटियां सुस्त पड़ी है। रेप के आरोपियों की सजाएं कितनी हल्की हैं इसका साक्षात उदाहरण कठुआ केस था। बीते वर्षों में जिस तरह से रेप की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है उसके बाद तो कम से कम महिला सुरक्षा व्यवस्थाओं पर सरकारों को सजग होना ही चाहिए। या फिर हम लौट चले दोबारा उसी जमाने में जहां बहू बेटियों को दहलीज लांघने की इजाजत नहीं थी कम से कम इससे सुरक्षित तो रहेगीं।

हमारे यहां रेप के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं क्योंकि आरोपियों में रत्ती भर भी डर नहीं है, दिन दहाड़े बलात्कार के बाद लड़की के हाथ काट दिए जाते हैं, सर कुचल दिया जाता है, उसे अंगों को क्षत-विक्षत कर दिया जाता है। आरोपियों का पता चलने पर हम इनपर धर्म का अमली जामा पहचानने लगते हैं, मुस्लिम लड़की के रेप पर मुस्लिम समाज का ही खून खौलेगा और हिंदू पर हिंदू का। ये सीमाएं भी हमीं ने बनाई हैं, हमारे यहां अब बलात्कार पीड़िताएं नहीं होती बल्कि उनका धर्म होता है, रेप अपराधियों का भी धर्म होता है इसलिए ये घटनाएं धर्म की राजनीति के भेंट चढ़ जाती है और ये खबरें अब इतनी आम हो चुकी हैं कि मीडिया को भी इनमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखती क्औयोंकि ये टीआरपी बटोरने में नाकाम हैं। इनपर चैनल कोई बहस भी नहीं कराते क्योंकि ये मुद्दा उनके लिए चटकारे लेने वाला नहीं है। रही बात सोशल मीडिया पर तेजी से आए तूफान की तो वो भी दो-चार दिन में थम जाता है और हम मशगूल हो जाते हैं पाकिस्तान में टमाटर की कमी और अभिनेत्रियों की शादियों के एक्सक्लूजिव तस्वीरों को देखने में। और अगले दिन फिर किसी प्रियंका की लाश मिलती हैं कभी जली हुई तो कभी कुचली हुई।

Input : india web

INDIA

शादी में लड़के ने गिफ्ट में दिया 5 किलो प्याज, दुल्हन ने खुश होकर किया ऐसा

Ravi Pratap

Published

on

प्याज (Onion) के बढ़ते दाम आम लोगों को रुला रहे हैं. किसी को उम्मीद नहीं थी कि प्याज 150 रुपये किलो (Onion Price Today) बिकेगा. आम जनता का सब्जियों का बजट बिगड़ा हुआ है. कई लोग कीमती प्याज को गोभी और मूली जैसे अन्य सस्ते विकल्पों के साथ बदलने की कोशिश कर रहे हैं. टिकटॉक पर भी क्रिएटर्स प्याज से जुड़े फनी वीडियो क्रिएट कर रहे हैं, जिसको खूब पसंद किया जा रहा है. एक शख्स ने शादी में दुल्हन को 5 किलो प्याज गिफ्ट में दी. टिकटॉक पर ये वीडियो वायरल हो रहा है.

एक शख्स दुल्हन के लिए गिफ्ट में 5 किलो प्याज की टोकरी लेकर आया. जैसे ही वो स्टेज पर गिफ्ट देने के लिए पहुंचा तो दुल्हन की हंसी छूट गई. उसने प्याज देकर दुल्हन के साथ फोटो क्लिक कराई. इस वीडियो को @sweetykanji नाम के टिकटॉक यूजर ने पोस्ट किया है. जिसके अब तक 5 लाख से ज्यादा लाइक्स हो चुके हैं. साथ ही 2 हजार से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं.

पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा, ”इतना जरूरी और महंगा उपहार… आप जैसा दोस्त हर किसी को प्राप्त हो.” वहीं अन्य यूजर ने लिखा, ”ये सबसे महंगा गिफ्ट होगा. सोने के जेवर से भी ज्यादा महंगा. आज के समय में प्याज ही लोगों की जरूरत है. न कि पैसे.” टिकटॉक पर इस वीडियो के अलावा एक और वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक ऑटोचालक शख्स ने पैसा न लेकर प्याज लेता दिखाई दे रहा है.

Input : NDTV

Continue Reading

INDIA

उन्नावः ज’मानत पर छूटे रे’प के आ’रोपियों ने पी’ड़िता पर केरोसीन छि’ड़क कर जिं’दा ज’लाया

Santosh Chaudhary

Published

on

उन्नाव: अभी संभल (Sambhal) में एक ना’बालिग कि’शोरी को रे’प के बाद जिं’दा ज’लाने का मा’मला शां’त भी नहीं हुआ था कि उन्नाव (Unnao) में एक बार फिर मा’नवता श’र्म’शार हुई है. यहां गुरुवार को एक रे’प पी’ड़िता को जमानत पर छूट कर आए दो आ’रोपियों ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर जिं’दा जला (Burnt Alive) दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को गं’भीर हा’लत में जिला अस्पताल भेजा, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने लखनऊ (Lucknow) के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया.

उन्नावः जमानत पर छूटे रेप के आरोपियों ने पीड़िता पर केरोसीन छिड़क कर जिंदा जलाया

जमानत पर रिहा हुए आरोपियों ने दिया वारदात को अंजाम

बिहार थानाक्षेत्र के हिन्दुनगर गांव की है. कुछ दिन पहले ही युवती के साथ रेप हुआ था. इस मामले में दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. आज युवती इसी मामले की पैरवी के लिए रायबरेली जा रही थी. सुबह चार बजे के करीब गांव के बाहर खेत में दोनों आरोपी व उसके तीन साथियों ने उसके ऊपर मिटटी का तेल छिड़ककर आग लगा दी. इसकी सूचना मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और पीड़िता को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. जहां से उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है.

तीन आरोपी गिरफ्तार

गंभीर रूप से झुलसी पीड़िता ने अपने बयान में दोनों आरोपियों का नाम लिया है. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मामले में न्यूज 18 से बातचीत करते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. पीड़िता को जलाया गया है. उसे बचाने के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है. उसे लखनऊ रेफर किया गया है. मामले में कार्रवाई करते हुए तीन आरोपी हरीशंकर द्विवेदी, शुभम द्विवेदी, शिवम द्विवेदी को गिरफ्तार किया गया है. एक अन्य आरोपी फरार है. पुलिस सभी की कॉल डिटेल्स खंगाल रही है. हमने पीड़िता का स्टेटमेंट भी लिया है जो केस में बहुत महत्वपूर्ण होगा. डीजीपी ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद रायबरेली में यह मुकदमा दर्ज हुआ था.

Courtesy : News18 (इनपुट: अनुज गुप्ता) 

Continue Reading

INDIA

INX केस: 106 दिन बाद सलाखों से बाहर आएंगे चिदंबरम, सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

Santosh Chaudhary

Published

on

INX मनी लॉन्डिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम को जमानत मिल गई है. चिदंबरम पर यह मामला ED से जुड़ा है, जिसमें उन्हें जमानत मिली है. इससे पहले चिदंबरम को सीबीआई से जुड़े केस में जमानत मिल चुकी है.

Related image

चिदंबरम ने इस मामले में आए हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी, जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने 2 लाख के बॉन्ड के साथ यह जमानत दी है.

चिदंबरम के लिए यह बड़ी राहत है क्योंकि वह पिछले 106 दिनों से जांच एजेंसी या न्यायिक हिरासत में थे. जमानत देते हुए कोर्ट ने चिदंबरम से यह भी कहा है कि वो केस पर सार्वजनिक बयान या इंटरव्यू न दें.

Image result for चिदंबरम

परमिशन के बिना यात्रा नहीं

जमानत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम पर कुछ शर्तें भी लगाई हैं. कोर्ट ने आदेश दिया है कि वह बिना परमिशन के यात्रा न करें. साथ ही कोर्ट ने चिदंबरम को यह भी हिदायत दी है कि वो केस से जुड़े किसी गवाह से संपर्क न करें.

दिल्ली HC ने रद्द की थी जमानत याचिका

दिल्ली हाई कोर्ट ने नवंबर में आईएनएक्स-मीडिया से जुड़े प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत की अध्यक्षता वाली हाई कोर्ट की एकल पीठ ने राहत प्राप्त करने की चिदंबरम की याचिका खारिज करते हुए कहा था कि उनके खिलाफ आरोप गंभीर प्रकृति के हैं और यह मामला उन्हें जमानत देने के लिए सही नहीं है.

हाई कोर्ट के इसी आदेश को पी. चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने इस पर सुनवाई की और पिछले हफ्ते अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. बुधवार (4 दिसंबर) को कोर्ट ने कई शर्तों के साथ पी. चिदंबरम को जमानत दे दी. बता दें कि चिदंबरम दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन पर साल 2007 में केंद्रीय वित्तमंत्री रहते हुए कथित रूप से विदेशी धन लेने के बाद आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने में नियमों का उल्लंघन करने के आरोप हैं.

Continue Reading
Advertisement
MUZAFFARPUR7 hours ago

मुजफ्फरपुर में अ’पराधियों ने फिर दी पुलिस को चुनौती, आभूषण कारोबारी की गो’ली मा’रकर ह’त्या

MUZAFFARPUR8 hours ago

मुजफ्फरपुर में पूरे दिन जाम में रेंगते रहे वाहन, प्रशासन बना बेपरवाह

MUZAFFARPUR9 hours ago

मुजफ्फरपुर में तैयार बैलेट पेपर पर वाेट डाल रहे हैं झारखंड के दृष्टिहीन वाेटर

INDIA10 hours ago

शादी में लड़के ने गिफ्ट में दिया 5 किलो प्याज, दुल्हन ने खुश होकर किया ऐसा

OMG11 hours ago

पति ने खुद की पढ़ाई रोककर पत्नी को पढ़ाया, नौकरी लगते ही पत्नी ने दूसरी शादी कर ली

MUZAFFARPUR14 hours ago

मुजफ्फरपुर पुलिस को बड़ी सफलता, सिंडिकेट बैंक को लूटने की कोशिश करने वाले सभी अपराधियों को किया गिरफ्तार

BIHAR14 hours ago

शिक्षा विभाग में बड़ा घोटाला, 1 अरब 20 करोड़ की राशि डकार गए बाबू और हेडमास्‍टर

RELIGION18 hours ago

गुरुवार के दिन घर में नहीं बनानी चाहिए खिचड़ी, इन 6 कामों को भी करने से बचें

INDIA18 hours ago

उन्नावः ज’मानत पर छूटे रे’प के आ’रोपियों ने पी’ड़िता पर केरोसीन छि’ड़क कर जिं’दा ज’लाया

STORY1 day ago

ऐसे दरिंदे दौर में कैसे बचेगी भारत की करोड़ों बेटियों की अस्मत और जान

TRENDING6 days ago

अक्षय कुमार के गाने फिलहाल ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, सबसे कम समय में 100 मिलियन व्यूज़ मिले

INDIA3 days ago

12वीं पास के लिए CISF में नौकरियां, 81,100 होगी सैलरी

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर बैंक मैनेजर की ह’त्या करने पहुचे शूट’र की लो’डेड पिस्ट’ल ने दिया धो’खा, लोगो ने जम’कर पी’टा

INDIA6 days ago

डॉक्टर गैंगरे’प: पुलिस ने बताई उस रात की है’वानियत की कहानी

MUZAFFARPUR1 week ago

मुजफ्फरपुर में 8 ब’म मिलने से ह’ड़कंप, घर में छिपाकर रखा गया था ब’म

BIHAR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर पहुंची श्रीराम जानकी विवाह बरात का शंख ध्वनि के बीच भव्य स्वागत

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर का थानेदार नामी गुं’डा के साथ मनाता है जन्मदिन! केक काटते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल…खाक होगा क्रा’इम कंट्रोल?

BIHAR3 days ago

बिहार पुलिस: सब इंस्‍पेक्‍टर के 221 पदों के ल‍िये आवेदन शुरू, 1 लाख से ज्‍यादा होगी सैलरी

tharki-proffesor
MUZAFFARPUR3 weeks ago

खुलासा: कोचिंग आने वाली हर छात्रा को आजमाता था मुजफ्फरपुर का ‘पा’पी प्रोफेसर’, भेजा गया जे’ल

INDIA1 week ago

ट्रेन में सफर करने से पहले जान लें ये पांच नियम, आपकी यात्रा होगी मंगलमय

Trending

0Shares