Connect with us

INDIA

PM मोदी को पटना के बेटे ने दिए 100 करोड़ रुपये, कहा – और देंगे, थाली भी बजाई

Muzaffarpur Now

Published

on

देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 341 के करीब मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना वायरस से भारत में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. देश के 75 के करीब जिलों को 31 मार्च तक लॉकडाउन किए जाने की घोषणा हो चुकी है वहीं दिल्ली, तेलंगाना जैसे राज्यों ने भी 31 मार्च तक अपने बॉर्डर सील कर देने की घोषणा कर दी है. केंद्र और राज्य सरकारें कोरोना से लड़ने के लिए अपने-अपने स्तर पर चिकित्सीय और जांच की सुविधाएं उपलब्ध करा रही हैं. ऐसी परिस्थिति में देश के उद्योगपति भी देश की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. वेदांता रिसोर्सेज लिमिटेड (Vedanta Resources Limited) के एक्सीक्यूटिव चेयरमैन अनिल अग्रवाल (Anil Agarwal) मदद के लिए आगे आए हैं. अनिल अग्रवाल ने रविवार को ट्वीट किया कि- “मैं इस महामारी से निपटने के लिए 100 करोड़ देने का वादा करता हूं. #DeshKiZarooratonKeLiye एक प्रतिज्ञा है जिसे हमने शुरू किया और यह वह समय है जब हमारे देश को हमारी सबसे अधिक आवश्यकता है. बहुत से लोग अनिश्चितता का सामना कर रहे हैं और मैं दैनिक वेतन भोगियों के बारे में विशेष रूप से चिंतित हूं, हम मदद करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे.”

वहीं मंहिद्र ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा कि- “महामारी विशेषज्ञों की विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार, यह अत्यधिक संभावना है कि भारत पहले से ही कोरोना के प्रसार के तीसरे चरण में है. इससे संक्रमित लोगों की संख्या में लाखों का इजाफा हो सकता है जिससे चिकित्सा बुनियादी ढांचे पर भारी दबाव पड़ेगा. अगले कुछ हफ्तों में लॉकडाउन स्थिति को ठीक करने में मदद करेगा और चिकित्सा देखभाल पर बने दबाव को मध्यम करेगा. -हालांकि, हमें अस्थायी अस्पतालों को बनाने की जरूरत है और हमारे पास वेंटिलेटर की कमी है.”

महिंद्रा ने आगे लिखा- “इस अभूतपूर्व खतरे में मदद करने के लिए, हम महिंद्रा समूह में तुरंत काम शुरू करेंगे, ताकि हमारी विनिर्माण सुविधाएं वेंटिलेटर बना सकें. महिंद्रा हॉलीडेज़ के अपने रिसॉर्ट्स को हम अस्थायी देखभाल सुविधाओं के रूप में देने के लिए तैयार हैं.”

उन्होंने लिखा- “हमारी परियोजना टीम अस्थायी देखभाल सुविधाओं के निर्माण में सरकार / सेना की सहायता के लिए तैयार है. -महिंद्रा फाउंडेशन एक फंड का निर्माण करेगा जिससे एक वैल्यू चेन तैयार हो जिसकी मदद से हम अपने (छोटे व्यवसायियों और स्वरोजगार कर रहे लोगों की मदद कर सकें जिन पर इसका सबसे बुरा प्रभाव पड़ रहा है.”

महिंद्रा ने आगे कहा- “हम सहयोगियों को फंड में स्वेच्छा से योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे. मैं इसमें अपने वेतन का 100% योगदान दूंगा और अगले कुछ महीनों में इसे और बढ़ा दूंगा. मैं अपने सभी विभिन्न व्यवसायियों से आग्रह करता हूं कि वे उन लोगों के लिए भी अलग योगदान दें, जो अपने पारिस्थितिक तंत्र में सबसे ज्यादा परेशान हो रहे हैं.”

INDIA

थाने में इंस्पेक्टर ने महिला को दिखाया प्राइवेट पार्ट, वीडियो हुआ वायरल

Muzaffarpur Now

Published

on

उत्तर प्रदेश की देवरिया पुलिस का एक शर्मनाक चेहरा सामने आया है. भटनी थाना के थाना प्रभारी का एक वीडिया वायरल हुआ है जिसमें वे अपने चेंबर में अश्लील हरकत करते (प्राइवेट पार्ट दिखाकर इशारे करते) हुए नजर आ रहे हैं. जिसके बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. ऐसा बताया जा रहा है कि यह वीडियो एक महिला फरियादी द्वारा बनाकर वायरल किया गया है.

Uttar Pradesh Deoria: Inspector suspended for showing private part to a woman complainant in police station, FIR registered | थाने में फरियाद लेकर पहुंची महिला को प्राइवेट पार्ट दिखाने वाला इंस्पेक्टर सस्पेंड, एफआईआर दर्ज

वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी इंस्पेक्टर भीष्मपाल सिंह यादव के खिलाफ धारा 111/2020, 354 (क)/ 509/166 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपी भीष्मपाल सिंह यादव पहले से ही एक अन्य मामले में निलंबित चल रहे हैं.

इंस्पेक्टर ने महिला को दिखाया प्राइवेट पार्ट

गौरतलब है कि भटनी इलाके की एक महिला का उसके पटीदार के साथ जमीनी विवाद चल रहा था. इसकी शिकायत लेकर महिला अपनी लड़की के साथ एसएचओ के पास जाती थी. लेकिन यह एचएचओ कानून की कुर्सी पर बैठकर अश्लील हरकत करता था. लड़की ने कई दिन इस गंदी हरकत को देखा और जब बर्दाश्त नहीं कर पाई तो उसने इस इंस्पेक्टर का स्टिंग ऑपरेशन कर वीडियो वायरल कर दिया.

thumbnail_44-1_063020111313.jpg

आरोपी इंस्पेक्टर भीष्मपाल सिंह यादव

पीड़ित लड़की मांग रही इंसाफ

इस मामले में पीड़ित लड़की का कहना है कि ”मैं जितनी बार एप्लिकेशन लेकर दरोगा जी के पास गई हूं. मैं या तो अपनी मम्मी के साथ जाती हूं या पापा के साथ. हमारा पटीदार के साथ जमीन का विवाद चल रहा है. मैने एक-दो बार देखा तो सोचा चलो छोड़ते हैं, ऐसा हरकतें तो होती रहती हैं. लेकिन जब कानून के रखवाले ही ऐसी हरकत करेंगे तो जनता का क्या होगा. तब मैंने यह वीडियो बनाया और मेरे रिश्तेदार भी यहां आए. उनके साथ भी ऐसा ही हुआ, लेकिन हम कुछ नहीं बोले. हम चाहते हैं इंसाफ मिले.

इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड

इस मामले पर एसपी का कहना है कि थाना भटनी के पूर्व थाना प्रभारी के पास एक महिला अपनी फरियाद लेकर आई थी. उसके साथ अश्लील हरकत करने का प्रयास किया गया. थाना भटनी में उस इंस्पेक्टर के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है. इंस्पेक्टर भीष्मपाल सिंह यादव भटनी से सलेमपुर ट्रांसफर हुए थे उन्हें निलंबित किया जा चुका है.

Input : Ajj Tak

Continue Reading

ENTERTAINMENT

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

Muzaffarpur Now

Published

on

नई दिल्ली: चंद्रचूड़ सिंह को नई पीढ़ी ‘चप्पा चप्पा’ गाने के नाम से थोड़ा बहुत जानती है. आज भी सोशल मीडिया पर ‘माचिस’ फिल्म का गाना ‘चप्पा-चप्पा चरखा चले’ काफी बजता है. गाने में यंग चंद्रचूड़ सिंह जिमी शेरगिल के साथ नजर आते हैं. जिमी तो आज भी फिल्मों में नजर आते हैं. चंद्रचूड़ कहां गायब हो गए थे? और अब इतने सालों बाद मिडल एज्ड चंद्रचूड़ वेब सीरीज ‘आर्या’ में क्यों वापसी कर रहे हैं?

Chandrachur Singh: It's been fascinating to work in Aarya ...

चंद्रचूड़ सिंह दून स्कूल, देहरादून में म्यूजिक टीचर थे. एक्टर बनने का शौक था. कुछ कनेक्शन के साथ नब्बे के दशक में मुंबई आए. अच्छी पर्सनालिटी थी. उस समय अमिताभ बच्चन का प्रोडक्शन हाउस नए एक्टर्स के साथ फिल्म बनाने जा रहा था. चंद्रचूड़ ने भी ऑडिशन दिया और बिना रिजल्ट की परवाह किए अपने घर लौट गए.

Bollywood News: सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

उनके आश्चर्य का ठिकाना ना रहा, जब उनके पास जया बच्चन का फोन आया कि वो ‘तेरे मेरे सपने’ फिल्म के लिए सेलेक्ट हो गए हैं.उनके साथ इंडस्ट्री में एक और न्यू कमर अरशद वारसी ने कदम रखा. फिल्म आई और ठीक ठाक चली. चंद्रचूड़ की अगली फिल्म ‘माचिस’ गुलजार ने बनाई थी और यह फिल्म खूब चर्चित हुई. इसके बाद चंद्रचूड़ ने कई फिल्मों में काम किया. यादगार फिल्म थी मंसूर खान की ‘जोश’, जिसमें वे ऐश्वर्या के हीरो थे और शाहरुख खान बने थे उनके राइवल और ऐश के भाई.

I and Sushmita were supposed to work earlier but it never happen ...

कहां गायब हो गए चंद्रचूड़?

फिर अचानक एक दिन चंद्रचूड़ गायब हो गए. उन दिनों ना नेपोटिज्म का इतना जिक्र होता था और ना ही किसी एक्टर के गुम होने पर इतनी खबर ली जाती थी. चंद्रचूड़ की कहीं कोई खबर नहीं आई. अब जाकर पता चला है कि चंद्रचूड़ अचानक इंडस्ट्री से गायब क्यों हो गए थे?

I don't want to be typecast: Chandrachur Singh | Deccan Herald

चंद्रचूड़ इंट्रोवर्ट हैं, आसानी से किसी से घुलते-मिलते नहीं हैं. संगीत के टीचर रहे हैं, नेचर से भी सॉफ्ट हैं. ऐसा लग रहा था जैसे वे बॉलीवुड के स्मार्ट चालों से अपनी तिकड़ी नहीं बिठा पा रहे थे. पर यह उनके गायब होने की असली वजह नहीं थी. असली वजहें दो थीं. एक, गोआ में हुआ उनका भयंकर एक्सीडेंट. इसकी वजह से उनके शोल्डर को नुकसान पहुंचा और सालों तक वे अपना हाथ तक नहीं उठा पाए. दूसरी वजह थी उनका तलाक और बेटे को अकेले पालने की जिम्मेदारी.

चंद्रचूड़ ने जब तय किया कि वे बेटे को खुद पालेंगे, तो उन्हें लगा कि इस काम के लिए उन्हें ढेर सारा वक्त और एकांत चाहिए. इस वजह से भी उन्हें मुंबई छोड़ कर जाना पड़ा.

अब उनका बेटा बड़ा हो गया है. वे खुद भी समझदार हो गए हैं. इसलिए जब निर्देशक राम माधवानी ने उन्हें ‘आर्या’ वेब सीरीज में काम करने मुंबई बुलाया तो वे मना नहीं कर पाए. चंद्रचूड़ कहते हैं, बहुत पहले उन्होंने सुष्मिता सेन के साथ एक फिल्म साइन की थी, जो बनी नहीं. सुष्मिता के साथ काम करने की ख्वाहिश उनकी अब पूरी हो रही है.

Input : Zee News

Continue Reading

INDIA

Kangana Ranaut ने चीनी ऐप बैन होने पर अपने फैंस से की ऐसी अपील!

Muzaffarpur Now

Published

on

नई दिल्ली: बॉलीवुड की बेबाक अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अब चीन पर निशाना साधते हुए अपने प्रशंसकों से यहां के बने उत्पादों का इस्तेमाल न करने की अपील की है. भारत सरकार द्वारा चीनी ऐप को ब्लॉक किए जाने के अंतरिम आदेश पर कंगना ने अपनी यह बात रखी है.

Entertainment News: Kangana Ranaut ने चीनी ऐप बैन होने पर अपने फैंस से की ऐसी अपील!

कंगना कहती हैं, “सरकार ने चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिए हैं और मुझे लगता है कि ज्यादातर लोग इसका जश्न मना रहे हैं क्योंकि चीन कैसा है यह हम सभी जानते हैं. यह एक साम्यवादी देश है और जिस तरह से यह हमारी अर्थव्यवस्था और हमारी प्रणाली में गहराई से उतर गए हैं..यह डेटा डरा देने वाला है, किस कदर हमारे व्यवसाय चीन पर निर्भर हो गए हैं और इस साल कोरोना को फैलाने के साथ यह हाल के समय में दुनिया को सबसे मुश्किल घड़ी में डाल दिया है. इस प्रतिकूलता के बीच अब वे लद्दाख में हमारी सीमाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और वे सिर्फ लद्दाख नहीं चाहते हैं, बल्कि वे अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम भी चाहते हैं. वे असम भी चाहते हैं और यह कभी खत्म नहीं होने वाला है.”

Image

वह आगे कहती हैं, “आप इन लोगों की लालच को देख सकते हैं और बेशक दुनिया भी इनके तौर-तरीकों को देखकर हैरान है और वैसे ये जानवरों के साथ भी बहुत बुरा बर्ताव करते हैं. अगर आप मूर्ति पूजन करते हैं या किसी अन्य धर्म का पालन करते हैं, तो ये आप पर वार भी करते हैं. मैं कहती हूं कि इस तरह से चरमपंथी होना या कम्युनिस्ट होना दोनों अतिवादी है. आप क्यों यह मानना चाहते हैं कि कोई भगवान है या नहीं है? आप इतना सुनिश्चित क्यों होना चाहते हैं? आप यूं ही क्यों नहीं रह सकते. मैं उनके तौर-तरीकों से सहमत नहीं हूं.”

Image

कंगना और भी कई बातों का जिक्र करने के साथ आखिर में कहती हैं, “मुझे लगता है कि हमें इस वक्त का लाभ उठाना चाहिए जब चीन को पूरी दुनिया से नफरत मिल रही है. हमें अपने कार्यभार संभालने चाहिए और हमें स्थानीय उत्पादों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए और हमारे लोगों जो कर रहे हैं उसकी गुणवत्ता को समझना चाहिए. बेशक चीन आपको सबकुछ सस्ता और घटिया दे सकता है, लेकिन हमें उनका इस्तेमाल नहीं करना है. हमने सस्ते और घटिया के परिणामों को देखा है. हमें अपने लोगों को प्रेरित करने की आवश्यकता है और मुझे लगता है कि यही सही समय है.”

EXCLUSIVE: Kangana Ranaut on Chinese apps ban: Important to cut the roots

Input : Zee News

Continue Reading
MUZAFFARPUR46 seconds ago

बाबा गरीबनाथ मंदिर समेत अन्य जगहों के श्रवणी मेले पर प्रतिबंध

BIHAR8 mins ago

बिहार : शादी समारोह से लौट रहे बिहार पुलिस के कांस्टेबल समेत 4 की सड़क हादसे में मौत

INDIA15 mins ago

थाने में इंस्पेक्टर ने महिला को दिखाया प्राइवेट पार्ट, वीडियो हुआ वायरल

BIHAR57 mins ago

बिहार में सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं लगाने पर होगी कार्रवाई, बिना मास्क कोई दिखा तो मॉल और दुकानें होगी बंद

BIHAR1 hour ago

PM मोदी के मास्टर स्ट्रोक से गदगद हैं नीतीश, ट्वीट कर दे डाली बधाई

MUZAFFARPUR2 hours ago

नकली गुटखा फैक्ट्री का हुआ उद्भेदन ; भाड़ी मात्रा में मादक पदार्थ हुआ जप्त

ENTERTAINMENT11 hours ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

Uncategorized11 hours ago

#MadeInIndia : इस तरह से होगा चीन की दुकान का शटर डाउन

INDIA11 hours ago

Kangana Ranaut ने चीनी ऐप बैन होने पर अपने फैंस से की ऐसी अपील!

INDIA11 hours ago

ओवैसी का PM मोदी पर निशाना, कहा- चीन पर बोलना था बोल गए चना पर

INDIA3 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA2 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR5 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA2 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending