बिहार को आज मिलेगी बड़ी सौगात, नितिन गडकरी करेंगे 33 अरब की परियोजनाओं की शुरुआत

0
759

बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार सरगर्मी तेज हो रही है. बीजेपी ने भी कमर कस लिया है. इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बाद अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी बिहार आ रहे हैं. नितिन गडकरी बिहार को सौगात देंगे. दरअसल, माना ये जा रहा है कि चुनाव से पहले पहले बीजेपी बिहार को प्रोजेक्ट करना चाहती है. और शायद यही वजह है कि दनादन स्टाइल में योजनाओं का शिलान्यास हो रहा है.

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज सोमवार को बिहार आयेंगे. वे यहां 33 अरब 81 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह भी मुख्य अतिथि के रूप में मोतिहारी व रक्सौल में मौजूद रहेंगे. गडकरी सोमवार को दिल्ली से हवाई जहाज से गोरखपुर पहुंचेंगे. वहां से वे हेलीकॉप्टर से बगहा पहुंचेंगे. वहां एनएच-28 बी में मिसरौली-परसौनी के बीच 24 किमी सड़क के चौड़ीकरण का शिलान्यास करेंगे.

साथ ही बगहा व मंगलपुर में एनएच-28बी में अलग-अलग आरओबी एप्रोच रोड का शिलान्यास करेंगे. वे मनुवापुल से योगपट्टी-नवलपुर-रतवल चौक के बीच 37 किमी लंबी सड़क का शिलान्यास करेंगे. बगहा की गंडक नदी में राष्ट्रीय जलमार्ग-37 के विकास का शिलान्यास करेंगे. 300 किमी लंबा जलमार्ग हाजीपुर से वाल्मीकिनगर के त्रिवेणी घाट तक बनाया जा रहा है.

उसके बाद मोतिहारी पहुंचकर एनएच-227ए पर 83.24 किमी रामजानकी मार्ग के चौड़ीकरण का शिलान्यास करेंगे. साथ ही गडकरी रक्सौल में एनएच 28बी पर चपवा-मिसरौली सड़क का उद्घाटन करेंगे. साथ ही पिपराकोठी-मोतिहारी-रक्सौल सड़क के चौड़ीकरण का शिलान्यास करेंगे.

Input : Live Cities

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall