बिहार को मिली बड़ी सौगात, नितिन गडकरी ने कई परियोजनाओं का किया शिलान्यास

0
697

बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार सरगर्मी तेज हो रही है. बीजेपी ने भी कमर कस लिया है. इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बाद अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बिहार दौरे पर हैं. बिहार पहुंच गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग, राष्ट्रीय जलमार्ग एवं केंद्रीय सड़क निधि की 11 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने भारी संख्या में उमड़े जन सैलाब को संबोधित भी किया.

चंपारण के ऐतिहासिक बगहा अनुमंडलीय मैदान में लोकसभा चुनाव पूर्व चल रहे सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार अभियान को गति देते हुए यहा 33 अरब 81 करोड़ के विभिन्न योजनाओं का केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शिलान्यास और लोकार्पण किया.

इस दौरान उनके साथ केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह भी मुख्य अतिथि के रूप में मोतिहारी व रक्सौल में मौजूद रहें. गडकरी सोमवार को दिल्ली से हवाई जहाज से गोरखपुर पहुंचें. वहां से वे हेलीकॉप्टर से बगहा पहुंचें. वहां एनएच-28 बी में मिसरौली-परसौनी के बीच 24 किमी सड़क के चौड़ीकरण का शिलान्यास किया.

केंद्रीय मंत्री ने अपने संबोधन में बगहा के किसानों को भी खुश करने की पूरी कोशिश की. संबोधन के शुरुआत में ही क्षेत्र में दिख रही खेतों की हरियाली का बखान करते हुए गन्ना किसानों को आने वाले समय में बायो फ्यूल इथिनॉल से होने वाले फायदे के बारे में बताया. वहीं मोतिहारी पहुंचे मंत्री नितिन गडकरी ने 2540 करोड़ की लागत से बनने वाली तीन परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

साथ ही बगहा व मंगलपुर में एनएच-28बी में अलग-अलग आरओबी एप्रोच रोड का शिलान्यास किए. वे मनुवापुल से योगपट्टी-नवलपुर-रतवल चौक के बीच 37 किमी लंबी सड़क और बगहा की गंडक नदी में राष्ट्रीय जलमार्ग-37 के विकास का भी शिलान्यास किए. बता दें कि 300 किमी लंबा जलमार्ग हाजीपुर से वाल्मीकिनगर के त्रिवेणी घाट तक बनाया जा रहा है.

Input : Live Cities

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall