Connect with us

Uncategorized

Jio Fiber Plans हुए लॉन्च, जानें कैसे आपकी जिंदगी और घर खर्च पर पड़ेगा इसका असर

Santosh Chaudhary

Published

on

रिलायंस जियो ने 14 अगस्त को अपनी फाइबर सेवाओं को लॉन्च करने की घोषणा की थी। आज यानि 5 सितंबर 2019 को जियो फाइबर की टैरिफ भी जारी कर दी। सेल्युलर सेवाओं में वर्चस्व कायम करने के बाद रिलायंस ने अब ऑप्टिकल फाइबर, केबल टीवी और लैंडलाइन के सेक्टर में धमाकेदार एंट्री कर ली है। जी हां, यह तीनों सेवाएं रिलायंस अपने जियो फाइबर के जरिए आपके घर तक लेकर आएगा। यानि अब आपको तीन अलग-अलग सेवाओं की जरूरत नहीं होगी, बल्कि सिर्फ एक सर्विस लेकर आप एक साथ ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन फोन और केबल टीवी का लुत्फ ले सकते हैं। आपका प्रश्न हो सकता है कि तीन के बदले एक सेवा लेने पर क्या आपके पैसे भी बचेंगे? इसी प्रश्न का उत्तर हम यहां ढूंढेंगे।

केबल टीवी कितना महंगा
अगर आप केबल टीवी देखना चाहते हैं तो फ्री टू एयर चैनल के लिए भी आपको कम से कम 100 रुपये खर्च करने पड़ते हैं इसके अलावा अपने पसंदीदा चैनलों के लिए अलग से कीमत चुकानी पड़ती है। इस तरह से आपको केबल टीवी देखने के लिए हर महीने 250 से 500 रुपये तक चुकाने पड़ते हैं। डीटीएच कंपनियों के सैटटॉप बॉक्स लगाने पर इस मासिक फीस में 5-10 फीसद की छूट भी मिल जाती है, लेकिन इसके बावजूद आपका बिल उस तरह से कम नहीं होता जैसा पहले आपको 300 रुपये में सभी चैनल देखने को मिल जाते थे।

ब्रॉडबैंड के लिए चुकानी पड़ती है मोटी फीस
तेज इंटरनेट आज की जरूरत बन चुकी है। आप और हम सभी ने अपने-अपने घरों में ब्रॉडबैंड सेवाएं ली हुई हैं, ताकि एंटरटेनमेंट और काम में कोई रुकावट न आए। इसके लिए भी आपको कम से कम 500 रुपये प्रति माह चुकाने पड़ते हैं। इतने कम के प्लान में आपको स्पीड के साथ कुछ समझौता जरूर करना पड़ता है।

लैंडलाइन फोन
मोबाइल बढ़ने के साथ-साथ लैंडलाइन की लोकप्रियता लगातार कम हुई है। इसके बावजूद हममें से कई लोग अपने घरों पर लैंडलाइन कनेक्शन लेते हैं। कभी नेटवर्क न होने या लंबी बातचीत के लिए हम सभी लैंडलाइन फोन का इस्तेमाल करते हैं। अगर हम लैंडलाइन फोन घर पर लगाते हैं तो इसके लिए भी हमें एक कीमत तो हर महीने चुकानी ही पड़ती है। लैंडलाइन पर हर माह होने वाला खर्च कम के कम 100 रुपये तो होगा ही।

कुल कितना खर्च करते हैं आप
केबल टीवी, ब्रॉडबैंड कनेक्शन और लैंडलाइन फोन के लिए इस तरह से आपको हर महीने 700 से 1000 रुपये तक कम से कम खर्च करने पड़ते हैं। इसके अलावा सभी के अलग-अलग बिल भरने की चिंता भी आपके बाल झड़ने की वजह बनते हैं। टीवी चैनलों और ब्रॉडबैंड स्पीड के साथ आपको समझौता करना पड़ता है। जबकि रिलायंस के जियो फाइबर में आपको एक बिल में यह सभी सेवाएं एक साथ मिल जाती हैं और वह भी काफी किफायती दर पर। आने वाले समय में अन्य कंपनियां भी इसी तरह के प्लान लाएंगी, ताकि उनका यूजरबेस जियो फाइबर की तरफ न खिसके।

जियो फाइबर के लिए कितना करना होगा खर्च
अब बात करते हैं जियो फाइबर की। इसके लिए आपको कितना खर्च करना होगा? कैसी सेवा होगी, कितना तेज इंटरनेट चलेगा आदि पर…

रिलायंस ने जियो फाइबर के प्लान ब्रॉन्ज, सिल्वर, गोल्ड, डायमंड, प्लैटिनम और टाइटेनियम कैटेगरी में उतारे हैं। इसका बेसिक प्लान जहां सिर्फ 699 रुपये में मिलेगा वहीं मासिक प्लान के लिए अधिकतम 8499 रुपये चुकाने होंगे। बेसिक प्लान में 100 एमबीपीएस की स्पीड के साथ 100 जीबी मुफ्त डाटा, मुफ्त वाइस कॉल, टीवी वीडियो कॉलिंग और कॉन्फ्रेंस की सुविधाएं मिलेंगी। दूसरे प्लान 849 रुपये का है और इसमें 100 एमबीपीएस की स्पीड के साथ 200 जीबी डाटा मुफ्त मिलेगा और अन्य सभी सुविधाएं भी मौजूद रहेंगी।

1299 में 500 जीबी डाटा
अगर आप हर महीने करीब 1300 रुपये खर्च करने को तैयार हैं तो इस प्लान के तहत रिलायंस 250 एमबीपीएस की डाटा स्पीड के साथ 500 जीबी डाटा देने का वादा कर रहा है। इसके अलावा 2499 के प्लान में 500 एमबीपीएस की स्पीड के साथ 1250 जीबी डाटा देगा। 3999 के प्लान के साथ 1 जीबीपीएस की स्पीड से 2500 जीबी डाटा और 8499 रुपये के प्लान में 1 जीबीपीएस डाटा स्पीड के साथ 5000 जीबी डाटा दिया जाएगा।

2500 की वनटाइम पेमेंट
जियो फाइबर के लिए आपको पहली बार में 2500 रुपये चुकाने होंगे। इसमें 1500 रुपये की सिक्योरिटी डिपॉजिट है, जिसे आप बाद में वापस ले सकते हैं। इसके अलावा 1000 रुपये नॉन रिफंडेबल इंस्टॉलेशन चार्ज होगा, जो आपको वापस नहीं मिलेगा।

वेलकम ऑफर में क्या-क्या मिलेगा
जियो ने वेलकम ऑफर की भी घोषणा की है। जियो के फॉरेवर एनुअल प्लान्स के तहत आपको जियो होम गेटवे, जियो 4K सेट टॉप बॉक्स, टीवी सेट (गोल्ड प्लान या उससे ऊपर के लिए) और ओटीटी एप्स का सबस्क्रिप्शन आपको मिलेगा।

तीन पर भारी एक कनेक्शन
इस तरह से अगर आपके पुराने लैंडलाइन कनेक्शन, केबल टीवी कनेक्शन और ब्रॉडबैंड कनेक्शन से जियो फाइबर की तुलना की जाए तो आपको कम पैसों में शानदार क्वालिटी, स्पीड की सेवाएं मिलेंगी। मत भूलिए की 1299 या इससे ऊपर के प्लान के साथ आपको 4K टीवी मुफ्त मिल रहा है। यानि आप इस एक कनेक्शन के साथ अपना काफी पैसा बचा सकते हैं।

पहले से ही थी ऐसी उम्मीदें
पहले से ही माना जा रहा था कि कंपनी Jio Fiber के प्लान्स की कीमत की भी घोषणा करेगी जो कि Rs 700 प्रति महीने से शुरू होकर Rs 10,000 प्रति महीने के बीच हो सकती है। माना जा रहा था कि Reliance Jio Fiber में यूजर्स को Welcome Offer के साथ Free Set Top Box, Smart HD TV, ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन जैसे ऑफर्स भी मुहैया कराएंगे जाएंगे और ऐसा ही हुआ भी। Reliance Jio Fiber के तहत यूजर्स को हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस का लाभ उठाने का मौका मिलेगा। आइए जानते हैं Jio Fiber में यूजर्स को क्या-क्या मिलेगा…

मुफ्त लैंडलाइन कनेक्शन
Jio Fiber में ग्राहकों को मुफ्त में लैंडलाइन कनेक्शन दिया जाएगा। इस लैंडलाइन कनेक्शन से यूजर्स भारत में सभी मोबाइल और लैंडलाइन कनेक्शंस पर मुफ्त फोन कॉल का लाभ उठा सकते हैं। काफी समय से Jio Fiber की यह सभी सेवाएं कुछ शहरों में टेस्टिंग के लिए उपलब्ध थीं। जिन यूजर्स के पास पहले से कनेक्शन है, वो लैंडलाइन कनेक्शन के लिए MyJio ऐप से अप्लाई कर सकते हैं।

Input : Dainik Jagran

BIHAR

जीतन राम मांझी ने रामविलास पासवान को बताया दलितों का बड़ा नेता, चिराग को कहा घर का बच्चा

Ravi Pratap

Published

on

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के सुर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के प्रति नरम होते दिख रहे हैं। एनडीए में आते ही रामविलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान पर हमला करने वाले मांझी ने बुधवार को नरमी दिखाई है। मांझी ने कहा कि मैं सदैव मानता रहा हूं कि रामविलास पासवान दलितों के बड़े नेता हैं। ये जरूर कहूंगा कि उनसे कुछ गलतियां हुई हैं, जिसे मैंने इंगित किया है।

मांझी ने कहा कि अनुसूचित जाति एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट से जब फैसला आया था तब हम लोग रोड पर बैठे तब रामविलास जी ने कुछ बोल दिया था, जिसकी हमने निंदा की थी। जिस तरह से गैर दलितों को आरक्षण को संविधान की नौंवी सूची में डाला गया उसी प्रकार SC/ST एक्ट को भी संविधान की नौंवी सूची में डलवाने में रामविला पासवान को कोशिश करनी चाहिए। वह इस वक्त इस हैसियत में हैं, लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं। इसका कतई मतलब नहीं है मैं उनको बड़ा नेता नहीं मानता।

मांझी ने कहा कि जहां तक चिराग की बात है तो वह हम लोगों के बच्चे हैं। हम लोगों को पारिवारिक संबंध है। राजनीतिक मतभेद हो सकता है, जो समय-समय पर सुलझाया भी जाता रहा है। इसलिए कहीं कोई बड़ी बात नहीं है। इतना ही नहीं, जीतन राम मांझी ने पार्टी के पोस्टर में राम विलास पासवान की तस्वीर भी लगाई है।

इससे पहले एनडीए में आते ही जीतन राम मांझी ने राम विलास पासवान और चिराग पासवान को निशाने पर लिया था। मांझी ने कहा था कि अगर चिराग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आक्रमण करेंगे तो उन्हें इससे पहले मांझी का सामना करना होगा।

Continue Reading

Uncategorized

मास्क नहीं पहनने की अजीब सजा, खोदनी पड़ेगी कोरोना से मारे गए लोगों की कब्र

Muzaffarpur Now

Published

on

जकार्ता. दुनिया भर में कोरोना संक्रमण (Covid-19) ने तबाही मचाई हुई है और वैक्सीन (Coronavirus vaccine) के आने तक विश्व स्वास्थय संगठन (WHO) समेत सभी संस्थाओं ने मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए नियम बनाए हुए हैं. हालांकि लोग लाखों मौतों के बावजूद कोरोना संक्रमण को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. इंडोनेशिया (Indonesia) में ऐसे ही लोगों के लिए मास्क न पहनने पर एक बेहद अलग तरह की सजा का ऐलान किया गया है.

The latest figures are a wake-up call: the global Covid-19 crisis isn't  close to over | Adam Tooze | Opinion | The Guardian

इंडोनेशिया के ईस्ट जावा प्रांत के प्रशासन ने मास्क न पहनने वाले लोगों को सजा के तौर पर कोरोना वायरस से मरे लोगों की कब्र खोदने का आदेश दिया है. ईस्ट जावा के गेरसिक रीजेंसी के आठ लोगों को मास्क पहनने से इनकार करने के बाद पास के ही नॉबबेटन गांव में एक सार्वजनिक कब्रिस्तान में कब्र खोदने की सजा दी गई. बता दें कि यहां किसी को भी कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाजत नहीं है. इसी के बाद से कब्र खोदने वाले लोगों को ढूंढना काफी मुश्किल हो गया है.

मास्क नहीं पहनना तो खोदो कब्र

कोर्म जिला के प्रमुख स्यूनो ने कहा कि हमारे पास कब्र खोदने वाले लोगों की कमी है इसलिए नियम तोड़ने वाले लोगों को इस काम में लगाया जाएगा. उन्होंने आशा जताई कि इस सजा से भविष्य में लोग मास्क न पहनने की गलती नहीं करेंगे. उन्होंने बताया कि अभी तक दो लोगों को एक कब्र खोदने का आदेश दिया गया है. बता दें कि इंडोनेशिया में अब तक कोरोना वायरस के 218,382 मामले सामने आ चुके हैं. राजधानी जकार्ता में भी 54,220 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि ईस्ट जावा में कोरोना के अब तक 38,088 मरीज मिले हैं. उधर इंडोनेशिया में कोरोना से मरने वालों की तादाद 8,723 तक पहुंच गई है.

14 दिनों का लॉकडाउन

जकार्ता में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सोमवार को दो सप्ताह के लिए कोविड-19 पाबंदियां लागू हो गईं. पुलिस बिना मास्क पहने बाइक सवार लोगों पर सख्ती बरत रही है. जकार्ता के गवर्नर एनीस बसवेदान ने रविवार को घोषणा की थी की सोमवार से पाबंदियां शुरू होंगी, जो 27 सितंबर तक चलेंगी. इस दौरान सामाजिक, आर्थिक, धार्मिक, सांस्कृतिक और अकादमिक गतिविधियों पर पाबंदी रहेगी जबकि 11 जरूरी सेवाएं 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ जारी रहेंगी.

Source : News18

Continue Reading

Uncategorized

अपने टूटे हुए ऑफिस को देखकर यूं मायूस नजर आईं कंगना रनौत

Muzaffarpur Now

Published

on

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कंगना रनौत कुछ देर पहले ही अपने प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्‍म्‍स के उस ऑफिस को देखने पहुंची, जहां बुधवार को बीएमसी का बुलडोजर चला था. कंगना अपनी Y+ स‍िक्‍योरिटी के साथ यहां पहुंचीं, लेकिन अपने ऑफ‍िस की हालत देखने के बाद कंगना की न‍िराशा इन तस्‍वीरों में साफ देखी जा सकती है.

 बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) कुछ देर पहले ही अपने प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्‍म्‍स (Manikarnika Films) के उस ऑफिस को देखने पहुंची, जहां बुधवार को बीएमसी (Brihanmumbai Municipal Corporation (BMC) का बुलडोजर चला था. कंगना अपनी Y+ स‍िक्‍योरिटी के साथ यहां पहुंचीं, लेकिन अपने ऑफ‍िस की हालत देखने के बाद कंगना की न‍िराशा इन तस्‍वीरों में साफ देखी जा सकती है. (Photo- Viral Bhayani)

 बता दें कि 9 तारीख को कंगना ने ऐलान किया था क‍ि वह मुंबई पहुंचेंगी क‍िसी में हिम्‍मत हो तो रोक ले. उनके इस ऐलान के बाद इस द‍िन हाई वोल्‍टेज ड्रामा होने के पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे. (Photo- Viral Bhayani)

बता दें कि 9 तारीख को कंगना ने ऐलान किया था क‍ि वह मुंबई पहुंचेंगी क‍िसी में हिम्‍मत हो तो रोक ले. उनके इस ऐलान के बाद इस द‍िन हाई वोल्‍टेज ड्रामा होने के पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे.

 लेकिन कंगना के पहुंचने से पहले ही बीएमसी ने कंगना के इस ऑफिस के अवैध न‍िर्माण पर अपना बुलडोजर चला द‍िया. (Photo- Viral Bhayani)

लेकिन कंगना के पहुंचने से पहले ही बीएमसी ने कंगना के इस ऑफिस के अवैध न‍िर्माण पर अपना बुलडोजर चला द‍िया.

 बीएमसी की इस कार्रवाई के ख‍िलाफ कंगना के वकील र‍िजवान स‍िद्दीकी ने हाई कोर्ट में अपील कर दी है. जिसके बाद हाई कोर्ट ने बीएमसी की कार्रवाई पर स्‍टे लगा द‍िया है. कंगना के वकील का दावा है क‍ि बीएमसी ने इस कार्रवाई में पर्सनल चीजें जैसे पेंटिंग्‍स, फर्नीचर भी तोड़ा है. (Photo- Viral Bhayani)

बीएमसी की इस कार्रवाई के ख‍िलाफ कंगना के वकील र‍िजवान स‍िद्दीकी ने हाई कोर्ट में अपील कर दी है. जिसके बाद हाई कोर्ट ने बीएमसी की कार्रवाई पर स्‍टे लगा द‍िया है. कंगना के वकील का दावा है क‍ि बीएमसी ने इस कार्रवाई में पर्सनल चीजें जैसे पेंटिंग्‍स, फर्नीचर भी तोड़ा है.

 आज इस मामले की सुनवाई होनी थी लेकिन बीएमसी द्वारा कंगना का दफ्तर तोड़े जाने को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई 22 सितंबर तक टल गई है. (Photo- Viral Bhayani)

आज इस मामले की सुनवाई होनी थी लेकिन बीएमसी द्वारा कंगना का दफ्तर तोड़े जाने को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई 22 सितंबर तक टल गई है.

 अपने ऑफिस की हालत देखने के बाद कंगना काफी परेशान नजर आईं. (Photo- Viral Bhayani)

अपने ऑफिस की हालत देखने के बाद कंगना काफी परेशान नजर आईं.

 कंगना के सपोर्ट में काफी भीड़ भी जमा नजर आई. (Photo- Viral Bhayani)

कंगना के सपोर्ट में काफी भीड़ भी जमा नजर आई.

 कंगना रनौत का ये ऑफ‍िस इसी साल जनवरी में बनकर तैयार हुआ है जो काफी आलीशान है. उनके इस ऑफ‍िस की कीमत 48 करोड़ से ज्‍यादा है. (Photo- Viral Bhayani)

कंगना रनौत का ये ऑफ‍िस इसी साल जनवरी में बनकर तैयार हुआ है जो काफी आलीशान है. उनके इस ऑफ‍िस की कीमत 48 करोड़ से ज्‍यादा है.

 इस बीच कंगना रनौत के समर्थन में द‍िल्‍ली में भी लोग सड़कों पर नजर आए. (Photo- Viral Bhayani)

इस बीच कंगना रनौत के समर्थन में द‍िल्‍ली में भी लोग सड़कों पर नजर आए.

Photos by Viral Bhayani

Continue Reading
INDIA17 mins ago

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन आज, अमित शाह बोले- राष्ट्रसेवा में समर्पित सर्वप्रिय नेता को बधाई

FESTIVALS58 mins ago

आज मनाया जा रहा विश्वकर्मा पूजा, जानें शुभ मुहूर्त एवं महत्व

TECH9 hours ago

रोजाना 47 रुपये देकर खरीदें Redmi Note 9 Pro Max, कंपनी दे रही शानदार ऑफर

INDIA9 hours ago

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

INDIA10 hours ago

देश में बनेगी नई संसद, टाटा ग्रुप 862 करोड़ में करेगी नए पार्लियामेंट हाउस का निर्माण

l.s college -muzaffarpur
MUZAFFARPUR10 hours ago

लंबे इंतजार के बाद एलएस कॉलेज के बैचलर ऑफ मास कम्युनिकेशन की परीक्षा 28 सितंबर से होगी शुरू

INDIA11 hours ago

ब्रिटेन ने भारत को लौटाईं भगवान राम, लक्ष्मण और मां सीता की ऐतिहासिक मूर्तियां, 1978 में तमिलनाडु से हुई थी चोरी

MUZAFFARPUR11 hours ago

बिहार विधानसभा चुनाव भयमुक्त तथा निष्पक्ष कराने को लेकर मुजफ्फरपुर में समीक्षा बैठक तेज

INDIA11 hours ago

रवि किशन ने संसद में अच्छा मुद्दा उठाया, लेकिन जया बच्चन को थाली की चिंता: बबीता फोगाट

BIHAR12 hours ago

रवि किशन के समर्थन में निरहुआ का ट्वीट- बड़े भैया ने कुछ गलत नहीं बोला, इतनी मिर्ची क्यों लगी है?

BIHAR4 days ago

KBC जीत करोड़पति बने थे सुशील कुमार, सेलेब्रिटी बनने के बाद देखा सबसे बुरा समय

BIHAR4 days ago

जाते जाते भी लोगो के लिए मांग रखकर, रुला गए ब्रह्म बाबा..

JOBS2 weeks ago

Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु

BIHAR1 week ago

बारिश में भीगकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा था कांस्टेबल, रास्ते से गुजर रहे DIG ने गाड़ी रोक किया सम्मानित

MUZAFFARPUR5 days ago

पिता जदयू में और मां लोजपा में, बेटी कोमल सिंह लड़ेगी मुजफ्फरपुर के गायघाट से चुनाव!

BIHAR3 weeks ago

क्या बिहार के डीजीपी ने दे दिया इस्तीफा? जानिए खुद गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर क्या कहा?

INDIA4 weeks ago

फर्स्ट डिविजन से पास होने वाली लड़कियों को स्कूटी देगी राज्य सरकार…

BIHAR4 weeks ago

सुशांत सिंह की संपत्ति पर पिता ने जताया दावा, बोले- इस पर केवल मेरा हक

BIHAR3 weeks ago

बिहार में बड़ी संख्या में निकलने वाली है कंप्यूटर ऑपरेटर्स की भर्ती, कर लें तैयारी

INDIA2 weeks ago

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, करें बस यह छोटा सा काम

Trending