बच्चों के समग्र विकास के लिए मस्ती का पिटारा लिए शुरू हो रहा है स्प्रिंग कैंप – जल्द कराएं नामांकन

0
104

एक बार फिर से ‘स्प्रिंग कैंप 2019’ हाज़िर है.. इस कैंप का इंतज़ार सभी बच्चों और माँओं को बेसब्री से रहता है। परिक्षाओं से फ्री हो कर, हम सभी आमतौर पर मौज-मस्ती के साथ नई चीजें सीखने के लिए, नए मूल्यों को उभारने और नई चीजों की खोज करने के बारे में सोचते हैं।

इसलिए शहर में स्प्रिंग कैंप का आगाज़ हुआ है। इस बार कैम्प को थोड़ा और दिलचस्प बनाने की योजना बनाई है। जीवन की व्यस्तता में हम अपने बच्चों में सामाजिक मूल्यों को पैदा करना भूल रहे हैं। हमारा पूरा ध्यान बच्चों को और अधिक ज्ञानवर्धक और प्रतिस्पर्धात्मक बनाने पर जा रहा है‌। लेकिन हम कुछ महत्वपूर्ण मूल्यों को बताना भूल रहे हैं। जैसे की- साझा करने का मूल्य, हमारे आस-पास के लोगों के प्रति और जीवन के प्रति कृतज्ञता का मूल्य बताना।

 

इस बार स्प्रिंग कैम्प समग्र सीखने के विचार के साथ आया हैं, जिसमें बच्चे सामुदायिक सेवा करेंगे, जैसे की- जैविक उर्वरक के साथ वृक्षारोपण करना, वे सीखेंगे कि कैसे प्लास्टिक से बचा जाना चाहिए, मिट्टी के बर्तनों को शामिल किया जाना चाहिए। इसके साथ ही एक आयुर्वेद विशेषज्ञ के साथ बच्चों के आहार पर एक अच्छा सत्र होगा, जिसमें सभी माताओं को शामिल किया जाएगा। बहुत सारे सवालों के जवाब दिए जाएंगे, याददाश्त, ऊंचाई, वजन तथा प्रतिरक्षा आदि के विषय में।

कैम्प मार्शल आर्ट पर ध्यान दे रहे हैं, जो कि एक विशेष ट्रेनर के साथ ताइक्वांडो फॉर्म में होगा। हम जैविक रंगों के साथ होली भी मनाएंगे, जिसमें सभी रंग हमारे बच्चों द्वारा ही बनाए जाएंगे।

 

इसके अलावे हम नृत्य, संगीत, क्राफ्ट, कुकिंग करने के साथ चॉक्लेट और कई चीजें बनाएंगे।

स्प्रिंग कैम्प दिनांक 13 मार्च से 18 मार्च तक आयोजित होगा। जिसका समय सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक है। स्थान- रेनबो एकेडमी, सरैयागंज।

7783805946 इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। सीटों की संख्या सीमित है, इसलिए जल्द से जल्द बुकिंग करवा लें।

Total 0 Votes
0

Tell us how can we improve this post?

+ = Verify Human or Spambot ?