देश को लूटने वालों को डराकर रहूंगा, जिन्होंने देश को लूटा हैं उन्हें डरना ही होगाः पीएम मोदी

0
348

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन में बोलते हुए कांग्रेस के हर एक सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस के 55 साल के विकास को अपनी सरकार के 55 महीने से तुलना की। उन्होंने सदन में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता मल्लिकाअर्जुन खडगे का नाम लेते हुए कहा कि वह सदन में कहते हैं कि मोदी जी जो बाहर बोलते हैं, वहीं राष्‍ट्रपति जी सदन में बोलते हैं तो मैं कहता हूं जो सच होता है, वह सभी जगह बोला जाता है। आप बाहर अलग बोलते हैं और सदन में अलग बोलते है, आपकी सच सुनने की आदत चली गई है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जे का आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि आप कहते हैं कि मोदी संस्थाओं को खत्म कर रहा है, लेकिन हमारे यहां पर एक कहावत है कि उल्टा चोर चोकीदार को डांटे। कांग्रेस ने देश पर आपातकाल थोपा, सेना को अपमानित किया, देश के सेनाध्‍यक्ष को गुंडा कहा, तख्‍तापलट की कहानी गढ़ी, हमारी सेना पर तख्‍तापलट करने का जो दाग लगा है, वह बात सिर्फ आप अपनी राजनीति के कैसे कह सकते हैं? और आप कहते हैं कि मोदी संवैधानिक संस्था को बर्बाद कर रहा है।

नरेंद्र मोदी ने चुनाव आयोग को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ”छोटी-मोटी शिकायतों के बावजूद सभी दल चुनाव आयोग की बात मानते हैं। लेकिन आप हार का ठीकरा ईवीए पर फोड़ते हैं। देश बजट की चर्चा करता है और आप ईवीए का रोना रो रहे हैं।” उन्होंने कहा, ”न्यायपालिका पर भी कांग्रेस के लोग टिप्पणी करते हैं, जबकि आपके भूतपूर्व प्रधानमंत्री ने योजना आयोग को जोकरों का समूह कहा। 356 का दुरुपयोग करीब-करीब 100 बार आपने किया, इंदिरा गांधी ने अकेले 50 बार इसका उपयोग करके सरकारों को गिराया। पीएम ने कहा कि मंत्रिमंडल के निर्णय को आप प्रेस कांफ्रेंस में जाकर फांड देते हैं। इतनी कृपा करके मोदी पर उंगली उठाने से पहले यह देखना चाहिए कि चार उंगली आपकी तरफ होती है।  पीएम मोदी ने कहा कि देश को लूटने वालों के डराकर रहूंगा, जिन्होंने देश को लूटा हैं उन्हें डरना ही होगा। पीएम ने कहा कि देश की जनता ने उन्हें यही काम दिया है।

55 साल की तुलना 55 महीनों से

– साढ़े चार साल में 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बने है। यह कहते हैं कि ये सरकार अमीरों के लिए हैं तो मुझे खुशी है कि मैंने इन अमीरों के लिए 10 करोड़ शौचालय बनाए हैं।

– 55 साल में 12 करोड़ गैस कनेक्शन, 55 महीने में 13 करोड़ गैस कनेक्शन और 6 करोड़ उज्जवला।

– क्या 1947 से पहले देश के किसी गांव में बिजली नहीं थी, अगर सचमुच में जिस गति से पिछली 55 महीने में सरकार चली है। अगर आप पिछले 55 सालों में चाहते तो देश में 2 दशक पहले बिजली पहुंच जाती।

-देशे को लूटने वालों के डराकर रहूंगा, जिन्होंने देश को लूटा हैं उन्हें डरना ही होगाः पीएम मोदी

– 2004, 2009, 2014 घोषणापत्र में आपने कहा कि हम 3 साल के भीतर बिजली पहुंचाएंगे, लेकिन हर बार तीन साल के बाद भी बिजली नहीं पहुंची और आज मुझे मेहनत कर रही है। आज ढाई करोड़ घरों में बिजली मैंने पहुंचाई और आने वाले समय में यह शत प्रतिशत होगा।

– 2014 में 30 साल के बाद देश की जनता ने बिना बहुमत वाली सरकार चुनी है। देश अनुभव करता है जब मिलावटी सरकार होती तो क्या होता है और अब तो महामिलावट हो रही है। आपको बता दें कि ये महामिलावट की सरकार नहीं आने वाली है।

– 1947 से गरीबों के लिए घर बनाने की बात करते रहे और 2014 तक 25 लाख घर बनाए। लेकिन हमारी सरकार ने 55 महीने के अंदर 1 करोड़ 30 लाख घर बनाकर चाबी दे दी। घरों में शौचालय, बिजली और गैस कनेक्शन भी है। आपके लोग भी कहते हैं कि मेरे क्षेत्र में घर अलॉट करा दिजिए।

– 2004, 2009, 2014 आपके घोषणापत्र में हर पंचायत को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ेंगे, 2014 तक 59 गांवों में में ऑप्टिकल फाइबर में पहुंची थी। हमारी सरकार 1 लाख 16 हजार गांवों में ब्रॉडबैंड कनेक्शन पहुंच गया।

-महंगाई और कांग्रेस का अटूट नाता है, जब भी कांग्रेस आई, महंगाई बढ़ी है। बीते 55 महीने में महंगाई दर को 4 प्रतिशत के भीतर बांध कर रखा गया हैः पीएम मोदी

-हम भी कर्ज माफ कर सकते थे, लेकिन हमने किसानों की मदद के लिए योजनाओं का पूरा कियाः पीएम मोदी

-6 लाख करोड़ का कर्ज था, कांग्रेस ने 52000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया। कांग्रेस ने कर्जमाफी का चक्र बना दियाः पीएम मोदी

-होटल का उद्योग काफी तेजी से बढ़ा हैं, क्या इससे लोगों को रोजगार नहीं मिलता है: पीएम मोदी

-एक अनुमान के मुताबिक पिछले 4 साल में1 करोड़ 25 लाख रोजगार केवल ट्रांसपॉर्ट सेक्टर में उत्पन्न हुएः पीएम मोदी

-संगठित क्षेत्र केवल 10 फीसदी रोजगार देता है, असंगठित क्षेत्र 90 फीसदी रोजगार देता हैः पीएम मोदी

-55 साल की सरकार में रोजगार का कोई एजेंडा नहीं था, पिछले 15 महीनों में 1 करोड़ 80 लाख लोग ईपीएफओ से जुड़े हैंः पीएम मोदी

-राफेल पर एक-एक आरोप का जवाब निर्मला सीतारमण ने दिया है, सुप्रीम कोर्ट ने भी इसपर फैसला दिया है, कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती कि देश की सेना मजबूत होः पीएम मोदी

-रक्षा सौदे में दलाली के बिना कांग्रेस काम नहीं करती: पीएम मोदी

-पीएम मोदी का कांग्रेस पर आरोप, कांग्रेस नहीं चाहती हमारे देश की सेना मजबूत हो। राफ़ेल को लेकर ये झूठ कॉन्फिडेंस से बोलते हैं।

-कांग्रेस के 55 वर्षों में देश में स्वच्छता कवरेज केवल 38% था, हमारे 55 महीनों में बढ़कर 98% हो गया है, हमने अपने कार्यकाल में अधिक गति से काम किया है : पीएम मोदी

Input : News24

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall