कबूतर ने बना दिया है घर में घोंसला या आ रहे हैं घर के पास, तो आपके साथ होने वाली है ये घटना

0
379

कबूतर एक ऐसा पक्षी है जिसका स्वभाव शांत और सीधा होता है. इनकी इसी खासियत की वजह से इन्हें हर कोई पसंद करता है. कई व्यक्ति कबूतरों को रोजाना दाना डालते हैं. कुछ व्यक्तियों को इस बात का अंदाजा भी नहीं होता है की जब कबूतर उनके घरों के आसपास आने लगते हैं या फिर घर में घोंसला बनाते हैं तो इससे उन पर क्या असर होने वाला है.

व्यक्ति रोजाना कड़ी धूप मे मेहनत करता है, ताकि अपने परिवार का पालन पोषण कर सके. इस जमाने में मेहनत तो हर कोई करता है लेकिन किसी को ज्यादा पैसे मिलते हैं, तो किसी को कम, कुछ व्यक्ति काफी मेहनती होते हैं.

पढ़ाई भी बहुत करते हैं लेकिन उन्हें सफलता बहुत कम मिलती है, जबकि कुछ व्यक्तियों को कम मेहनत करने के बावजूद भी सफलता प्राप्त हो जाती है. इस स्थिति में हम इसे भाग्य का साथ देना बता सकते हैं.

अब आते हैं हमारे टॉपिक पर. हम बात कर रहे थे कबूतर की. सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत के साथ भाग्य का साथ होना भी जरुरी होता है. यदि आपके घर के आस-पास कबूतर आने लग गए हैं या फिर वह आपके घर में घोंसला बनाते हैं तो आप बहुत ही भाग्यशाली है. कबूतर का घर में घोसला बनाना या घर के आस-पास आना घर में सुख शांति और तरक्की का संकेत देता है.

कुछ व्यक्ति घर में कबूतरों का आना या फिर घोंसला बनाना वास्तु दोष मानते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है. यदि आपके घर के आस-पास भी कबूतर आने लगे हैं तो उन्हें न भागते हुए रोज दाना देना चाहिए. इससे आपका भाग्य तेज होता है.