ऑनलाइन शॉपिंग में पिछले कुछ वर्षों में भारी वृद्धि देखी गई है। जहां एक दशक पहले कुछ ही लोग ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स से खरीदारी करते थे, अब अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर लाखों ऑर्डर्स प्रतिदिन होते हैं। पहले जहां सामान की डिलीवरी में चार से पांच दिन लगते थे, अब कई कंपनियां उसी दिन या कुछ ही घंटों में डिलीवरी कर देती हैं। लेकिन हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने सभी को चौंका दिया है।

मुंबई के अहसान खरबाई के साथ घटी इस घटना में उन्होंने फ्लिपकार्ट से छह साल पहले एक स्लिपर ऑर्डर की थी, जो आज तक डिलीवर नहीं हुई। आश्चर्यजनक रूप से, छह साल बाद फ्लिपकार्ट ने अचानक उनसे संपर्क किया और ऑर्डर के बारे में जानकारी मांगी। अहसान ने दावा किया कि उन्होंने मई 2018 में स्पार्क्स कंपनी की स्लिपर ऑर्डर की थी, जिसकी कीमत 485 रुपये थी। ऑर्डर 19 मई 2018 को शिप किया गया था, लेकिन 20 मई को डिलीवर नहीं हो पाया।

अहसान ने इस चौंकाने वाली घटना को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर साझा किया। उन्होंने अपनी ऑर्डर हिस्ट्री का स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया। अहसान ने लिखा, “छह सालों के बाद फ्लिपकार्ट ने मुझे फोन किया और पूछा कि ऑर्डर से संबंधित क्या इश्यू आ रहा है।” इस घटना ने सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोरी, और एक यूजर ने मजाक में कहा कि हो सकता है अहसान ने फ्लिपकार्ट को इंटरनेट एक्सप्लोरर के जरिए खोला हो।

अहसान ने बताया कि ऑर्डर कभी डिलीवर नहीं हुआ और ऐप पर हमेशा दिखता रहा कि आज डिलीवर हो जाएगा, पर वह नहीं हुआ। यह वाकया ई-कॉमर्स कंपनियों की प्रक्रियाओं और ग्राहक सेवा में सुधार की आवश्यकता को उजागर करता है।

यह घटना न केवल फ्लिपकार्ट बल्कि अन्य ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स के लिए भी एक सबक है कि वे अपनी सेवाओं में सुधार करें और ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करें।

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