SC के आदेश को ममता ने बताया नैतिक जीत, बोलीं- मेरा दिल बहुत रो रहा था

0
200

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (Rajeev Kumar) को लेकर दिए गए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंगलवार को कहा कि यह हमारी नैतिक जीत है। रविवार से धरने पर बैठीं ममता बनर्जी ने कहा, ‘न्यायपालिका और सभी संस्थानों के प्रति हमारा सम्मान है। हम बहुत आभारी हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार हमारे लोगों को बहुत तंग करती है। मेरा दिल बहुत रो रहा था।

कोलकाता पुलिस कमिश्नर को जांच में सहयोग करने को लेकर दिए गए सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर ममता बनर्जी ने कहा कि राजीव कुमार ने कभी नहीं कहा कि वे उपस्थित नहीं रहेंगे। राजीव कुमार ने कहा है कि अगर कोई स्पष्टीकरण चाहिए तो फिर हम किसी आपसी सहमति वाली जगह मिल सकते हैं और बैठ सकतेक है।

इसके अलावा ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकार के काम में दख्ल दे रही है। उन्होंने कहा कि हालात पर मेरा दिल रो रहा है। वहीं, आगे धरना जारी रहेगा, इस सवाल पर ममता बनर्जी ने कहा कि हम इसको लेकर अपने नेताओं से बात करेंगे। जिन्होंने हमारा समर्थन किया, हम उनसे बात करके आपको बताएंगे। कोई भी काम जल्दबाजी में नहीं करेंगे।

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वे राज्य और केंद्र की फोर्स को डिवाइड कर रही है। मैं किसी भी एजेंसी के खिलाफ नहीं हूं।

ममता का समर्थन करने पर जेटली ने विपक्ष की निंदा की

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का समर्थन करने पर विपक्ष की आलोचना करते हुए उन्हें ‘क्लेप्टोक्रेट्स क्लब’ की संज्ञा दी है। जेटली ने मंगलवार को एक ब्लॉग में बनर्जी पर हमला करते हुए उनके कदम को आवश्यकता से अधिक प्रतिक्रिया बताया जिससे वे खुद को विपक्षी दलों के केंद्र में स्थापित कर सकें।

उन्होंने कहा, ‘सीबीआई के कोलकाता पुलिस प्रमुख से पूछताछ करने की कोशिश पर उनकी आवश्यकता से अधिक प्रतिक्रिया ने कई मुद्दे खड़े कर दिए हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि एक ‘क्लैप्टोक्रैट्स क्लब’ अब भारत पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है।’

Input : Live Hindustan