तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को दी बधाई, बोले- डबल इंजन सरकार समस्या का करेंगे समाधान
Connect with us
leaderboard image

BIHAR

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को दी बधाई, बोले- डबल इंजन सरकार समस्या का करेंगे समाधान

Santosh Chaudhary

Published

on

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी की बड़ी जीत पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि हम जनादेश का सम्मान करते हैं. उन्होंने बिहार सरकरा पर तंज कसते हुए कहा कि हम आशा करते हैं कि बिहार में डबल इंजन सरकार लोगों की समस्या का समाधान करेंगे. जो यहां के लोग समस्या को फेस कर रहे हैं. मैं अपने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करता हूं. आगे की लड़ाई जारी रखूंगा. किसी को निष्कासित करने का कोई कारण नहीं है.

2019 लोकसभा चुनाव के नतीजों ने नई सरकार की तस्वीर साफ कर दी है. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी फिर एक बार सरकार बनाने जा रही है. अब तक आए रुझानों में बीजेपी का कमल अपने दम पर खिलता नजर आ रहा है. जबकि एनडीए की बढ़त 300 से अधिक सीटों तक पहुंच गई है. वहीं, कांग्रेस समेत पूरे विपक्षी खेमे को बीजेपी ने जड़ से उखाड़ दिया है. यूपी में सपा-बसपा और बिहार में आरजेडी-कांग्रेस का गठबंधन पूरी तरफ फेल हो गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए हार स्वीकार की और नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी.

 

BIHAR

अ’पराध नहीं रोक पाए तो सख्त का’र्रवाई : नीतीश

Santosh Chaudhary

Published

on

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस अधिकारियों को दो टूक कहा कि किसी भी सूरत में अ’पराध पर नियंत्रण होना चाहिए। जिस रीजन में अधिक अ’पराध हो रहे हैं, वहां के पदाधिकारियों पर स’ख्त कार्र’वाई जरूरी है। ऐसे पदाधिकारियों को चिह्नित कर कार्रवाई करें। मुख्यमंत्री बुधवार को एक अणे मार्ग में का’नून-व्य’वस्था की समीक्षा की और कई निर्देश पुलिस मुख्यालय को दिए।

उन्होंने यह भी कहा कि जिस थाना क्षेत्र में लगातार अपराध चिह्नित हुए हैं, वहां विशेष सतर्कता बरतें और पुलिस मुख्यालय से इसकी नियमित मॉनिटरिंग हो। उन्होंने निर्देश दिया कि समय पर अनुसंधान और ट्रायल हो। शीघ्र दोषी को सजा होने से अपराध करने वालों के मन में भय पैदा होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध को बढ़ावा देने वाला कोई भी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि देश स्तर पर बिहार की पुलिस को तटस्थ रहकर अपनी जिम्मेदीरा निभाने वाला माना जाता है। कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाये रखने के लिए पुलिस को लगातार सतर्क रहना होगा। राज्य में अपराध के ज्यादातर मामले भूमि और संपत्ति विवाद को लेकर आते हैं। भूमि विवाद के समाधान को प्राथमिकता देते हुए थाना प्रभारी, अंचलाधिकारी के स्तर से लेकर डीएम-एसपी तक की बैठक हर सप्ताह होनी चाहिए।

 

सीएम आवास स्थित संकल्प में दो घंटे से ज्यादा देर तक चली समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अपराध नहीं रोकनेवाले और शराबबंदी में दिलचस्पी नहीं लेने वाले पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कई अन्य बिंदुओं पर भी अपराध नियंत्रण और कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। कहा कि कोताही बरतने वाला चाहे किसी भी रैंक का अफसर क्यों न हो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लें। माना जा रहा है कि इस जद में थानेदार और उससे नीचे के पुलिस अफसरों के साथ फील्ड के डीएसपी और जिलों के एसपी भी आएंगे।

Continue Reading

BIHAR

पटना : जेपी सेतु पर भारी वाहनों का प्रवेश चालू, कोइलवर पुल वनवे, आज से चालू होगा पीपा पुल

Santosh Chaudhary

Published

on

पटना : बुधवार की रात 10 बजे से पटना जिले में वाहनों के प्रवेश को लेकर व्यवस्था बदल गयी. कोइलवर पुल पर आरा-पटना वनवे व्यवस्था लागू होने के साथ ही जेपी सेतु पर पटना से उत्तर बिहार के लिए भारी वाहनों का परिचालन शुरू कर दिया गया. गांधी सेतु की बगल में पीपा पुल भी तैयार हो गया है.

बुधवार को इसका ट्रायल करने के बाद गुरुवार से इसे छोटे वाहनों के लिए खोल दिया जायेगा. इससे छोटे वाहनों को पटना से उत्तर बिहार आने-जाने में सुविधा होगी. कोइलवर पुर पर वनवे व्यवस्था लागू रहेगी. पटना से जानेवाले ट्रकों को अरवल होते हुए आरा की ओर भेजा जायेगा. वहीं, भोजपुर के डीएम रोशन कुशवाहा ने बताया कि गुरुवार से कोइलवर पुल पर बालू लदे ट्रक अथवा अन्य मालवाहक ट्रक का परिचालन बंद रहेगा.

हालांकि, गैस सिलिंडर लदी गाड़ियों की कोइलवर से पटना जाने पर कोई रोक नहीं रहेगी. इसकी प्रत्येक सप्ताह समीक्षा की जायेगी. समीक्षा के बाद स्थिति के अनुरूप आगे का निर्णय लिया जायेगा. वहीं, पटना डीएम कुमार रवि ने बताया कि जेपी सेतु पर रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक भारी वाहनों को जेपी सेतु से उत्तरी बिहार जाने के लिए परिचालन शुरू हो गया है.

जेपी सेतु पर भारी वाहनों के लिए वनवे ट्रैफिक होगा. सभी बड़े वाहनों को उत्तरी बिहार से जेपी सेतु होते हुए पटना नहीं आना है. इसके लिए जेपी सेतु पर दंडाधिकारी के साथ परिवहन एवं खनन विभाग के पदाधिकारी भी रात में प्रतिनियुक्त किये गये हैं. पहले की तरह गांधी सेतु पर छह चक्के तक के वाहन 24 घंटे चलेंगे और बालू-निर्माण सामग्री लदे ट्रकों को गांधी सेतु पर परिचालन की अनुमति नहीं रहेगी.

Input : Prabhat Khabar

Continue Reading

BIHAR

बिहार : AK- 47 के बाद अब मिला बं’दूकों का जखीरा, रि’वाल्‍वर-रा’इफल समेत 29 डबल बैरल ग’न जब्‍त

Santosh Chaudhary

Published

on

ऐतिहासिक व योग की नगरी मुंगेर ह’थियारों के लिए भी फेमस है। पिछले दिनों अ’वैध एके 47 की काफी संख्‍या में बरामदगी ने मुंगेर को चर्चा में ला दिया था। एक बार फिर इसी मुंगेर में ह’थियारों का जखीरा मिला है। दो दर्जन से अधिक दोनाली बं’दूकों के अलावा रि’वाल्‍वर व सैकड़ों का’रतूस मिले हैं। आ’र्म्स का जखीरा देखकर पुलिस भी सकते में है।

मिल रही जानकारी के अनुसार, मुंगेर पुलिस ने कासिम बाजार इलाके में छापेमारी कर हथियारों का जखीरा बरामद किया है। ये हथियार कहीं भेजे जाने के लिए था। पुलिस ने चार तस्‍करों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, बरामद हथियारों में 29 दोनाली बंदूक और 2 राइफल के अलावा 529 कारतूस को बरामद किया है। सबसे खास बात कि तस्‍करों के पास से एक वेवली एस्कॉर्ट रिवाल्वर भी बरामद की गई है।

डीआइजी मनु महाराज द्वारा गठित स्पेशल पुलिस टीम को यह सफलता मिली है। इसकी पुष्टि करते हुए मनु महाराज ने कहा कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुबारकचक निवासी टीपू सुल्तान, कासिमबाजार थाना क्षेत्र के चुआबाग निवासी किशन कुमार, मकसुसपुर निवासी मनोज शर्मा और दलहट्टा निवासी भवानी कुमार को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपितों के पास से 7.65 बोर का 184 राउंड जिंदा कारतूस, रिवाल्वर का 7.65 बोर का 50 जिंदा कारतूस, .25 बोर पिस्टल का 175 राउंड जिंदा कारतूस, राइफल 02, दो नाली बंदूक 29, .22 बोर राइफल का 10 राउंड जिंदा कारतूस, 306 बोर राइफल का 80 जिंदा कारतूस, 12 बोर के बंदूक का 20 राउंड कारतूस, वेवली एस्‍कॉर्ट रिवाल्वर 01, राइफल क्लिनिंग रॉड 02 पीस, 315 बोर राइफल का बट दो, 315 बोर राइफल का 02 ग्रीप, 315 बोर राइफल का बट 01 सहित अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं।

इसके अलावा रेगुलर राइफल 02 भी बरामद की गई है। डीआइजी मनु महाराज ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्​देनजर हथियार तस्करों की सक्रियता बढ़ी है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार हथियार तस्करों ने नक्सलियों को भी हथियार आपूर्ति किए जाने की जानकारी दी है।

गौरतलब है कि पिछले साल मुंगेर में एके 47 का जखीरा मिला था। रेलवे स्‍टेशन से लेकर गांव तक में एके 47 राइफलों की बरामदगी हुई थी। इतना ही नहीं, मंगेर में एक कुआं से भी प्रतिबंधित राइफल एके 47 के पार्ट्स मिले थे। अब एक बार फिर मुंगेर में भारी संख्‍या में हथियार मिले हैं। इतनी बड़ी बरामदगी से जहां पुलिस खुश है, वहीं अचंभित भी।

Input : Dainik Jagran

 

Continue Reading
Advertisement
BIHAR8 mins ago

अ’पराध नहीं रोक पाए तो सख्त का’र्रवाई : नीतीश

BIHAR2 hours ago

पटना : जेपी सेतु पर भारी वाहनों का प्रवेश चालू, कोइलवर पुल वनवे, आज से चालू होगा पीपा पुल

BIHAR2 hours ago

बिहार : AK- 47 के बाद अब मिला बं’दूकों का जखीरा, रि’वाल्‍वर-रा’इफल समेत 29 डबल बैरल ग’न जब्‍त

pollution-in-bihar
BIHAR2 hours ago

दिल्ली-लखनऊ से भी जहरीली हुई पटना-मुजफ्फरपुर की हवा, कम कर रही उम्र के 7.7 साल

BIHAR2 hours ago

बिहार : प्रेगनेंट महिला से नर्स बोली- बाहर जाओ, अभी नहीं होगा प्रसव; खुले आसमान तले दिया बच्‍चे को जन्‍म

BIHAR3 hours ago

18 प्रश्नों पर कैंडिडेट्स ने जताई थी आपत्ति, BPSC रद कर सकता है 10 प्रश्न, जानिए

MUZAFFARPUR4 hours ago

मुजफ्फरपुर : इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची जारी

MUZAFFARPUR4 hours ago

मिठनपुरा में माइक्रो फाइनेंस कंपनी के दफ्तर से लू’ट, फा’यरिंग

MUZAFFARPUR13 hours ago

मनियारी थाना अध्यक्ष ने जब्त की लाखों की शराब

BIHAR16 hours ago

5 साल के बच्चे को इस IAS ऑफिसर ने बना दिया ‘कमिश्नर’!

MUZAFFARPUR5 days ago

मुजफ्फरपुर का थानेदार नामी गुं’डा के साथ मनाता है जन्मदिन! केक काटते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल…खाक होगा क्रा’इम कंट्रोल?

INDIA5 days ago

आ गया ‘मिर्ज़ापुर 2’ का टीजर, पंकज त्रिपाठी ने इंस्टाग्राम पर किया शेयर

BIHAR4 weeks ago

27 अक्टूबर से पटना से पहली बार 57 फ्लाइट, दिल्ली के लिए 25, ट्रेनों की संख्या से भी दाेगुनी

tharki-proffesor
MUZAFFARPUR6 days ago

खुलासा: कोचिंग आने वाली हर छात्रा को आजमाता था मुजफ्फरपुर का ‘पा’पी प्रोफेसर’, भेजा गया जे’ल

BIHAR3 weeks ago

पंकज त्रिपाठी ने माता पिता के साथ मनाई प्री दिवाली, एक ही दिन में वापस शूटिंग पर लौटे

JOBS4 days ago

भर्ती : 12वीं पास के लिए CISF में नौकरी, 300 जीडी हेड कांस्टेबल पदों के लिए करें आवेदन

BIHAR3 days ago

जिसकी मौ’त में 23 लोग जेल में, वह जिंदा लौटा

MUZAFFARPUR4 days ago

कुंवारी मां बनी कटरा की पी’ड़िता से दु’ष्क’र्म का आ’रोपी माैलवी गि’रफ्तार

BIHAR2 days ago

तो क्या बंद हो जाएगा ‘कौन बनेगा करोड़पति’, पटना HC में शो पर रोक के लिए दर्ज हुई है याचिका

BIHAR3 weeks ago

मदीना पर आस्‍था तो छठी मइया पर भी यकीन, 20 साल से व्रत कर रही ये मुस्लिम महिला

Trending

0Shares