Connect with us
leaderboard image

MUZAFFARPUR

टीवी9 भारतवर्ष चैनल से अजीत अंजुम ने दिया इस्तीफा, मुजफ्फरपुर से शुरू की थी पत्रकारिता

Abhay Raj

Published

on

खरी बात कहने के लिए विख्यात वरिष्ठ टीवी पत्रकार अजीत अंजुम ने टीवी9 भारतवर्ष चैनल से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि चैनल में जनसरोकारी पत्रकारिता को दरकिनार किए जाने से दुखी स्मिता शर्मा ने भी इस्तीफा दे दिया है। अजित और स्मिता दोनों का पद एक्सिक्यूटिव एडिटर का था।

अपने साथियों विनोद कापड़ी और हेमंत शर्मा के साथ जिस जोश-ओ-खरोश के साथ ‘टीवी 9 भारतवर्ष’ लॉन्च किया था, उसी चैनल से पहले विनोद कापड़ी और अब अजीत अंजुम के अलविदा कहने के बाद मीडिया गलियारों में कई तरह की बातें सामने आ रही हैं।

अजित अंजुम ने टीवी9भारतवर्ष कर्मियों के व्हाटसअप ग्रुप में सभी सहयोगियों को यह आखिरी अलविदा पोस्ट डाला और फिर ग्रुप से लेफ्ट कर गए-

दोस्तों, TV9 भारतवर्ष के साथ मेरा सफर आज खत्म होता है ..एक-डेढ़ महीने से मैं चिंतन – मनन कर रहा था कि अब इस संस्थान से अपने रिश्ते को विराम देना चाहिए . टालता रहा. फिर छुट्टी पर चला गया. अपने भीतर की बेचैनियां समेटे दस दिन से मैं छुट्टी पर था. आज लगा कि अब अपने मन का फैसला सबको बता देना चाहिए ..आप सबको शुभकामनाएं. आप सब बेहतर करें .आगे बढ़े .छोटी सी दुनिया है . मुलाकात होती रहेगी ..किसी को अगर मेरी वजह से दुख पहुंचा हो तो माफी चाहूंगा ..

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि एक और बहादुर पत्रकार ने जब पत्रकारिता में चाटुकारिता को अपनाने से इंकार कर दिया तो तो उसे नये सरकारी भोपूँ समूह @TV9Bharatvarsh से इस्तीफ़ा देना पड़ा. भाई @ajitanjum के जज़्बे को सलाम।

बताया जा रहा है कि अजीत अंजुम ने ये बड़ा फैसला इसलिए लिया, क्योंकि हैदराबाद की मैनेजमेंट टीम ने अब चैनल पर पूरी तरह से अधिकार जमा लिया है। ऐसे में अजीत अंजुम का 7 बजे का शो ‘राष्ट्रीय बहस’ भी लगातार निशाने पर था। बताया जा रहा है कि पहले शो के एजेंडे और विषय को लेकर मैनेजमेंट ने शिकायत करना शुरू किया और फिर अचानक शो का समय एक घंटे से घटाकर आधा घंटा करने का फैसला ले लिया था। अचानक पिछले हफ्ते हुए इस फैसले के बाद से अजीत अंजुम छुट्टी पर चले गए थे और फिर कल नए सीईओ के जॉइन करने के बाद आज उन्होंने आखिरकार भारी मन से ये फैसला लिया है।

वैसे चैनल में कार्यरत कुछ पत्रकारों का ये भी कहना है कि चैनल की लॉन्चिंग के समय ही जब प्रधानमंत्री मोदी ने ये कहा कि आप लोगों के तो खून में ही मुझे गाली देना है, उसी समय प्रबंधन ने एंटी मोदी माने जाने वाले विनोद कापड़ी और अजीत अंजुम की विदाई का मन बना लिया था और पांच महीनों में ही उसे अमलीजामा पहना दिया।

बिहार के बेगूसराय में जन्मे अजीत अंजुम को मीडिया के क्षेत्र में काम करने का काफी अनुभव है। उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत तभी कर दी थी, जब वह मुजफ्फरपुर के कॉलेज में पढ़ रहे थे। उस समय पाटलिपुत्र टाइम्स (Patliputra Times) में रिपोर्टर के तौर पर काम करते हुए उन्होंने अपना नाम भी अजीत कुमार से बदलकर अजीत अंजुम रख लिया था। पटना में फ्रीलॉन्स जर्नलिस्ट के रूप में काम करने के दौरान उन्होंने ‘धर्मुयग’, ’साप्ताहिक हिन्दुस्तान’, ’दिनमान’ और ’रविवार’ के लिए लिखना शुरू कर दिया। बाद में अपने पत्रकारिता करियर को धार देने के लिए वह 1989 में दिल्ली आ गए और ‘अमर उजाला’ के साथ काम शुरू कर दिया।

1994 में अजीत अंजुम ने ‘बीएजी फिल्म्स’ को जॉइन कर लिया और बतौर डायरेक्टर ‘Rubaru’ नाम से टॉक शो की कमान संभाल ली। इस शो के एंकर राजीव शुक्ला थे। ‘बीएजी फिल्म्स’ में अपनी पारी के दौरान अजीत अंजुम ने कई लोकप्रिय शो प्रड्यूस किए। फिर उन्होंने ‘आजतक’ में सीनियर प्रड्यूसर की जिम्मेदारी भी संभाली। हालांकि, बाद में उन्होंने फिर ‘बीएजी’ फिल्म्स में वापसी की और वर्ष 2007 में ‘न्यूज24’ चैनल लॉन्च कराया।

लंबे समय तक यहां काम करने के बाद उन्होंने वर्ष 2014 में ‘न्यूज24’ को अलविदा कह दिया और ‘इंडिया टीवी’ में बतौर मैनेजिंग एडिटर नई पारी शुरू की। बाद में यहां से अपनी पारी को विराम देकर  कुछ समय  तक उन्होंने जमकर फ्रीलांस पत्रकारिता की। 2019 में मार्च में उन्होंनेे ‘टीवी9’ भारतवर्ष को जॉइन किया था और कंसल्टिंग एडिटर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे थे। अजीत अंजुम को वर्ष 2010 में प्रतिष्ठित रामनाथ गोयनका अवॉर्ड भी मिल चुका है। इसके अलावा वर्ष 2017 में उन्हें दुष्यंत स्मृति सम्मान से भी नवाजा जा चुका है।

Input : Before Print

 

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0

MUZAFFARPUR

हल्की बारिश से खुली निगम की पोल, शहर में नारकीय हालात

Santosh Chaudhary

Published

on

मंगलवार को हुई हल्की बारिश से शहर में नारकीय हालात पैदा हो गया। बारिश ने नगर निगम के नाला उड़ाही की पोल खोल दी। नाला से पानी नहीं निकल पाने के कारण सड़कों एवं गली-मोहल्लों में पानी जमा हो गया। इसके कारण लोगों का सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया। जर्जर सड़कों पर पानी जमा होने से लोग दिन भर दुर्घटना के शिकार होते रहे।

मंगलवार को दिन में हुई बारिश के कारण जवाहर लाल रोड, मोतीझील, क्लब रोड, केदारनाथ रोड, अंडी गोला रोड, स्टेशन रोड, आम गोला रोड समेत शहर की कई सड़के जलजमाव का शिकार हो गई। वहीं क्लब रोड में नाला जाम होने के कारण पानी को पानी उफनाने लगा। सबसे ज्यादा परेशानी जर्जर जवाहर लाल रोड में हुई। टूटी सड़क के पानी में डूबने के कारण वाहन चालक गिरते नजर आए।

स्टेशन रोड में पानी जमा होने के कारण आने-जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी हुई। बारिश के कारण नाला उड़ाही कर सड़क किनारे रखा कीचड़ सड़कों पर फैल गया जिससे वहां नारकीय हालात पैदा हो गए। जलजमाव को दूर करने के लिए निगम के कर्मचारियों ने पूरे दिन जमकर पसीना बहाया।

Input : Dainik Jagran

 

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0
Continue Reading

MUZAFFARPUR

सुबह दस से शाम पांच बजे तक नहीं रहेगी बिजली

Md Sameer Hussain

Published

on

मेंटेनेंस को लेकर बुधवार को शहर में सात घंटे बिजली गुल रहेगी। चंदवारा पीएसएस में सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक आपूर्ति नहीं होगी। इससे सोडा गोदाम, लकड़ीढाही, बनारस बैंक चौक, पुरानी बाजार, नई बाजार, काली कोठी, मालीघाट, बीएमसी, बावनबीघा, मोहर सहनी टोला, जेल चौक, नवाब रोड, महाराजी पोखर, अमर सिनेमा रोड, रामबाग, पक्की सराय, चतुर्भुज स्थान की बिजली गुल रहेगी। मिस्कॉट पीएसएस से जुड़े जिला स्कूल, क्लब रोड, मदनानी गली, बड़ी ईदगाह, एमआईटी पीएसएस से जुड़े संगम चौक, पवरिया टोला, नूनफर, सोडा गोदाम चौक, संजय सिनेमा रोड, कृष्णा टोली, मोतीझील फीडर और माड़ीपुर पीएसएस से जुड़े चित्रगुप्तपुरी, मदरसा चौक, हमजा कॉलोनी, आजाद कॉलोनी, जैतपुर कॉलोनी, बटलर रोड, चक्कर चौक, माड़ीपुर मेन रोड में भी सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक आपूर्ति ठप रहेगी।

Input : Live Hindustan

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0
Continue Reading

MUZAFFARPUR

DM ने मीनापुर और औराई प्रखंड का किया निरीक्षण, कई कार्रवाई एवं आदेश जारी किए गए

Pratik Ratna

Published

on

जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह द्वारा आज मीनापुर एवं औराई प्रखंड एवं अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में औराई के प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी एवं मीनापुर प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं कार्यक्रम पदाधिकारी- मनरेगा 11:00 बजे तक अपने कार्यालय में मौजूद नहीं थे। उनकी अनुपस्थिति को जिलाधिकारी द्वारा गंभीरता से लिया गया एवं उनका एक दिन का वेतन स्थगित करते हुए उनसे स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया।

मीनापुर प्रखंड कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर का भी निरीक्षण जिलाधिकारी द्वारा किया गया एवं लंबित आवेदनों को नियत तिथि के पूर्व निष्पादन करने का आदेश दिया गया। वही आधार कार्ड बनाए जाने वाले काउंटर पर एक ही मशीन द्वारा कार्य किया जा रहा था। इस पर जिलाधिकारी ने दूसरा मशीन जो की खराब था उसे शीघ्र ठीक कराने का आदेश दिया ताकि लोगो का कार्य स-समय हो सके।

ई- किसान भवन मीनापुर में सैप के जवानों का आवासन को देखते हुए जिलाधिकारी ने बीडीओ को निर्देश दिया कि विभागीय प्रावधानों के अनुसार उन्हें किसी दूसरे भवन में शिफ्ट करें। प्रखंड -सह -अंचल कार्यालय मीनापुर का नया भवन बनकर तैयार है परंतु अभी भी प्रखंड के विभिन्न कार्यालय पुराने जर्जर भवन में ही चल रहे हैं। इसे देखते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिया की शीघ्र ही विभिन्न कार्यालयों को नए भवन में शिफ्ट करें एवं नए भवन में विधिवत रूप से काम शुरू कर दें।

जिलाधिकारी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में दवा एवं यंत्रों की उपलब्धता विशेषकर ग्लूकोमीटर, ए०सी इत्यादि का निरीक्षण किया गया ।साथ ही एईएस वार्ड को भी उन्होंने देखा। स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के क्रम में डीएम संतुष्ट दिखे। वही एंबुलेंस सेवा का सतत अनुश्रवण नहीं किए जाने के कारण बीएचएम से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया। जिलाधिकारी द्वारा औराई प्रखंड एवं अंचल कार्यालय एवं उनसे संबंधित अन्य कार्यालयों का निरीक्षण भी किया गया एवं आवश्यक निर्देश दिया गया।

दोनों ही प्रखंड कैंपस में अनावश्यक एवं जर्जर भवनों को देखते हुए डीएम द्वारा निर्देश दिया गया की भवन प्रमंडल से समन्वय कर इसका मूल्यांकन करा लें तत्पश्चात यदि जरूरी हो तो उन भवनों को डिमोलिश करें। जिलाधिकारी श्री चंद्रशेखर सिंह ने स्पष्ट निर्देश दिया कि सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी स- समय अपने-अपने कार्यालयों में आए एवं अपना आवासन प्रखंड मुख्यालय में ही रखें। निरीक्षण के क्रम में देखा गया की बहुत सारे प्रखंडस्तरीय पदाधिकारी विभिन्न प्रखंडों के प्रभार में हैं। ऐसे में उनसे संबंधित जिला स्तरीय पदाधिकारी को निर्देश दिया गया की विभिन्न प्रखंडों के प्रभार में जो पदाधिकारी हैं उनका एक रोस्टर बना ले और उसके अनुरूप उनके दायित्वों का निर्धारण करें कि किस पदाधिकारी किस प्रखंड में कितने दिन कार्य करेंगे।

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0
Continue Reading
Advertisement
BIHAR1 hour ago

नीतीश कुमार के 6 मास्टरस्ट्रोक… और धराशायी हो गए सब! पढ़ें, कैसे बदला सियासत का गणित

HEALTH5 hours ago

उपवास रखने के गज़ब फायदे, इनके बारे मे जान हैरान रह जाएंगे आप.

BIHAR5 hours ago

सच्चा बिहारी है यह हीरो, दौलतमंद होने के बाद भी जीता है साधारण जीवन, पत्नी भी है बेहद सिंपल

INDIA5 hours ago

मेलानिया ट्रंप को पसंद आई मधुबनी पेंटिंग

TRENDING5 hours ago

कहते हैं प्यार की कोई उम्र नहीं होती, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर

INDIA5 hours ago

ये जो आ’ग लगी है, कोई धर्म या मज़हब नहीं सिर्फ औऱ सिर्फ इंसान ज’लेगा

BIHAR6 hours ago

BJP कोटे के मंत्री विजय सिन्हा बोले.. जरूरत पड़ी तो NRC आएगा भी और लागू भी होगा

INDIA7 hours ago

सबसे ज्यादा IAS बनती है इस राज्य की लड़कियां, जानकर चौ’क जाएंगे

BIHAR7 hours ago

अब सूखी नहीं रहेगी ढाई हजार वर्ष पहले बनी अभिषेक पुष्करणी, 8.94 कराेड़ का प्रावधान

MUZAFFARPUR9 hours ago

हल्की बारिश से खुली निगम की पोल, शहर में नारकीय हालात

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर में ल’ड़की की रे’प के बाद ह’त्या, नं’गी ला’श को प’टरी पर फें’का

BIHAR2 weeks ago

बिना नेट और गेट पास भी अब इंजीनियरिंग, पॉलीटेक्निक कॉलेजों में बन सकेंगे शिक्षक

Uncategorized2 weeks ago

IAS अफसर ने वैलेंटाइन डे को बनाया यादगार, ऑफिस में ही बिहार की IPS से कर ली शादी

BIHAR3 days ago

बिहार में 6 लोगों का म’र्डर, 24 घंटे के अंदर अ’पराधियों ने 12 लोगों को मा’री गो’ली

BIHAR2 weeks ago

राम मंदिर निर्माण के लिए दस करोड़ का दान, पहली किश्त के तौर पर दिए 2 करोड़

TRENDING4 weeks ago

‘मिर्जापुर 2′ की गोलू ने शेयर किया फर्स्‍ट लुक, कहा- भौकाल के लिए तैयार’

MANTRA2 weeks ago

चाणक्य नीति : इन 4 लोगों को कभी न रखें अपने साथ

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर : पुलिस लाइन में जवान ने खुद को AK-47 से मा’री गो’ली, मौके पर मौ’त

MUZAFFARPUR4 days ago

बदहाली के दिनों में मुजफ्फरपुर रहते थे, महान फ़िल्म निर्माता और अभिनेता – राज कपूर

BIHAR3 weeks ago

इंटर परीक्षा शुरू होते ही Physics का प्रश्न पत्र वायरल, मचा हड़कंप

Trending

0Shares