मुजफ्फरपुर के राहगीरों ने पेश की ईमानदारी की मिशाल

0
1063

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में राहगीरों ने ईमानदारी की मिशाल कायम की है। जहां भगवानपुर चौक स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी में कंपनी में 10 करोड़ के सोने की लूट के बाद लुटेरों ने जिस बैग में इसे रखा था। वो बैग फट गया था। इसके बाद कुछ सोना सड़क पर गिर गया था। जिससे राहगीरों ने उठा कर पुलिस को लौटा दिया।

Pic by Madhav Kumar

दरसल पुलिस जांच के दौरान मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एसएसपी मनोज कुमार ने मीडिया के माध्यम से अपील करते हुए चेतावनी भरे लहजे में कहा था कि जिन राहगीरों को लूट के बाद भागने के दौरान लुटेरों के बैग से गिरा हुआ सोना प्राप्त हुआ है। वो उसे अविलंब पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंचा दें और ईमानदार और जिम्मेदार नागरिक होने का सबूत दें। एसएसपी के इस अपील का असर दिखाई देने लगा। एक व्यक्ति ने अपनी ईमानदारी और जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय देते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के समक्ष उपस्थित हो कर दो पैकेट सोना सौंप दिया है। उसने पहचान गुप्त रखने की बात कही है।

तो वहीं इस मामले में एसएसपी ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि मुजफ्फरपुर के लोग ईमानदार भी है और जिम्मेदार। इसके साथ ही उन्होंने मीडिया के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही बचा हुआ तकरीबन 25 तोला सोना रिकवर कर लिया जाएगा। आपको बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर में सदर थाना के भगवानपुर चौक स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी में 10 करोड़ के सोने की लूट के बाद लुटेरों ने जिस बैग में इसे रखा था। वो बैग फट गया था। इसके बाद कुछ सोना सड़क पर गिर गया था। सोने के गिरे पैकेटों को राहगीरों ने उठा लिया था। अब इसे पुलिस की अपील के बाद राहगीर लौटा रहे हैं।

Input : Live Bihar

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall