अब पब्लिक प्लेस पर सिगरेट पीना पड़ेगा भारी, ADG ने दिए कार्रवाई के आदेश

0
114

धूम्रपान करने वाले जरा सावधान हो जाइए. जी हां, अब पब्लिक प्लेस पर सिगरेट पीना आपको भारी पड़ सकता है. मिल रही जानकारी के अनुसार पब्लिक प्लेस पर सिगरेट पीने पर आपके खिलाफ जेजे एक्ट और कोटपा की धाराओं के तहत कार्रवाई की जायेगी. एडीजी सीआईडी विनय कुमार ने सख्त रवैया अपनाते हुए सूबे के सभी जिलों के पुलिस उपाधीक्षक को चालान काटने और जेजे एक्ट, कोटपा आदि की धाराओं के तहत कार्रवाई करने के आदेश दिये हैं.

बिहार पुलिस तंबाकू के खिलाफ सघन अभियान चलायेगी. मालूम हो कि दुकानदारों को तंबाकू बेचने पर एक लाख रुपये जुर्माना या सात साल की सजा का प्रावधान है.

वहीं, तंबाकू निर्माता, थोक और खुदरा विक्रेताओं पर भी सख्ती की जायेगी. इसके लिए सभी जिलों को चालान काटने का भी लक्ष्य दिया गया है.

एक रिपोर्ट को देखने के बाद यह बात सामने आई है कि बिहार में तंबाकू सेवन करनेवालों की संख्या 53.5% से घट कर 25.9% हो गयी है. कार्यशाला में सीआईडी के डीआईजी अशोक कुमार, सभी जिले के पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय), तंबाकू नियंत्रण के राज्य नोडल पदाधिकार डॉ अजय कुमार शाही, सीड्स के कार्यक्रम पदाधिकारी एडवर्ड कैनेडी, सुनील कुमार चौधरी, नरेंद्र शाही, धर्मेंद्र सिंह ने हिस्सा लिया.

Input : Live Cities