Connect with us

TRENDING

PM मोदी की इस रैली में अगर ट्रैफिक पुलिस जाती तो करोड़ों कमाकर आती

Santosh Chaudhary

Published

on

1 सितंबर 2019 देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ। चालान की राशि को कई गुना बढ़ा दिया गया। नियम-कानून अपने जेब में लेकर चलने वालों की शामत आ गई। धड़ाधड़ चालान कटने लगे। किसी की गाड़ी का 60 हजार चालान हो गया तो किसी ने अपनी गाड़ी ही फूंक दी। सोशल मीडिया पर मीम्स बनने लगे और ईएमआई पर चालान चुकाने की बात की जाने लगी। ये भी कहा गया कि अगर इसी तरह चालान कटता रहा तो देश की अर्थव्यवस्था वापस पटरी पर आ जाएगी। देश का तो पता नहीं लेकिन हरियाणा पुलिस अगर जागरुक होती तो राज्य को भारी मुनाफा मिल जाता।

DEMO PHOTO

खैर, हम वापस आते हैं अपने मुद्दे पर। जब मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ तो चालान काटने में हरियाणा सबसे आगे निकल गया। हरियाणा की ट्रैफिक पुलिस ने चार दिन में ही 52.32 लाख के चालान काट दिए। गुरुग्राम में एक स्कूटी का 23 हजार चालान कटा। जबकि उसकी कीमत 15 हजार की ही थी। इसी तरह ओवर-स्पीड ट्रैक्टर ट्रॉली के ड्राइवर का 59 हजार का चालान कटा। सिरसा में भी एक बाइक का 23 हजार का चालान कटा। लेकिन हरियाणा पुलिस एक जगह चूक गई। जहां सामूहिक रूप से मोटर व्हीकल एक्ट के कानूनों को तिलांजलि दी गई। अगर उस रैली में पुलिस लोगों को पकड़-पकड़ के चालान काटती तो एक ही दिन में करोड़ों इकट्ठे हो जाते। सारे रिकॉर्ड्स टूट जाते। और अर्थव्यवस्था को भी राहत मिलती। और इस नेक काम के साक्षी पीएम मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी बनते।

The Lallantop के अनुसार 8 सितंबर 2019। रोहतक में पीएम मोदी की रैली थी। विजय संकल्प रैली। इसी रैली से पीएम मोदी ने हरियाणा में चुनाव प्रचार की शुरुआत की। पीएम की रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला समेत तमाम नेता मौज़ूद थे। खूब भीड़ भी आई थी। उत्साही कार्यकर्ता बाइक से भी आए थे। बाकायदा सेल्फी भी ले रहे थे। लेकिन हेलमेट नहीं लगाए थे। बावजूद इसके कि मंच पर मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री सब मौजूद थे।

प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने तो ट्विटर पर इन बिना हेलमेट वालों की फोटो भी शेयर की है। साथ ही लिखा है हरियाणा के युवा कुछ अलग अंदाज में पहुंचे। लेकिन काश सुभाष बराला जी समझ पाते कि अंदाज अलग नहीं बल्कि खतरनाक है। इन युवा साथियों की मेहनत को नमन नहीं बल्कि उन पर फाइन लगाने की जरूरत है। देश में हर साल औसतन पांच लाख सड़क हादसे होते हैं। इनमें लगभग एक डेढ़ लाख लोग अपने जान से हाथ धो बैठते हैं। हरियाणा की बात करें तो औसतन 15 हजार सड़क हादसे होते हैं। इनमें पांच हजार लोगों की मौत हो जाती है। रोड एक्सीडेंट्स में कमी आए इसीलिए नया कानून लाया गया। लेकिन अगर देश की संसद और विधानसभा में बैठे लोग ही जागरूक न हुए तो फिर ट्रैफिक पुलिस कितना भी चालान काट ले, ये हादसे बंद नहीं होने वाले हैं।

Input : Daily Bihar

TRENDING

विकास दुबे एंनकाउंटर: ट्विटर पर ट्रेंड रोहित शेट्टी, यूजर्स बोले- नई स्क्र‍िप्ट

Ravi Pratap

Published

on

कानपुर के गैंगस्टर और हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एनकाउंटर की खबर के बाद अब ट्व‍िटर पर बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी ट्रेंड कर रहे हैं. दरअसल, रोहित शेट्टी की मूवीज में कई बार पुलिस और गुंडों के बीच भ‍िड़त दिखाई गई है, जिसमें एनकाउंटर्स के भी सीन मौजूद होते हैं. यही वजह है क‍ि लोग विकास दुबे एनकाउंटर को रोहित शेट्टी की फिल्म के एक्शन सीन जैसा होने के कारण उन्हें सोशल मीड‍िया पर ट्रेंड करवा रहे हैं.

ट्व‍िटर पर यूजर्स ने रोहित शेट्टी की फिल्मों से लेकर पुलिस के साथ उनकी फोटो शेयर की है. एक यूजर ने लिखा- ‘अब रोहित शेट्टी कह रहे होंगे-ये तो मेरी वाली स्क्र‍िप्ट है.’. वहीं एक यूजर ने विकास दुबे एनकाउंटर से जुड़ी तस्वीरें साझा की है, जिसमें उसे ले जाए जाने वाली गाड़ी के एक्सीडेंट को देखा जा सकता है. यूजर ने फोटोज शेयर करते हुए लिखा- ‘जिस तरह से कार पलटी है, मैं

वहीं एक और यूजर ने रोहित शेट्टी के साथ-साथ डायरेक्टर अनुराग कश्यप का भी नाम लेते हुए लिखा- ‘विकास दुबे पे फिल्म बनी तो रोहित शेट्टी उसे फिल्म में विलेन बनाएगा, और अगर उसे हीरो बनाया गया तो वह फिल्म अनुराग कश्यप बनाएगा’. एक और यूजर ने लिखा- ‘मुझे लगता है इस वक्त रोहित शेट्टी सबसे खुश इंसान होगा. वो सूर्यवंशी का अगला पार्ट बना सकता है. क्या फिल्मी एनकाउंटर है. शाबास पुलिस…’.

रोहित शेट्टी की ये एक्शन फिल्में है हिट

वहीं रोहित शेट्टी की फिल्मों की बात करें तो डायरेक्टर ने अब तक बॉलीवुड को कई एक्शन हिट मूवीज दी हैं. अजय देवगन की सिंघम, रणवीर सिंह की सिंबा ऐसी फिल्में हैं जिसमें एक्शंस का डोज भरा हुआ है. उनकी आने वाली फिल्मों में अक्षय कुमार की सूर्यवंशी है.

फिल्मी अंदाज में हुआ विकास दुबे का एनकाउंटर

बता दें गैंगस्टर विकास दुबे का शुक्रवार सुबह एनकाउंटर कर दिया गया. आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले विकास दुबे को गुरुवार को उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था. लेकिन शुक्रवार सुबह जब STF विकासे दुबे को गाड़ी में लेकर जा रही थी, तब एक दुर्घटना के बाद गाड़ी पलट गई और विकास दुबे ने भागने की कोशिश की. बताया गया कि विकास ने पुलिस का हथियार भी छीना था. उसी की जवाबी कार्रवाई में विकास दुबे को ढेर कर दिया गया.

Input : Aaj Tak

Continue Reading

TRENDING

हाईकोर्ट का आदेश- ज़मानत चाहिए तो पहले सैनेटाइजर और मास्क दान करें आरोपी

Muzaffarpur Now

Published

on

इंदौर. हाईकोर्ट की इंदौर (Indore Bench) पीठ ने एक फैसला सुनाया है. कोर्ट ने शराब की अवैध ढुलाई (Illegal Wine) कर रहे दो आरोपियों को सशर्त ज़मानत देने का आदेश दिया. शर्त ये है कि दोनों आरोपी ज़िला अस्पताल में अच्छी क्वालिटी का 5-5 लीटर सैनेटाइजर दान करेंगे. साथ में 200 मास्क भी मुहैया कराएंगे. वह भी अच्‍छी गुणवत्‍ता वाला होना चाहिए. उसके बाद ही ज़िला अदालत आरोपियों को ज़मानत दे.

Chemist shops run out of hand sanitizers, face masks in several ...

लॉकडाउन के दौरान शराब का अवैध परिवहन करने के आरोप में पकड़े गए दो आरोपितों की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट इंदौर ने कहा कि आरोपी पहले जिला अस्पताल में पांच-पांच लीटर अच्छी गुणवत्ता का सैनेटाइजर और उच्च गुणवत्ता के 200-200 मास्क दान करें. इसके बाद ही उन्हें जिला अदालत में 40-40 हजार रुपये की जमानत और इतनी ही रकम का मुचलका देने पर जमानत दी जाए.

ये है पूरा मामला 

ये मामला धार जिले के कानवन थाने का है. पुलिस ने सरोज और रवि नाम के दो युवकों के खिलाफ आबकारी एक्ट में केस दर्ज कर दोनों को हिरासत में लिया था. इन पर आरोप है कि लॉकडाउन के दौरान दोनों बिना परमिट के नागदा से इंदौर शराब ला रहे थे. दोनों आरोपी 21 मई से जेल में हैं. उन्होंने हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाते हुए कहा कि मामले की जांच पूरी कर चालान प्रस्तुत किया जा चुका है. कोरोना महामारी के कारण मामले की सुनवाई लंबी चलने की आशंका है, इसलिए उन्हें जमानत का लाभ दिया जाए.

हाईकोर्ट ने जमानत के लिए लगाई ये शर्त 

हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने याचिका पर सुनवाई के बाद आदेश दिया कि दोनों आरोपी पांच-पांच लीटर अच्छी गुणवत्ता का सैनेटाइजर और उच्च क्वालिटी के 200-200 मास्क जिला अस्पताल धार में दान करें. ऐसा करने के बाद उन्हें 40-40 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दी जाए. अदालत ने अपने आदेश में ये भी कहा कि आरोपियों को जमानत पर रिहा करने से पहले उनका कोरोना टेस्ट भी कराया जाए.

Input : News18

Continue Reading

TRENDING

Tik Tok पर लगी बैन से ये स्टार हैं निराश, कहा- नौजवानों के सपने चूर-चूर हो गए

Ravi Pratap

Published

on

भारत सरकार की तरफ से चीनी एप्स को बंद करने के बाद सबसे ज्यादा परेशान दिख रहे हैं टिक टॉक बनाने वाले वह कलाकार जो टिक टॉक के स्टार बन चुके थे. इनके महीने की कमाई टिक टॉक के जरिए आती थी. टिक टॉक को उन्होंने अपना करियर बना लिया था और टिक टॉक ने ही उनकी एक अलग पहचान बना दी थी. उनके अलग फैन फॉलोअर्स थे. वह एक स्टार की जिंदगी जीने लगे थे, लेकिन टिक टॉक बंद होने के बाद अब उन्हें लग रहा है कि वह आगे क्या करेंगे.

इस मुद्दे पर हमारी बात हुई समीर मार्क से. समीर मार्क फैशन इनफ्लुएंस के साथ इंस्टाग्राम और टिक टॉक के स्टार माने जाते हैं. लाखों में उनके फैन फॉलोअर्स हैं. समीर का कहना है कि उनकी नज़र में देश सबसे आगे है, लेकिन टिक टॉक बंद होने से बहुत सारे नौजवानों के सपने चूर-चूर हो गए हैं, क्योंकि उन्होंने अपना पूरा करियर टिक टॉक के लिए लगा दिया था. रात दिन वह उसके लिए काम कर रहे थे और टिक टॉक उनकी कमाई का एक जरिया भी बन चुका था. ठीक-ठाक आमदनी होने लगी थी बहुत सारे लोगों के प्रमोशन के लिए बुलाया जाता था. उससे अच्छा खासा पैसा भी उन्हें मिलता था, लेकिन टिक टॉक बंद होने से फर्क तो पड़ेगा.

समीर बताते हैं कि उनके तो यूट्यूब चैनल इंस्टाग्राम पर भी बहुत सारे फैन फॉलोअर्स हैं और उससे भी उनकी कमाई होती है, लेकिन बहुत सारे ऐसे नौजवान हैं, जिनकी कमाई का जरिया और उनके फैन फॉलोअर्स सिर्फ टिक टॉक पर थे. अब वह क्या करेंगे अपनी जिंदगी में गलत रास्ते भी अपना सकते हैं. सरकार को कुछ ऐसे एप्स बनाने चाहिए, जो टिक टॉक की तरह नौजवानों के करियर के लिए काम आएं.

सिर्फ समीर ही नहीं टिक टॉक के और 1 स्टार खान उस्मान से हमारी बात हुई. कुछ साल पहले ही खान उस्मान ने टिक टॉक पर अपना अकाउंट बनाया था और वीडियो डालना शुरू किया था. करीब एक साल के अंदर ही उस्मान को महीने में 50 हज़ार की कमाई हो जाती थी, उनके फैन फॉलोअर्स हो गए थे और उन्होंने इसी को अपना करियर बनाने की सोच चुके थे, लेकिन टिक टॉक बंद होने से निराश हैं, लेकिन उसके साथ वह यह भी कहते हैं कि सबसे पहले हमारा देश है अगर चीन को सबक सिखाने के लिए हमारे देश में टिक टॉक जैसे तमाम एप्स जो चीनी हैं, उन्हें बंद करने का फैसला लिया है, तो वह उसका स्वागत करते हैं.

Input : ABP News

Continue Reading
muzaffarpur-corona
MUZAFFARPUR44 mins ago

मुजफ्फरपुर में अब तक कोरोना से 2 लोगों की मौत, आज 26 नए मरीज मिले

BIHAR55 mins ago

बिहार में बढ़ा कोरोना का खतरा, सरकार ने 9 मेडिकल कॉलेज में खोला कोविड सेंटर

MUZAFFARPUR1 hour ago

अतिथि शिक्षकों की सेवा स्थायी करने हेतु जिले के सभी 11 विधायकों ने की अनुसंशा

BIHAR4 hours ago

पटना में जीजा को पसंद आ गई साली, एक लाख रुपये सुपारी देकर गर्भवती पत्नी को मरवा दिया

BIHAR5 hours ago

2 टोकरी आम के लिए बच्चे का मर्डर, जांच में जुटी पुलिस

BIHAR5 hours ago

भारत के पहले कोरोना वैक्सिन का पटना AIIMS में आज से ह्यूमन ट्रायल शुरू

BIHAR6 hours ago

बिहारियों से झारखंड में बढ़ रहा कोरोना, हेमंत के अनुरोध पर बिहार से झारखंड जाने वाली ट्रेनों के परिचालन पर लगी रोक

WORLD8 hours ago

नेपाल में भारतीय न्‍यूज चैनल बैन, PAK और चीन के चैनल रहेंगे चालू

INDIA9 hours ago

60-70 रुपये किलो पहुंचा टमाटर का भाव, रामविलास पासवान ने दिया मौसम को दोष

BOLLYWOOD10 hours ago

विकास दुबे के एनकाउंटर पर तापसी पन्नू का रिएक्शन, कहा- इसकी उम्मीद नहीं थी

BIHAR4 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT1 week ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR3 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA4 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

MUZAFFARPUR7 days ago

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सलमान के अधिवक्ता मुजफ्फरपुर कोर्ट में हुए हाजिर

BIHAR2 weeks ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

BIHAR4 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

INDIA5 days ago

महिला सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, रेप के आरोपी को बचाने के लिए 35 लाख रुपए लिया रिश्वत

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA3 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

Trending