पटना पीपा पुल आज से चार दिनों तक के लिए बंद कर दिया गया है. दरअसल ये फैसला प्रकाश पर्व को लेकर लिया गया है. गायघाट स्थित पीपा पुल को बंद रखने का आदेश दिया गया है. अब पटना से हाजीपुर जाने और आने वाले छोटे वाहनों को थोड़ी परेशानी हो सकती है. आपको बतादें कि प्रकाश पर्व को लेकर पटना पुलिस ने पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के साथ ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है. दस जनवरी की देर रात से 14 जनवरी की सुबह तक गायघाट से पश्चिम दरवाजा तक ऑटो/छोटे व्यवसायिक वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई है.

Pipa Bridge, Patna, Bihar, Pipa Pul

पटनासिटी इलाके से गुजरने वाले वाहन गायघाट, डंका इमली, नवाब बहादुर रोड, सुदर्शन पथ, तुलसी मंडी, अगमकुआं आरओबी होते हुए पटना साहिब तक जाएंगे और उसी मार्ग से वापस आएंगे. पटना सिटी क्षेत्र में नौ जनवरी की मध्य रात्रि से 14 जनवरी मध्य रात्रि तक की अवधि में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है.

Image result for pipa pul

ट्रैक्टर और ट्रक सहित ऐसे किसी भी वाहनों का प्रवेश नहीं होगा जिस पर बालू, सीमेंट, छड़, गिट्टी आदि लोड हो. इसी बीच बाजार समिति में आवश्यक सामग्री लेकर आने वाले वाहनों का परिचालन रात्रि दो बजे से भोर चार बजे तक होगा. सुरक्षा और भीड़ प्रबंधन को देखते हुए 11 जनवरी से 13 जनवरी तक गायघाट स्थित पीपा पुल पर वाहन और पैदल चलने वालों पर भी रोक लगा दी गई है.

Image result for pipa pul

नगर कीर्तन के अवसर पर 12 जनवरी की सुबह चार बजे से मध्य रात्रि तक अशोक राजपथ से गायघाट, दीदारगंज तक सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. साथ ही इस तिथि को कारगिल चौक से गायघाट की ओर जाने वाले बड़े वाहनों के परिचालन पर भी रोक लगा दी गई है. जबकि छोटी गाड़ियां पत्थर की मस्जिद तक जायेंगी.

वहां से दरगाह रोड, शनिचरा स्थान से नहर रोड, डंका इमली होते हुए गंतव्य की ओर जायेंगी. साथ ही 10 की मध्य रात्रि से 14 जनवरी को सुबह छह बजे तक की अवधि में चौक थाना मोड़ से पूरब दरवाजा तक के मार्ग पर भी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा.

Input : Live Cities